कैसे अपने सबसे अच्छे दोस्त वापस पाने के लिए

जल्दी या बाद में, लगभग हर कोई अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ बहस करने के लिए आता है और कभी-कभी यह भी मानते हैं कि उन्होंने इसे हमेशा के लिए खो दिया है। सौभाग्य से, वे शांति बनाते हैं क्योंकि सच्चे दोस्त एक-दूसरे को प्यार नहीं करते हैं कुछ मामलों में, स्थिति मुश्किल लग सकती है, लेकिन उम्मीद खोना नहीं है। घर्षण के बावजूद, नए प्यार के मामलों या संभव हस्तांतरण, आपके पास अपने सबसे अच्छे दोस्त के स्नेह को पुनः प्राप्त करने का अवसर है।

कदम

भाग 1

अपनी समस्याओं के बारे में बात करें
इमेज शीर्षक से मित्र बनाओ चरण 14
1
उसे बताओ कि आप कैसा महसूस करते हैं संभवत: जितनी वह आपकी सुनता है, उतनी जितना वह आपको याद रखेगा, लेकिन आप में से एक को पहला कदम रखना चाहिए। मान लें कि आप क्या चाहते हैं और उसे आश्वस्त करते हैं, यह समझाते हुए कि यह आपके जीवन का एक मौलिक हिस्सा है।
  • उसे बताएं: "आप मेरे लिए एक भाई की तरह हैं, तो आप के पास नहीं होने की तरह एक परिवार के व्यक्ति को खोने की तरह है"।
  • अगर आप नए दोस्त या पार्टनर के साथ अधिक बार डेटिंग कर रहे हैं, तो उन्हें पता चले कि आप उसके साथ अधिक समय बिताना चाहते हैं। समझाओ कि आप अपने जीवन में एक नए व्यक्ति की उपस्थिति को स्वीकार करते हैं और रेखांकित करते हैं कि आप उससे दूर रहने की कोशिश नहीं कर रहे हैं। उसे बताएं: "मुझे खुशी है कि कोई आपको मिला जो आपको खुश करता है यह सिर्फ इतना है कि मैं आपकी कंपनी को याद करता हूं"।
  • उसके साथ ईमानदार रहें, भले ही आपको शर्म महसूस हो। आप कह सकते हैं: "यह स्थिति वाकई मुश्किल है क्योंकि आप मेरी सबसे अच्छी दोस्त हैं। मैं हर दिन तुम्हारे साथ बात कर रहा था, लेकिन हाल ही में मेरे पास यह धारणा है कि आप मेरे साथ बहुत व्यस्त हैं"।
  • एक प्रेमिका चरण 13 प्राप्त करें
    2
    जल्दबाजी के निष्कर्ष पर न आएं बहुत चिपचिपा मत बनो ऐसे कई कारण हैं कि आप भटक गए हैं, इसलिए ऐसा न करें कि कुछ अनुत्तरित संदेश या मिस्ड नियुक्ति का मतलब है कि आप इसे याद नहीं करते हैं। यह संभव है कि वह एक बहुत ही तनावपूर्ण या व्यस्त अवधि से गुजर रहा है और खुद को सामाजिक जीवन के लिए समर्पित करने में बहुत समय लगा है।
  • कृपया ध्यान दें कि वह संभवत: अन्य चीजों का सामना कर रहा है जिनके पास आपके या उसकी बाकी दोस्ती के साथ कुछ नहीं है।
  • यदि आप किसी दूसरे व्यक्ति से संपर्क कर चुके हैं, तो यह संभव है कि बाद में आपके जीवन में एक अंतर को भरने के तरीके में आप कभी भी सक्षम न हों। शायद वे दोनों तलाकशुदा परिवारों से आते हैं, एक ही अध्ययन आयोजित करते हैं या किसी रिश्तेदार की बीमारी से पीड़ित हैं।
  • छवि शीर्षक से बताएं कि आप वास्तव में किसी की तरह कदम 10
    3
    बहाना के लिए पूछें यदि आप गलत हैं, तो माफी मांगना आपकी दोस्ती को बचाने के लिए पहला कदम है। आपके कहने के लिए यह पर्याप्त नहीं है "मुझे क्षमा करें"। आपको अधिक सटीक होना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आपको नहीं लगता कि झगड़ा तुम पर निर्भर है, तो आपको श्रेष्ठ होना चाहिए और पहले माफी माँगने में संकोच न करें।
  • उसे दिखाएं कि आपको गलती का एहसास हुआ और आप जानते हैं कि आप गलत क्यों थे।
  • उसे बताएं: "मुझे माफ़ करना, मैं आपकी जन्मदिन की तारीख भूल गया मुझे पता है कि आप कड़वा हो गए हैं यहां तक ​​कि मुझे आपके स्थान पर चोट लग सकती है"।
