कैसे एक कला नाम का आविष्कार करने के लिए

सभी प्रकार के सार्वजनिक आंकड़े कला के नामों का उपयोग करते हैं: संगीतकार, अभिनेता, खिलाड़ी, पेट नर्तक, पर्ललेस्क नर्तक या लेखकों एक काल्पनिक नाम एक चरित्र बनाने में मदद कर सकता है, अपने व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता है और जनता से संबंधित है। यह सार्वजनिक और निजी जीवन को अलग रखना संभव भी बना सकता है

कदम

विधि 1

एक कला का नाम चुनें
एक स्टेज नाम चुनें
1
अपने विशिष्ट मामले के लिए कला नाम का उद्देश्य स्थापित करें यह वास्तव में आपको विभिन्न उद्देश्यों को प्राप्त करने में मदद कर सकता है: सभी निम्न कारक नाम की पसंद को प्रभावित कर सकते हैं।
  • मार्क: कला का एक नाम आपको एक ट्रेडमार्क बनाने में मदद कर सकता है जो आपको एक अलग पहचान और सटीक कलात्मक चित्र देगा।
  • व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन के बीच अलग करना: एक मंच का नाम सार्वजनिक डोमेन में होगा, शायद आम उपयोग में। कुछ लोगों को अब भी आपके व्यक्तिगत नाम के बारे में पता होगा, लेकिन इसे एक काल्पनिक से अलग रखने से अधिक गोपनीयता की गारंटी मिल सकती है
  • भेदभाव: यदि आपका पहला नाम बहुत आम है, तो कला में से एक आपको नोटिस और आसानी से याद रख सकता है।
  • पूर्वाग्रह पर विचारपूर्व में, कुछ लोगों ने जातिवाद, विरोधी-सामी प्रकृति की सहज प्रतिक्रियाओं से बचने के लिए या अन्यथा पूर्वधारणा के आधार पर कला के नामों का इस्तेमाल किया था। सौभाग्य से आज ऐसा होने के लिए ऐसा कुछ और मुश्किल होता है। इसी तरह, कुछ विवाहित महिलाएं अपने पति का उपनाम का उपयोग करने से बचने को पसंद करती हैं, क्योंकि दुर्भाग्यवश किसी को लगता है कि यह उनके करियर के लिए हानिकारक है।
  • एक स्टेज नाम चरण 2 को चुनें
    2
    एक ऐसा नाम चुनें जो आपका चरित्र दर्शाता है मंच का नाम आपको अपने व्यक्त करने का अवसर देता है इसका अर्थ क्या है कि आप इसका श्रेय दें? इस बारे में सोचें कि आप उस स्थिति में कैसी व्यक्तित्व का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं।
  • एक स्टेज नाम चुनें
    3
    मंच के नाम के पीछे एक कहानी होना चाहिए जो पदोन्नति आप उपयोग करते हैं, लोग शायद यह जानना चाहते हैं कि आपने खुद को कहने का फैसला क्यों किया? यदि किस्सा मनोरंजक नहीं है, तो आप अपने नाम के लिए उपयुक्त एक अधिक मूल खोज कर सकते हैं।
  • एक स्टेज नाम चरण 4 को चुनें
    4
    अपने नाम पर खोज करें ऑनलाइन और नाम पुस्तकों के लिए धन्यवाद, आप अपनी पसंद के नाम का अर्थ खोज सकते हैं। अपने मूल के बारे में जानें क्या इसका अर्थ और इसका इतिहास आपको व्यक्त करना चाहते हैं?
  • एक स्टेज नाम चुनें शीर्षक से छवि चरण 5
    5
    एक नाम चुनें जिसे आसानी से मिल सकता है Google जैसे खोज इंजन पर लोग आपका नाम कैसे ढूंढ सकते हैं, इसके बारे में सोचें यदि आप बहुत ही सामान्य शब्द, खासकर एकल शब्द (जैसे सूर्य या दिल) का उपयोग करते हैं, तो प्रशंसकों के लिए आपको ऑनलाइन खोजना मुश्किल हो सकता है
  • एक स्टेज नाम चुनें
    6
    एक नाम चुनें जो आपके साथ वर्षों में विकसित हो सकता है यह निश्चित रूप से आप को एक का उपयोग करने के लिए लुभाने कर सकता है जो आपके वर्तमान स्वाद या गुजर फैड को दर्शाता है, जो पल की लहर की सवारी करता है। पर विचार करें कि आप 10 या 20 वर्षों में कब चाहते हैं। क्या आपकी कला का नाम एक वयस्क कलाकार के साथ फिट होगा या क्या यह एक किशोर के लिए ठीक है?
  • युवा कलाकारों को यह विचार करना चाहिए कि क्या कला के नाम वयस्कों के लिए समान रूप से उपयुक्त होंगे या नहीं। यूसुफ यूले ने खुद को मिकी रूनी नामित किया, जो एक युवा अभिनेता के लिए एक उपयुक्त नाम है, लेकिन एक वयस्क के रूप में वह बहुत कम साबित हुआ। इसी तरह, लिल बो वाह को शब्द को खत्म करना पड़ा लिल ` ("छोटा") एक निश्चित उम्र के बाद
  • एक नाम चुनें जिसे आप अभी तक थक नहीं पाएंगे। अगर आपको लगता है कि छह महीने में आप उससे नफरत करेंगे, तो दूसरे नाम पर विचार करें।
  • विधि 2

