कैसे फलों Moscato से छुटकारा पाने के लिए

फलों के मक्खियों ने तुम्हारा ले लिया है fruttiera

? एक बार स्थापित हो जाने पर, ये अवांछित मेहमान जानते हैं कि कैसे बसने के लिए। सौभाग्य से, उनमें से छुटकारा पाने के कई सरल तरीके हैं और उन्हें वापस आने से रोकना है।

कदम

विधि 1

उन्हें पेपर फ़नल के साथ फंसाने
फ्लाई फ्लाईस स्टेप 1 के गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक
1
एक लंबे जार, शराब की एक बोतल, एक बूंद की बोतल या एक फूलदान चुनें जो इसे जाल के आधार के रूप में उपयोग करें। इस प्रकार के लगभग सभी कंटेनर प्रयोजन के लिए उपयुक्त हैं।
  • यह विधि फल की मक्खियों की एक बड़ी संख्या को कैप्चर करने का सबसे प्रभावी तरीका है।
  • फ्लाई फ्लाईस स्टेप 2 के गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक
    2
    एक चारा के रूप में कुछ फल जोड़ें फल किसी भी मीठा पदार्थ पर फ़ीड खिलाती है, इसलिए आपके पास बहुत सारी संभावनाएं उपलब्ध हैं। किसी भी प्रकार का फल, फलों का रस, सोडा या अन्य मीठे पदार्थ आपके जाल में प्रवेश करने के लिए इन कीड़ों को समझने के लिए उत्कृष्ट प्रोत्साहन हैं। इन समाधानों में से एक को चारा के रूप में देखें, प्रभावशीलता के अवरोही क्रम में सूचीबद्ध करें:
  • बहुत परिपक्व फल या मोर्च के टुकड़े उदाहरण के लिए, कुछ काला केला के स्लाइस, एक नरम स्ट्रॉबेरी या सॉफ्ट आड़ू परिपूर्ण हैं।
  • हनी, मेपल सिरप या कॉर्न सिरप
  • किसी भी प्रकार का फलों का रस या कार्बोनेटेड पेय सुनिश्चित करें कि आप सामान्य संस्करण लेते हैं क्योंकि आहार काम नहीं करता है।
  • ऐप्पल सिरका या सोया सॉस
  • यहां तक ​​कि शराब या बियर की एक बोतल की तलछट यह देखते हुए कि फल मक्खियों मादक पेय पदार्थों में मौजूद शर्करा द्वारा आकर्षित कर रहे हैं, बस के रूप में प्रभावी हो सकता है।
  • फ्लाई फ्लीस के चरण 3 में जाओ रिटेंशन छवि
    3
    फ़नल बनाने के लिए कागज के एक टुकड़े को रोल करें और इसे फ्लाप बॉक्स पर रखें। छोटे छेद से एक फ़नल कीट को बर्तन में प्रवेश करने की अनुमति होगी, जो उड़ा लेने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त स्मार्ट नहीं होगा। लीग टेप के साथ कीप, इतना है कि यह अपने आकार को बरकरार रखे हुए है और पोत के उद्घाटन के अंदर रखें, ताकि शंकु के टिप नीचे की तरफ इशारा कर रहा है कि बिना चारा छूता है।
  • फ़नल को बनाने के लिए आप किसी पत्र के किसी भी टुकड़े या एक पत्रिका से टूटी हुई पेज का उपयोग कर सकते हैं।
  • आखिरकार आप एक कॉफी फिल्टर का उपयोग करके फ़नल का निर्माण भी कर सकते हैं और इसे दन्तखुद के साथ तल पर छेद कर सकते हैं।
  • फ्लाई फ्लीस की गेट रिड ऑफ़ इमेज शीर्षक
    4
    फल मक्खियों से पीड़ित क्षेत्र में जाल रखें। इसे सिंक के पास रखें, कचरा या फलों का कटोरा। यदि कीड़े रसोई के कई इलाकों में मौजूद हैं, तो आप अधिक जाल को तैयार करने और रखने पर विचार कर सकते हैं।
