जब आप अकेले हों तो सुरक्षित रहें (लड़कियों के लिए)

चूंकि आप बड़े हो रहे हैं, कई बार हो सकते हैं जब आप अकेले रहेंगे - शायद आप सप्ताह के अलग-अलग दिनों में अलग-अलग घरों में रह सकते हैं। घर सामान्य से थोड़ा शांत लग सकता है। एक घंटी ध्वनि आपको कूद कर सकती है और आप हमेशा यह सुनिश्चित नहीं रख सकते कि क्या करना है। चाहे आप घर अकेले रहने के लिए तैयार हों, चाहे आप उस संभावना के बारे में सोच रहे हों, यह तैयार होने के लिए गाइड है युक्तियाँ आपको सुरक्षित महसूस करने और मज़ेदार बनाने में मदद करेंगे। अपने माता-पिता के साथ इस लेख को पढ़ने के बारे में सुनिश्चित करें, जिससे कि हर कोई जानता है कि क्या उम्मीद है - और अगर अनपेक्षित होता है तो क्या करें। हर चीज के साथ, जब आप अकेले हैं ज्ञान और व्यवहार की आवश्यकता होती है, तो सहज महसूस करें जितना अधिक आप जानते हैं, उतना अधिक आत्मविश्वास है - और यहां तक ​​कि आपके माता-पिता भी होंगे। एक साथ, एक योजना तैयार करें और उसे छड़ी। यह महसूस करने की कुंजी है कि जब आप अकेले होते हैं तो आपके पास स्थिति में नियंत्रण होता है

कदम

इमेज शीर्षक से सेफ़ कब स्टीविंग होम अकेले (लड़कियों) चरण 1
1
चेक इन करें: आप घर आए, क्या आपने दरवाज़ा बंद कर दिया, और फिर? आपको शायद यह सुनिश्चित करने के लिए एक वयस्क की ज़रूरत है कि आप वापस घर आ गए हैं अपने माता-पिता से पूछें कि किसकी जांच होनी चाहिए और कैसे।
  • इमेज शीर्षक से सुरक्षित जब होम अकेले रहना (लड़कियों) चरण 2
    2
    इन स्थितियों में कैसे करना है या कैसे प्रतिक्रिया दें:
  • तैयार हैं? फोन की घंटी बजती है तो आपको क्या करना चाहिए? उत्तर? मुझे जवाब देने वाली मशीन का ध्यान रखना चाहिए? यदि आप जवाब देने का फैसला करते हैं, तो आप क्या कहेंगे? क्या आपके पास मित्रों को कॉल करने की समय सीमा है?
  • डिंग दांग! घर पर सबसे अच्छा नियम घंटी का जवाब बिल्कुल नहीं है। यदि आपके पास अकेले घर में प्रवेश करने के लिए लोगों की एक छोटी सी सूची है, तो यह पता लगाने के लिए एक प्रणाली का आविष्कार करें कि दरवाजे के पीछे कौन खोल रहा है।
  • इंटरनेट का उचित उपयोग करें: क्या आपको मित्रों को ईमेल भेजने की अनुमति है? चैट साइटें दर्ज कर रहे हैं? इंटरनेट सर्फ करने के लिए? पता करें कि आपके माता-पिता आपको अकेले घर कब आते हैं, तो इंटरनेट तक पहुंचने के बारे में सोचें
  • इमेज शीर्षक से सुरक्षित जब होम अकेले रहना (लड़कियों) चरण 3
    3
    घरेलू क्षेत्र की सीमाओं की स्थापना: कुछ लड़कियों के लिए "घर में" माध्यम "इमारत के अंदर"। दूसरों के लिए इसका मतलब है "यार्ड में" या "पड़ोस में"। अपने माता-पिता से पूछें कि घरेलू क्षेत्र क्या है।
  • इमेज शीर्षक से सेफ़ कब स्टीविंग होम अकेले (लड़कियों) चरण 4
    4
    नाश्ते का समय: जब आप घर आते हैं तो आपको नाश्ते के लिए क्या अनुमति है? क्या आप खुद एक कर सकते हैं? क्या रसोई में कोई खाद्य पदार्थ या उपकरण हैं जो बंद सीमाएं हैं?