  • मेक ए लड़की फेल विशेष चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने आप को पहले व्यक्ति में व्यक्त करें दोनों के लिए बात मत करो और अपने दोस्त पर अपने मूड को प्रोजेक्ट न करें निश्चित रूप से आपके पास क्या हुआ और आपके संबंधित इरादे पर दो अलग-अलग बिंदु हैं, लेकिन चिंता न करें। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप स्थिति के बारे में क्या सोचते हैं और एक मीटिंग बिंदु खोजने के लिए तैयार हो सकते हैं।
  • कहने से बचें: "तुमने कभी मेरी बात नहीं सुनी!", लेकिन इस तरह से बात करने की कोशिश करें: "मुझे इस धारणा है कि आप मेरी बात नहीं सुनते हैं इसके लिए, मैं घृणा महसूस करता हूं"।
  • इमेज शीर्षक से बनाओ मित्र चरण 16
    5
    अपनी जिम्मेदारियों को मान लें जब आप माफी मांगते हैं, तो अपने व्यवहार की रक्षा के लिए प्रलोभन का विरोध करें। अलिबाई की खोज में मत जाओ, चाहे आपको किसी भी तरह से उचित तरीके से कार्य करने के लिए या आपके जीवन में क्या हो रहा था, चाहे कितना भी उचित हो। कुछ भी आपके मित्र के लिए किए गए दर्द से आपको मुहब्बत नहीं कर सकता है, साथ ही साथ कोई भी औपचारिकता उस कदाचार के सामने वैध नहीं हो सकती है जो उसने आपके विरुद्ध किया हो।
  • उदाहरण के लिए, कहने से बचें: "मुझे आपका जन्मदिन पार्टी भूल गए हैं माफी चाहता हूँ। मेरा एक व्यस्त सप्ताह था और समय का ट्रैक खो गया था"। यहां तक ​​कि अगर यह सच है, तो इस तरह के स्पष्टीकरण आपके माकूलों को कमजोर कर देगा क्योंकि यह इस विचार को धोखा देगा कि आपका व्यवहार किसी तरह उचित है।
  • उसे बताने का प्रयास करें: "मुझे पता है मैं गलत था"।
  • छवि को शीर्षक से टू टच टू क्रश बिना कुचल चरण 15
    6
    दोष मत करो चाहे जो भी तर्क देने लगे या आपने क्या कहा, पृष्ठ को बदलने के बारे में सोचें। अपने आप से पूछें कि आप अपने सबसे अच्छे दोस्त को अपने जीवन का हिस्सा कैसे लेना चाहते हैं और याद रखें कि अपनी उंगली को इंगित करके, आप केवल स्थिति को बदतर बना लेंगे
  • मत कहो: "मुझे खेद है आप इस तरह से सोचते हैं"क्योंकि आप उन्हें क्या हो रहा है के लिए दोष देंगे। ऐसा लगता है जैसे मैंने कहा था कि आपका व्यवहार सही था और दूसरे व्यक्ति को अतिरंजित प्रतिक्रिया थी
  • यदि आपको लगता है कि आप अपने आप पर अन्याय का आरोप लगाते हैं, तो अपना बचाव करें: "आपको लगता है कि यह मेरी गलती है, है ना?"। यदि आप हाँ जवाब देते हैं, तो आप इसके बारे में बात कर सकते हैं।
  • चित्र बनाओ मित्र बनाओ चरण 15
    7
    सुझाव कैसे आपकी समस्याओं से निपटने के लिए एक साथ बोलते हुए, आप सामंजस्य की प्रक्रिया शुरू करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं कहा गया है कि यह आपके संबंधों को पूरी तरह पुनः स्थापित करने के लिए पर्याप्त होगा। एक साथ कुछ करने के लिए सुझाव दें (नीचे सूचीबद्ध समाधानों में से एक पर विचार करें) आपको अपनी मैत्री को बचाने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करना पड़ता है और यदि आप एक योजना बनाते हैं, तो आपके बहाने के लिए अधिक वजन होगा।
  • उन्हें सिनेमा में जाने का प्रस्ताव। आप बात करने के बिना कुछ समय बिता सकते हैं और बाद में, आप पर चर्चा करने के लिए कुछ होगा इस तरह, आप बातचीत के संकेतों को खोजने के लिए मजबूर महसूस नहीं करेंगे जो आपको अपने मतभेदों से दूर रखेंगे।
  • भाग 2