  • उन्हें पूरी रात की स्थिति में छोड़ दें अगले दिन आपको कंटेरर के अंदर बैठा खाने वाले मिडियंस देखनी चाहिए।
  • यदि आप उन्हें फंसाने में कामयाब नहीं हुए हैं, तो नए फँसाना को जाल में डालने की कोशिश करें और यह सुनिश्चित करें कि मक्खियों को प्रवेश करने के लिए छेद बड़ा है।
  • फ्लाई फ्लीस के गेट रिड ऑफ शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    फल मक्खियों को मार डालो जिन्हें आप कैद में ले गए। जार में गर्म पानी का मिश्रण डालें और तरल पदार्थ को पानी में डाल दें। साबुन पानी की सतह के तनाव को कम करने के लिए काम करता है और मक्खियों को डूबने का कारण बनता है। डिटर्जेंट पानी की सतह के तनाव को कम करने और कीड़ों को डूबने में सक्षम है। कुछ मिनट प्रतीक्षा करें और फिर जार की सामग्री फेंक दो।
  • यदि मक्खियों अभी भी जीवित हैं और जाल के भीतर गुलजार करते हैं, तो फ़नल को हटाने से पहले कंटेनर को बाहर ले जाओ।
  • अंत में गर्म पानी से फूलदान पूरी तरह से कुल्ला। आप इसे एक नया जाल बनाने के लिए पुनः उपयोग कर सकते हैं।
  • फ्लाई फ्लीस के छुटकारा पाने के लिए छवि 6 शीर्षक
    6
    इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि पकड़ने के लिए कोई और चीज न हो। फल मक्खियों को तेजी से गुणा करते हैं। उनके जीवन चक्र कम से कम आठ दिन पिछले कर सकते हैं, तो यह काफी संभावना है कि आप प्रक्रिया को कई बार दोहराने के लिए आप इन कष्टप्रद कीड़े जब वे वयस्क हैं के सभी से छुटकारा पाने के लिए करना चाहते हैं होगा।
  • फल मक्खी अंडे पक्षियों के बच्चे 8-10 दिन स्पॉन के बाद, आप एक या दो सप्ताह तक हर दिन जाल संचालित करने के लिए आवश्यकता हो सकती है इसलिए। आप इसे रोक सकते हैं जब आप इसे कंटेनर के अंदर कीड़े देख नहीं पाएंगे, जिससे इसे कई घंटों तक उजागर किया जाएगा।
  • यदि आप जितनी जल्दी हो सके फल मक्खियों से पूरी तरह से रसोई घर से मुक्त करना चाहते हैं, अंडे से छुटकारा पाने के लिए भी उपाय करें।
  • विधि 2

    एक कटोरे के साथ उन्हें फंसाने
    फ्लाई फ्लाईस के चरण 7 में गेट रिड ऑफ़ इमेज
    1
    सबसे पहले, एक बड़ा या मध्यम आकार का कटोरा मिलता है। हालांकि यह कीप विधि के रूप में के रूप में प्रभावी नहीं है, इस जाल, हालांकि, इसी सिद्धांत का उपयोग करता है: यह आकर्षित करती है midges उन्हें एक छोटा सा उद्घाटन के साथ एक जाल में बनाने और उन्हें बाहर जाने से रोकने फ्लाई।
  • फ्लाई फ्लाईस के चरण 8 के बारे में जानें
    2
    कटोरे के नीचे एक प्यारी चारा रखो। कोई चारा नहीं, बल्कि इसके मात्रा के प्रकार - आपको कम से कम 2.5 सेंटीमीटर मिठाई तरल डालना होगा जो कंटेनर के नीचे कवर किया गया है। मिठाई मिश्रणों के लिए कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं जो अनूठे लय में आते हैं:
  • नारंगी या केला के रूप में कटोरे छिड़काव के बिना एक पुराने फलों का एक टुकड़ा रखो, साथ ही थोड़ा बाष्पीय सिरका के साथ।
  • सफेद वाइन और धनिया बीज के मिश्रण का प्रयास करें। यह मिश्रण विशेष रूप से प्रभावी लगता है कुछ सफेद शराब सिरका जोड़ें ताकि इसे और भी अधिक तीखे हो।
  • यहां तक ​​कि शहद, चीनी और बाल्मिक सिरका का मिश्रण भी उतना ही अच्छा काम करता है।
  • फ्लाई फ्लीस की 9 रिक्ति प्राप्त करें
    3
    स्पष्ट फिल्म के साथ कटोरा अच्छी तरह से कवर करें कंटेनर को पूरी तरह से कवर करने के लिए पारदर्शी फिल्म की एक बड़ी शीट का उपयोग करें ताकि ओपनिंग को ठीक तरह से सील कर सकें।
  • फ्लाई फ्लीस की गेट रिड ऑफ शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    एक कांटा या किसी अन्य समान उपकरण के साथ प्लास्टिक में छोटे लेकिन कई छेद बनाएं आप कर सकते हैं छोटे छेद अभ्यास करने की कोशिश करें - अगर वे बड़े हैं, वे कब्जा कर लिया मक्खियों जाल से बचने के लिए अनुमति देगा इसका उद्देश्य कटोरे में कीड़ों को आकर्षित करना और निकास बहुत मुश्किल है।
  • यदि आप एक कांटा का उपयोग करते हैं और देखते हैं कि यह छेद बहुत बड़ा छोड़ देता है, तो एक छोटे व्यास के साथ छेद बनाने के लिए एक बहुत तेज टूथपिक पर स्विच करें।
  • फ्लाई फ्लीस के छुटकारा पाने के लिए छवि 11 शीर्षक
    5
    एक ऐसे क्षेत्र में जाल रखें जो कि कीड़े से पीड़ित हो और इसे रात भर में अस्थिरित किया जाए। अगले दिन आपको प्लास्टिक की चादर में फलों की मक्खियों को देख लेना चाहिए जो खुशी से चारा का आनंद ले रहे हैं। अगर आप उन्हें नहीं फंस सकते, तो सुनिश्चित करें कि स्पष्ट फिल्म में छेद बहुत बड़ा नहीं है।
  • फ्लाई फ्लाईस स्टेप 12 के गेट रीड का शीर्षक
    6
    कब्जा किए गए कीड़े को हटा दें मक्खियों को मारने से पहले कटोरे को बाहर लाया जाना बेहतर है, ताकि किसी भी भगोड़े अपनी रसोई से बचने के लिए वापस न आए। प्लास्टिक की लपेट निकालें और कंटेनर में गुनगुने पानी और पकवान साबुन का मिश्रण डालने से कीड़ों को मार डालें। डिटर्जेंट पानी की सतह के तनाव को कम करने में सक्षम है, इस तरह कीड़े डूब गए हैं। कुछ मिनट प्रतीक्षा करें और फिर कटोरे की सामग्री फेंक दें।
  • जब आप मक्खियों का निपटान समाप्त कर लेते हैं, तो कंटेनर को गर्म पानी से धो लें और इसे नया जाल तैयार करने के लिए पुन: उपयोग करें।
  • विधि 3

    उन्हें स्प्रे या अन्य उत्पादों के साथ मार डालें
    फ्लाई फ्लाईस के चरण 13 के बारे में जानें
    1
    कीड़ों से छुटकारा पाने के लिए एक स्प्रे उत्पाद तैयार करें। शराब के साथ एक स्प्रे बोतल भरें और इसे फलों पर छिड़कर मक्खियों को फहराता दिखाई दें। शराब उन्हें तुरंत जमीन पर गिर जाती है और आप उन्हें दूर कर सकते हैं और उन्हें ठीक से निपटाने के लिए कर सकते हैं।
