आप और आपके कमरे से दूर रहने वाली मछलियों को कैसे रखें

मक्खियों हानिरहित हैं, लेकिन परेशान और अप्रिय हो सकता है, खासकर यदि वे आपके घर पर आक्रमण कर सकते हैं। यदि आप मक्खियों को अपने घर और घर से दूर रखना चाहते हैं, तो आपको इन कीड़ों से बचाव, रोकथाम के उपाय और कुछ फ्लाई फसल बनाने के लिए तकनीक अपनाने की आवश्यकता होगी। यदि आप जानना चाहते हैं कि इन चरणों का पालन करें

कदम

विधि 1

ट्रैप या फ्लाइज़ को हटा दें
इमेज का शीर्षक रखें फ्लाइज़ ऐवर टू आप और आपका रूम चरण 1
1
कुछ फ्लाइंग पेपर का उपयोग करें यदि आपके पास मक्खियों के साथ समस्या है, तो अपने कमरे में कुछ फ्लायपेन्सर डालकर उन्हें दूर रखें। हालांकि यह अच्छा नहीं लगता है, यह एक बहुत ही प्रभावी समाधान है एक धूप के स्थान पर और धाराओं से दूर रहें, क्योंकि यह सबसे अच्छा काम करता है
  • इमेज का शीर्षक रखें फ्लाईज़ ऐवर टू आप एंड द ऑर रूम स्टेप 2
    2
    मक्खियों के लिए जाल का उपयोग करें। खिचड़ी के बाहर या अपने बगीचे में जाल लगाकर इन पागल कीड़ों को पकड़ने के लिए। हालांकि उन्हें अपने कमरे में स्थापित न करें- उन्हें एक बुरी गंध हो सकती है जो आपको मक्खियों से अधिक परेशान कर सकती है।
  • रखो फ्लीज़ ऐवर टू आप एंड द थ्य रूम स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    दरवाजों और खिड़कियों के पास पानी से भरा हुआ पारदर्शी प्लास्टिक बैग रुको। बैग में पानी प्रकाश को प्रतिबिंबित करेगा और मक्खियों को भ्रष्ट करेगा, जो घर में प्रवेश नहीं कर पाएगा।
  • इमेज का शीर्षक रखें फ्लाइज़ ऐवर टू आप और आपका रूम चरण 4
    4
    अपने मकड़ियों का लाभ उठाएं यदि आपने कमरे के एक कोने में एक या दो मकड़ियों देखा है या अपनी खिड़की के पास की छत से लटका हुआ है, तो उन्हें अकेला छोड़ दें यदि ये मकड़ियों खतरनाक नहीं हैं, तो वे आपको मक्खियों को खत्म करने और उन्हें और आपके कमरे से दूर रखने में मदद करेंगे। अगली बार जब आप अपने कमरे में मकड़ी देखते हैं, तो खुद से पूछें कि आपको इसे हटाने की ज़रूरत है
  • रखो फ्ली ऐज़ टू टू एंड फॉर रूम, शीर्षक वाला इमेज
    5
    एक swatter का उपयोग करें यदि आप एक मक्खी देखते हैं, तो आप इसे समाप्त करने के लिए इस उपकरण का उपयोग कर सकते हैं। मक्खी के ऊपर मस्तक के सिर को पकड़ो और इसे कवच करने के लिए अपनी कलाई का इस्तेमाल करें। यहां तक ​​कि अगर यह एक अच्छा दीर्घकालिक समाधान नहीं है, तो यह अच्छी तरह से काम करता है अगर कोई मक्खी आपके पास पहुंचा या यदि आपको आमंत्रित किए बिना अपने कमरे में एक मक्खी दिखाई दे।
  • विधि 2