    अपने मित्र को अंतरिक्ष दें
    अपनी पूर्व प्रेमिका वापस जाओ चरण 3 छवि शीर्षक छवि
    1
    संपर्कों को सीमित करें यदि वह आपको बताता है कि उसे कुछ समय चाहिए, वह अपने फैसले का सम्मान करता है वह शायद शांत होने, स्थिति पर प्रतिबिंबित और पुनर्प्राप्त करने की आवश्यकता महसूस करता है। उसे लगातार कॉल करना, उसे पाठ संदेश और ई-मेल भेजना, आप उसे मदद नहीं करेंगे। वास्तव में, आप चीजों को बदतर बना सकते हैं
    • एक सभ्य तरीके से बातचीत करें यदि आप उसे स्कूल या काम पर मिलते हैं, तो उसे मुस्कुराहट से नमस्कार करें, अपना हाथ ले जाना या उसके सिर को हिला कर देना।
    • शीतलता और अलगाव के साथ इसका इलाज न करें खुला और उसके लिए उपलब्ध रहें
    • अपने साझा ज्ञान के माध्यम से उसके बारे में जानकारी प्राप्त करने का प्रयास न करें और अपने दोस्तों को यह चुनने के लिए प्रोत्साहित न करें कि किन किन जुड़ें।
  • छवि शीर्षक इश्कबाज चरण 17
    2
    चिपचिपा मत बनो उसे तय करने की अनुमति दें कि कौन-से स्थान और लोग भाग लेंगे। जब आप एक प्यारे दोस्त को खोने से डरते हैं, तो आप उसे ध्यान से डूबने का मोह लेते हैं, लेकिन अक्सर यह रवैया प्रतिफलकारी साबित होता है। ऐसे व्यवहार करने से, जैसे आप अन्य लोगों के साथ स्थापित रिश्तों को अस्वीकार करते हैं, आप अधिक से अधिक आश्वस्त होंगे कि आप से दूर जा रहे हैं और आपकी आत्मीयता सबसे अच्छी बात है।
  • यदि यह सामान्य से अधिक व्यस्त है, तो ऐसा करने के लिए कुछ खोजें जो आपको व्यस्त बना देता है, इसलिए आप बहुत चिपचिपा नहीं हैं।
  • यदि आप ईर्ष्या कर रहे हैं क्योंकि आपके पास एक नया रिश्ता है, तो याद रखें कि आपको भी एक भागीदार मिल जाएगा या आप अन्य मित्र बना देंगे।
  • उच्च विद्यालय स्टेप 24 में आपका फ्रेशमैन ईयर जीवित रहने वाला इमेज
    3



    जिस चीज़ को आपने पहले कभी अनुभव नहीं किया है उसके लिए अपना हाथ आज़माएं इसके बारे में सोचने की बजाए आप इसे कितना याद करते हैं, अपने आप को कुछ मजाक करके विचलित करें, जिसे आप हमेशा कोशिश करना चाहते थे। यदि आप विचारों से भागते हैं, तो शहर में घटनाओं की जांच करें या एक शौक की दुकान में सवारी करें
  • उच्च विद्यालय चरण 11 में अपने नए साल में जीवित रहने वाला चित्र
    4
    नए लोगों से मिलने का प्रयास करें यहां तक ​​कि अगर आपको जल्दबाजी करने और अपने सबसे अच्छे दोस्त को बदलने के लिए किसी को ढूंढने की ज़रूरत नहीं है, तो दोस्ती के एक नए नेटवर्क का निर्माण शुरू करें। अपने नए दोस्तों के साथ चरणों को छोड़ने का प्रयास न करें और किसी के साथ अकेले बाहर जाने का नाटक न करें, लेकिन दूसरे परिचितों के लिए दरवाज़ा खोल दें।
  • एक एसोसिएशन की सदस्यता लें
  • अन्य दोस्तों के साथ बाहर जाओ
  • एक पार्टी को व्यवस्थित करें
  • इम्प्लांटेन्टेशन रोधगलन चरण 8 को पहचानने वाली छवि
    5
    आप समझते हैं कि पेज चालू करने का समय कब है कभी-कभी, जब कोई छोटी जगह मांगता है, वह अंततः चीजों को छोड़ने के लिए पसंद करता है जैसा कि वे हैं। जितना मुश्किल है उतना मुश्किल दोस्ताना त्याग करना है, शायद आपको इसके साथ करना होगा। विचार करें कि आपने अपने रिश्तों को बेहतर बनाने के लिए खजाना करने का एक अनुभव के रूप में अनुभव किया है। क्या आपको यह अब बंद रिश्ते दिया गया है और भविष्य में अपने दोस्तों को चुनना सीखें।
  • अगर आप की आवश्यकता महसूस करते हैं तो पिआंगी किसी रिश्ते के अंत में काम करना महत्वपूर्ण है, जैसे कि यह शोक था, ताकि हम इसे दूर कर सकें। रोना एक सामान्य और आवश्यक प्रतिक्रिया है, इसलिए यदि आपको वाष्प छोड़ने की आवश्यकता है तो दोषी महसूस न करें।
  • यहां तक ​​कि अगर आपके मित्र ने आपके साथ स्थायी रूप से संबंध बंद नहीं किए हैं, तो एक पत्र लिखकर अलविदा कहें कि आप अपनी मित्रता छोड़ने के लिए उसे नहीं भेजेंगे या एक अनुष्ठान नहीं बनाएंगे।
  • भाग 3

