फलों की मक्खी के पुरुषों और महिलाओं को अलग कैसे करें

फल मक्खी, नाम से वैज्ञानिक रूप से जाना जाता है "ड्रोसोफिला मेलानोगास्टर", छोटे कीड़े हैं जो अक्सर फलों के पेड़ों के आसपास चर्चा करते हैं यद्यपि वे सड़क पर रोकते समय एक उपद्रव हो सकते हैं, लेकिन वे वैज्ञानिक क्षेत्र में अविश्वसनीय रूप से उपयोगी हैं, क्योंकि उनके पास केवल 8 गुणसूत्र हैं, जबकि मनुष्यों की संख्या 46 है। इतना छोटा और बहुत अच्छी तरह से अध्ययन किया जा रहा है, वे आमतौर पर आनुवंशिक संयोजनों की खोज के लिए उपयोग किया जाता है। ऐसा करने के लिए, हालांकि, हमें पहले उन्हें साथी बनाने में सक्षम होना चाहिए। और यह निश्चित रूप से संभव है, केवल एक मादा से एक नर midge भेद करने में सक्षम होने के द्वारा।

सामग्री

कदम

नर और स्त्री फलों का मक्खियों के बीच भेद का चित्र चरण 1
1
मक्खी के आकार का निरीक्षण करें ड्रोसोफिला के जीन को पहचानने के लिए यह पहला मौलिक कदम है महिलाओं की तुलना में अधिक महिलाएं हैं। ऊपर दिए गए चित्रण का विश्लेषण करके, आप लगभग 25% की दो कीड़ों के बीच आकार में अंतर महसूस करेंगे। यह विधि हमेशा अचूक नहीं होती है, इसलिए आपको विविधता के अध्ययन को गहरा करना होगा।
  • नर और स्त्री फलों का मक्खियों के बीच भेद का चित्र चरण 2
    2
    पेट का रंग देखें एक मक्खी में, यह कई अलग-अलग खंडों से बना है। एक पुरुष पर, आप देखेंगे कि पिछले दो महिलाओं की तुलना में अधिक गहरा है। पूर्व में मोटी काली धारियां होती हैं, जबकि उत्तरार्द्ध, विशेष रूप से, नीचे एक गहरे रंग का एक और एक हल्का एक ऊपर है।



  • नर और स्त्री फलों का मक्खियों के बीच भेद का चित्र चरण 3
    3
    पेट के आकार का निरीक्षण करें पेट के पिछले दो हिस्सों के रंगों का विश्लेषण करते समय, आकार की जांच करें। मर्दाना एक गोल है, महिला एक ने बताया।
  • नर और स्त्री फलों का मक्खियों के बीच भेद का चित्र चरण 4
    4
    निरीक्षण करने के लिए एक माइक्रोस्कोप का उपयोग करें "यौन कंघी"। यह एक मादक महिला से पुरुष को अलग करने का सबसे अच्छा तरीका है, हालांकि यह निश्चित रूप से आसान नहीं है यौन कंघी की पहचान करने में सक्षम होने के लिए, आपको एक माइक्रोस्कोप की आवश्यकता होगी। आपको उच्च आवर्धन पर एक की जरूरत नहीं है, एक 10x पर पर्याप्त होगा। कंघी पुरुषों के सामने के अंग पर स्थित हैं और स्वयं को संयुक्त के बगल में मोटी काली लाइनों के रूप में दिखाते हैं। ध्यान से देखें, आप देखेंगे कि वे अंग से थोड़ा ऊपर उठ चुके हैं और अंत में इंगित होते हैं। इन बालों का उपयोग संभोग के दौरान महिला को पकड़ने के लिए किया जाता है
  • टिप्स

    • कूल या नींद आना (बर्फ पर मसलना के साथ ट्यूब डाल) कीड़े की जांच करने से पहले या आप अपने चेहरे के चारों ओर गूंज के बादल देख सकेंगे। और यह बिल्कुल सुखद अनुभव नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com