  • बीफ़ सेफ़ कब स्टीविंग होम अकेले शीर्षक वाली छवि (लड़कियों) चरण 5
    5
    कार्यक्रम का सम्मान करें: होमवर्क करते हैं ... या बिल्ली के साथ खेलते हैं? कुछ टोकरी खींचो ... या अपने कमरे को साफ करें? आपके माता-पिता की अपनी राय हो सकती है, आपके पास एक और हो सकता है इसके बारे में बात करें और एक उचित कार्यक्रम का विकास करें।
  • इमेज शीर्षक से सुरक्षित जब होम अकेला रहना (लड़कियों) चरण 6
    6
    हमेशा दरवाज़े को बंद करें: चाहे आप इसे मानते हैं या नहीं, गलती से लॉक में चाबी को छोड़ना एक आसान गलती है। अच्छी आदत विकसित करके इस गलती से बचें जैसे ही आप दरवाजे के माध्यम से चलते हैं, एक विशेष जगह में चाबी डाल, उदाहरण के लिए एक हुक या एक कटोरे में! अपने पीछे दरवाजे को बंद करने के बाद यह पहली चीज बनाओ।
  • इमेज शीर्षक से सेफ़ कब स्टीविंग होम अकेले (गर्ल्स) चरण 7
    7
    एक आपातकालीन योजना की स्थापना करें ताकि आप आग की स्थिति में तत्काल और जोखिम के बिना प्रतिक्रिया कर सकें।
  • इमेज शीर्षक से सेफ़ कब स्टीविंग होम अकेले (लड़कियों) चरण 8
    8
    अपने परिवार या एक करीबी दोस्त के साथ संपर्क में रहें जो आपके पास रहता है, ताकि आप किसी के साथ रह सकें अगर कुछ हुआ हो।
  • इमेज शीर्षक से सेफ़ कब स्टीविंग होम अकेले (गर्ल्स) चरण 9
    9
    अपने माता पिता को बताएं कि आप कहां हैं: अपने माता-पिता को उन्हें अद्यतन रखने के लिए कहें, अगर एक दिन कार्यक्रम में परिवर्तन हो, या यदि आपकी योजनाएं अतिभारित हो जाएं तो वे भ्रमित हो जाएं। और किसी भी स्थिति में, अपने शेड्यूल को बदलने से पहले अपने माता-पिता के साथ जांचें।
  • बीफ़ सेफ़ कब स्टीविंग होम अकेले शीर्षक वाली छवि (लड़कियों) चरण 10
    10
    किसी को भी कभी नहीं बताएं कि आप अकेले हैं: आपको लोगों को यह बताए बिना शिक्षित किया जा सकता है कि आप अकेले हैं अगर कोई आपको पूछता है कि आपकी मां कहां है, तो उत्तर दें "मेरी मां अब व्यस्त है"। किसी भी प्रश्न पर ध्यान न दें और उन्हें बताएं कि आप अपनी मां को देखेंगे जिन्होंने उसे बुलाया था फिर लटकाओ
  • होम स्टीफन स्टीफिंग स्टीफन होम अकेले (गर्ल्स) चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    अपने सहज ज्ञान पर विश्वास करें: यदि आप किसी निश्चित स्थिति में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो उस आंत की सनसनी पर ध्यान दें आपकी प्रवृत्ति आपको सतर्क रहने में मदद करती है अगर कुछ सही नहीं लगता है, चाहे वह घर वापस, एक पड़ोसी, एक अजनबी, या कुछ और, अपने माता-पिता को बुलाओ। यह उन लोगों को सुनने के लिए बेवकूफी नहीं है "हास्यास्पद उत्तेजना"।
  • होम स्टीफन स्टीफिंग स्टीफ होम (लड़कियों) स्टेप 12 शीर्षक वाला इमेज
    12
    दरवाजा न खोलें और कभी किसी को घर में न आएं: घंटी की उपेक्षा करना अशिष्ट नहीं है यदि यह आपको सुरक्षित रखता है। अपने घर में विशिष्ट नियमों के बारे में अपने माता-पिता से बात करें।
  • छवि सुरक्षित रखें जब होम अकेले रहना (लड़कियों) चरण 13
