कैसे एक पुराने दोस्त को खोजने के लिए

फ्रेंड्स फॉरएवर नाम वाली छवि

लंबे समय से खोए हुए मित्र के संपर्क में रहना मुश्किल है, खासकर साल के बाद जब दोनों पक्षों के मित्रों और परिवार के सदस्यों के बीच संपर्क या संचार नहीं होता हालांकि, एक ऐसे व्यक्ति की तलाश में एक महत्वपूर्ण वाक्यांश है, जो आपके अतीत से प्रिय है, "कभी भी दिखना बंद न करें"।

कदम

खोजऑल्डफ्रीएंड चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने नाम और संभवतः उनके दूसरे नाम (यादों) को याद करने की कोशिश करें यह आपका शुरुआती बिंदु है कुछ मामलों में उपनाम भ्रामक हो सकता है, क्योंकि वे शादीशुदा हो सकते हैं, तलाकशुदा या अपनाया जा सकता है, और इसलिए आखिरी बार जब आप उन्हें देख चुके हैं, तब से उनका नाम बदल सकता है। वे उन लोगों में शामिल हो सकते हैं जिन्होंने कानूनी तौर पर सरकार को अपना नाम और उपनाम बदलने के लिए भुगतान किया है और यह मार्ग केवल आवश्यक अनुसंधान विधियों का उपयोग करना असंभव होगा। अपने मित्र के बारे में जो कुछ भी याद करते हैं, जैसे कि जन्म की तारीख, उनके मध्य नाम के शुरुआती, यहां तक ​​कि शौक और रुचियों को लिखें, क्योंकि इससे आप उन्हें ट्रैक करने का पालन करने के लिए एक अच्छा ट्रैक दे सकते हैं।
  • खोजऑल्डफ्रीएंड चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    2
    अन्य लोगों के संपर्क में रहें, जो आप के लिए खोज रहे हैं। उससे पूछें जब आखिरी बार उन्होंने उन्हें देखा था, तो उन्होंने उनसे बात की थी या कोई अन्य व्यक्तिगत जानकारी जैसे उनके आखिरी ज्ञात ईमेल पता या फोन नंबर ध्यान रखें कि वे आपके मित्र की वरीयताओं के कारण आपको इस जानकारी के साथ नहीं प्रदान कर सकते हैं यह स्पष्ट दिखाई दे सकता है लेकिन आपकी डायरी में गहराई से देखने के लिए यह उपयोगी हो सकता है कि क्या आपने वहां कुछ लिखा है जो उन्हें वापस मिल सकता है और आप भूल गए हैं।
  • खोजऑल्डफ्रीएंड चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    3
    Facebook पर खोज करें यदि उनके पास अकाउंट है आप अपने स्कूल के नाम, उनका नाम या ईमेल पता खोज सकते हैं। खोज को आयु, ऊंचाई, बच्चों की संख्या, लिंग, डाक कोड और अन्य उपयोगी जानकारी के आधार पर फ़िल्टर किया जा सकता है। अन्य सामाजिक नेटवर्क जैसे माइस्पेस और बेबो पुराने दोस्त खोजने के लिए अन्य उत्कृष्ट स्रोत हैं। LinkedIn, पेशेवर कर्मचारियों के लिए एक सामाजिक नेटवर्क पर विचार करें।
  • FindOldFriend चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    4