    परिवार के नाम का उपयोग करें
    उठाओ एक स्टेज नाम कदम शीर्षक 7 छवि
    1
    एक उपनाम का उपयोग करें जो आपने एक बच्चे के रूप में किया था बचपन में शायद उन्होंने आपको अपना पहला नाम नहीं बुलाया और यह उपनाम एक अच्छा नाम हो सकता है उदाहरण के लिए, रिचर्ड मेलविले हॉल को उनके माता-पिता ने मोबी कहा था और संगीतकार ने इसे एक मंच के नाम के रूप में अपनाया था।
  • एक स्टेज नाम चुनें
    2
    अपने मध्य नाम का उपयोग करें यदि आपके पास दूसरा विशेष नाम है, तो इसका उपयोग भी करें ड्रेक के बारे में सोचें, जन्मे ऑब्रे ड्रेक ग्राहम, या एंजेलीना जोली वाइट, जिन्होंने उपनाम को मध्य नाम के साथ रखा।
  • एक स्टेज नाम चुनें
    3
    अपने परिवार के पेड़ से प्रेरित हो जाओ आप अपने महान-दादी का नाम या अपने महान-चाचा के मध्य नाम का उपयोग कर सकते हैं इस चरण का नाम आपको अपने परिवार को श्रद्धांजलि देने और अपने मूल के करीब महसूस करने की अनुमति देगा।
  • एक स्टेज नाम चुनें शीर्षक से चित्र चरण 10
    4
    अपने अंतिम नाम का प्रयोग करें कुछ कलाकार ऐसा ही करते हैं क्योंकि रजिस्ट्री का नाम उच्चारण करना मुश्किल है या शायद ये कभी इसे पसंद नहीं किया है। लाइबेरस एक उदाहरण है: उन्होंने केवल उपनाम का प्रयोग किया था, पहले नाम के बिना, वह व्लादिज़िया है
  • कुछ कलाकार पूर्ण व्यक्तिगत नाम के साथ या नाम और उपनाम के संयोजन के साथ कैरियर शुरू करते हैं। पेशेवर दृष्टिकोण से खुद को बदलते हुए नाम पर परिवर्तन हो सकता है, लेकिन यह सामान्य है, हालांकि, उस प्रतिष्ठा या मान्यता को खोने के लिए नहीं जो पहले से ही है इस मामले में, उपनाम को हटाना और केवल नाम का उपयोग करें।
  • वैकल्पिक रूप से, उपनाम जोड़ें यदि आपने अभी तक एक एकल कला नाम का उपयोग किया है, तो आप खुद को फिर से पहचानने के लिए अंतिम नाम जोड़ सकते हैं।
  • आप उपनाम बदल सकते हैं या थोड़ा बदल सकते हैं। कुछ कलाकार अपने पति का उपनाम (उसके साथ या बिना हाइफ़न) को स्वयं जोड़ते हैं: वह कोर्टनी कॉक्स के बारे में सोचती है, जिन्होंने शादी के बाद उपनाम अर्क्केट को अपनाया (लेकिन तब उसे तलाक के साथ समाप्त कर दिया)।
  • एक स्टेज नाम चुनें
    5
    आप अपने माता-पिता में से एक के द्वारा उपयोग किए गए उसी चरण के नाम को अपनाने कर सकते हैं यदि परिवार में अन्य कलाकार हैं, तो आप अपना नाम अपने पिता या मां के साथ जोड़ सकते हैं यह आपको अपने आप को एक प्रतिष्ठा बनाने और प्रशंसकों और अंदरूनी सूत्रों के बीच मान्यता प्राप्त करने की अनुमति दे सकता है।
  • उदाहरण के लिए, कार्लोस इरविन एस्टेवेज़ अपने पिता मार्टिन शीन के सम्मान में चार्ली शीन बन गए, जो शमौन एडमिनो गेरार्डो एस्टेवेज़ में एक अभिनेता भी थे। उसके भाई एमिलियो ने इसके बजाय परिवार का उपनाम रखा था
  • विधि 3