    13



    एक बैकअप योजना स्थापित करें: कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने तैयार हैं, कभी-कभी दुर्घटनाएं होती हैं चाहे आपने अपनी चाबियाँ या बस खो दी हो, या स्कूल में अपना गृहकार्य भूल गया, जब आपके हालात गलत हो जाएं तो आपके लिए आकस्मिक योजना होनी चाहिए। अपने माता-पिता से बात करें कि आपको क्या करना चाहिए - और आपको कौन से सहायता मांगनी है - जब चीजें योजना के अनुसार नहीं जातीं
  • बीफ़ सेफ़ कब स्टीविंग होम अकेले शीर्षक वाली छवि (लड़कियों) चरण 14
    14
    तैयार रहें और पता करें कि चीजों को कहाँ ढूंढें: यह जानने के लिए कि जब आपको इसकी आवश्यकता होती है - चाहे वह आपका घर या मोबाइल फ़ोन कुंजियां है - आप सब कुछ सुरक्षित और नियंत्रण में रख सकते हैं
  • इमेज शीर्षक सुरक्षित रहो जब घर अकेला रहना (लड़कियों) चरण 15
    15
    घर छोड़ने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने बैग में या अपने कपड़े की जेब में छिपाने की ज़रूरत है।
  • इमेज शीर्षक से सेफ़ कब स्टीविंग होम अकेले (लड़कियों) चरण 16
    16
    किसी तरह का आपातकालीन नाश्ता करें: जब आप भूख लगी तो आप स्पष्ट रूप से नहीं सोच सकते एक अतिरिक्त अनाज पट्टी आपको घर लौटने तक आपको भूख के दर्द से दूर रखेगा।
  • बीफ़ सेफ़ कब स्टीविंग होम अकेले शीर्षक वाली छवि (लड़कियों) चरण 17
    17
    आपातकालीन संख्या: अपने माता-पिता के कार्यस्थल के फोन नंबर या अपने मोबाइल नंबर को अपने बटुए में एक पत्रक पर रखें।
  • बीफ़ सेफ़ कब स्टीविंग होम अकेले शीर्षक वाली छवि (लड़कियों) चरण 18
    18
    हाउस कुंजी: उन्हें अपने बैग के बेल्ट या कंधे पर लगाए न रखें। उन्हें छुपा, स्वस्थ और सुरक्षित रखें
  • बीफ़ सेफ़ कब स्टीविंग होम अकेले शीर्षक वाली छवि (लड़कियां) चरण 1 9
    19
    सार्वजनिक टेलीफोन या बस के लिए बदलें: आपके साथ एक सेल फोन या सटीक छोटे अक्षरों को ले आओ, जो कि एक वेतन फोन के साथ कॉल करने के लिए या बस लेते हैं
  • बीफ़ सेफ़ कब स्टीविंग होम अकेले शीर्षक वाली छवि (लड़कियों) चरण 20
    20
    अपने पड़ोस को जानने के लिए जानें: यह संभावना है कि आप अपने पड़ोस से काफी परिचित हैं यदि आपके माता-पिता एक साथ नहीं रहते हैं, तो आपको दो अलग-अलग पड़ोस भी मिल सकते हैं - इसके बारे में फिर से सोचें: क्या आप जानते हैं कि आप किस सुरक्षित जगह पर जा सकते हैं और उनसे इतने ज़्यादा नहीं कि आपको बचने की ज़रूरत है? अगली बार जब आप ब्लॉक के चारों ओर टहलने लेते हैं, तो ध्यान देने के लिए कुछ ऐसा है: सार्वजनिक स्थान, आस-पड़ोस की दुकानें और सामुदायिक केंद्र अच्छे समय होते हैं जब आप परेशान होते हैं, खासकर यदि आप बच्चों को अंदर देखते हैं सड़क के नाम: आपके घर के सबसे निकट के क्रॉसपेस के नाम जानें यदि आप एक आपातकालीन नंबर कॉल करते हैं, तो ऑपरेटर आपको इस जानकारी के लिए कह सकता है। शीतल स्थान: गलियों, खाली इमारतों या छोड़ दिए गए स्थानों जैसे स्थानों से दूर रहें जिससे आपको असहज महसूस हो। यदि आप किसी कॉन्डोमिनियम में रहते हैं, यहां तक ​​कि लिफ्ट या सीढ़ियां आपको अस्वस्थ महसूस कर सकते हैं उस व्यक्ति के लिए प्रतीक्षा करें जिसे आप पर या उससे पहले आने से पहले विश्वास करते हैं पब्लिक टेलिफोन: अगर आप कॉल आउट कर रहे हैं, यह जानकर कि आप सहायता प्राप्त करने से एक कदम दूर हैं दोस्ताना नं। 