कैसे दीमक से छुटकारा पाने के लिए

सभी कीड़े, कृन्तकों, जानवरों और विभिन्न परजीवियों में जो दुनिया भर में छोटे से घरवालों को परेशान करने और बेचैनी पैदा करते हैं, दीमक के मुकाबले कोई भी अधिक खतरनाक नहीं है। केवल दीमक कुछ ही वर्षों में एक घर की नींव और संरचना को नष्ट और नष्ट कर सकते हैं। दीमक के प्रारंभिक विनाशकारी कार्य भी उनके उपद्रव के पहले पांच वर्षों में दिखाई नहीं दे सकते हैं। उस वक्त यह बहुत देर हो सकती है संभवत: आपका घर आपका सबसे बड़ा निवेश था - और सबसे महत्वपूर्ण - इसलिए ऐसा करना जरूरी है कि इसे दीमक से बचाने के लिए और तुरंत इसे जारी कर दें यदि वे पहले ही आपकी संपत्ति पर हमला कर चुके हैं

कदम

भाग 1

इन्फेक्शन की जांच करें
दीमेटीट्स रिट ऑफ द टर्मिट्स चरण 1
1
उपद्रव के संकेत के लिए देखो आप दीमक की उपस्थिति का सबूत नहीं मिल सकते, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे वहां नहीं हैं। घुमावदार फर्श, लकड़ी में खोखले और खोखले हिस्से की नींव सभी दीमक के खतरे के गंभीर लक्षण हैं। इस तथ्य के अलावा कि आप व्यक्ति में असली दीमक को देख सकते हैं
  • एक पेचकश और एक टॉर्च ले लो और जाना cantina- मंजिल और नींव बीम के नीचे रिक्त स्थान की जांच करता है, लकड़ी पर दोहन अगर वहाँ रिक्त स्थान हैं और मजबूती की जांच करने के लिए लकड़ी के खिलाफ पेचकश से धक्का देने को देखने के लिए। अगर लकड़ी की पैदावार आसानी से और crumbles, आप हल करने के लिए दीमक के साथ एक समस्या हो सकती है।
  • जांच के दौरान, दीमक बूंदों की उपस्थिति पर ध्यान दें। वे एक लकड़ी के रंग या गहरे भूरे रंग के साथ गेंदें हैं कमजोर लकड़ी के पास मलकाव की उपस्थिति उपद्रव का संकेत दे सकता है।
  • आप अपने property- भूमिगत संक्रमण में दीमक की एक घोंसला सुरंगों fango- जबकि की एक जटिल प्रणाली की उपस्थिति से निर्धारित होता है मिल सकता है, यदि आप लकड़ी में एक संक्रमण है, वहाँ कोई वास्तविक घोंसला के अंदर है।
  • दीमेटिट्स स्टेप 2 के रिसीड का शीर्षक टाइप करें
    2
    निर्धारित करें कि किस प्रकार दीमक आपके घर पर आक्रमण कर रहे हैं आमतौर पर दो प्रजातियां दीक्षकों की पहचान कर रही हैं: भूमिगत और लकड़ी की। आप पहले दोनों जमीन और अपने घर की लकड़ी में पा सकते हैं, जबकि बाद में केवल लकड़ी में ही रहते हैं। भूमिगत दीमक तटीय इलाकों के गर्म मौसम में रहते हैं, लकड़ी के छोटे होते हैं `हर जगह।
  • लकड़ी के भीतर और घर के पास स्टैक्स में, साथ ही साथ लकड़ी की नींव में भी भूमिगत दीमक मिल सकते हैं।
  • आमतौर पर वे लकड़ी की तुलना में अधिक खतरनाक और हानिकारक होते हैं, और उनमें से छुटकारा पाने के लिए विशिष्ट तरीकों की आवश्यकता होती है।
  • भाग 2

