जब आप अकेले घर हों तो डरने से कैसे बचें?

क्या घर अकेले रहने का विचार आपको डराता है? अपने डर को दूर करने के लिए निम्नलिखित युक्तियों को पढ़ें और जब आप घर अकेले हों तो आरामदायक और सुरक्षित महसूस करें

कदम

शीर्षक से छवि खुद को घर अकेले कदम के साथ डराने से बचाएं चरण 1
1
घर का निरीक्षण करें जैसे ही सब लोग चले गए हैं, अपने घर की जांच करें, इससे पहले कि डर का समय लेने के लिए समय लगेगा। यह सोफे के पीछे की तलाश में शामिल है, दरवाजों के पीछे झांकना और हर कमरे की जांच करना। आप मूर्खतापूर्ण महसूस कर सकते हैं, लेकिन इससे आपको बाद में विषादों में नहीं जाने में मदद मिलेगी। सभी रोशनी चालू करें
  • छवि शीर्षक से अकेले घर अकेले कदम 2
    2
    सभी दरवाजे और खिड़कियां बंद करें इसके बाद, प्रत्येक कमरे में फिर से प्रवेश करें और सुनिश्चित करें कि सभी दरवाजे और खिड़कियां कसकर बंद हों। प्रत्येक कमरे का दूसरा नियंत्रण आपको सुरक्षित महसूस करने और दरवाजों को बंद करने और खिड़कियां जरूरी बनाने में मदद करेगा।
  • छवि शीर्षक से अकेले घर में अकेले कदम उठाने से स्वयं को दूर रखें चरण 3
    3
    ध्वनियों को पहचानें क्या आपको कभी डर लगता है कि घर पर घुसपैठ कर रहा था जब वास्तविकता में यह सिर्फ एक टपका हुआ नल था? सभी ध्वनियों को पहचानें जो आपको डरा सकते हैं, तो आपको पता है कि क्या उम्मीद है।
  • छवि शीर्षक से अकेले घर अकेले कदम उठाने से स्वयं को दूर रखें 4
    4



    करों और दरवाजों की जांच करें करों को दिन के दौरान खोलें। क्योंकि दिन में सबसे मजबूत प्रकाश बाहर पर है और अंदर पर नहीं है, आप बाहर देख सकते हैं, लेकिन दूसरों के लिए अंदर आना मुश्किल है। विपरीत रात के लिए सच है, इसलिए यदि आप अकेले हैं, जब यह अंधेरा है, तो सभी कर बंद करें यदि आप दरवाजे के साथ कमरे के लगभग सभी इंटीरियर को देख सकते हैं, तो इस तरह से इसे छोड़ दें यदि आप केवल दरवाजे की तरफ देखने वाले कमरे का एक हिस्सा देख सकते हैं (जैसे एक मोड़ वाली सीढियां या एक अलग टॉयलेट रूम के साथ बाथरूम), तो इसे बंद करें इस तरह आप किसी कोने से बाहर आने वाले किसी से डरना पड़ेगा जिसे आप नहीं देख सकते हैं।
  • शीर्षक वाला छवि स्वयं अकेले कदम 5
    5
    वॉल्यूम को चालू करें यदि आपका घर डरावना शोर का उत्सर्जन करता है, तो टीवी या स्टीरियो चालू करें कर्कश आवाज और अन्य अनभिज्ञनीय ध्वनियों को सुनने में सक्षम नहीं होने के कारण आप नर्वस होने से बचेंगे।
  • शीर्षक से छवि स्वयं अकेले रहें, जबकि स्वयं अकेले कदम 6
    6
    अपने आप को विचलित करने का प्रयास करें यदि आप अभी भी परेशान महसूस करते हैं, तो कुछ करना विदेशी भाषा पाठ्यक्रम की प्रस्तुति पर काम कर रहे हैं जो आप अनुसरण कर रहे हैं। अपने पालतू जानवरों के लिए कुशन बनाएं घर की सफाई करें अपने हाथों और मन को व्यस्त रखें
  • शीर्षक से छवि स्वयं अकेले रहें जबकि घर अकेले कदम 7
    7
    एक दोस्त को बुलाओ जब आप पूरी तरह अकेले होते हैं, तो आप शायद ही घबराए हुए हैं, तो एक दोस्त को आप से मिलने के लिए कहें। आप निश्चित रूप से किसी अन्य व्यक्ति के साथ सुरक्षित महसूस करेंगे - और आपको और भी मज़ेदार मिलेगा।
  • छवि शीर्षक से अकेले घर अकेले कदम उठाने से स्वयं को दूर रखें 8
    8
    सांस लेते हैं। याद रखें कि संभावना है कि कोई आपके घर में घुसता है या कुछ बुरा आप के साथ होता है जब आप अकेले हैं वास्तव में बहुत कम है गहरी साँस लें और इसके बारे में मत सोचो सबसे संभावित बात यह है कि बिल्कुल कुछ भी आपके साथ नहीं होगा!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com