    अपनी दोस्ती का पुनर्गठन करें
    स्टॉप ए हस्तमैथुन अवशेष चरण 8
    1
    गपशप पर ध्यान न दें निराधार आवाज केवल दोस्ती को बर्बाद करने की सेवा करते हैं यदि कोई आपके मित्र के बारे में बुरी तरह से बात करने की कोशिश करता है, तो उसे रोकने के लिए कहें उसे सुनने से इनकार करते हैं यदि वह इनकार करता है कि वह तुच्छ जानता है भले ही यह सच हो, यह रिश्तों को सुधारने में मदद नहीं करेगा।
    • उत्तर: "मुझे परवाह नहीं है"।
  • छवि शीर्षक से एक लड़का आउट चरण 5 पूछें
    2
    क्षमा करें और भूलें खरोंच से फिर से शुरू करें एक बार जब आप अपनी समस्याओं का हल कर लेते हैं, तो अपने मित्र को उदासीन तरीके से इलाज करके या अन्य चर्चाओं में पिछली गलतियों को याद करके अपने मित्र को दंडित करना जारी नहीं रखिए। इसे भूल जाओ और आगे बढ़ें
  • भविष्य के बारे में सोचो
  • यदि एक ही समस्या फिर से पैदा होती है, तो जल्दबाजी के निष्कर्ष पर पहुंचने के बजाय संदेह का लाभ उठाएं
  • छवि शीर्षक से स्वीप ए गर्ल ऑफ द फेयर पाय-चरण 16
    3
    मुझे एक समूह समारोह में आमंत्रित करें जब आप किसी मित्र के साथ पैचिंग करना शुरू करते हैं तो आपको असहज महसूस हो सकता है एक समूह में होने के नाते, आप जोखिम के बिना एक साथ कुछ समय बिताने में सक्षम होंगे, जब मस्तिष्क अभी भी चल रहे हैं, जब पुराने फड़फड़ाहट फिर से प्रकट हो जाएंगे।
  • रात्रिभोज के लिए बाहर जाने के लिए पूरे समूह को सुझाव दें
  • स्कूल या शहर में आयोजित की जाने वाली घटनाओं के बारे में जानें और एक को चुनें जो आपके हितों के साथ सामान्य में फिट बैठता है
  • इमेज शीर्षक से मित्र बनाओ चरण 9
    4
    ध्यान रखें कि नए रिश्तों को स्थापित करना अनिवार्य है। यदि आप किसी और से मिले हैं, तो ऐसा न करें कि आपका रिश्ता समाप्त होने वाला है। यह सामान्य है कि जल्दी या बाद में आप प्यार में पड़ जाएंगे या नए दोस्त बना सकते हैं। यदि उसे पहले ऐसा होता है, तो आपको नई संबंधपरक गतिशीलता को स्वीकार करने में कुछ कठिनाई हो सकती है, लेकिन पता है कि यह सभी के साथ होता है
  • कचरे के रूप में इस स्थिति को न देखें वह तुम्हें बदलने की कोशिश नहीं कर रहा है उन्होंने केवल उस व्यक्ति को पाया जो किसी विशेष समझौते के साथ किया गया था।
  • आपका रिश्ता बदल सकता है, लेकिन यह समाप्त नहीं हुआ है।
  • दूसरे व्यक्ति से बात करें मानसिक रूप से खुला और उसे जानने का प्रयास करें अगर यह एक प्रेमी या प्रेमिका है, तो अपने दोस्त के लिए खुश रहें और उसे बताएं कि वह आप पर भरोसा कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से मित्र बनाओ चरण 12
    5
    एक साथ होने के अन्य तरीकों का विकास करें यदि कोई स्थिति उत्पन्न हुई है जिसने आपको विचलित कर दिया है (उदाहरण के लिए, किसी करीबी रिश्तेदार की बीमारी, बच्चे का जन्म या नई नौकरी या स्कूल की ज़िम्मेदारी), दोनों के लिए उपयुक्त समाधान खोजें। चूंकि आपका जीवन बदल रहा है, यहां तक ​​कि जब आप एक साथ बिताते हैं तब भी इसे बदलने के लिए बाध्य है। उसे दिखाएं कि आप हमेशा अपने जीवन का हिस्सा बन सकते हैं
  • उसे दोपहर के भोजन के समय में देखें
  • उसे नियमित रूप से एक जिम क्लास की तरह, उसके बारे में नियमित रूप से परवाह किए जाने वाले कुछ चीज़ों में शामिल हों
  • यदि आप लगे हैं, तो उसे याद दिलाएं कि आप उसके साथ कुछ समय बिताना चाहते हैं। उसे बताएं: "आपकी प्रेमिका शानदार है, लेकिन क्या हम इस सप्ताह के अंत में अकेले दोपहर का भोजन कर सकते हैं?"।
  • इमेज शीर्षक से मित्र बनाओ चरण 4
    6
    अपनी पसंदीदा गतिविधियों की उपेक्षा न करें दोस्ती को फिर से जलाने के लिए, आप एक साथ मिलकर कुछ रोमांचक, अधिमानतः एक गतिविधि जो आपके भावनात्मक बंधन को पोषण करते हैं इस तरह, आपको याद रखेंगे कि एक साथ बिताए खूबसूरत पल और आप जो समस्याएं छोड़ चुके हैं, उनको दूर करने में सक्षम होंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप गाना पसंद करते हैं, कराओके प्रदर्शन करने के लिए एक जगह ढूंढें।
  • टिप्स