    • यहां तक ​​कि एक गिलास क्लीनर, बहुत ही कम कीड़े को तुरन्त मारने का एक शानदार उपाय है। यदि आप किसी क्षेत्र पर झुकाते हुए कुछ गंदे देखते हैं तो आप ग्लास क्लीनर के साथ गीला करने के लिए तैयार हैं, उन्हें बार-बार और जल्दी से स्प्रे करें, आप देखेंगे कि वे लंबे समय तक जीवित नहीं रहेंगे
    • एक विकल्प ब्लीच के साथ एक बहुउद्देशीय स्प्रे क्लीनर का उपयोग करना है। हालांकि, यदि आप इस उत्पाद को स्प्रे करने के लिए सोचते हैं, तो आपको कमरे में झुकाव की आवश्यकता होगी, क्योंकि गंध थोड़ा `मजबूत हो सकता है इसका उपयोग न करें, हालांकि, अगर आप चिंतित हैं कि यह कमरे के अंदर हवा को जहर दे सकता है या यदि आप मक्खियों को उन सतहों के पास मारना पड़े जहां आप भोजन तैयार करते हैं।
    • यदि आवश्यक हो, तो आप भी एक साधारण स्प्रे बोतल कि तरल और सूक्ष्मता सामान्य infestanti- पर पानी छिड़काव gnats`ll कि तुरंत, अंतर्निहित सतह पर गिर जाते हैं, के बाद से इस विधि के साथ, अपने पंख उड़ान को रोकने बाथरूम देख सकते हैं और प्रदर्शित इतनी आसानी से कुचलने atomizes उपयोग कर सकते हैं और उन्हें हटा दें
  • फ्लाई फ्लाईस के चरण 14 में गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक
    2
    पैरेथ्रीन युक्त स्प्रे उत्पाद का उपयोग करें यह पदार्थ एक कीटनाशक है जो प्रभावी ढंग से वयस्क फल मक्खियों को मारता है, लेकिन अंडे नहीं। निर्देशों का ध्यानपूर्वक पालन करके इसका उपयोग करना सुनिश्चित करें फलों पर या उन क्षेत्रों में स्प्रेयरिंग से बचें जहां आप भोजन तैयार करते हैं
  • यह उत्पाद स्प्रे प्रारूप में उपलब्ध है और जब आप उन्हें देखते हैं तो आप उन्हें सीधे मक्खियों पर स्प्रे कर सकते हैं - यह उन्हें साधारण संपर्क में मारता है।
  • वैकल्पिक रूप से आप पिरेथ्रीन पाउडर खरीद सकते हैं और अपने आप को कीटनाशक तैयार कर सकते हैं यदि आपको मंसुओं के एक बहुत बड़े प्रकोप से निपटना है।
  • फ्लाई फ्लाईस गियर रिड ऑफ़ द फेट्स स्टेप 15 इमेज



    3
    जेल के साथ हाइड्रोलिक नालियों में एक उपद्रव का प्रबंधन करें। बाजार में कई जेल कीटनाशक हैं जो विशेष रूप से रसोई के नालियों में फल मक्खियों और उनके अंडे के इलाज के लिए तैयार किए जाते हैं। यदि गर्म पानी और साबुन समस्या का समाधान नहीं करते हैं, तो इन उत्पादों में से एक को प्राप्त करने पर विचार करें। सही तरीके से जेल का उपयोग करने के लिए पैकेज के निर्देशों का पालन करें कीड़ों को पूरी तरह से समाप्त करने के लिए इलाज को एक से अधिक बार दोहराने के लिए आवश्यक हो सकता है
  • फ्लाई फ्लाईस की 16 वीं रैंक ऑफ़ द रिक्ति का शीर्षक चित्र
    4
    एक पेशेवर स्तर पर उपचार की कोशिश करो आप किसी भी तरह से संक्रमण नियंत्रण में नहीं रख सकते हैं, तो आप एक अवशिष्ट कीटनाशक है कि आप स्प्रे जहां कीड़े व्यवस्थित और अधिक आसानी से स्थिर करने के लिए करते हैं सकता है के साथ मक्खियों की कष्टप्रद उपस्थिति से अपने घर खाली करने के लिए तय कर सकते हैं। यदि आप ठीक से भोजन करते हैं और रसोई घर को साफ रखते हैं, तो यह माप आम तौर पर आवश्यक नहीं है। अधिक जानकारी के लिए डिस्नेफेस्टेशन में विशेष कंपनी से संपर्क करें, यदि आप एक पेशेवर उपचार करना चाहते हैं और फल से छुटकारा पायें तो स्थायी रूप से
