जय हो नुकसान की मरम्मत कैसे करें

दुनिया के कुछ क्षेत्रों में यह दूसरों की तुलना में अधिक है यह वायुमंडलीय घटना कार और घर दोनों को नुकसान पहुंचा सकती है। क्षति को रोकने के लिए आप बहुत कम कर सकते हैं, लेकिन सौभाग्य से उन्हें मरम्मत करने के कई तरीके हैं। इस तरह के लोग, आमतौर पर, बहुत ही समस्याग्रस्त नहीं होते हैं, लेकिन आपको इसे बदतर क्षति में बदलने से रोकने के लिए कदम उठाने चाहिए।

कदम

विधि 1

गर्मी और शीत का उपयोग करें
मरम्मत हेल का नुकसान चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक धूप क्षेत्र में वाहन पार्क करें। कार प्रेमियों के बीच यह एक बहुत ही आम तकनीक है गर्मी धातु को चौड़ा कर देगी और फैलाव छोटे दांतों को चिकना कर देगा। हालांकि, आपको सूरज के काम के लिए लंबे समय तक इंतजार करना होगा, खासकर यदि आप किसी क्षेत्र में रहते हैं जहां यह बहुत गर्म नहीं है
  • लंबे समय तक वाहन को सूर्य से अवगत कराया जाता है, और यह संभावना है कि तकनीक काम करेगी।
  • मरम्मत हेल क्षति चरण 2 नामक छवि
    2
    छात्रों को गर्म हवा पर लागू करें यदि आप कार को गर्म धूप में नहीं छोड़ सकते, तो आप हेयर ड्रायर का उपयोग कर सकते हैं इसे दो मिनट के अंतराल पर शरीर के काम से 12.5-17.5 सेमी की दूरी पर रखें- सुनिश्चित करें कि यह कार को सीधे स्पर्श नहीं करता है।
  • यदि रंग को फीका करना शुरू हो जाता है, तो तुरंत बंद कर दें और रंग को बहाल करने के लिए मोम या अपघर्षक पेस्ट लागू करें
  • मरम्मत हेल क्षति चरण 3 नामक छवि
    3
    इलाज के लिए क्षेत्र पर शुष्क बर्फ रखें। कठोर तापमान परिवर्तन करना होगा "लेना" बाहर से गड्ढा शुष्क बर्फ त्वचा के लिए खतरनाक है, इसलिए इसे संभालने के दौरान दस्ताने पहनें। सूखा बर्फ के टुकड़े को शरीर के अंग को जल्दी से शांत करने के लिए ले जाएँ।
  • यह विधि बहुत प्रभावी है, लेकिन कभी-कभी अवकाश के कुछ छोटे लक्षण और अन्य मरम्मत आवश्यक होंगे।
  • विधि 2

    किट का प्रयोग करें या व्यावसायिक से संपर्क करें
    मरम्मत हेल क्षति चरण 4 नामक छवि
    1
    विशिष्ट मरम्मत किट खरीदने पर विचार करें मॉडल के आधार पर, इनमें से कुछ भी पुन: प्रयोज्य हैं सबसे पहले, विचार करें कि आप अपने क्षेत्र में कितनी बार जय हो और कितना हिंसा यदि ओलों के तूफान अक्सर टूट जाते हैं, तो यह एक खरीदने के लायक है
    • आप इन कारों को कार की दुकान में खरीद सकते हैं।
  • मरम्मत हेल क्षति चरण 5 नामक छवि
    2
    एक डेंट एक्सट्रैक्टर खरीदें यह सरल उपकरण शरीर के अंगों पर ओलों के कारण होने वाले नुकसान को समाप्त करने के लिए चूषण के प्रभाव का लाभ उठाता है। यह उन गैर-पेशेवरों के बीच सबसे लोकप्रिय किटों में से एक है जो प्यार करते हैं "इसे स्वयं करो"।
  • मरम्मत हेल की क्षति चरण 6 नामक छवि
    3
    अन्य किटों की कोशिश करें ऐसे अन्य उपकरण हैं जो सक्शन ताकत और गोंद बंदूक का फायदा उठाने के लिए बाहर निकलते हैं। कभी-कभी आपको थोड़ा सा काम और धैर्य की आवश्यकता होती है, लेकिन उनका उपयोग आपको संभावित रूप से बेहतर परिणाम देते हैं वे आम तौर पर एक सुरक्षित गोंद के साथ मिलकर एक धनुषाकार पुल से मिलकर होते हैं।
  • शीतकालीन मौसम चरण 8 में एक कार ड्राइव नामक छवि
    4
    वाहन को कोचबिल्डर में ले जाएं यदि आपके पास बीमा पॉलिसी है जो ओलों के नुकसान को कवर करती है, तो एजेंसी से संपर्क करें और दावे का फॉर्म भरें। इस तरह की मरम्मत बहुत महंगा नहीं है और पेशेवर आपको एक सही काम की गारंटी देता है
  • यदि आपको शरीर के अंगों को बदलने की आवश्यकता है, तो आप पेशेवरों को लागत कम करने के लिए उपयोग किए गए भागों का उपयोग करने के लिए कह सकते हैं।
  • विधि 3

