कैसे एक दोस्त के साथ प्यार में पतन करने के लिए

ऐसे लोग हैं जो एक दोस्त के साथ प्यार में पड़ते हैं और कभी-कभी सिर्फ अपने सबसे अच्छे दोस्त हैं यह प्रेम मामलों पर दुनिया के सबसे जटिल और चर्चा वाले विषयों में से एक है। किसी को मित्र के रूप में जाना आसान है, लेकिन एक विशेष व्यक्ति के साथ दोस्ती को दोस्ती करना आसान नहीं है।

कदम

इमेज ए मनी फ्रेंड फ़ॉल इन लव थ्रू स्टेप 1
1
वह अपने सबसे अच्छे दोस्त बनने की कोशिश करता है, न कि किसी भी दोस्त को, परन्तु किसी के बिना वह नहीं रह सकता, जो अपनी सारी समस्याओं को सुनता है और कठिन क्षणों में उसे मदद करता है। आपको कुछ जैसे रिश्ते को स्थापित करना है, जिनमें से आप बिना भी कर सकते हैं। यदि आप अपने आप पर भरोसा करते हैं, तो आपको प्यार करने के लिए आने का अवसर मिलने की अधिक संभावना होगी।
  • खोलो, उन्हें अपने बारे में बताएं, आपके सपने, इच्छाएं और दुःख कभी-कभी प्यार से कुछ भी नहीं बढ़ता है, लेकिन आपको अपने आप को एक दोस्त के रूप में ही सोचना चाहिए, जैसा कि एक दोस्त के रूप में लक्ष्य, सफलताओं और समस्याओं के साथ। जितना अधिक आप अपने बारे में देखते हैं जो दूसरों को नहीं दिखता है, उतना अधिक मौका होगा जो आपके पास होगा।
  • दूसरे व्यक्ति को विशेष महसूस कर लें उसे बताओ कि आप मित्र हैं और उसकी दोस्ती आप के लिए अद्वितीय है। उसे अपनी कंपनी के लिए तारीफ दें और आवश्यकता के पल में उपस्थित रहें, जब आप दुखी और अकेला महसूस करते हैं। दिखाएँ कि आप इसकी सराहना करते हैं क्योंकि यह आपको आराम देता है और आपको हमेशा खुश करता है अच्छा रिश्ते बनाने के लिए इसे प्रोत्साहित करें, उसका समर्थन करें और इसके साथ सपना करें
  • इमेज ए मनी फ्रेंड फ़ॉल इन लव थ्रू स्टेप 2
    2
    एक सलाह अंतरंग बनने से पहले, और वह आपको बताने के लिए आती है "मैं तुम्हें प्यार करता हूँ"क्योंकि आप एक भ्रातृयुक्त व्यक्ति बन गए हैं, आपको उसे कुछ संकेत दे देना चाहिए कि वह आपको मित्र से ज्यादा पसंद करते हैं। उन्हें थोड़ा खेल बताएं और निर्दोष टिप्पणियां करें जिससे उन्हें लगता है कि आप मिठाई चाहते हैं, लेकिन उन्हें यह भी पूछें कि क्या उस टिप्पणी का मतलब कुछ और नहीं है।
  • यह कहना मुश्किल है क्योंकि आप नहीं चाहते कि आप उसे सोचें कि आप दोस्त हैं क्योंकि आप रिश्ते चाहते हैं। शुरुआत में शरीर की भाषा के साथ छेड़खानी तक ही सीमित था। उसके साथ एक साथ बैठने का मौका न भूलें, उसे आंखों में मुस्कुराएं और मुस्कुराएं। यदि आप बहुत सहज हैं, उसे गुदगुदी (उसकी तरफ या उसके नीचे) या उसके पीछे उसे झिल्ली लेना।
  • प्रारंभ करें फ़्लर्ट धीरे धीरे शब्दों के साथ उसे बताओ कि आप उसे कितना प्रशंसा करते हैं और वह आपके लिए कितना विशेष है, और इससे आपको दिन हल्का हो जाता है याद रखें कि सुराग दे, यह काम करता है! लेकिन अगर आप हर 20 मिनट में इसे ध्यान में रखते हैं तो आप असहज महसूस करेंगे और अपनी दूरी बनाए रखेंगे।
  • इमेज शीर्षक से मैक ए मित्र फॉल इन लव थ्रू स्टेप 3
    3
    उस पर निर्भर होने के लिए कंधे रहो, वह व्यक्ति जिसे आप सलाह के लिए भरोसा कर सकते हैं यदि आप एक बुरे समय से गुजर रहे हैं और आप सहायता कर रहे हैं, तो आप अपने आप को एक समस्या के हल करने में सक्षम व्यक्ति के रूप में देखेंगे और आपसे ज्यादा विश्वास करेंगे। आप उस व्यक्ति भी होंगे जिनके साथ आप सुरक्षित महसूस करेंगे।
  • इमेज शीर्षक से मैक ए मित्र फॉल इन लव थ्रू चरण 4
    4
    प्रयास करना जारी रखें जब आप अपने हिस्से पर संकेतों का नोटिस करते हैं, तो इसका मतलब है कि आपने उस पर कुछ प्रभाव डाला है। यदि आपने सिग्नल नहीं उठाए हैं, तो फिर से प्रयास करें। इस मामले में अधिक सीधा होने के नाते ये उपयोगी हो सकता है, क्योंकि लड़कियों का प्रयोग बच्चों के लिए किया जाता है जो इश्कबाज होते हैं और आपके संकेतों को नहीं पकड़ सकते हैं।
  • चेहरे का चेहरा चेहरा यदि आप अकेले नहीं रहते हैं, तो अवसर बनाने की कोशिश करें यह चाल नियुक्ति की तरह दिखने के लिए नहीं है उसे बताओ कि आप कैफेटेरिया में हैं और आपको एक अच्छी लड़की की ज़रूरत है, जिससे आपको काम से विचलित कर दिया जाए "अरे, क्या आप बाद में एक कॉफी लेना चाहते हैं, आप अकेले और मुझे? "
  • अपने पसंदीदा संगीत के साथ सीडी बनाओ जो संगीत आप सुनते हैं वह आप के दूसरे पक्ष को दिखाता है और आपको एक-दूसरे को बेहतर ढंग से जानने में मदद करता है वह यह भी उससे कहता है कि आप उन चीजों के साथ साझा करना पसंद करते हैं जिनसे आप प्यार करते हैं। कुछ ऐसे गीतों को भी दर्ज करें जिन्हें आप जानते हैं, क्योंकि अगर आप बीथोवेन पसंद करते हैं और आप उसे मेटालिका के साथ एक सीडी देते हैं तो आप अच्छा प्रभाव नहीं बनाते हैं। जब आप उसे दे देते हैं, तो उससे पूछें कि वह आपके लिए भी एक है।