    अपने पर्यावरण का ख्याल रखना
    इमेज का शीर्षक रखें फ्लाइज़ ऐवर टू आप और आपका रूम चरण 6
    1
    दरवाजे और खिड़कियां बंद करें यदि आप मक्खियों को दूर रखना चाहते हैं, तो आपको हमेशा दरवाजे और खिड़कियां बंद रखनी चाहिए। यदि आपके पास दरवाजे या खिड़कियों पर मच्छरदानी है, तो आप उन्हें खुले छोड़ सकते हैं, अगर आप सुनिश्चित हैं कि वहां कोई आँसू या छेद नहीं हैं।
    • अगर किसी मक्खी ने अपने कमरे में प्रवेश किया है, तो दरवाजा या खिड़की खोलें जब तक यह बाहर नहीं आता, फिर इसे फिर से बंद करें।
  • छवि रखें शीर्षक से रखें फ्लाई ऐव ओर से आप और आपका रूम चरण 7
    2
    खाद्य पदार्थ मक्खियों से दूर रखें। यदि आप अपने कमरे में या रसोई में भोजन करते हैं, तो उन्हें मक्खियों से बचाने के लिए उन्हें कवर किया जाना चाहिए - मक्खियों को मिठाई और सुगंधित खाद्य पदार्थों की गंध से प्यार है और भोजन के जितना करीब हो सकेगा। अपने भोजन को कवर करने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
  • भोजन तैयार करने के बाद, शेष सामग्री या भाग को दूर रखें जो आप खाना खाने से पहले तुरंत नहीं खाेंगे
  • जब आप भोजन करते हैं, तो मक्खियों को आकर्षित करने से खाद्य चारा रखने के लिए तुरंत बर्तन धो लें।
  • जब आप भोजन को दूर करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि सभी कंटेनर अच्छी तरह से सील कर रहे हैं।
  • बेशक, फल मक्खियों को प्यार करते हैं। बाहर फलों को मत छोड़ो - एक कपड़ा बैग के साथ इसे कवर।
  • इमेज का शीर्षक रखें फ्लाइज़ ऐवर टू आप और आपका रूम चरण 8
    3
    विशेष रूप से मांस से मक्खियों को दूर रखने के लिए सावधान रहें मक्खियों विशेष रूप से पका हुआ मांस की सुगंध से प्यार करते हैं। यदि आप मांस पकवान कर रहे हैं, तो बचाओ को दूर रखें और जब आप कर लें तो व्यंजनों को धो लें।
  • यदि आप मांस को खाना बनाते समय दरवाजा खोलना पड़ता है, दरवाजा खोलने पर एक प्रशंसक रखो - यह आपको डरा देगा।
  • यदि आप एक आउटडोर बारबेक्यू पकड़ रहे हैं, तो दरवाजे और खिड़कियां बंद रखने के लिए सुनिश्चित करें।
  • इमेज का शीर्षक रखें फ्लाईज़ ऐवे ओर से आप और आपका रूम चरण 9
    4



    अपने पालतू जानवर की मल निकालें यदि आपके पास एक बिल्ली है और इसकी कूड़े अपने कमरे में या घर पर हैं, तो कम से कम एक बार एक दिन को साफ कर लें और मस्तिष्क को घर से दूर रखने के लिए एक कूड़ेदान या बाहरी बिन में अपनी सामग्री फेंक लें। यदि आपके पास कुत्ते हैं, तो अपने मल को घर के बाहर एक बंद कंटेनर में फेंक देना सुनिश्चित करें। यदि आपके पास बगीचे है, तो अपने कुत्ते को अपनी जरूरतों को पूरा करने की कोशिश करें, या आप अधिक मक्खियों को आकर्षित करेंगे।
  • इमेज का शीर्षक रखें फ्लाईज़ ऐवे ओर से आप और आपका रूम चरण 10
    5
    अपने अपशिष्ट डिब्बे सुनिश्चित करें सुनिश्चित करें कि आपके कमरे के डिब्बे के ढक्कन कसकर बंद हो जाएं और एक बाहरी थैले के साथ कवर किया जाए जिससे खाना बाहर निकलने से रोकने के लिए हो। इस तरह आप मक्खियों को अपने पर्यावरण से दूर रखें।
  • इमेज का शीर्षक रखें, फ्लाईज़ ऐव ओर से आप और आपका रूम चरण 11
    6
    अपने कमरे से अतिरिक्त पानी निकालें मक्खियों को नमी से प्यार है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप स्नान करने के बाद पानी के एक पूल को नहीं छोड़ते हैं, और फर्श पर एक ढेर में गीला जिम के कपड़े न छोड़ें। अपने कमरे में खुले पानी के कंटेनर न छोड़ें और इसे इकट्ठा करने से रोकने की कोशिश करें, या अधिक मक्खियों को आकर्षित किया जाएगा।
  • विधि 3

