अपना नाम फिट करने वाले एक उपनाम चुनें कैसे करें

एक अच्छा उपनाम एक व्यवसाय कार्ड की तरह है। वह कहता है कि आप कौन हैं और आप अपने नाम के साथ अन्य लोगों से जल्दी से अलग हैं। यदि आप व्यावहारिक कारणों के लिए एक नया उपनाम या सिर्फ मस्ती के लिए देख रहे हैं, तो यहां आपके नाम के आधार पर एक उपनाम चुनना और इसे बने रहने का तरीका बताया गया है।

कदम

विधि 1

विकल्पों पर विचार करें
अपने नाम को फ़िट करने के लिए अपना नाम अपना पहला चरण चुनें
1
अपना नाम देखें छोटे नामों के बारे में सोचें जो उसमें छिपाए जा सकते हैं उदाहरण के लिए, नाम का नाम एंटोनियो में छोटा नाम टोनी होता है नाम एलेसेंड्रो में एली, एलेक्स और सैंड्रो शामिल हैं ये नाम बदले में उपनाम हो सकते हैं, जैसे सैंड्रिनो बहुत से लोग अपने पहले नाम के आधार पर उपनाम चुनते हैं क्योंकि यह अपने और दूसरों के लिए याद रखना आसान है।
  • उपनाम भी उपनामों का एक अच्छा स्रोत हो सकता है उदाहरण के लिए, लोग जिनके उपनाम मैक-मैकलेन के मामले में मैक-मैक के साथ शुरू होते हैं, कभी-कभी उपनाम मैक प्राप्त करना चुनते हैं। एक उपनाम ही एक उपनाम हो सकता है।
  • आपके नाम पर अक्षरों के संयोजनों पर विचार करें जो गैर-नियमित नाम बना सकते हैं, लेकिन यह कहना आसान है। स्टीफन नामक किसी को स्टीव को बुलाया जा रहा था।
  • अपने नाम को फ़िट करने के लिए अपना नाम अपना शीर्षक चरण 2 चुनें
    2
    अपने शौक और प्रतिभा देखें यदि आपके पास कुछ अच्छी तरह से कैसे करना है या किसी अन्य तरीके से खड़े होने के बारे में जानने के लिए एक प्रतिष्ठा है, तो यह एक प्रचलित नाम हो सकता है ऊंचे, विस्फोटक चीख वाले किसी को बम्बा कहा जा सकता है वास्तव में बुद्धिमान व्यक्ति को कभी-कभी "दिमाग" कहा जाता है: यहां तक ​​कि सर्वेलोन एक महान उपनाम हो सकता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपने जो नाम चुना है, वह आपके नाम का संदर्भ देता है, ऐसे उपनामों को ढूंढें जो आपके नाम का पहला अक्षर साझा करते हैं, या इसके साथ कि कविता
  • अपने नाम को फ़िट करने के लिए अपना नाम अपना शीर्षक चरण 3 चुनें
    3
    एक परिवार की विरासत के लिए जाँच करें जिन जगहों पर आप बड़े हुए, और साथ ही आपके पूर्वजों, कभी-कभी आपको महान उपनाम देते हैं नीदरलैंड के पूर्वजों के साथ एक व्यक्ति को "डचमैन" कहा जा सकता है - लाज़ियो में पैदा हुए व्यक्ति को "लाज़ियाले" कहा जा सकता है पूर्वजों की संस्कृति के संबंध में भी एक मजबूत अर्थ एक प्रचलित उपनाम प्रदान कर सकता है जिसका मतलब है कि आपके वास्तविक नाम के समान, लेकिन किसी अन्य भाषा या सांस्कृतिक परंपरा में।
  • विधि 2

    एकदम सही उपनाम चुनें
    अपने नाम को फ़िट करने के लिए अपना नाम अपना शीर्षक चरण 4 चुनें
    1



    अपने पसंदीदा खोजें उन सभी नामों को लिखें जो मन में आते हैं और फिर उन्हें जोर से कहते हैं। खुद को इनमें से प्रत्येक का उपयोग करते हुए प्रस्तुत करें और सोचें कि यह कैसा लगता है। यदि आपको निर्णय लेने में परेशानी आ रही है कि कौन से नाम दूसरों की तुलना में बेहतर लगता है, तो कुछ समय लें और एक दिन बाद या फिर आइए। लक्ष्य को आप सभी दूसरों को पसंद करते हैं, और विकल्प के कुछ विकल्प ढूंढना है।
  • अपने नाम को फ़िट करने के लिए छवि अपना नाम फ़िट करें चरण 5
    2
    पानी की जांच करें अपने पसंदीदा उपनामों को ध्यान में रखते हुए, अपने आसपास के लोगों से बात करें और देखें कि आप क्या सोचते हैं। दूसरों को इसे पसंद नहीं है, तो दिए जाने वाले उपनाम ढूंढना कठिन हो सकता है। दोस्तों को अपने पसंदीदा नाम के साथ फोन करने के लिए कहें यदि वे खेल खेलते हैं, शायद उपनाम सही है यदि आप इस विचार के साथ सहज नहीं हैं, तो हो सकता है कि यह विकल्प में से एक का प्रयास करने का समय हो।
  • अपने नाम को फ़िट करने के लिए अपना नाम अपना शीर्षक चरण 6 चुनें
    3
    अपने नए उपनाम का उपयोग करें अब जब आपको एक उपनाम मिल गया है जिसके साथ आपके मित्र आपको कॉल करने के लिए तैयार हैं, तो इसका उपयोग करके खुद को दूसरों के साथ पेश करें शिक्षकों और नियोक्ताओं से आपसे कॉल करने के लिए कहें। फेसबुक जैसी सोशल नेटवर्किंग साइट पर उपनाम का उपयोग करने में सक्षम होने पर विचार करें। आपका नया उपनाम थोड़े समय में तय किया जाएगा
  • टिप्स

    • आप शायद ही कभी अपने माता-पिता को हमेशा अपने नए उपनाम के साथ आपको फोन करेंगे। वे आपको एक बच्चे के रूप में बताएंगे और, जैसे, वे आपको उन उपनामों में से किसी के साथ कॉल करेंगे, जिन्हें वे उपयोग करना चाहते हैं। इसके बारे में बहुत कुछ नहीं है, इसलिए इसके बारे में चिंता करने की कोशिश करना सबसे अच्छा है।
    • एक नए उपनाम को अपनाने का समय लगता है, दोनों लोगों को यह जानने के लिए कि आप इसे कैसे जानना चाहते हैं, इसे समझने और मनाने के लिए। धीरज रखो और गुस्सा मत करो, जब कोई आपको लंबे समय से जानता है तो उपनाम का उपयोग करना भूल जाता है।

    चेतावनी

    • अत्यधिक भव्य उपनाम (जैसे ड्रेगन) शायद ही कभी रहते हैं, क्योंकि लोगों को उन नामों से किसी को कॉल करने के लिए बेवकूफ समझते हैं। दूसरी ओर, एक बहुत ही हास्यास्पद नाम (Feci राक्षस की तरह) एक फ़्लैश बैक हो सकता है और बहुत अधिक रह सकता है, उपहास करने के लिए अग्रणी बहुत से झुर्री भुजाओं के बिना वार्तालाप में चलने वाले नाम चुनें
    • यदि मित्र पहले से आपके लिए एक उपनाम है, तो इसे बदलना बहुत मुश्किल हो सकता है। यदि यह एक नीच या आक्रामक उपनाम है, तो पहले अपने दोस्तों से बात करें कि यह आपको एक नए एक के साथ कवर करने के बजाय इसे कैसे महसूस करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com