  • विधि 4

    अपने अंडों से छुटकारा पाएं
    फ्लाई फ्लीस की गेट रिड ऑफ़ इमेज शीर्षक
    1
    उस क्षेत्र का पता लगाएं जहां वे खेले जाते हैं। फल मक्खियों को उन जगहों पर अंडे देता है जहां उन्हें भोजन और नमी मिलती है, जैसे कि सड़े हुए फल, गीले डूब या कचरा के डिब्बे। अंडे से छुटकारा पाने के लिए, आपको पहले समझना चाहिए कि आपकी रसोई में वयस्क कीड़े की खाद्य कीड़े कहाँ हैं
    • इन कीड़ों के लिए वरीयताओं की सूची में शीर्ष पर स्थित कटोरे या बैग जिसमें फल लंबे समय तक होता है। यहां तक ​​कि अगर आप कुछ सचमुच ताजे फल डालते हैं, तो कंटेनर जिसमें आप स्टोर करते हैं उसमें पुराने खाद्य पदार्थों के अवशेष हो सकते हैं जो अभी भी मक्खियों को आकर्षित करते हैं।
    • यदि आप रसोई में खाद बिन रखने के लिए उपयोग किया जाता है, पता है कि यह उनके लिए भोजन का एक स्रोत हो सकता है।
    • यहां तक ​​कि पुनर्नवीनीकरण सामग्री का एक खुला बैग भी आमंत्रित किया जा सकता है, खासकर अगर इसमें अभी भी बियर या मीठा पेय के निशान हैं।
    • पिछली बार जब आप कचरा धोते थे तो क्या था? यहां तक ​​कि अगर आप इसे अक्सर पहनते हैं, तो कंटेनर ही समस्या का स्रोत हो सकता है।
    • रसोई सिंक नालियों अक्सर फल मक्खियों को आकर्षित करती है क्योंकि भोजन मलबे अंदर फंस सकती हैं और सड़ांध करना शुरू कर सकती हैं।
    • यहां तक ​​कि इन कीड़ों के लिए स्पंज और गीला रैग्स एक दिलचस्प वातावरण भी हो सकते हैं।
  • फ्लाई फ्लाईस स्टेप 18 गेट रीड ऑफ़ द इमेज
    2
    भोजन को सावधानी से रखें जब आप इस प्रकार के मिडीज का शिकार करते हैं, तो आपको रसोई के काउंटर पर कमरे के तापमान पर उजागर फल छोड़ने की ज़रूरत नहीं है। इसे भूरे रंग के पेपर बैग में स्टोर करें, कसकर बंद कर दें, या फ्रिज में रखें जब तक कि आप इन आक्रमणकारियों की परेशानी और अवांछित उपस्थिति से मुक्त न हों। ओवररिपे फलों के एक टुकड़े में भीषण जीवित रहने में सक्षम है, कीट प्रजनन के लिए एक आदर्श स्थान प्रदान करना।
  • फल कचरे को कचरे में फेंक न दें जब तक आप हर दिन कचरा फेंक, के रूप में यह आसानी से एक शरण जहां मच्छरों घोंसला कर सकते हैं हो सकता है, रसोई बाल्टी में आड़ू गड्ढ़े, सेब के कोर और अन्य फल स्क्रैप डाल से बचें। खाद्यान्न अपशिष्ट को सीधे बाहर, खाद ढेर में या बाहरी बिन में लाएं
  • फ्लाई फ्लीस की गेट रिड ऑफ़ इमेज शीर्षक
    3
    अपशिष्ट कंटेनर धो लें कचरा, रीसाइक्लेबल सामग्री बिन और खाद बिन फल मक्खियों से अंडे छिपा सकता है। आप अपने घर में रहने वाले हर अपशिष्ट कंटेनर को गर्म पानी और साबुन से साफ कर लेते ही जैसे आप उपद्रव के पहले लक्षणों को देखते हैं। यह अक्सर आवर्तक से समस्या को रोकने के लिए, बाहर विभिन्न कचरे के बोरियां करती है।