1 के पास: दिन के दौरान जो पड़ोसी आपको विश्वास रखता है वह घर पर रहता है? यदि हां, तो अपनी मां से उसे देने या उसे एक अतिरिक्त घर कुंजी दें दोस्ताना नं। 2 के पास: मदद के लिए बारी करने के लिए एक आरक्षित व्यक्ति का चयन करें, सिर्फ इसलिए जिस व्यक्ति को आप ढूंढ रहे हैं वह घर पर नहीं होना चाहिए।
  • बीफ़ सेफ़ कब स्टीविंग होम अकेले शीर्षक वाली छवि (लड़कियों) चरण 21
    21
    तैयार रहें: जब आप घर अकेले हों तो आपको घर पर महसूस करने में सक्षम होना चाहिए आप इस शांति को यथासंभव सुरक्षित महसूस करने के लिए शुरू कर सकते हैं। आप इनमें से कितने चीजें पा सकते हैं की जांच करें:
  • सुरक्षा लॉक
  • धुआं और कार्बन मोनोऑक्साइड डिटेक्टर (प्रत्येक मंजिल के लिए कम से कम एक)
  • बाहरी रोशनी
  • सामने के दरवाज़े के पीपोल
  • टेलीफोन द्वारा आपातकालीन नंबरों की सूची
  • लॉकबल विंडो
  • बाथरूम में प्राथमिक चिकित्सा किट
  • घर के हर मंजिल पर रसोई में शेल्फ पर टॉर्च
  • छवि सुरक्षित रखें जब अकेले रहना अकेले (लड़कियों) चरण 22
    22
    मेरी माँ कहाँ है? आपकी मां आम तौर पर 5:30 पर घर आती है लेकिन 6:00 बजे वह अभी तक वापस नहीं आई है और आप जानते हैं कि वह शायद काम पर है, लेकिन आप मदद नहीं कर सकते लेकिन चिंता एक प्रणाली विकसित करें जो आपकी मां को आपको बताए जाने की अनुमति देता है जब वह काम से घर जा रही है और यदि यह देर हो जाएगी सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि इसका क्या मतलब है "देर से": 5 मिनट? 15 मिनट? या आधे घंटे? पता है कि अगर आपकी मां देर हो चुकी है और आप उसे नीचे ट्रैक नहीं कर सकते हैं तो कहें
  • इमेज शीर्षक से सेफ़ कब स्टीविंग होम अकेले (लड़कियों) चरण 23
    23
    वो शोर क्या था? जब आप मंजिल की चेक नीचे सुनते हैं तो आप अपना होमवर्क कर रहे हैं दिल आपको मुश्किल मारना शुरू होता है क्या कोई है? या यह सिर्फ आपकी कल्पना है? यह उन शोरों पर हावी है, जो उन्हें पहचानने के लिए आपको सीखने से परेशान महसूस करता है। अपने माता पिता को बुलाओ और उन्हें पूछो। यदि वे आपको बताते हैं कि यह कुछ नहीं है, तो यह कुछ नहीं है Vai को शिकार की आवाज़ एक वयस्क के साथ उसे आवाज़ की एक सूची बनाने और हर एक के लिए स्पष्टीकरण खोजने में आपकी सहायता करने के लिए कहें यदि शोर आप को परेशान करने के लिए जारी है, तो टीवी पर इसे डूबने के लिए चालू करें। यदि आप यादृच्छिक आवाज़ों से डरते हैं, तो संभावना है कि आप अकेले ही रह गए हैं।
  • इमेज शीर्षक से सेफ़ कब स्टीविंग होम अकेले (लड़कियों) चरण 24
    24
    बुनियादी प्राथमिक चिकित्सा तकनीकों को जानें यदि आप खुद को चोट पहुँचाते हैं, तो अपने माता-पिता को बताएं।
