स्काइप उपयोगकर्ता के आईपी पते को कैसे पता करें

स्काइप परिवार और दोस्तों के संपर्क में रहने का एक शानदार तरीका है, लेकिन आप कभी-कभी इसे कम वैध प्रयोजनों के लिए उपयोग कर सकते हैं, जैसे स्पैम भेजने, अवांछित संदेश या प्रचार इन संदेशों को प्राप्त करना नाराज हो सकता है, और जब संदेश की सामग्री खतरों या दुरुपयोग में परिणाम होती है, उपाय आ चुके हैं। अधिकारियों को प्रदान करने के लिए मुख्य सुराग में से एक उपयोगकर्ता का आईपी पता है। कभी-कभी यह एक आईपी पता प्राप्त करने के लिए एक न्यायिक आदेश लेता है (जो कि समय और धन के मामले में महंगा हो सकता है), जबकि अन्य समय, जैसे स्काइप के मामले में, हमारे पास इसे अकेले और मुफ्त में पुनर्प्राप्त करने की क्षमता है

सामग्री

कदम

1
भ्रामक स्काइप उपयोगकर्ता के उपनाम खोजें उपनाम वह नाम है जो खिड़की के शीर्ष पर दिखाई देता है, जहां प्रोफ़ाइल चित्र और ऑनलाइन / ऑफ़लाइन स्थिति है। कई उपयोगकर्ता अपने उपनाम के विभिन्न भागों के बीच बिंदु ("।") का उपयोग करते हैं, उनके लिए खोज करने का प्रयास करें।
  • 2



    क्लिपबोर्ड पर उपनाम कॉपी करें माउस के साथ नाम का चयन करें और दायां बटन पर क्लिक करें। "कॉपी करें" का चयन करें, अपना ब्राउज़र खोलें और पर जाएं ResolveMe.
  • 3
    पाठ बॉक्स में उपनाम चिपकाएं और बड़े नीले बटन पर क्लिक करें। पाठ "पुनरावर्ती" प्रकट होना चाहिए इसके बाद, साइट आपको अपमानजनक उपयोगकर्ता के आईपी पते को दिखानी चाहिए। यदि कोई त्रुटि संदेश वापस आ गया है, तो सुनिश्चित करें कि उपयोगकर्ता खोज के समय ऑनलाइन है और वह उपयोगकर्ता नाम सही है।
  • टिप्स

    • एक अच्छी बात है, उपयोगकर्ता को स्काइप पर रिपोर्ट करना होगा। इस तरह से आप अन्य लोगों को भी ऐसी समस्याओं में नहीं चलने में सहायता कर सकते हैं जो आपने सामने आई हैं।
    • आप पर दुर्व्यवहार की रिपोर्ट कर सकते हैं रिपोर्ट यह ब्रिटेन में और VAOnline अमेरिका में
    • अगर उपयोगकर्ता को बड़ा नुकसान नहीं हुआ है, तो बस उसके उपयोगकर्ता नाम पर राइट क्लिक करें और "ब्लॉक" चुनें। इस तरह से उपयोगकर्ता के पास अब संपर्क करने की संभावना नहीं होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com