    अपने आप से उपचार करें
    छवि के शीर्षक से दीटाइट्स का रिट ऑफ स्टेप 3
    1
    कुछ कार्डबोर्ड जाल रखें घर के एक क्षेत्र में सपाट गत्ता और किनारे के गीले स्ट्रिप्स जहाँ आप मानते हैं कि दीमक हैं। क्योंकि ये कीड़े सेल्युलोज पर फ़ीड करते हैं, कार्डबोर्ड जाल एक बढ़िया तरीका है। जब कार्ड ने कई दीमकों को आकर्षित किया है, तो इसे अपने घर से बाहर निकालें और इसे सुरक्षित रूप से जला दें यदि आवश्यक हो तो प्रक्रिया को कई बार दोहराएं।
    • टिप्पणी: इस प्रकार का जाल पूरी तरह से आपकी समस्या को हल नहीं करता है, लेकिन यह कई सौ दीमियों से छुटकारा पाने का एक सुरक्षित तरीका है एक और निर्णायक कार्रवाई के लिए अन्य तकनीकों के साथ संयोजन में इस पद्धति का उपयोग करें
  • दीमित्र के चरण 4 के बारे में जानें
    2
    फायदेमंद नेमाटोड की कोशिश करो वे छोटी कीड़े हैं जो दीमक सहित बगीचे कीटों पर शिकार करते हैं। नेमाटोड मेजबानों को अंडे जमा करने के लिए खोज करते हैं, उदाहरण के लिए दीमक लार्वा में, और लगभग 48 घंटे में मौत का कारण बनता है।
  • आप बागवानी दुकानों या ऑनलाइन में इन कीड़े खरीद सकते हैं। वर्तमान में वहां पांच किस्मों की व्यावसायिक रूप से उत्पादित हैं।
  • यदि आपको उन्हें ऐसी मिट्टी में उपयोग करने की आवश्यकता होती है जिसका तापमान 15 डिग्री सेल्सियस से ऊपर है तो उन्हें खरीदने के तुरंत बाद उन्हें रखना महत्वपूर्ण है। यदि आप उन्हें तत्काल उपयोग नहीं करना है, उन्हें फ्रिज में रखें उन्हें सुबह या फिर सूर्यास्त के तुरंत बाद रिलीज करना, क्योंकि इन कीड़े के लिए पराबैंगनी किरण खतरनाक है।
  • दीमेटीट्स रिट ऑफ द टर्माईस चरण 5
    3
    सूर्य के प्रकाश में लकड़ी का पर्दाफाश करें यदि दीमक ने केवल एक ही वस्तु को पीड़ित किया है और संपूर्ण घर नहीं है, तो आप इसे सूर्य में रख सकते हैं दीमक अंधेरे में रहते हैं और प्रकाश और सौर गर्मी उन्हें मार डालते हैं। धूप के दिनों में, ऑब्जेक्ट को सूर्य में जितना संभव हो, 2-3 दिनों के लिए प्राथमिकता दें।
  • कार्डबोर्ड जाल के अतिरिक्त यह विधि अच्छी तरह से काम करती है
  • दीमित्र के छुटकारा पाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    4
    Congelale। यदि आप बरसात के क्षेत्र में रहते हैं और सूरज में पीड़ित फर्नीचर नहीं डाल सकते, तो दीमक को मारने के लिए ठंड की संभावना पर विचार करें। 2-3 दिनों के लिए एक बड़े फ्रीज़र में फर्नीचर (या इसके भागों में पीड़ित) रखो। यहां तक ​​कि अगर यह लागू करने के लिए एक मुश्किल तकनीक है, यह वास्तव में प्रभावी है
  • भाग 3

    व्यावसायिक हस्तक्षेप
    1
    बोरिक एसिड का उपयोग करें यह इस उद्देश्य के लिए सबसे आम उत्पादों में से एक है। वास्तव में यह मुख्य कीटनाशकों में निहित है। बोरिक एसिड उन्हें निर्जलीकरण द्वारा दीमक की तंत्रिका तंत्र को नष्ट कर देता है।
    • बोरिक एसिड का उपयोग करने का सबसे अच्छा तरीका चारा जाल बनाना है
    दीमित्र के चरण 7 में जाओ
    • कोट या समान रूप से बोरिक एसिड के साथ लकड़ी (या अन्य सेल्यूलोज-आधारित सामग्री) का एक टुकड़ा छिड़कना
    • घर के पास बगीचे में जाल रखो या जहां आपके पास उपद्रव है
    • इसे नियमित रूप से देखें और यदि आवश्यक हो तो इसे बदलें। पड़ोस में आपको मृत दीमक मिलना चाहिए।
  • दीमित्र के चरण 8 के बारे में जानें
    2



    एक दीमक नियंत्रण उत्पाद खरीदें आप इसे बागवानी दुकानों, DIY स्टोरों और सुपरमार्केट में भी पा सकते हैं: इसका उपयोग इन खतरनाक कीटों से छुटकारा पाने के लिए पहला कदम है। आप एक जाल या तरल कीटनाशक का उपयोग कर सकते हैं पीड़ित क्षेत्रों के पास जाल स्थापित करें और कीटनाशक स्प्रे करें
  • दीमेटीट रिट ऑफ द टर्माईस चरण 9
    3
    माइक्रोवेव उपचार लें चूंकि गर्मी दीमक को मारता है, वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए आप अपने घर में गर्म तापमान में बढ़ोतरी कर सकते हैं। यह उपचार एक विशेष पेशेवर द्वारा किया जाना चाहिए, क्योंकि आवश्यक उपकरण आमतौर पर बाजार पर नहीं पाए जाते हैं। अपने क्षेत्र में डिस्नेफेस्टेशन कंपनी को कॉल करें और अपने मामले से संबंधित विकल्पों पर चर्चा करें।
  • दीमित्र के छुटकारा पाने के शीर्षक वाली छवि 10 कदम
    4
    एक पेशेवर कॉल करें अगर आपको लगता है कि अकेले से निपटने के लिए आपकी समस्या बहुत बड़ी है, या घर बहुत महत्वपूर्ण है और आप गलतियों को नहीं कर सकते हैं, तो आपको विनाश करने वाला फोन करना चाहिए। जब आप करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप:
  • आपको कम से कम 3 उद्धरण बनाते हैं जितने प्रतियोगियों;
  • एक विशिष्ट कंपनी की नियुक्ति से पहले पिछले ग्राहकों के फैसले को जानिए और जानकारी लें;
  • एक लिखित गारंटी प्राप्त करें जिसमें कंपनी अपने घर की दो साल तक पूरी तरह से कीटाणुशोधन करती है। इसका मतलब यह है कि कंपनी को समय-समय पर आपके घर में आना होगा, जांच लें कि कोई नया उपद्रव नहीं है और यदि आवश्यक हो, तो इसे बिना किसी अतिरिक्त लागत पर समाप्त करें
  • भाग 4