    सदन पर जय हो के नुकसान की पहचान करें
    आपकी कार को हेल के चरण 4 से सुरक्षित रखें
    1
    मौसम को देखें यदि आप घर से दूर थे और आंधी तूफान के बारे में नहीं पता, तो पिछले कुछ दिनों से मौसम की स्थिति की जांच करें। इस तरह आपको एक पुष्टि होगी कि ओले के कारण आपकी संपत्ति को नुकसान हुआ है। इस मौसम संबंधी घटना के कारण आपकी कार के रूप में छत को बुरी तरह से क्षति पहुंचाई हो सकती है
  • मरम्मत हेल क्षति चरण 9 के शीर्षक वाली छवि
    2



    डामर दाद की जाँच करें जय की विभिन्न प्रकार की छतों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है डामर के किनारे पर आपको एक सटीक पैटर्न के बिना बिखरे हुए नुकसान दिखना चाहिए और प्रभाव अंक काले होना चाहिए। इसके अलावा आपको ग्रैन्यूल की उपस्थिति भी देखें और डामर को पॉलिश करना चाहिए।
  • मरम्मत हेल क्षति चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    लकड़ी के दादों को देखो बस डामर छतों की तरह, लकड़ी के लोगों को एक परिभाषित पैटर्न के बिना यादृच्छिक नुकसान दिखाते हैं। ब्राउन / नारंगी स्पॉट के साथ चीप टाइल की तलाश करें किन किनारों पर आपको तेज लकड़ी या बिगड़ी हुई दरारें भी दिखाई देंगी।
  • मरम्मत हेल क्षति चरण 11 के शीर्षक वाली छवि
    4
    मिट्टी की टाइलें का निरीक्षण करें इस तरह के कोटिंग, भी कहा जाता है Coppo, यह विशेष रूप से प्रभाव क्षेत्र से शुरू होने वाले कई फ्रैक्चर के साथ विशेषता नुकसान की रिपोर्ट करता है। टाइल के किनारों के किनारे के किनारों और अतिव्यापी क्षेत्रों को नुकसान के लिए सबसे अधिक छिपी हुई छत के अंक हैं।
  • मिट्टी के दालों पर नुकसान करना आसान होता है क्योंकि वे ध्यान देने योग्य दरारें हैं।
  • मरम्मत हेल क्षति चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    5
    धातु छत की जांच करें धातु पैनल वाला छतों शायद ही कभी ओलों से टूटती है, क्योंकि यह सबसे मजबूत कड़ाही में से एक है। सामग्री की प्रकृति के कारण आप शायद ही दुर्लभ नोटिस कर सकते हैं और क्योंकि यह अंतर्निहित सतह के बहुत निकट है। पैनल के वेल्ड्स या किनारों के साथ कार्यात्मक क्षति हो सकती है जिसके माध्यम से नमी फ़िल्टर कर सकते हैं।
  • धातु के दादों को डामर के रूप में क्षतिग्रस्त किया जाता है, लेकिन वे धातु पैनलों की तुलना में बहुत कम प्रतिरोधी हैं।
  • विधि 4

