इसे खरीदने से पहले घर का निरीक्षण कैसे करें

इसे पहले बिना निरीक्षण किए बिना घर खरीदना। यह प्रक्रिया आपको बहुत सारा पैसा बचा सकती है। सभी निवेशों के साथ, संपत्ति खरीदने से जोखिम भरा हो सकता है। हालांकि, अज्ञात को कम किया जा सकता है (अगर पूरी तरह से समाप्त नहीं हुआ) संरचना और विभिन्न प्रणालियों के सटीक निरीक्षण करने के लिए परेशानी उठाकर। दूसरी ओर आप किसी कंपनी की वित्तीय स्थिति, इसकी उत्पाद लाइनों और उन बाजारों की जांच करेंगे, जिनमें निवेश करने से पहले यह मौजूद है। यदि आप संपत्ति का निरीक्षण नहीं करते हैं या आपके लिए यह करने के लिए एक पेशेवर किराया नहीं करते हैं, तो आप महंगी मरम्मत कर सकते हैं।

सामग्री

इसे खरीदने से पहले घर का निरीक्षण करके, आपको तुरंत पता चल जाएगा कि आप किस पर जाएंगे आपको अपने खर्च पर मरम्मत करने में समस्या नहीं हो सकती है, लेकिन आपको संपत्ति की सटीक स्थितियों से अवगत होना चाहिए। सटीक नियंत्रण के लिए, इस आलेख में दर्शाए गए क्षेत्रों से शुरू होने वाली एक चेकलिस्ट तैयार करें।

कदम

प्रदर्शन करें एक हाउस इंस्पेक्शन चरण 1
1
हीटिंग सिस्टम की जांच करें विशेष रूप से, बॉयलर की जांच करें
  • एक एस्पेस ए हाउस इंस्पेक्शन स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    हाइड्रोलिक सिस्टम की जांच करें यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर एक अच्छी उपस्थिति मौजूद है।
  • प्रदर्शन ए हाउस एशन इंस्पेक्शन चरण 3
    3
    सेप्टिक टैंक की जांच करें आपको सिस्टम की स्थापना की तिथि जैसे जानकारी के बारे में पता होना चाहिए, पिछली बार रखरखाव कार्य किया गया था, सतह पर लीक के किसी भी लक्षण की उपस्थिति आदि।
  • प्रदर्शन ए हाउस एशन इंस्पेक्शन चरण 4
    4
    तारों का निरीक्षण इसमें विद्युत संरक्षण प्रणाली की परीक्षा भी शामिल है
  • प्रदर्शन ए हाउस एशन इंस्पेक्शन चरण 5
    5
    छत और फर्श संरचना की जांच करें पतंग या अन्य कीड़े के कारण किसी भी क्षति की उपस्थिति का निरीक्षण करें और नमी और सड़ांध की उपेक्षा न करें। पेंटिंग और गटर सहित छत की सामग्री की भी जांच करें।
  • प्रदर्शन ए हाउस एशन इंस्पेक्शन चरण 6
    6
    पोर्च की जांच करें, अगर यह मौजूद है। संरचनात्मक अखंडता का मूल्यांकन, लकड़ी का संभव सड़न, पतंगों के कारण होने वाले नुकसान आदि।
  • प्रदर्शन ए हाउस एग्ज़ेक्शन चरण 7
    7
    मार्ग की स्थितियों का मूल्यांकन करें क्या खराब रखरखाव के कारण इसकी अच्छी देखभाल या खराब हुई थी? क्या अच्छी स्थिति में पत्थर की स्लैब हैं? क्या भूमिगत पाइपों में लीक है?