  • इमेज ए मनी फ्रेंड फ़ॉल इन लव थ्रू स्टेप 5
    5
    हमेशा उसके चारों ओर नहीं रहना यह महत्वपूर्ण है कि आप ऐसा करते हैं, क्योंकि इस तरह से आप समझते हैं कि जब आप वहां नहीं हैं और क्या सोचते हैं कि आपकी कंपनी में कितना अमीर, फुलर और अधिक सुखद जीवन है तो क्या है? वह आपको देखने के लिए इंतजार नहीं करेगा
  • एक कदम पीछे ले जाओ जब आप जानते हैं कि आप वांछित परिणाम प्राप्त कर रहे हैं। यदि आप इसे हर दिन देखते हैं, तो इसे कुछ दिनों तक से बचें वह समझ जाएगा कि वह आपको याद दिलाता है और आपकी भावनाएं आपके लिए कितनी गहरी हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास एक मान्य प्रेरणा है अगर वह आपको पूछता है कि जब आप नहीं मिले थे आप मुझे यह नहीं जानना चाहेंगे कि आपने उसे एक झूठ बताया था या इस धारणा को दे दिया था कि आप जान-बूझकर इसे टाल रहे थे।
  • अगर आपको लगता है कि यह काम कर सकता है, तो एक दिन के लिए दूसरी लड़की के साथ बाहर जाने की कोशिश करें, बस गुस्सा हो। लड़कियां उन पुरुषों को आकर्षित करती हैं जो लड़कियों के साथ मिलती हैं लक्ष्य उसे अति ईर्ष्यापूर्ण नहीं बनाना है, बल्कि यह बताता है कि लड़कियों को आपके साथ रहने की तरह है, और आपके पास महिलाओं के लिए अन्य विकल्प हैं
  • इमेज ए मनी फ्रेंड फ़ॉल इन लव थ्रू चरण 6
    6
    अपनी प्रतिक्रिया को सुनो और अपने दोस्तों के बारे में चिंता मत करो, क्योंकि जैसा कि आप जानते हैं, जानकारी अक्सर विकृत हो जाती है। यह फोन की गेम की तरह है: वह किसी ऐसे दोस्त से कहती है जो बदले में किसी और को पूरी तरह अलग तरीके से रिपोर्ट करता है, जिसके बाद एक परिचित से गपशप हुई और जल्द ही संदेश पूरी तरह से बदल गया है कि यह कैसे शुरू किया गया था । कुछ भी वजन मत देना, अगर वह सीधे उसके मुंह से नहीं आते हैं
  • दृढ़ रहें और उसके साथ मज़े करो। अध्ययनों से पता चला है कि साहसी, रोमांचक, साहसी बातें करने से शरीर में एक रासायनिक (एड्रेनालाईन कहा जाता है), प्यार से जुड़ा होता है। तो अपने दोस्तों (तुम्हारा और तुम्हारा) कहो मत सुनो! उसे खेल के मैदान में ले जाएं, प्रेतवाधित घर पर या साहसी काम करें, क्योंकि यह सब कूद, चीख, और मज़े करना होगा।
  • इमेज शीर्षक से मैक ए मित्र फॉल इन लव थ्रू चरण 7
    7
    यदि आप सुनिश्चित हैं कि आप रिश्ते को जारी रखना चाहते हैं, तो उसे बताएं ऐसा करने के लिए याद रखें सिर्फ अगर आप तैयार हैं (यदि मामले में) अपनी दोस्ती खोना. वह उसे शर्मिंदा कर सकता है या उसे असहज महसूस कर सकता है, पता लगा सकते हैं कि आप एक रिश्ते चाहते हैं और वह नहीं है। कुछ लड़कियां नाराज़ हो सकती हैं और दोस्ती तोड़ सकती हैं।
  • यदि आप इसके बजाय यकीन कर रहे हैं, तो आपको उसे बताना चाहिए। ईमानदार रहें और समझाएं कि आपकी भावनाएं क्या हैं आप ऐसा कुछ कह सकते हैं: "मैंने पिछले कुछ महीनों में हमारी दोस्ती का मूल्यांकन किया है और मेरे लिए मुझे एक विशेष व्यक्ति है जिससे मुझे जिंदा महसूस कर सकें। मेरे लिए, हमारी दोस्ती बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन मैं वास्तव में आप की तरह है और मैं अब मेरी भावनाओं को नहीं छिपा सकता क्या तुम मेरे साथ बाहर जाओगे?"
  • एक तरह से बाहर उसे बताएं कि वह ठीक है अगर वह आपके लिए एक ही भावनाओं को महसूस न करे। यदि आप उसे कहने का तरीका बताते हैं "मैं समझता हूं कि अगर आपको ऐसी चीजें नहीं लगतीं जो मैं महसूस करता हूं और आपका सम्मान करती हूं"यदि आप अपने साथ एक रिश्ता नहीं बनाना चाहते हैं, तो आप दोस्ती को बचा लेंगे। यदि आप इसे चाहते हैं, तो आप इसके बारे में और प्रमाण देंगे कि आप कितने मीठे और सम्मानपूर्ण हैं।
  • बहुत उत्साहित मत हो आप जो भी करते हैं, बहुत भावुक नहीं हो। भावनाएं शक्तिशाली उपकरण हैं और आप सोच सकते हैं कि आप उन्हें हेरफेर करने के लिए उपयोग कर रहे हैं, और यह दूर चलेगा। अन्यथा आप अपने लिए करुणा महसूस करेंगे और आप उसके लिए केवल एक मित्र बनने के लिए वापस आ जाएंगे। भले ही आप अंदर मर रहे हैं मजबूत हो। मुस्कुराए यह चाहे जो कहता है, और जितना संभव हो उतना खुश रहें।
  • टिप्स