  • टिप्स

    • जब आप घर में प्रवेश करते हैं तो ताला से कुंजी को निकालना सुनिश्चित करें तब अंदर से दरवाजा बंद करें
    • महत्वपूर्ण दृष्टि से बाहर रखें यदि आप अपनी गर्दन के चारों ओर की चादर पहनते हैं, तो इसे शर्ट के नीचे छिपाना रखें। यदि आप किसी चेन की चाबी संलग्न करना चाहते हैं, तो इसे अपने बैग के अंदर अंगूठी में संलग्न करें या उसे ज़िप्ड पॉकेट में छिपाएं। इसे केवल तभी ले लें जब आप दरवाजे के पास हो।
    • सुनिश्चित करें कि कमरे साफ और सुव्यवस्थित हैं उदाहरण के लिए, यदि आप अपने कमरे में हैं, तो बिस्तर को फिर से करें यदि कुछ भी गंदगी नहीं है, तो आपका अवचेतन कुछ बुरा होने की संभावना कम होने की संभावना है।
    • यदि आप घर पर शोर सुनाते हैं, टीवी या रेडियो चालू करें
    • सुनिश्चित करें कि आपकी मां एक चट्टान के नीचे या मेलबॉक्स में एक कुंजी रखती है। सतर्क रहें, सभी खिड़कियां और दरवाजों को बंद करें।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पड़ोसी के पास एक अतिरिक्त कुंजी है कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने प्रपोजल हैं, यह एक दिन खो सकता है या अपनी चाबी भूल सकता है। अगर ऐसा होता है, तो सीधे अपने पड़ोसी से जाएं फिर अपने माता-पिता को उन्हें बताने के लिए कहें कि क्या हुआ।

    चेतावनी

    • घर पर अकेले छोटे बच्चों को मत छोड़ो
    • घर पर उन्हें मत छोड़ो, अगर वे स्वयं की देखभाल नहीं कर सकते हैं
    • कुंजी पर अपना नाम या पता न लिखें यह घर में प्रवेश करने के लिए किसी को आमंत्रित करने की तरह है!
    • किसी को भी कुंजी को उधार मत करो, दोस्त भी नहीं!
    • अपने घर के बाहर एक अतिरिक्त कुंजी छिपाए न जाएं पुलिस का कहना है कि चोर भी सभी बेहतरीन स्थानों को जानते हैं जहां वे आम तौर पर छिपते हैं!
    • अपने आप को संदेहास्पद शोर की जांच न करें अपने माता-पिता को बुलाओ

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • परिवार कैलेंडर दीवार पर एक बड़ा कैलेंडर रुको। अपनी योजनाओं को लिखने की आदत करें अपने परिवार के अन्य सदस्यों को एक ही आदत में शामिल करें ताकि आप यह भी जानते हों कि वे कहां हैं।
    • प्राथमिक चिकित्सा किट आप फार्मेसी में एक पूर्ण खरीद सकते हैं या आप और आपके माता-पिता आपकी खुद की एक बना सकते हैं। किट में क्या शामिल होना है यह जानने के लिए रेड क्रॉस या एक स्थानीय अस्पताल को बुलाएं।
    • आपातकालीन नंबरों की सूची आपातकालीन नंबरों को लिखें, ताकि आप उन्हें कुछ कहने की ज़रूरत कर सकते हैं।
    • अतिरिक्त मशालों और बैटरी मोमबत्तियों या मैचों का उपयोग न करें वे आग पैदा कर सकते हैं
    • संदेश बोर्ड एक सूखा-बुरे बुलेटिन बोर्ड आपके परिवार की संचार लाइन को खुले रखेगा। यदि स्लेट फ़ोन के बगल में है, तो बेहतर है! यदि नहीं, तो कम से कम यह सुनिश्चित करें कि स्लेट फोन पर संदेशों को ट्रांसक्रिप्शन करने के लिए आसान है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com