    निवारक उपाय
    इमेज का शीर्षक रखें फ्लाइज़ अवे ओर से आप और आपका रूम चरण 12
    1
    दरारें के लिए अपने घर की जाँच करें कमरा सील करने से आपको ऊर्जा बचाने और मक्खियों को दूर रखने में मदद मिलेगी। इन्सुलेशन स्ट्रिप्स और दरवाजे और खिड़कियों के चारों ओर चौराहे की जाँच करें कि वे किसी भी दरारें नहीं दिखा रहे हैं, और यदि आवश्यक हो तो उन्हें बदलें। घर में प्रवेश करने वाले पाइपों में लीक की जांच करें, जैसे एयर कंडीशनर में। फोम के साथ मिलते हुए सभी खुलने भरें।
  • इमेज का शीर्षक रखें फ्लाइज़ ऐवर टू आप और आपका रूम चरण 13
    2
    सभी टूटी हुई स्क्रीन को दरवाजे और खिड़कियों पर बदलें। छेद और आँसू की जांच करें - भले ही वे छोटे हों, वे मक्खियों को प्रवेश करने की अनुमति देने के लिए काफी बड़ा हो सकते हैं। उन्हें अस्थायी समाधान के लिए टेप के साथ पहुंच बिंदुओं को बदलें, या कवर करें, और देखें कि क्या आपको कोई अंतर दिखाई पड़ता है या नहीं। सुनिश्चित करें कि मच्छरदानी के किनारे फिक्स्चर के लिए अच्छी तरह से पालन करते हैं और मक्खियों के लिए कोई जगह नहीं छोड़ते हैं।
  • इमेज का शीर्षक रखें, फ्लाइज़ ऐवर टू आप और आपका रूम चरण 14
    3
    मक्खियों को दूर रखने के लिए पौधों या जड़ी बूटियों का उपयोग करें। कई जड़ी बूटियों और पौधों कि मक्खियों को दूर रख सकते हैं, ताकि आप अपने कमरे में एक छोटी नर्सरी बना सकें और परिणाम की जांच कर सकें। यहां कुछ पौधे और जड़ी-बूटियां हैं जिनका उपयोग आप कर सकते हैं:
  • Basilico। अपने कमरे के बाहर या नजदीक तुलसी का पौधा बढ़ाएं और देखें कि आप मक्खियों को कैसे दूर करते हैं। यह समाधान मच्छरों को दूर भी रखेगा और तुलसी प्रत्येक भोजन के लिए उत्कृष्ट मसाला बन सकता है।
  • Alloro। आप गर्मी के दौरान इसे बाहर बढ़ सकते हैं, लेकिन मक्खियों को दूर रखने के लिए सर्दियों के दौरान पौधे घर ले जाना चाहिए। आप अपने कमरे में आसानी से सूखे बे पत्तों से भरा कटोरा भी डाल सकते हैं, ताकि आप एक ही परिणाम प्राप्त कर सकें।
  • लैवेंडर। लैवेंडर के पास न केवल बहुत ही गंध है, बल्कि मच्छरों को भी दूर रखा जाएगा। आप इसे धूल से कम कर सकते हैं और इसे अपने फर्नीचर पर फैल सकते हैं, इसे कंटेनर में बढ़ने या वनस्पति उद्यान में बना सकते हैं।
  • टकसाल। मक्खियों, चींटियों और फ्लाईस को दूर रखने के लिए अपने कमरे में एक टकसाल का पौधा रखो।
  • टैन्ज़ी। यह एक अन्य जड़ी बूटी है जो मक्खियों, पिस्सु, पतंग और चींटियों को दूर रखती है।
  • रखो फ्लीज़ ऐवर टू आप और आपकी रूम चरण 15
    4
    एक कुत्ते ले लो कुत्तों को आराध्य और निविदा है, लेकिन वे मक्खियों से प्यार भी करते हैं। कुत्ते को लेना आपकी ज़िंदगी अधिक मजेदार हो जाएगी और मक्खियों को दूर रखेगी।
  • रखें फ्लीस अवे टू आप और आपकी रूम स्टेर 16
    5
    एक बिल्ली ले लो बिल्लियों पागल, प्यारा और शिकार और मक्खियों से लड़ने के लिए प्यार करते हैं। एक और लाभ के रूप में आप एक मक्खी को पकड़ने की कोशिश कर रहे बिल्ली की सुंदर तमाशा देखेंगे।
  • टिप्स

    • धूप एक शानदार विकल्प है यदि आप मक्खियों को दूर रखना चाहते हैं और अपने कमरे में अच्छी सुगंध फैलाना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप बाहर हैं, तो एक इलेक्ट्रिक मक्खी जाल गिलहरी और पक्षियों को घायल और मार सकता है
    • छोटे बच्चों को धूप में धूप न दें।

    सूत्रों और कोटेशन =

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com