    कला के नाम का लिखावट
    एक स्टेज नाम चुनें
    1



    आप अपने नाम की वर्तनी को बदलने की कोशिश कर सकते हैं। यदि आप अपना पहला नाम पसंद करते हैं, तो आप कुछ ध्वन्यात्मक प्रयोग कर सकते हैं: शायद कुछ अक्षरों को संशोधित करने से इसे और अधिक दिलचस्प बना सकते हैं बैंड गोटो का नाम फ्रांसीसी उपनाम Gaultier का एक कलाकार है, लेकिन कुछ नहीं है।
    • कभी-कभी यह एक अच्छा विचार नहीं है, खासकर यदि आप एक पत्र जोड़ते हैं जहां यह बिल्कुल आवश्यक नहीं है। आप दूसरों को भ्रमित करने और आपके नाम के उच्चारण को उलझाते हुए जोखिम लेते हैं।
  • एक नाम स्टेज नाम 13
    2
    अपने नाम में प्रतीकों को डालने से बचें। शायद आपको ऐसा लगता है कि एक एस को प्रतिस्थापित करने के लिए डॉलर चिह्न ($) या मैं एक विस्मयादिबोधक चिह्न (!) के साथ, लेकिन यह केवल भ्रम और संभावित वर्तनी त्रुटियों को पैदा करेगा बेशक, के $ हा और दूसरों ने किया था, लेकिन आप इसे से बचना चाहिए।
  • 1 99 3 में, गायक राजकुमार ने वार्नर ब्रदर्स के साथ अनुबंध से बचने के लिए अपने नाम को एक प्रतीक में परिवर्तित कर दिया था। चूंकि प्रतीक निर्विवाद था, इसलिए पत्रकारों ने उसे पूर्व में राजकुमार के रूप में जाना जाता है। ऐसा परिवर्तन केवल तब ही काम करेगा जब मुझे पहले से अच्छी प्रतिष्ठा और निम्नलिखित हो, और फिर भी यह बहुत ज्यादा चीजों को उलझाएगा। वार्नर ब्रदर्स के साथ अनुबंध की समाप्ति के बाद, कलाकार ने खुद को राजकुमार को बुलाया।
  • एक स्टेज नाम चुनें
    3
    एक्सोटिकिज्म का एक स्पर्श जोड़ें इस पद्धति के साथ कुछ कला नाम अधिक मूल हो सकते हैं। यह अक्सर क्रूर और पिन-अप कलाकारों के लिए आदर्श है अन्य भाषाओं में आलेख या अनुस्मारक जोड़ें, जैसे कि वॉन, डे या , यह एक और अधिक विदेशी और दिलचस्प नाम बना सकता है
  • एक स्टेज नाम चुनिए चित्र का शीर्षक चरण 15
    4
    गौर करें कि आपका नाम कैसे स्पष्ट किया जाएगा। अगर यह असामान्य है, तो दूसरों को यह कहने में परेशानी हो सकती है। क्वेंज़्हेंई वालिस, साइइरसे रोनन या राल्फ फिएनस जैसी अभिनेताओं के बारे में सोचो ये ऐसे नाम हैं जो बोलना मुश्किल होते हैं और उन लेखों के बारे में कुछ स्पष्टीकरण करना अक्सर आवश्यक होता है जिसमें वे दिखाई देते हैं।
  • अपने नाम की एक वैकल्पिक वर्तनी पर विचार करें जो सही उच्चारण को सुविधाजनक बना सके।
  • एक बार जब आप प्रसिद्ध हो जाएंगे, तो शायद आप इस समस्या को पीछे छोड़ देंगे।
  • एक स्टेज नाम चुनें
    5
    अपने अंतर्राष्ट्रीय प्रोफ़ाइल पर विचार करें अगर आप विदेशों में प्रदर्शन करना शुरू करते हैं, तो क्या आपका नाम केवल दिलचस्प होगा? चूंकि इंटरनेट दुनिया के हर कोने में रहने वाले कलाकारों और प्रशंसकों के बीच रिश्ते की सुविधा देता है, इस बारे में सोचें कि आपका नाम अलग-अलग विश्व संस्कृतियों में कैसे झुका जाएगा।
  • एक स्टेज नाम चुनें
    6
    वर्तनी का प्रयोग करें जिसे आपने लगातार चुना है यदि आप किसी वैकल्पिक वर्तनी या विशेष प्रतीकों का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो इसे लगातार करने की कोशिश करें एस से $ प्रतीक और इसके विपरीत मत जाओ। एक निश्चित संस्करण चुनें।
  • विधि 4

