किसी को भूल कैसे करें जो अब आपका दोस्त नहीं बनना चाहता है

दोस्ती क्यों समाप्त हो सकती है, इसके कई कारण हैं कभी-कभी लोग असहमति के एक बिंदु पर आते हैं कि वे अपने चरणों को फिर से नहीं हटा सकते। अन्य अलग-अलग रास्तों को लेते हैं इसलिए, आप एक ऐसी परिस्थिति में स्वयं पा सकते हैं, जहां आपके प्रयासों के बावजूद, कोई मित्र उपस्थित नहीं होना चाहता या नहीं। यह दुखी है, लेकिन यह सभी के लिए होता है याद रखें कि आपके पास जीवित रहने और आगे बढ़ने की ताकत है।

कदम

भाग 1

भूलना
छवि शीर्षक से अधिक मित्रों को मिलें जो अब आपसे मित्र बनना चाहते हैं चरण 1
1
अपनी नाराजगी को व्यक्त करने के लिए आपको हर समय लगे रहें। यह एक दोस्त को खोने के लिए बहुत दर्दनाक है थोड़े समय में ऐसा लगता है कि कुछ भी नहीं हुआ है या दर्द को रोकने के लिए एक अच्छा विचार की तरह लग सकता है, लेकिन अंततः इसे आगे बढ़ने के लिए बहुत मुश्किल होगा स्वीकार करें कि आपने एक महत्वपूर्ण व्यक्ति को खो दिया है और आपको दुखी महसूस करने का हर अधिकार है।
  • रोने से डरो मत आँसू आपको जो महसूस कर रहे हैं उसे वेंट दें
  • वास्तव में, उदास गीतों को सुनने या उदास फिल्म देखने के लिए बहुत मुक्ति हो सकती है। आपको पता चल जाएगा कि आप अकेले अपने पीड़ा में नहीं हैं और आपको आशा है कि समय के साथ हालात में सुधार होगा।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक से अधिक मित्रों को प्राप्त करें जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 2
    2
    पुराने पत्राचार हटाएं संदेशों या ई-मेल पर पकड़ न करें जो आपको संभवत: फिर से पढ़े जाने का मोहक होगा। आपके द्वारा लिखी गई चीजों की बार-बार समीक्षा करके, आप कुछ भी नहीं करेंगे, लेकिन अपने रिश्ते को बंद होने के कारण अकेलेपन और दर्द की भावना को लंबा कर देंगे।
  • एक यूएसबी स्टिक पर प्रतिलिपि को सहेजने का प्रयास करें और इसे किसी दोस्त या परिवार के सदस्य को दें, क्योंकि समय आ सकता है जब आप पुरानी समय पर दोबारा सोचने के लिए अधिक दर्द महसूस नहीं करेंगे, जब दोस्ती अभी भी ठोस होती है।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक से अधिक मित्रों को प्राप्त करें जो अब आपके साथ दोस्तों के साथ रहना चाहते हैं चरण 3
    3
    इसे अपने वर्चुअल दोस्ती से हटा दें या सोशल नेटवर्क पर अपनी गतिविधि को रोक दें। देखकर कि आपका मित्र आपके बिना क्या कर रहा है, आपको भविष्य की तलाश करने के बजाय अतीत में रोने लगेंगे। आप पहले वसूली करने में सक्षम होंगे और पृष्ठ को अधिक आसानी से बदल पाएंगे यदि आपके पास लगातार जाँच करें कि आप फेसबुक पर क्या प्रकाशित करते हैं।
  • छवि के शीर्षक से अधिक मित्रों को मिलें जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 4
    4
    तस्वीरों से छुटकारा पाएं आपको जरूरी नहीं कि उन्हें फेंक दिया जाए, भले ही आप कर सकें। सब कुछ को दूर करें जो आपके मित्र आपको याद करते हैं, जैसे उपहार और स्मृति चिन्ह
  • छवि का शीर्षक शीर्षक से अधिक मित्रों को प्राप्त करें जो अब आपके साथ दोस्तों के साथ रहना चाहते हैं चरण 5
    5
    नीचे लिखें जो आप महसूस कर रहे हैं अपनी भावनाओं को बेहतर ढंग से विस्तृत करने के लिए, उन्हें लिखने का प्रयास करें आप सोच सकते हैं कि आपके मित्र पर क्या गलती हुई या गुस्सा महसूस हो रहा है। जब आप उसे एक पत्र लिखते हैं, तो आप उन सभी भावनाओं को लिखने की कोशिश करें, भले ही आप उसे न दें। एक बार समाप्त होने पर, आप इसे फाड़ सकते हैं या इसे एक दराज में रख सकते हैं। आपका उद्देश्य केवल आपके मन की मन पर प्रतिबिंबित करने के लिए है
  • छवि शीर्षक से अधिक मित्र बनें जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 6
    6
    दोषी महसूस न करें इस हानि को कुछ के रूप में न दें, जो केवल आप पर निर्भर करता है दोस्ती क्यों समाप्त हो सकती है, इसके कई कारण हैं यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपने अपने दोस्त को हटाने में योगदान दिया है, तो पता है कि सभी रिश्तों में जिम्मेदारियों को दोनों दलों के बीच विभाजित किया गया है। आपके पास किसी और को नियंत्रित करने की क्षमता नहीं है।
  • भाग 2