  • कंटेनरों को नियमित रूप से धोएं, कम से कम हर हफ्ते, विशेष रूप से गर्मियों के अंत में जब कीट की आबादी अधिक होती है
  • कचरे में फेंकने से पहले हमेशा बोतलों और अन्य कंटेनरों को गर्म पानी से कुल्ला करना सुनिश्चित करें। इन वस्तुओं के अंदर अवशेष अन्यथा कचरा के डिब्बे से बच सकते हैं और कष्टप्रद कीड़ों की उपस्थिति बढ़ सकते हैं।
  • आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि सभी अपशिष्ट कंटेनरों में एक वायुरोधी मुहर है
  • फ्लाई फ्लाईस स्टे 20 के गेट रीड का शीर्षक चित्र
    4
    सिंक नाली साफ करें आप देख सकते हैं कि यह फल मक्खियों के लिए पारदर्शी फिल्म के एक टुकड़े को कवर करके और उस पर शहद की एक पतली परत फैलाने के लिए उपजाऊ जमीन है। फिल्म को नाली पर रखो, नीचे की तरफ शहद के साथ, और एक घंटे के बाद स्थिति की जांच के लिए वापस चले जाओ। यदि आप शहद से चिपक गए कीड़े देखते हैं, तो इसका मतलब है कि नाली समस्या का हिस्सा है।
  • सुनिश्चित करें कि नाली सही ढंग से नालियों से निकल जाए यह भरा हुआ या यदि कचरा निपटान काम नहीं करता है (यदि आप अपने घर में इस डिवाइस है तो), पाइप कि फल मक्खियों को आकर्षित में खाद्य खस्ताहाल की बाईं जा सकता था।
  • अंडे को मारने के लिए, नाली में उबलते साबुन का पानी डालना और निकास की दीवारों को रगड़ने के लिए ब्रश का उपयोग करें।
  • नाली में ब्लीच न डालें, क्योंकि यह आपकी समस्या की समस्या को हल नहीं करता है और पर्यावरण के लिए हानिकारक है।
  • फ्लाई फ्लीस की ग्रिड रेजिड शीर्षक वाला इमेज चरण 21
    5
    यह अन्य संभावित स्रोतों को निकाल देता है जो इन कीड़ों के कालोनियों को आकर्षित करते हैं। पुराने स्पंज, नम रैग्स, पुरानी रग्ज और अन्य सभी तत्व जो आप रसोई काउंटर को साफ करने के लिए उपयोग करते हैं और फर्श मक्खियों के अंडों को पकड़ सकते हैं। उन्हें फेंक दें या वॉशिंग मशीन में उन्हें एक उच्च तापमान धो चक्र सेट करके धो लें।
  • फ्लाई फ्लाई्स के चरण 22 में गेट रीड का शीर्षक चित्र
    6
    रसोई सतहों को साफ करें काउंटर को साफ करने के लिए गर्म पानी और डिटर्जेंट का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि आप किसी भी क्षोभ या दरारें की उपेक्षा नहीं करते हैं, जहां कीड़े बसा सकते हैं अलमारियाँ, अलमारियाँ, पेंटरी और अन्य सभी क्षेत्रों को साफ करें जहां आपने फल, फलों के रस या अन्य मीठे पदार्थ रखे हैं।
  • मंजिल की जांच भी करें यदि आपने रेफ्रिजरेटर के तहत एक पेय को गिरा दिया है, उदाहरण के लिए, यह आपके उपद्रव के लिए जिम्मेदार हो सकता है। सभी बिंदुओं को साफ करें जो आपको विशेष रूप से चिपचिपा लगता है।
  • हर रोज रसोई घर की सतह को साफ रखें हर भोजन के बाद अच्छी तरह से सब कुछ साफ कर लें और सुनिश्चित करें कि यह एक दैनिक आदत बन जाती है
