कैसे एक दीमक infestation पहचान करने के लिए

दीमक पीड़ित इमारतों और फर्नीचर को गंभीर नुकसान हो सकता है बाहरी दिमाग में दिखाई देने से पहले सबसे अधिक दीमक उल्टापन स्थिर हो जाता है - लेकिन बायें संकेतों से परिचित होने में सक्षम होने के कारण एक उपद्रव की पहचान करने और तत्काल उपचार आरंभ करने में मदद मिल सकती है।

कदम

एक दीमेट इंटेंस्टेशन चरण 1 पहचानें शीर्षक वाली छवि
1
एक इमारत के अंदर से पंख वाले दीमक झुंड की जाँच करें, यह एक infestation इंगित करता है
  • एक दीमेटिक इन्फेक्शन चरण 2 को पहचानें
    2
    एक शीशी या शराब के साथ एक जार में एक पंख वाला दीमक रखो। यदि आपके पास यह नहीं है, तो दीमक को एक छोटे-से-सीलबल प्लास्टिक बैग में डाल दें। नमूने को एक विनाशकारी या एक सक्षम सार्वजनिक कार्यालय या यूनिवर्सिटी को पहचानने के लिए ले लें, अगर यह दीमक है
  • एक दीमेटिक इन्फेक्शन चरण 3 को पहचानें
    3
    नींव में या बाहरी दीवारों में भूमिगत और गंदे सुरंगों की तलाश करें। भूमिगत कालोनियों से अपने भोजन के स्रोतों तक अपनी यात्रा के दौरान एक सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करने के लिए भूमिगत दीमक खंभा का निर्माण करते हैं। आप दीर्घाओं को भी समर्थन पियर्स और उनके सुरंगों में फर्श बीम में पा सकते हैं। सुरंग भूरे रंग के होते हैं और आम तौर पर एक पेंसिल या कलम का व्यास होता है, हालांकि कुछ बड़े हो सकते हैं।
  • एक दीमेटिक इन्फेक्शन चरण 4 को पहचानें
    4
    किसी भी गंदगी की गैलरी खोलें दीमक के लिए खोजें आम तौर पर देखिए दीमक श्रमिकों जो छोटे सफेद पारदर्शी निकायों हैं। यदि आप उन्हें नहीं देखते हैं, तो वे उस सुरंग को छोड़ सकते हैं लेकिन आपके पास अभी भी एक दुर्व्यवहार हो सकता है
  • एक दीमेटिक इन्फेक्शन चरण 5 की पहचान करें
    5
    किसी भी क्षतिग्रस्त लकड़ी का ध्यान रखें लंगर या लेबिरिल्स में दरारें, जो सुरंगों की तरह दिखती हैं, लकड़ी में दीमक उपद्रव का संकेत कर सकती हैं। भूमिगत दीमक नसों के साथ लकड़ी खोदना और आप शुष्क मिट्टी या पृथ्वी के अंदर पा सकते हैं।
  • एक दीमेटिक इन्फेक्शन चरण 6 को पहचानें
    6
    Recessed या ridged coatings की जांच करें कोटिंग्स के नीचे खोदने वाले दीमक के कारण कभी-कभी हॉल हो जाते हैं
  • एक दीमेटिक इन्फेक्शन चरण 7 को पहचानें
    7



    प्लास्टरबोर्ड या प्लास्टर में छोटे छेद देखें दीमक उपद्रवों के कारण छेद किनारों पर गंदगी है।
  • एक दीमेटिक इन्फेक्शन चरण 8 को पहचानें छवि
    8
    उन क्षेत्रों की जांच करें जिन पर पानी का नुकसान हो। दीमक क्षति समान दिखाई दे सकती है और सूजन के फर्श या छत और अस्थिर बोर्डों या sills शामिल कर सकते हैं। दीमक पीड़ा भी मोल्ड हो सकती है या ढीले गंध को छोड़ सकती है
  • इमेज नामक एक दीमटाइट इन्फेक्शन चरण 9 को पहचानें
    9
    इसके अलावा मलमल गेंदों की तलाश करें। लकड़ी के दीमक, जो आमतौर पर दीवारों या फर्नीचर में रहते हैं, लकड़ी के अंदर कॉलोनियों का निर्माण करते हैं। वे अपने कचरे को फेंकने के लिए छेद करते हैं और छेद के पास मलमल गेंदों के ढेर छोड़ देते हैं। यदि आप छोटे छेद देखते हैं तो फर्नीचर या दीवारों की जांच करें वे आमतौर पर फीका कर रहे हैं और अंदर से बंद कर दिया है। देखें कि छेद के पास मलमल गेंदों के छोटे बवासीर हैं या नहीं। लकड़ी की दीमक की भेड़ी छरियां आमतौर पर सूखी, चिकनी होती हैं, एक धूल भरे रंग और विभिन्न रंगों के साथ।
  • एक रेखीय पराक्रम चरण 10 पहचानें चित्र
    10
    फेकेल छल्ले ले लीजिए और उन्हें निपटाना। यह देखने के लिए हर दिन जगह पर गौर करें कि क्या नए लोग दिखाई देते हैं। अन्यथा, दीमक मृत हो सकते हैं या एक नई कॉलोनी में चले गए
  • एक दीमेटिक इन्फेक्शन चरण 11 को पहचानें
    11
    लकड़ी के फर्नीचर को टैप करें, यह देखने के लिए कि मल-बालों की गेंद छेद से गिरती हैं। यदि आप छोटे छेद, या फर्नीचर, लकड़ी के फर्श या दीवारों में सुरंगों को देखते हैं, तो उन्हें देखने के लिए टैप करें कि क्या मल की बॉल छेद से गिरती है। कई प्राचीन वस्तुओं या पुराने फर्नीचर के छेद या सुरंग हैं, और यह जरूरी नहीं कि फिलहाल पीड़ित हैं - लेकिन विद्रोही छर्रों में चल रहे उपद्रव का संकेत है।
  • टिप्स

    • उपद्रव की सामान्य अवधि वसंत और शरद ऋतु है, या उन क्षेत्रों में पहली बार बारिश के बाद जो एक विशिष्ट सूखे मौसम है।

    चेतावनी

    • अगर आप सोचते हैं कि आपके पास दीमक दुर्व्यवहार है तो पेशेवर पेशेवर से संपर्क करें। सबसे अधिक- यह स्वयं-किट उपद्रव को खत्म नहीं करते हैं, और अधिकांश लोगों को पता नहीं है कि पीड़ित क्षेत्रों तक कैसे पहुंच सकता है या नहीं - या उन्हें मारने के लिए आवश्यक उपचार नहीं है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • वायल या जार
    • शराब
    • प्लास्टिक बैग

    संबंधित wikiHows

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com