    समर्थन के लिए देखें
    छवि शीर्षक से अधिक मित्र बनें जो अब आपके साथ दोस्तों के साथ रहना चाहते हैं चरण 7
    1
    एक चिकित्सक से सलाह लें यदि आपको हर चीज को छोड़ने में कठिनाई हो रही है, तो एक पेशेवर की मदद से आप क्या अनुभव कर रहे हैं उससे निपटने की कोशिश करें एक अच्छा मनोचिकित्सक आपकी बातों को सुनने में सक्षम होगा कि आपकी दोस्ती में क्या गड़बड़ी हुई थी और आपको गलतियों से सीखने में मदद मिलेगी।
  • छवि शीर्षक से अधिक दोस्त बनें जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 8
    2
    एक परिवार के सदस्य को बुलाओ जब आपके मित्र के साथ समस्या हो, तो यह मत भूलो कि आप परिवार में सुरक्षित समर्थन प्राप्त कर सकते हैं। किसी ऐसे व्यक्ति को फोन करने की कोशिश करें, जिसने पहले किसी मित्र के साथ ऐसी ही स्थिति का सामना किया हो। हो सकता है कि अधिक उम्र के अनुभव या किसी अन्य रिश्तेदार के साथ माता-पिता या दादा-दादी, आपको बहुत अधिक आराम दे सकें।
  • छवि शीर्षक से अधिक दोस्त प्राप्त करें जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 9



    3
    अन्य मित्रों से संपर्क करें उन लोगों से सलाह के लिए पूछें जो आप को खो चुके दोस्त को नहीं जानते वे आपके विस्फोटों को सुन सकते हैं और आपको पूरे मामले के बारे में एक अधिक उद्देश्य राय प्रदान कर सकते हैं। उन्हें पता है कि आप उनके समर्थन की सराहना करते हैं। याद रखें कि अगर आप एक मित्र को खो देते हैं, तो आप पूरी तरह अकेले नहीं रहते
  • छवि शीर्षक से अधिक दोस्त बनें जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 10
    4
    उन दोस्तों की ओर ध्यान दो जो आपके पास आम हैं शायद वे सबसे अच्छे लोग नहीं हैं जब आप अपनी दोस्ती के अंत पर प्रतिबिंबित करने की आवश्यकता महसूस करते हैं, क्योंकि आप उन्हें शर्मनाक स्थिति में डाल देने का जोखिम चलाते हैं। इसके अलावा, अगर वे पक्ष लेने के लिए मजबूर महसूस करते हैं तो वे आगे भी आगे बढ़ सकते हैं उसने कहा, आपको अपनी कंपनी को मना नहीं करना है, क्योंकि यह आपको याद दिलाने का एक शानदार तरीका है कि आपके पास दूसरे दोस्त हैं जो आपके बारे में परवाह करते हैं।
  • उस व्यक्ति के बारे में बात करने से बचें जो अब आपको नहीं जाना चाहता।
  • उन लोगों के साथ साझा हितों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें, जो आपके साथ दोस्त हैं।
  • छवि शीर्षक से अधिक मित्र बनें जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 11
    5
    उस दोस्त के बारे में बुरी तरह मत बोलो जिसे आपने खो दिया था। जब कोई मित्र आपको बताता है कि वह अब आपके साथ सौदा नहीं करना चाहता है, तो यह भारी है। उसे बुरी तरह से बोलने या किसी भी तरह से अपनी प्रतिष्ठा को खराब करने के लिए प्रलोभन मत दो। जब पानी शांत हो जाता है, तो आप महसूस कर सकते हैं कि, वास्तव में, सभी खो नहीं गए हैं आप मजबूत असहमति के बाद भी एक करीबी रिश्ते स्थापित कर सकते हैं। इसलिए, स्थिति बिगड़ने से बचें या उसकी पीठ के बारे में बुरी तरह से उसके बारे में बात करके अपनी दोस्ती सुधारने की कोई संभावना कम करें।
  • भाग 3