    अन्य चीजों की रोकथाम
    दीमित्र के चरण 12 से छुटकारा पाने वाला छवि
    1
    अपने घर को सूखा रखें दीमक गीला वातावरण में आकर्षित होते हैं क्योंकि उन्हें जीवित रहने के लिए पानी की आवश्यकता होती है। तो सतर्क रहें और नमी को सीमित करने की कोशिश करें, अन्यथा दीमक आपके घर पर आक्रमण कर सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप अंदर और बाहर पानी लीक न करें, स्थिर पानी हटा दें किसी भी अवशिष्ट पानी को निकालने के लिए झाड़ू या पंप का प्रयोग करें और क्षेत्र को शुष्क रखें।
    • गंदे, गीला नाले दीमक के लिए एक महान शरण हैं, इसलिए मलबे को हटा दें जिससे कोई समस्या नहीं हो सकती।
  • दीमित्र के चरण 13 से छुटकारा पाने वाला छवि
    2
    एक विकर्षक का उपयोग करें 0.1% जोड़ें, पेंटिंग में पर्मेथ्रिन निर्माण या नवीकरण के दौरान वॉलपेपर के लिए लकड़ी या गोंद के लिए रंग चमकाने की (लगभग 1 बड़ा चम्मच हर 4 उत्पाद की लीटर) स्थायी रूप से दूर दीमक का आयोजन किया। आप फर्श के लिए इस्तेमाल सीमेंट या लकड़ी की छत को ठीक करने के लिए इस्तेमाल किए गए गोंद को भी जोड़ सकते हैं। इसके अलावा, क्योंकि सेमेथ्रिन सुरक्षित माना जाता है एक कीटनाशक है, विषाक्तता का कोई खतरा नहीं है।
  • दीमेटीट का कदम उठाने वाली छवि 14
    3
    अपनी संपत्ति के बाहर लकड़ी रखें स्पष्ट रूप से दीमक लालची हैं, फिर फायरप्लेस के लिए लकड़ी का ढेर, साथ ही लकड़ी या शाखाओं के अन्य टुकड़े, घर से दूर। अन्यथा यह खुलेआम दीमक को अपने घर पर एक भोज के लिए आमंत्रित करना होगा। यदि आपके पास कोई विकल्प नहीं है और इसके पास लकड़ी रखने की आवश्यकता है, तो इसे कवर करें और इसे पूरी तरह से सूखा रखने की कोशिश करें - इस तरह से आप जोखिम कम कर सकते हैं।
  • दीमित्र के चरण 15 में छुटकारा पाने वाला चित्र
    4
    घर में हर स्लॉट सील। यह एक सामान्यता लगता है, लेकिन अगर आप इसे दरवाजे और खिड़कियां, फिक्स्चर पर और घर में सभी दरारों पर करते हैं, तो आप सक्रिय रूप से अपनी संपत्ति को किसी उपद्रव से सुरक्षित कर रहे हैं। बिजली और पानी के पाइप और दीवारों के बीच की दरार इन कीड़ों के लिए अन्य पहुंच मार्ग हैं।
  • दरवाजे, खिड़कियां और बरामदा पर स्क्रीन रखो।
  • छवि का शीर्षक दीटाइड्स ऑफ़ दी दीमेट्स स्टेप 16
    5
    नियमित चक्र में उपचार दोहराएं। दीमक के कारण होने वाले नुकसान से अपने घर को सुरक्षित रखने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक बाहरी परिधि के चारों ओर एक सुरक्षात्मक बाधा बनाए रखना है बजट और स्थानीय नियमों के आधार पर हस्तक्षेप करने के लिए एक विशेषज्ञ से परामर्श करें।
  • टिप्स

    • दीमक गंभीर रूप से आपके घर को नुकसान पहुंचा सकते हैं, इसलिए यदि आप प्रभावी रूप से इसे खुद से छुटकारा नहीं पा सकते हैं, तो एक पेशेवर कॉल करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com