  • एक एस्पेस ए हाउस इंस्पेक्शन चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    पोर्च की ओर बढ़ने वाले कदमों की जांच करें, यदि कोई हो। नमक (बर्फ के दौरान बिखरे हुए) के कारण हुई क्षति, ढहते हुए संरचनाओं की उपस्थिति, स्वास्थ्य संबंधी जोखिमों का मूल्यांकन करें, जिनसे आप कुछ सामग्रियों की उपस्थिति में खुद को बेनकाब करेंगे।
  • प्रदर्शन ए हाउस एग्ज़ेक्शन चरण 9
    9
    ऊष्मा की स्थिति की जांच करें यदि वे लकड़ी से बने होते हैं, तो सड़न या उपद्रव का कोई संकेत नहीं होना चाहिए दीमक.
  • एक एस्पेस ए हाउस इंस्पेक्शन चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    रसोई, बाथरूम फर्नीचर और काम की सतहों की स्थिति की जांच करें। आपको लापता या कुप्पी knobs, बंद दरवाजों (स्लाइडिंग बौछार दरवाजे की जाँच करें), लापता दरवाजे या दराज, आपके पास होगा अंतरिक्ष समस्याओं (उदाहरण के लिए, यदि आपके बॉयलर या dishwasher बहुत अंतरिक्ष लेता है और वहाँ नोटिस चाहिए अंदर आओ, आप संतुष्ट नहीं हो सकते हैं)।
  • प्रदर्शन ए हाउस एशन इंस्पेक्शन चरण 11
    11
    खिड़कियां और दरवाजों की जांच करें सामान्य स्थितियों और सूखी सड़न की उपस्थिति का मूल्यांकन करें।
  • प्रदर्शन ए हाउस एग्ज़ेक्शन स्टेप 12
    12
    यदि आप दोष पाते हैं, तो आपको जरूरी नहीं कि घर से इंकार करना पड़े।
  • एक खरीद की पेशकश में बिक्री को अंतिम रूप देने से पहले, यह स्पष्ट करने के लिए एक खंड शामिल हो सकता है कि क्या तय किया जाना चाहिए।
  • एक अन्य समाधान, कम बिक्री मूल्य की पेशकश करना है, इसकी मरम्मत के परिणामस्वरूप लागत पर निर्भर करता है जो आप खुद करेंगे। एक प्रस्ताव बनाने से पहले, एक बोली के लिए पूछें जो व्यवस्था की जानी चाहिए।
  • प्रदर्शन ए हाउस एशन इंस्पेक्शन चरण 13
    13
    निरीक्षण करें कि निरीक्षण कब करना है एक प्रस्ताव बनाने और बिक्री अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से पहले यह महसूस करना आम बात है हालांकि, यह प्रस्ताव लेने के बाद पूरा किया जा सकता है और विक्रेता ने तय किया है कि किस प्रकार मरम्मत की आवश्यकता है। कुछ मामलों में एक योग्य पेशेवर द्वारा एक यांत्रिक और संरचनात्मक निरीक्षण के संचालन के बाद ही एक बंधक को रोका जा सकता है। किसी भी मामले में, हालांकि यह अनिवार्य नहीं है, आप इसे वैसे भी करना चाहिए।
  • हमेशा प्रस्ताव को रद्द करने या बिक्री समझौते की पुनर्वित्त करने का अधिकार सुरक्षित रखें यदि घर का निरीक्षण महत्वपूर्ण दोषों का खुलासा करता है।
  • प्रदर्शन ए हाउस एशन इंस्पेक्शन चरण 14
    14
    यदि आप एक इंस्पेक्टर को किराए पर लेने का फैसला करते हैं, तो जांच के समय उसे साथ दें। उसका पालन करें और उससे सवाल पूछें। यह जानना महत्वपूर्ण है कि किस प्रकार जांचना है और क्यों और प्रत्येक क्षेत्र की स्थिति जानने के लिए। एक इंस्पेक्टर को किराए पर लें यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप सत्यापन में विस्तार से कार्य कर सकते हैं। इन पेशेवरों के पास एक खरीदार की तुलना में अधिक सावधानीपूर्वक तरीके से विश्लेषण करने के लिए सही प्रशिक्षण है, बिना किसी उपेक्षा के।
  • टिप्स

    • कभी-कभी यह महत्वपूर्ण है कि सबसे महत्वपूर्ण मरम्मत या डिवाइस प्रतिस्थापन का पहला हाथ पहले से ख्याल रखना, और उसके बाद विक्रेता की बिक्री करने से पहले घर की अंतिम लागत से नौकरियां छूट दें। उनका ब्याज जितना संभव हो उतना कम खर्च करना है, और काम की गुणवत्ता के बारे में बहुत कुछ परवाह नहीं करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com