वार्नर को कैसे नाम दें

कई महिला अपने पति की उपनाम नहीं लेते हैं, जब वे शादी करते हैं, लेकिन इस तथ्य के बावजूद कुछ लोगों को अभी भी इसके बारे में पूर्वकपता है क्योंकि यह व्यापक रूप से प्रयोग किया जाता है। दुनिया के बाकी हिस्सों की घोषणा करने के लिए क्या किया जाना चाहिए, जिसका आप अपना पहला नाम रखना चाहते हैं?

कदम

1
तैयार रहें कि कुछ लोगों द्वारा परंपरा के लिए एक अपराध माना जा सकता है। हालांकि परंपराएं सख्त नियम नहीं हैं। केवल इटली में ही नहीं, बल्कि स्पेन में भी, यह सामान्य है कि महिलाओं को अपना उपनाम छोड़ना न पड़े, भले ही एक महिला अपने पति का उपनाम लेने का फैसला करे, फिर भी वह उसे अपने पासपोर्ट और दूसरे आधिकारिक दस्तावेजों में इस्तेमाल करने के लिए रख सकती है पहचान पत्र और जैसे जैसे
  • 2
    कारणों के बारे में पता करें कि कई महिलाएं अपने पहले नाम को क्यों चुनती हैं आप केवल एक ही नहीं है जिसने इस निर्णय को बनाया है कई लोग कई कारणों से अपने जन्म परिवार का उपनाम नहीं छोड़ते हैं:
  • एक महिला जो एक स्थापित कैरियर है या जो किसी निश्चित उम्र से शादी कर लेती है, उसे अपना उपनाम बदलने के लिए कम झुकाव क्योंकि उसे अपने पहले नाम के साथ अपनी प्रतिष्ठा होती है, उसे बदलने से वह पहले से ही प्राप्त मान्यता को खोने का खतरा कम होगा। उदाहरण के लिए, पिछले काम के लिए संदर्भ प्रदान करने में, एक महिला जिसने अपना उपनाम बदल दिया है, वह संभावित नियोक्ता को संदर्भ के लिए अपने प्रथम नाम का उपयोग करने के लिए पूछना चाहिए क्योंकि उसके पुराने नियोक्ता या प्रोफेसर उसे पहचान नहीं पाएंगे अपने नए उपनाम के साथ यह एक दोष पैदा करता है, जो कुछ महिलाओं के लिए उपनाम बदलने के लिए उपयुक्त नहीं है
  • एक व्यक्ति का उपनाम अपनी पहचान का हिस्सा है और कई महिलाएं अपनी व्यस्कत्व को अपने वैवाहिक स्थिति से अलग रखने का चयन करती हैं। आपका उपनाम तुम्हारा है, यह आपकी विरासत का हिस्सा है और परिभाषित करता है कि आप कौन हैं - यदि आप चाहें तो इसे रखने का आपको हर अधिकार है।
  • 3
    आपके पास उपलब्ध संभावनाओं पर विचार करें
  • आप कानूनी रूप से अपने पति की उपनाम बदल सकते हैं, लेकिन पेशेवर और सामाजिक उपयोग (परिवार के अवसरों को छोड़कर) के लिए अपने उपनाम का उपयोग करना जारी रखें। चाहे आप अपने उपनाम को कानूनी रूप से या नहीं बदलना तय करें, जब भी आप परिवार में हों, तब भी आप अपने पति का उपनाम का उपयोग कर सकते हैं। जब तक आपके रिश्तेदार बारबेक्यू के दौरान दस्तावेजों की मांग नहीं करते हैं, वे कभी नहीं जानते होंगे हालांकि, अपने कंधों को कवर करने के लिए, अपने रिश्तेदारों को बताएं कि आपने गोपनीयता के कारणों के लिए अपना पहला नाम काम पर रखने का फैसला किया है और अगर वे आपको अंतिम नाम के साथ बुला रहे हैं तो उन्हें आपकी सहायता करने के लिए कहें।
  • आप अपने पति का उपनाम दूसरे अंतिम नाम के रूप में भी ले सकते हैं या वैकल्पिक रूप से अपना पहला नाम दूसरे अंतिम नाम के रूप में रख सकते हैं।
  • स्वामीनाथन अय्यर, एक प्रसिद्ध भारतीय लेखक, लिंगों भाषण के बीच एक समानता के अनुसार अपने उपनाम के रूप में अपनी पत्नी का मायके का नाम के उपनाम का उपयोग करने के बाद से उसकी पत्नी उसके उपनाम लिया फैसला किया। यदि आपकी मंशा इस प्रकार के हैं, तो यहां पर चर्चा की गई समाधान आपके लिए भी एक अच्छा विकल्प हो सकता है।
  • जब दोनों पत्नियां दूसरे के उपनाम को अपने साथ जोड़ती हैं, उन्हें एक साथ जोड़ती हैं, उनके बच्चों में केवल पिता के बजाय दोनों माता-पिता के उपनाम होंगे।
  • 4
    अपने इरादों के बारे में अपने भविष्य के पति से बात करें इस फैसले के बारे में कोई भी असहमति हल की जानी चाहिए पहले गलियारे पर चलने के लिए - इसके अलावा, इस बिंदु पर पहुंचे, आपको उन बच्चों पर भी चर्चा करनी चाहिए जिनके साथ आप अपने प्रेमी के साथ मिलकर फैसला कर सकते हैं कि उन्हें उपनाम देने के लिए (संभवतः आपके रिश्तेदार आपको पूछेंगे)।
  • 5