    बीमा फ़ॉर्म को पूरा करें
    हेल ​​के चरण 7 में अपनी कार को सुरक्षित रखें
    1
    सुनिश्चित करें कि ओले की वजह से नुकसान हो रहा है जब आपको पता चलता है कि छत की समस्याएं हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि कारण वायुमंडलीय घटना है। अगर बहुत तेज तूफान हो गया है, तो संदेह और संभावना है कि जय ने इसे बर्बाद कर दिया है।
    • तूफान के बाद छत की जांच करें
    • अन्य सुराग के लिए संपत्ति के चारों ओर खोजें, जो ओलों की कार्रवाई की पुष्टि करते हैं।
    • यदि आप किराए पर ले रहे हैं, तो मकान मालिक से संपर्क करें, जब आपको संदेह है कि संरचनात्मक क्षति है।
  • अपनी कार को हेल के चरण 3 से सुरक्षित रखें
    2
    सबकुछ दस्तावेज़ जो आप कर सकते हैं आपको सीढ़ी लेने और छत को बंद करने की तस्वीर नहीं है, आपको तूफान के बाद घर और छत के कुछ चित्र लेने की जरूरत है। यदि अभी भी जमीन पर जय हो, तो इसे तस्वीर दें।
  • आपकी कार पर पावर लाइन फॉल्स पर प्रतिक्रिया दें
    3
    निरीक्षण के लिए एक नियुक्ति करें किसी प्रतिष्ठित निर्माण कंपनी को छत का निरीक्षण करने और बोली बनाने के लिए कहें। कंपनी को चुनने में बहुत सावधान रहें, क्योंकि कई अनधिकृत व्यवसायी हैं जो आपको धोखा दे सकते हैं। इसके अलावा आपको पहले अपने आप को सूचित करना चाहिए अगर आपकी बीमा कंपनी संबद्ध पेशेवरों का उपयोग करती है केवल प्रमाणित पेशेवरों के लिए प्रवेश करें और कंपनी को सूचित करें, क्योंकि यह निरीक्षण के लिए एक विशेषज्ञ गवाह भेज सकता है।
  • शीतकालीन मौसम चरण 18 में ड्राइव ए कार नाम वाली छवि
    4
    निरीक्षण के दिन घर पर रहें। किसी भी मरम्मत करने से रोकने के लिए आपको उपस्थित होना चाहिए उन कर्मचारियों को याद दिलाना जो प्लास्टर के साथ क्षतिग्रस्त क्षेत्रों का निरीक्षण और चित्रण करने की आवश्यकता होती है।
  • शोर से बहुत सावधान रहें, क्योंकि कुछ कंपनियां मामले को बदतर बनाने के लिए अधिक नुकसान पहुंचा सकती हैं "महातरंग" उद्धरण
  • कुछ भी हस्ताक्षर न करें
  • अपनी कोठरी में एक गुप्त छद्म छद्म शीर्षक वाली छवि चरण 22
    5
    पुनर्भुगतान फॉर्म भरें। घर पर अपनी नीति की प्रतिलिपि प्राप्त करें। अपने कब्जे में सभी दस्तावेज तैयार करें और वर्णन करें कि नुकसान को निर्दिष्ट करके क्या हुआ। बीमा कंपनी आपकी फाइल के लिए एक शिकायत संख्या आवंटित करेगी। बाद की प्रक्रिया विभिन्न कंपनियों के अनुसार अलग-अलग होती है। सुनिश्चित करें कि आपके पास कंपनी को काम सौंपने से पहले आवश्यक कवरेज है।
  • टिप्स

    • यदि आपका वाहन पहले से ही कई मील की यात्रा कर चुका है और काफी पुराना है, तो ओलों के कारण कुछ छोटी क्षति इसके मूल्य को बहुत ज्यादा नहीं बदलेगी इस बिंदु पर, यह आप पर निर्भर है कि क्या आप चोटों की मरम्मत करना चाहते हैं या मदद के लिए एक कोचबिलडर से पूछना चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com