कैसे जंगल पहचानने के लिए

कीड़ा एक कीड़ा नहीं है, जैसा कि आप सोच सकते हैं, लेकिन सामान्य बीटल के विभिन्न परिवारों के लार्वा का एक चरण, जिसमें फर्नीचर बीटल और लाइक्टिडे शामिल हैं। ये कीड़े लकड़ी के टुकड़ों के अंदर अपने अंडे रखते हैं, जो अंततः कीड़े बन जाते हैं। उन्हें ढूंढने के लिए, लकड़ी के फर्नीचर, दीवारों के किनारों पर या जहां कहीं भी एक उपद्रव हो सकता है, अपने हाथों को चलाएं। छेद और धूल के अलावा, नाजुक लकड़ी की तलाश करें, जो आसानी से गिरता है।

सामग्री

कदम

छवि का शीर्षक पहचानें वुडवर्म चरण 1
1
वुडवॉर्म के कारण फर्नीचर में क्लासिक छिद्रों की तलाश करें, जो आम तौर पर व्यास में लगभग 1.5-2 मिमी हो। लकड़हारा द्वारा बनाई गई छिद्र से निकली धूल में नींबू के आकार में दानेदार होते हैं। ये कीड़े आमतौर पर लंबाई में 6 मिमी से अधिक नहीं हैं फ़र्नीचर की लकड़ी के कीड़ों को सर्पवुड में, कोनिफिरों की लकड़ी में या प्लाईवुड में पाए जाते हैं।
  • पहचानें वुडवर्म चरण 2 पहचानें
    2
    वुडवॉर्म की तलाश करें अर्नोबियस मॉलिस छाल के साथ लकड़ी में यह बीटल अक्सर घरों में नहीं पाया जाता है छाल के क्षेत्रों के आसपास डोनट के आकार का ग्रैन्यूल्स के लिए पाउडर की जांच करें जिसमें छेद होते हैं (आमतौर पर लगभग 2 मिमी का व्यास होता है)।
  • छवि का शीर्षक पहचानें वुडवर्म चरण 3
    3
    इस के लिए खोजें पेंटार्थम हुंटोनि रोटिंग की लकड़ी में आप इस वुडवॉर्म की खोज कर सकते हैं जो दांतेदार किनारों के साथ छोटे छेद की तलाश में है, हमेशा सड़े हुए लकड़ी में।
  • छवि का शीर्षक पहचानें Woodworm चरण 4
    4
    की धूल का निरीक्षण लिक्टस ब्रुननेस लकड़ी में खाया यह लकड़ीवाड़ आमतौर पर केवल निर्माण स्थलों और लकड़ी कारखानों में पाया जाता है। छोटे इनलेट और आउटलेट छेद 2 मिमी से बड़ा नहीं बनाकर लकड़ी के अनाज के साथ सुरंगों को बनाएं और आटे के समान पाउडर बनाएं।



  • छवि का शीर्षक पहचानें Woodworm चरण 5
    5
    वुडवॉर्म खोजें हीलोट्रॉप बैजुलस सॉफ्टवुड में इस बीटल का लार्वा लंबाई में 30 मिमी तक बढ़ सकता है। पीड़ित क्षेत्र के आसपास बहुत मोटे धूल के साथ बड़े, अंडाकार आकार का छेद देखें। लकड़ी के अंदर की क्षति बाहर की तरफ से बहुत खराब हो सकती है
  • छवि का शीर्षक पहचानें Woodworm चरण 6
    6
    इस के लिए खोजें सूंडवाले बीटल सड़क पर। यह लकड़ीवाड़ और उसके लार्वा केवल जंगल के पेड़ों पर पाए जाते हैं। छेद भी व्यास में 10 मिमी तक पहुंचते हैं - अधिकांश घरेलू कीड़े की तुलना में बहुत बड़ा है।
  • पहचानें वुडवर्म चरण 7 पहचानें
    7
    जंगल में अमृत बीटल का पता लगाएं घरेलू बीटल की कीड़ा की वजह से अक्सर क्षतिग्रस्त हो जाती है, लेकिन यह लकड़ी के कीड़ों के लिए गलत है, लेकिन यह केवल बाहरी परिवेशों में ही रहता है - यह इलाज वाले लकड़ी में जीवित नहीं रह सकता है। काली दीर्घाओं को देखो जो लकड़ी के काटने और इलाज के बाद स्पष्ट दिखाई देता है।
  • पहचानें वुडवर्म चरण 8 नामक छवि
    8
    कृमि के छेद के लिए देखो एक्सस्टोबियम रूफोलिलोसम, आमतौर पर ओक की लकड़ी पर वे आम तौर पर व्यास में 3 मिमी तक मापते हैं, और पाउडर में बड़े डोनट के आकार के ग्रैन्यूल्स होते हैं जो नग्न आंखों के लिए दृश्यमान होते हैं। लकड़ी के अंदर की जाँच करें और आप आसानी से अधिक नुकसान की तुलना में आप बाहर देख सकते हैं।
  • टिप्स

    • कीड़े या अंडों जो इन कीड़ों का उत्पादन करते हैं वे लकड़ी के वस्तुओं में कुछ वर्षों तक रह सकते हैं, इससे पहले कि वे स्पष्ट हो जाएं। हालांकि कई लोग सोचते हैं कि वृक्ष कीड़ा एक ऐसी समस्या है जो केवल पुरानी लकड़ी को प्रभावित करती है, यह वास्तव में नई लकड़ी के फर्नीचर में आम है, जिसे अंडे या लार्वा से पीड़ित किया जा सकता है
    • हमेशा अपनी आंखें खोलें और जांच लें कि बीटल के लार्वा पहले से ही कीड़े में बदल गए हैं या नहीं। यदि आप इस क्षेत्र में इन कीड़े देखते हैं, तो यह एक स्पष्ट संकेत है कि लकड़ी के कीड़े मौजूद हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com