    पृष्ठ चालू करें
    छवि शीर्षक से अधिक मित्र बनें जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 12
    1
    कृपया ध्यान दें कि आपके नए दोस्त बनाने के लिए अन्य अवसर होंगे। बहुत से लोग प्रवेश करने और अपने जीवन को छोड़ने के लिए किस्मत में हैं इस रिश्ते को अपना कोर्स चलाने की संभावना है। एक खुली जगह के रूप में इस ब्रेक पर विचार करें कि आप नए और मजबूत दोस्ती के साथ भर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से अधिक मित्र बनें जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 13
    2
    आभारी रहें जब दोस्ती समाप्त होती है, तो नकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करना आसान होता है अपने जीवन में आप जिस चीज के लिए आभारी हैं उसके बारे में चिंतन करें जिन लोगों को आप अब भी महसूस करते हैं, उन गुणों और गुणों के बारे में सोचें जिन पर आप गर्व कर रहे हैं, आप जिन मित्रों को लगातार और कुछ भी करना चाहते हैं इस सूची को अपने बटुए या पर्स में रखें या अपने डेस्क पर लटका दें ताकि जब आप अकेले हों
  • छवि शीर्षक से अधिक दोस्त बनो, जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 14
    3
    बाहर निकलें। यदि आप अपने द्वारा खोए गए दोस्ती के बारे में सोचने वाले घर पर रहते हैं, तो पृष्ठ को चालू करना कठिन होगा। यदि आप देखते हैं कि घर पर बहुत अधिक समय खर्च करना आपको दुखी बनाता है, तो बाहर जाने में संकोच न करें जोग या जिम जाने उन जगहों में भाग लें जहां आपके पास अन्य लोगों से मिलने का अवसर होता है, जैसे कि बार, लाइब्रेरी या कॉन्सर्ट।
  • छवि शीर्षक से अधिक दोस्त बनो, जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 15
    4
    एक कोर्स का पालन करें एक नए हित एक उत्कृष्ट व्याकुलता हो सकता है और नए दोस्त बनाने में आपकी सहायता कर सकता है। एक कोर्स में शामिल हों जो आपको व्यस्त रखने के लिए अपनी जिज्ञासा को उत्तेजित करता है योग और ध्यान कठिनाई के समय में विशेष रूप से उपयोगी होते हैं। आप खाना पकाने या नृत्य कोर्स भी देख सकते हैं, या एक उपकरण कैसे खेल सकते हैं
  • छवि शीर्षक से अधिक मित्र बनें जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 16
    5
    सब कुछ जो आपको पसंद है दोस्ती के अंत को मज़े होने से रोक न दें। सुनिश्चित करें कि आपको वह समय मिलता है जब आपको अपनी पसंद की हर चीज और आपको खुश करने की आवश्यकता होती है। पढ़ें, वीडियो गेम खेलते हैं, दूसरे दोस्तों के साथ बाहर निकलते हैं, एक उपकरण खेलते हैं व्यस्त रखें
  • छवि शीर्षक से अधिक मित्रों को मिलें जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 17
    6
    धीरज रखो इस तरह एक प्रकरण से पुनर्प्राप्त करने में समय लगता है यहां तक ​​कि अगर आप शायद बहुत अकेला और उदास महसूस करेंगे, तो पता है कि कोई दुःख हमेशा के लिए नहीं रहता है और यदि आप खुद का ख्याल रखते हैं, तो आप सब कुछ पर काबू पाने की ताकत पा सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com