    अपने माता-पिता और तुम्हारा बताओ वे आपके निर्णय के साथ एकजुटता दिखा सकते हैं यदि आप परंपराओं से बहुत जुड़ा हुआ हैं, तो आपको उनके भाग पर प्रतिरोध मिल सकता है। याद रखें कि आपको खुद को किसी के साथ सही ठहराने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि यह आपका निर्णय है आप देखेंगे कि वे अंततः आपकी पहचान को छोड़ने की इच्छा न रखने का सम्मान करेंगे।
  • 6
    समारोह के गुरु से पूछो, न कि आपको कैसे दिखाया जाए "श्री और श्रीमती रॉसी" शादी के दौरान और आपको अपने पहले और अंतिम नाम दोनों का उपयोग करने की घोषणा करना। आप सभी के लिए घोषित करने के लिए समारोहों के मास्टर (या डिस्क-जॉकी) से भी पूछना चाह सकते हैं कि आप और आपका पति अपने संबंधित उपनामों का उपयोग जारी रखेंगे यह ख़बरें जल्दी से फैलाने का एक शानदार तरीका है जिससे कि आप सभी को कैसे निर्देशित करें।
  • 7
    सुनिश्चित करें कि आपके नाम आपके विवाह प्रमाण पत्र और किसी भी अन्य कानूनी दस्तावेज पर ठीक से दिखाई देते हैं (उदाहरण के लिए, एक घर खरीदने के लिए खरीद अनुबंध)। जहाँ तक नौकरशाही का संबंध है, इसे अपने अंतिम नाम को दूसरे में बदलने की तुलना में अब भी आसान है। अगर आपको किसी प्रकार की त्रुटियां मिलती हैं, तो यह सुनिश्चित कर लें कि वे हस्ताक्षर करने से पहले सही हैं।
  • 8
    इसे लिखित में रखें शादी के उपहारों के लिए धन्यवाद कार्ड के रूप में, लेबल या लिफाफे का उपयोग करें, जिन पर आपके नाम लिखे गए हैं। दोनों नामों का उपयोग करके पोस्टकार्ड पर हस्ताक्षर करें बहुत से लोग अपने एजेंडे को अपडेट करने का अवसर लेना चाहते हैं। यह देखते हुए कि आपने उपनाम नहीं बदला है, वे समझेंगे कि उन्हें आपके लिए कैसे मुड़ना चाहिए।
  • टिप्स