    • अपने दोस्त को दिखाएं कि आप वास्तव में उससे प्यार करते हैं
    • उसके साथ एक बहस शुरू करने से पहले शांत हो जाओ
    • संपर्क न खोएं और उसे याद दिलाएं कि वह आपका सबसे अच्छा दोस्त है।
    • उसे पता चले कि आपने उसके बारे में सोचना बंद नहीं किया है, भले ही आप उसे अंतरिक्ष देने का इरादा रखते हों
    • यदि विवाद आप पर निर्भर है, तो उससे बात करने में संकोच न करें उसे बता कर सत्य बताओ कि आप उसकी भावनाओं को चोट नहीं पहुंचेगा।
    • स्थिति को अपने दृष्टिकोण से देखने की कोशिश करें
    • यदि आप दोस्ती तोड़ना चाहते हैं, तो इसे अकेले छोड़ दें यह कठिन होगा, लेकिन आपको इसे अपने खुद के अच्छे के लिए करना चाहिए।
    • अगर आपको लगता है कि वह आपके साथ गुस्सा है, तो उसे एक बार पूछिए, फिर चले जाएं शायद आपको थोड़ा ब्रेक चाहिए।
    • किसी ऐसे व्यक्ति से सलाह मांगो जिसे आप भरोसा कर सकते हैं, जैसे कि आपके पिता, आपकी मां या आपके बड़े भाई
    • यदि आपके पास दूसरे व्यक्ति के साथ घनिष्ठ मित्रता है, तो उसके साथ बुरी तरह से व्यवहार न करें अपने दृष्टिकोण को समझाने की कोशिश करो और कुछ साथ करने का प्रस्ताव दें।
    • अगर आपको उसके साथ व्यक्ति से बात करना कठिन लगता है, तो उसे कॉल करने का प्रयास करें या उसे एक पाठ संदेश लिखें
    • यदि वह अपना गुस्सा खो चुका है, तो उसे अकेला छोड़ दें। बाद में बातचीत को फिर से शुरू करें और उसे बताएं कि आप क्या सोचते हैं अगर वह अब अपने दोस्त बनना नहीं चाहता है, तो उसे कुछ समय दें और अन्य लोगों की कंपनी ढूंढें।

    चेतावनी

    • जब आपके पास उसके साथ टकराव होता है तो गड़बड़ी या ईर्ष्या न करें।
    • उद्देश्य से इसे जलन करने की कोशिश न करें
    • जब आप माफी मांगते हैं, तो इसे अगले दिनों में अनदेखा न करें।
    • यदि आप उस व्यक्ति का दुर्व्यवहार करते हैं जो उपस्थित हो रहा है या उसके प्रेमी (या उसकी प्रेमिका), तो आप केवल और समस्याएं पैदा करेंगे याद रखें कि जो भी उसका दोस्त है वह भी आपका दोस्त है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com