बढ़िया मधुमक्खियों की पहचान कैसे करें

बढ़ई मधुमक्खियों बड़े और काले हैं और बारीकी से भौंरा जैसे लगते हैं। लकड़ी को छेदने में उनकी रुचि के कारण उन्हें अक्सर "बढ़ई के मधुमक्खियों" के रूप में जाना जाता है ये मधुमक्खी लकड़ी में छेद करते हैं क्योंकि वे घोंसले के लिए क्षेत्रों की तलाश कर रहे हैं वे 13 मिमी के लिए भी लकड़ी के ढांचे को पेंच करने में सक्षम हैं, और अपने घर में भी तलाश करने में संकोच न करें। हालांकि आमतौर पर बढ़ई मधुमक्खी केवल सौंदर्यत्मक क्षति होती हैं, अगर व्यवहार समय-समय पर दोहराया जाता है तो संभवतः संरचनात्मक क्षति पैदा कर सकता है। बढ़ईदार मधुमक्खियों के नर गुड़गांव करने में सक्षम नहीं हैं, जबकि मादाएं हां, लेकिन केवल अगर उकसाया जाता है। बढ़ई मधुमक्खियों की पहचान करने के लिए पढ़ते रहें

सामग्री

कदम

छवि का नाम पहचानें बढ़ई मधुमक्खियों के चरण 1
1
एक चमकदार काली शरीर के साथ एक मधुमक्खी की तलाश करें, छाती पर सफेद, नारंगी या पीले बालों के साथ।
  • छवि का नाम पहचानें बढ़ई मधुमक्खियों के चरण 2
    2
    एक शासक के साथ तुलना करके मधुमक्खी को मापें यह आमतौर पर लंबाई में 1.9-2.54 सेंटीमीटर होता है।
  • छवि का नाम पहचानें बढ़ई मधुमक्खियों के चरण 3
    3
    सिर पर सफेद धब्बे की तलाश करें। महिलाओं का काली सिर है, और पुरुषों के सफेद स्पॉट हैं।



  • छवि का नाम पहचानें बढ़िया मधुमक्खियों के चरण 4
    4
    पैरों पर मोटे और काले बालों को देखो।
  • छवि का शीर्षक पहचानें बढ़िया मधुमक्खियों के चरण 5
    5
    मधुमक्खियों की जाँच करें जो लकड़ी में छेद बनाते हैं या पेड़ छेद के पास उड़ान भरते हैं। बढ़ई मधुमक्खी हर लकड़ी की वस्तु की खोज करते हैं और अक्सर पास उड़ते हैं, यह जांचते हुए कि घोंसले के लिए संभव है। जब मधुमक्खी छेदता है या लकड़ी में एक छेद में प्रवेश करती है और बाहर निकलती है, तो इसका मतलब है कि यह घोंसला बना रहा है पुरुष अक्सर काम कर रहे महिला की रक्षा के आसपास भटकते हैं।
  • छवि का नाम पहचानें बढ़ई मधुमक्खियों के चरण 6
    6
    अगर आप किसी भी छेद मिल जाए तो यह देखने के लिए भेड़ की लकड़ी का परीक्षण करें। बढ़िया मधुमक्खियों की तरह नरम और कठोर जंगल की एक विस्तृत श्रृंखला, विशेष रूप से अनुभवी जंगल लकड़ी और उद्यान फर्नीचर में उन्हें खोजें घर के आसपास वे छत के पास किसी न किसी लकड़ी में छेद देख सकते हैं, जैसे कि कॉर्नियां और पीडीमेंट्स। यदि आप पहले से ही घर के एक क्षेत्र में बढ़िया मधुमक्खी घोंसले लगा चुके हैं और यदि आप एक ही जगह में अन्य मधुमक्खियां देखते हैं, तो शायद वे बढ़िया मधुमक्खी हैं, क्योंकि वे एक ही घोंसले के स्थान पर वापस जाना पसंद करते हैं।
  • टिप्स

    • बढ़ई मधुमक्खी सर्दियों में हाइबरनेट करते हैं और वसंत में बाहर आते हैं जब वे अत्यधिक सक्रिय होते हैं, क्योंकि वे घोंसले की तैयारी कर रहे हैं।
    • पुरुष को किसी भी खतरे को दूर करने की भूमिका भी है (या वह क्या मानता है जैसे), अन्य कीड़े या मनुष्यों की तरह स्वयं भी।
    • वे भंवर से कम हो जाते हैं लेकिन हिंगबर्ड से ज्यादा - और एक अनियमित जिग-ज़ैग पैटर्न का पालन करके उड़ते हैं।
    • नर अन्य काम मधुमक्खियों की रक्षा करने के लिए हवा में रहता है, और न डंठना, उस क्षेत्र में खुद को फेंकने से घोंसले का बचाव करता है जो इस क्षेत्र को धमकी दे रहा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com