    • जब आप अपना पहला नाम रखना चुनते हैं, तो आप अपने आप को कागजी कार्रवाई भरने की समस्या और नौकरशाही बहुत बचा सकते हैं। आपको अपने ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, क्रेडिट कार्ड और स्कूल, कार्य या लाइब्रेरी के लिए कोई कार्ड नहीं बदलना होगा। आपको कॉल करने, लिखने या वित्तीय संस्थानों पर जाने की ज़रूरत नहीं है कि उन्हें बताएं कि आप शादी कर रहे हैं।
    • आपको ध्यान देना चाहिए कि वाक्य "अपना पहला नाम रखें" यह सही नहीं है, क्योंकि आप इसे परिभाषित कर सकते हैं "प्रथम नाम" केवल अगर आपके पास से एक है "विवाहित"- अन्यथा, आपके पास कोई नहीं है "प्रथम नाम" या एक " विवाहित" लेकिन केवल और बस एक उपनाम
    • जब आप अपने फैसले के बारे में दूसरों से बात करते हैं, तो आपने दोनों को अपना फैसला लेने का फैसला किया है परिवार के उपनाम (कहने के बजाय "प्रथम नाम")। यहां तक ​​कि परंपराओं से बंधे लोगों को भी इस तरह से शब्दों को बदलकर खबर को बेहतर ढंग से पचा लगता है।
    • कंप्यूटर विभाग को सूचित करना सुनिश्चित करें यदि आप किसी ऐसे कंपनी के लिए काम करते हैं जो एक के मालिक है अक्सर वे आपका ई-मेल पता, कंप्यूटर, फोन आदि बदलेंगे। जब आप हनीमून बनाते हैं, तो जब आप वापस आते हैं तो आप सब कुछ ठीक पा सकते हैं। (बहुत से लोग इस तरह के परिवर्तनों का अनुरोध करने के लिए जल्दी ही विवाह कर लेते हैं और आईटी डिपार्टमेंट अक्सर उनकी चाल का अनुमान लगाने की कोशिश करता है।)
    • स्पष्ट और मैत्रीपूर्ण रहें, लेकिन देखें कि कोई भी आपके फैसले या अपने रिश्ते पर सवाल उठाता है तो आप भी इसका समाधान कर सकते हैं। रिश्तेदारों और दोस्तों को अनुमान लगाने की कोशिश करने से रोकने की कोशिश करें यदि आपने उपनाम बदल दिया हो या नहीं
    • यदि आप अपना उपनाम नहीं बदलना चाहते हैं, तो आपको ऐसे दस्तावेजों को बदलने की ज़रूरत नहीं होगी जैसे कि शादी करने से पहले खरीदी गई रीयल एस्टेट, बॉन्ड और शेयरों के स्वामित्व को प्रमाणित करने वाले प्रमाणपत्र।
    • अगर आपके बच्चों के पास अपना अलग उपनाम है, तो इस तथ्य के लिए तैयार रहें कि कुछ लोग आपके रिश्तेदारी से सवाल कर सकते हैं। जब आप एक विदेशी देश की यात्रा, यह आप के साथ बच्चे के जन्म प्रमाण पत्र के साथ ही पासपोर्ट की एक प्रति लाने के लिए एक अच्छा विचार के बाद से इन उनके साथ अपने रिश्तेदारी का कोई सबूत नहीं प्रदान करते हैं होगा। इससे कुछ कठिनाइयों का कारण हो सकता है
    • यदि आपका अंतिम नाम अद्वितीय है, तो अधिकांश लोग इसे रखने की आपकी इच्छा समझेंगे। वही लागू होता है यदि आपके पति का उपनाम अजीब है या आपके नाम से बुरा लगता है। एंटोनिया रॉसी एंटोनिया एंटोननी से बेहतर खेलता है

    चेतावनी

    • इसे एक व्यक्तिगत तथ्य के रूप में मत लेना चाहिए, अगर दूसरों को यह मानना ​​चाहिए कि आपने अपना उपनाम बदल दिया है, खासकर जब अजनबियों और लोगों के साथ व्यवहार करते हैं जो केवल दृष्टि से ज्ञात होते हैं उनके व्यवहार की वजह से प्रतिक्रिया न करें सहानुभूतिपूर्ण रहें
    • देखें कि आपके पास शादी की प्रमाण-पत्र की एक प्रमाणित प्रतिलिपि है जो किसी भी संभावितता के लिए उपलब्ध है जिसमें आपको यह साबित करने की आवश्यकता हो सकती है कि आप शादीशुदा हैं। यह एक ऐसा अनुरोध है जिसे अक्सर बीमा कंपनियों या अस्पतालों द्वारा किया जाता है, अगर आपको अपने पति के साथ अपने संबंधों को सत्यापित करने की आवश्यकता होती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com