  • भोजन के तुरंत बाद सभी व्यंजन धो लें - उन्हें गंदगी के अवशेषों से बचने से बचें (यदि आपके पास डिशवॉशर है, तो उन्हें अंदर डाल दें और एक धोने के लिए दरवाजा बंद करें)।
  • विधि 5

    रिटर्न की रोकथाम
    फ्लाई फ्लाईस स्टेप्स 23 के गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक
    1
    आप रसोई में डाल दिया फल ध्यान से जांचें। सावधानी से जामुन, चेरी और अन्य फल का निरीक्षण करें जो आप घर लाते हैं। किसी भी कटा हुआ फलों को बाहर से निकाला जाना चाहिए, क्योंकि इसमें फल मक्खियों के अंडे शामिल हो सकते हैं जो अभी भी ग्रेनेंग्रेकर की दुकान में या कृषि बाजार में उपस्थित थे। ताजे फल को पानी से सावधानी से धो लें और इसे संचित करने से पहले इसे पूरी तरह से सूखें।
  • फ्लाई फ्लीस की गेट रिड ऑफ़ इमेज शीर्षक
    2
    फलों के कटोरे के पास हमेशा एक "रखरखाव" जाल रखें आपको केवल एक छोटा कंटेनर है जिसे सेब सिरका के एक चम्मच वाला, पानी के 2 tablespoons और एक बूंद या दो तरल को आकर्षित करने और फल मक्खियों को डूबने के लिए। यह सब आपको अवांछित मेहमानों की आबादी को नियंत्रण में रखने की अनुमति देता है। कटोरे को कुल्ला लें और गर्म मौसम के दौरान हर दिन एक नए मिश्रण के साथ भरें और इन कीड़ों की उपस्थिति के अनुकूल।
  • फ्लाई फ्लीस की गेट रिड ऑफ़ इमेज शीर्षक
    3
    दरवाजों और खिड़कियों पर मच्छरदानी स्थापित करें। फलों की मक्खियों को भी आसानी से भोजन के स्रोत मिल सकता है - मच्छरदानी जाल के साथ प्रवेश द्वार को कवर करने के लिए उन्हें अपनी रसोई में प्रवेश करने से रोकने के लिए। यह अधिक महत्वपूर्ण है अगर आपके बगीचे में फलों के पेड़ हैं
  • फ्लाई फ्लीस के गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक स्टेप 26
    4
    कीड़ों को आकर्षित करने वाले घर के बाहर कारकों को प्रबंधित करें यदि आपके पास फलों के पेड़ हैं, तो फसल कटाई करते हैं जब यह परिपक्व होने की चरम पर होती है और इसे शाखा पर या पेड़ के नीचे सड़ने न दें संभावित उपद्रवों को हतोत्साहित करने के लिए पेड़ के नीचे जमीन पर गिर जाने वाली किसी भी कचरे को इकट्ठा करें।
  • आप फलों की सुरक्षा के लिए शाखाओं पर सीधे स्पेशल बैग लटका सकते हैं, इस तरह आप मिडर्स द्वारा हमला किए जाने से बच सकते हैं। सुनिश्चित करें कि प्रकाश फल तक पहुंच रहा है और यह कि हवा आसानी से फैलता है, लेकिन मक्खियों को इसे प्रवेश करने से रोकता है। आम तौर पर आप इन बैग या टॉवेल को बगीचे के केंद्रों में मिल सकते हैं जो जैविक उत्पादक प्रदान करते हैं।
  • प्रमुख बागवानी केन्द्रों या जैविक उत्पादक आपूर्तिकर्ताओं में जैविक स्प्रे कीटनाशक खरीदें इन उत्पादों को नियमित रूप से फिर से लागू किया जाना चाहिए, ठीक है क्योंकि उनमें प्राकृतिक पदार्थ होते हैं, लेकिन यह स्वस्थ फल बढ़ने के लिए सबसे अच्छा गैर विषैले दृष्टिकोण है।