    कला का नाम प्रयोग करें
    एक स्टेज नाम चुनें
    1
    व्यवहार में कला के नाम का उपयोग करने की कोशिश करें। शायद आप शानदार लगते हैं जब आप इसे एक दर्पण के सामने जोर से कहते हैं। लेकिन आपको समझना चाहिए कि क्या यह उतना ही सफल होता है जब किसी और के द्वारा उच्चारण किया जाता है व्यवहार में, एक बाजार परीक्षण करें।
  • एक स्टेज नाम चुनें
    2
    अपना नाम कानूनी रूप से परिवर्तित न करें जब तक आप अपना पहला नाम पूरी तरह से त्याग नहीं करना चाहते, तब तक इस पथ का अनुसरण करना बेकार है। इसे रखते हुए यह आपकी व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन के बीच स्पष्ट अंतर निर्धारित करने में आपकी सहायता करेगा।
  • एक स्टेज नाम चुनें
    3
    यदि आपके पास छद्म नाम है, तो आवश्यक दस्तावेज और जमा राशि के साथ एक अनुरोध सबमिट करके SIAE पर पंजीकरण करें। जाहिर है, इकाई इसकी मान्यता की पुष्टि करने से पहले अपनी मौलिकता की पुष्टि करेगी। मंच के नाम की प्रक्रिया बहुत समान है। लेकिन आपको पता होना चाहिए कि कला के नाम के लिए कोई मान्यता की आवश्यकता नहीं है, आपको इसे केवल एसआईएई के साथ संवाद करना होगा। हालांकि, आपको कवर और वेबसाइट्स जैसे परीक्षणों के माध्यम से कला के क्षेत्र में अपनी कुख्याति साबित करना होगा।
  • उपनाम और मंच का नाम केवल एसआईएई से जुड़े एकल विषयों के लिए ही प्रदान किया जाता है।
  • एक स्टेज नाम चुनें
    4
    अपने बैंक खाते से लिंक किए गए डेटा को अपडेट करें। आपको वास्तव में यह भी आपका चरण का नाम इंगित करना चाहिए, खासकर यदि आपके पास आपके उपनाम से प्राप्त आय से जुड़े एक कंपनी का खाता है सुनिश्चित करें कि खाता गलतफहमी से बचने के लिए दोनों नाम निर्दिष्ट करता है।
  • एक स्टेज नाम चुनें
    5
    अपने खुद के नाम के साथ सामाजिक नेटवर्क पर आरक्षित खाता। एक बार जब आपने इसे चुना है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास उस नाम के साथ एक सक्रिय ऑनलाइन उपस्थिति है अपने निजी प्रोफ़ाइल के अलावा फेसबुक पर एक पृष्ठ खोलें ट्विटर पर भी एक बनाएं
  • एक स्टेज नाम चुनें
    6
    एक डोमेन आरक्षित करें मंच का नाम चुनने के बाद, किसी डोमेन को अपनी पहचान का उपयोग करने से बचाने के लिए या व्यक्तिगत लाभ के लिए अपनी सफलता का फायदा उठाने से रोकें (इस घटना को साइबरस्वाटिंग कहा जाता है)।
  • किसी साइट के लिए खोजें जो आपको एक डोमेन नाम पंजीकृत करने की अनुमति देता है, जैसे GoDaddy.com या Dotster.com। सुनिश्चित करें कि आपका नाम पहले से उपयोग में नहीं है
  • एक समर्पित वेबसाइट पर अपना डोमेन पंजीकृत करें निर्धारित करें कि कितनी देर तक इसे आरक्षित करना है। आप हर साल अधिकतम 10 वर्षों तक इसे नवीनीकृत कर सकते हैं। आपको उस शुल्क का भुगतान करना होगा जो सालाना बदल सकते हैं और साइट पर निर्भर करते हैं। आम तौर पर प्रारंभिक पंजीकरण 10 और 15 यूरो के बीच होता है।
  • टिप्स

    • जैसे ही आप अपना चरित्र बनाना शुरू करते हैं, एक चरण का नाम चुनें नाम ही प्रशंसकों के साथ आपके व्यवहार और आपकी बातचीत को प्रभावित कर सकता है।
    • कला के नाम का चयन करने के लिए बाध्य महसूस न करें आप अपने व्यक्तिगत नाम का उपयोग कर सकते हैं, भले ही निजी जीवन से सार्वजनिक जीवन को अलग करना मुश्किल हो। यदि आपके पास कोई विशेष नाम है, जैसे बेनेडिक्ट कंबरबैच, तो आप इसे बेहतर रखना चाहते हैं। इसी तरह, यदि आप एक सामान्य नाम पसंद करते हैं, और तुम्हारा है, तो इसका उपयोग करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com