    • याद रखें कि अगर आप सफल होना चाहते हैं तो धैर्य आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण बात है। आपके लिए समान चीजें प्राप्त करने में कुछ समय लग सकता है
    • सज्जन बनें: जब आप उसके साथ हों, निंदा न करें या अपने आप को न मारें, न कि दरवाजे खोलें और लोगों के प्रति दया करो।
    • उन्हें झूठ मत बोलो एक रिश्ते को विश्वास करने की जरूरत है
    • बेतरतीब न हो और हमेशा साफ रहें।
    • उस व्यक्ति का ढोंग न करें जिसकी आप नहीं हैं, परन्तु अपने आप को हो, क्योंकि वह व्यक्ति आप के साथ प्यार में गिर जाएगा।
    • जब आप किसी लड़की की रुचि को जीवित रखने की कोशिश करते हैं तो रचनात्मक रहें हमेशा खुश और जीवन से भरा रहो।
    • उसे फोन करने के लिए मत भूलना, खासकर जब उसे फोन कॉल प्राप्त करने की उम्मीद नहीं होती है।
    • उसे मत बताना कि तुम उससे प्यार करते हो, जब तक कि आप इसे दिल से नहीं करते।
    • यदि वह आपको बताता है कि वह आपको पसंद नहीं करता है, लेकिन आप उसकी कंपनी पसंद करते हैं, हार न दें! यदि आप सब कुछ के बावजूद उसके करीब रहना जारी रखेंगे, तो उसे आश्चर्य होगा "और अगर ...?"
    • उन्हें खुश करने के लिए अपने व्यक्तित्व को उलट नहीं करें, क्योंकि आप उस तरह के होने पर परेशानी पैदा कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप एक साथ होते हैं, तो कुछ चीजें आपके मित्रों के मुकाबले बदल सकती हैं
    • ईर्ष्या को सीमित करने की कोशिश करें, भले ही यह मुश्किल हो। याद रखें कि अंत में आप उस व्यक्ति के साथ प्रेम करेंगे!
    • जब आप अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हैं, तो इसे व्यक्तिगत रूप से करें, न कि एक पाठ संदेश या एक कार्ड या कुछ इसी तरह से। आपको इसे आमने-सामने सामना करना पड़ता है क्योंकि यह यथासंभव व्यक्तिगत है।
    • यदि आप अच्छे दोस्त हैं, तो जब आप छोड़ दें तो यह अजीब नहीं होगा उसे मौका दें क्योंकि संभावनाएं हैं कि वह वास्तव में आपके बारे में परवाह करती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com