  • फ्लाई फ्लीस की ग्रिड रीड शीर्षक वाली छवि चरण 27
    5
    आवश्यक तेलों के साथ छिड़क फल मक्खियों। कुछ आवश्यक तेलों की खुशबू, जो मनुष्यों को पसंद करती हैं, वास्तव में फल मक्खियों के लिए अप्रिय हैं। तेल उनको नहीं मारेंगे, लेकिन वे अपने फल के पास से निपटने और व्यवस्थित होने से कीड़े को रोकेंगे। 240 मिलीलीटर पानी के साथ स्प्रे बोतल भरें और लेमोस्रास, नीलगिरी या टकसाल के आवश्यक तेल के 5-10 बूंदें भरें। रसोई घर के पूरे क्षेत्र को छिड़कता है जहां फलों के मक्खियों को विशेष रूप से आकर्षित किया जाता है, सिंक के करीब और कचरा के रूप में।
  • टिप्स

    • जब आप सिरका का उपयोग करें, तो सुनिश्चित करें कि आप सही एक चुनते हैं सफेद सिरका प्रभावी नहीं है, जबकि माल्ट और लाल वाइन विशेष रूप से उपयोगी हैं, हालांकि सेब जितना ज्यादा नहीं है कभी-कभी यह काम करता है बियर, साथ ही साथ ब्लेस्मीक सिरका शराब बहुत प्रभावशाली है और आप फनेल को जोड़ने के बिना लगभग 2.5 सेमी शराब के साथ एक बोतल का उपयोग कर सकते हैं।
    • कमरों वाले पौधों को मिडीज से सुरक्षित रखा जा सकता है, जिससे मिट्टी पूरी तरह से एक पानी और दूसरे के बीच सूख जाती है। यह एहतियात आपको अधिक लार्वा वयस्कों को मारने की अनुमति देता है, वे लंबे समय तक नहीं रहते हैं और कम समय में पुनरुत्पादन रोक देते हैं। यह विशेष रूप से मिट्टी की आर्द्रता को नियंत्रित करता है और पौधों को समय पर ढंग से नियंत्रित करता है अगर पत्तियां कठोर हो जाती हैं, क्योंकि वे अक्सर सूखे और मर जाते हैं।
    • सिलोफन के साथ स्पॉट्स के साथ शराब की बोतल को कवर करें और प्रत्येक दूसरे दिन अमोनिया आधारित डिटर्जेंट के साथ टोंटी के तहत उन्हें मिटा दें।
    • पीड़ित क्षेत्र में उड़ने वाले कुछ पुराने रोल्स लटकाएं। वे निश्चित रूप से भद्दा लेकिन प्रभावी हैं लेकिन पता है कि वे जहरीले हो सकते हैं, आपके द्वारा खरीदे गए प्रकार के आधार पर। उन्हें सावधानी के साथ प्रयोग करें और उन्हें बच्चों की पहुंच से बाहर रखें।

    चेतावनी

    • यदि आप एक विषाक्त पदार्थ को स्प्रे करने का निर्णय लेते हैं, जैसे ब्लीच-आधारित बहुउद्देशीय सफाई उत्पाद, तो सुनिश्चित करें कि कमरा अच्छी तरह हवादार है। अपने आप को बचाने के लिए मुखौटा पहनने पर विचार करें हालांकि, इस पद्धति का अनुशंसित नहीं है यदि आप इनडोर वायु को स्वस्थ और सांस लेना चाहते हैं।
    • कभी अपने हाथों में एक डाल मत कचरा कंपैक्टर- सुनिश्चित करें कि प्रत्येक पदार्थ को केवल लकड़ी के चम्मच या उपकरण के साथ दिए गए समान ऑब्जेक्ट के साथ नीचे दबाएं। इसका उपयोग करने से पहले निर्माता के निर्देशों का पालन करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पात्र
    • चारा
    • कीप
    • साबुन का पानी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com