कैसे एक Betta मछली के लिंग का निर्धारण करने के लिए

Betta मछली एक अच्छा पालतू है

. ये खूबसूरत मछलियों बुद्धिमान हैं, और वे अक्सर जिनके साथ वे लेते हैं उन्हें बांध देते हैं ध्यान उनमें से ब्रीडर्स तेजी से शानदार आनुवांशिक पारस्परिक रूप से बना रहे हैं, जो महिलाओं से पुरुषों को अलग करना मुश्किल बनाता है। इसके बारे में कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं

कदम

एक बेटा मछली के लिंग के निर्धारण का शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
अपने स्रोत पर विचार करें पालतू दुकानों में पाए जाने वाले अधिकांश बीटा मछली व्यावसायिक व्यंजन हैं, जैसे कि बेटा वीनिटेल या बेटा कोरोना यदि आप एक पालतू जानवर की दुकान में एक मछली देखते हैं जिसमें लंबी और खूबसूरत पूंछ है, तो यह बहुत संभावना है कि यह एक पुरुष है दुकानों में महिलाओं की तुलना में पुरुषों के मुकाबले ज्यादा सरलता होती है - उनके पास छोटे पंख और नरम रंग होते हैं। यदि आप एक महिला के लिए वैसे भी देखें, तो कुछ दुकानों attention- भुगतान गलत तरीके से एक पुरुष कम धारणा है कि सभी छोटे पंख बेट्टा महिलाओं कर रहे हैं, पर आधारित महिला पंख के रूप में लेबल कर सकते हैं, जबकि वास्तव में ऐसा नहीं है।
  • एक बेटा मछली के लिंग के निर्धारण का शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    2
    समान आनुवंशिक रेखा से संबंधित मछली की तुलना करें यदि आप संतान में लिंग की पहचान करना चाहते हैं, तो आप एक दूसरे को मछली की तुलना कर सकते हैं आम तौर पर, मादाओं में कम पंख, एक अधिक मिनट का शरीर, और पुरुषों की तुलना में एक नरम रंग। ये मतभेद हम उम्र के रूप में और अधिक दिखाई देते हैं, और कई परिपक्व पुरुषों में मादाओं की तुलना में भी 2-4 गुना अधिक लंबा हो सकता है। हालांकि, जब बेटा मछली अभी भी जवान हैं, तो पुरुषों और महिलाओं एक दूसरे के समान हैं।
  • एक बेटा मछली के लिंग के निर्धारण का शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    देखें कि क्या एक सफेद डॉट है महिलाओं के शरीर के निचले हिस्से पर एक छोटा सा सफेद स्थान होना चाहिए, जो कभी-कभी थोड़ा-थोड़ा फैलता है। हालांकि, यह हमेशा सभी महिलाओं में नहीं देखा जाता है।



  • एक बेटा मछली के लिंग का निर्धारण शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    गिलियां अपने मछली को चौड़ी करें नरों में तथाकथित हैं "दाढ़ी", जो जब तक चौड़ी होती है तब तक गहरे गोले से निकल जाते हैं। महिलाओं की इस विशेषता नहीं है ऐसा करने के लिए, मछली के सामने एक छोटा सा दर्पण पकड़, लेकिन सावधान रहें: कुछ ही मिनटों से अधिक के लिए यह मत करो, क्योंकि वे बहुत ज्यादा चौड़ा गिल्स उनके पंखों के आंसू सकते हैं, या पशुओं में तनाव पैदा कर सकते हैं।
  • एक बेटा मछली के लिंग का निर्धारण शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    जब तक मछली बढ़ती रहें, तब तक रुको। एक युवा मछली के लिंग का निर्धारण बहुत जटिल हो सकता है, लेकिन जब पुरुषों वयस्कों हो जाते हैं, वे बहुत अच्छी तरह से महिलाओं से प्रतिष्ठित हैं, और आसानी से उनके प्रभावशाली पंख के लिए उन्हें पहचान करने में सक्षम होना चाहिए। जब वे बड़े होते हैं, पुरुषों, और अधिक आक्रामक और प्रादेशिक हो जाते हैं जब महिलाओं की सबसे अपने स्वयं के प्रकार के साथ शांति से रहते हैं (बशर्ते कि उनके जन्म के बाद से एक साथ रह रहे हैं)।
  • टिप्स

    • मछली के लिंग को सटीक रूप से पहचानें Betta एक ऐसा कौशल है जो अभ्यास के साथ विकसित होता है। कभी-कभी अनुभवी प्रजनक पुरुष की पहचान कर सकते हैं, जब वे केवल 3/4 सेंटीमीटर लंबे होते हैं! वास्तव में, अधिकांश पुरुषों में पंख हैं जो शरीर के पूरे हिस्से को कवर करते हैं। कभी-कभी महिलाएं केवल आधा हैं
    • पुरुषों ने महिला को प्रभावित करने और साथी ढूंढने के लिए बुलबुले के एक घोंसले का निर्माण किया।

    चेतावनी

    • जबकि महिलाओं को उचित परिस्थितियों में एक साथ रहना पड़ सकता है, यह बेहतर है कि पुरुष एक ही मछलीघर में नहीं रहते हैं। इसी तरह, पुरुषों और महिलाओं को एक साथ नहीं रखा जाना चाहिए, इसके अलावा की अवधि के दौरानयुग्मन.
    • अलग मछलीघरों में इन मछलियों को बढ़ाना बेहतर है, क्योंकि वे लगभग हमेशा अकेले रहना पसंद करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com