    लोगों के लिए मुफ्त खोज इंजन खोजें यह आपको पैसा बचाएगा और आपको बहुत अधिक महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करेगा
  • FindOldFriend चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    5
    लोगों को खोजने के लिए एक मुफ्त दीवार पर एक संदेश पोस्ट करें। इन साइटों में संदेश बोर्ड शामिल होते हैं जो "अनुसंधान स्वर्गदूतों" या स्वयंसेवकों द्वारा लोगों को खोजने के लिए विशेष उपकरणों के साथ संचालित होते हैं एक अनुरोध करें और वे आपके लिए देखेंगे।
  • FindOldFriend चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    6
    हितों, शौक और व्यवसायों पर वेबसाइटों के लिए खोजें इस लेख की शुरुआत में आपको अपने मित्र के शौक और हितों को लिखने के लिए कहा गया था। इंटरनेट पर खोज, वहाँ मंचों और वेबसाइटों क्लब, कंपनियों और हितों की एक बड़ी राशि के लिए समर्पित कर रहे हैं फिर, लोगों की खोज के लिए बुलेटिन बोर्डों का उपयोग करते हुए, यदि आपके पास अस्पष्ट विचार है कि वह व्यक्ति क्या रहता है और आप क्या करना चाहते हैं, तो विषय पर एक वेबसाइट की खोज करने का प्रयास करें। उसी तरह, आपके मित्र का काम व्यवसाय आपको एक ट्रैक दे सकता है: विभिन्न व्यवसायों के लिए बुलेटिन बोर्ड और फ़ोरम हैं, नर्सों से जो पुलिस का हिस्सा हैं, इसलिए आपके पास एक दूसरा क्षेत्र है जिसमें आप ले सकते हैं विचार।
  • FindOldFriend चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    7
    चुनाव सूची का उपयोग करें। मुझे संयुक्त राज्य में प्रणाली के बारे में पता नहीं है, लेकिन यूके में रहने वाले लोगों के लिए, मतदाता अनुसंधान करना आपके लिए सबसे बेहतर कदम है यदि आप ऊपर सूचीबद्ध सभी संसाधनों में भाग लेते हैं चुनावी सूचियों पर खोज करने के तीन तरीके हैं मुफ्त में, आपको नगरपालिका के कार्यालयों में जाना होगा और चुनाव रजिस्टर में एक खोज करना होगा। अन्य दो तरीकों से आपको एक बाहरी कंपनी का भुगतान करना होगा जो आपके लिए काम करती है। आपको एक भुगतान वाला फोन नंबर कॉल करने की ज़रूरत होगी जहां एक व्यक्ति आपको फोन पर खोज करता है या आपको अपना विवरण जमा करना होगा, पंजीकरण शुल्क का भुगतान करना होगा और आपको परिणामों के साथ संपर्क किया जाएगा। मतदाता सूची पर छोटी खोज के लिए पांच यूरो से अधिक का भुगतान न करें और समीक्षाओं की जांच करें कि सेवा गंभीर है
  • टिप्स

    • अपने पुराने स्कूल फेसबुक समूह के लिए साइन अप करने की कोशिश करें या अपने दोस्तों की तलाश करें।
    • लोगों को खोजने के लिए कई सेवाएं हैं और यदि आप किसी पुराने दोस्त की तलाश में पेशेवर सेवा का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह उस क्षेत्र के लिए विशिष्ट है जहां आप रहते हैं और क्षेत्र जहां आपका मित्र रहता है
    • यदि आप यूनाइटेड किंगडम में एक पुराने दोस्त की तलाश कर रहे हैं, तो एक लाभकारी लागत पर पेशेवर सेवाएं हैं जो आपके मित्र को आपके लिए मिलेंगी। यदि आप इसे स्वयं से ढूंढना चाहते हैं, तो विवाह अभिलेखों का उपयोग करने पर विचार करें। यदि आपका मित्र एक औरत है, तो यह जानना उपयोगी हो सकता है कि वह कहाँ से शादी कर रही है और उसका उपनाम अब क्या है
    • कुछ डिप्लोमा समारोहों में, उन विश्वविद्यालयों की सूचीएं हैं जहां छात्रों ने जाने के लिए योजना बनाई है और छात्रवृत्तियां हैं जिन्हें छात्र जीते हैं। उनके माध्यम से, आप के लिए एक सामान्य विचार होगा कि आप जिन लोगों के लिए खोज रहे हैं, वे वहां गए थे।

    चेतावनी

    • विभिन्न प्रतिक्रियाओं की अपेक्षा करें: चूंकि वे पिछले अनुभवों के कारण आपके खिलाफ शिकायत रख सकते थे और शायद किसी वजह से आपके साथ पुल काट कर सकते थे, वे अतीत से कटना चाहते हैं और रिश्तों को पुन: स्थापित नहीं करना चाहते हैं या वे फिर से आपके मित्र बन सकते हैं ।
    • Classmates.com के लिए साइन अप करने के बारे में एक महत्वपूर्ण चेतावनी है पंजीकरण करने के लिए भुगतान करने के बाद, पंजीकरण को स्वचालित रूप से नवीनीकृत किया जायेगा और इसे एक प्रविष्टि के रूप में जाना जाता है जिसमें से सदस्यता समाप्त करना बहुत मुश्किल है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com