एक हाथी के प्रभार से बचने के लिए

अनुमान लगाया गया है कि हर साल, 500 से अधिक लोग हाथी, कैप्टिव या उनके प्राकृतिक वातावरण से मारे जाते हैं। यदि, किसी भी कारण से, आप अपने आप को एक गुस्से में हाथी का सामना कर रहे हैं, तो आपका जीवन खतरे में होगा। यद्यपि निम्नलिखित प्रतिवादियों की प्रभावशीलता पूरी नहीं हुई है, यह जानकर कि हाथी की स्थिति में क्या करना है, यह अच्छी सावधानी है जब आप एक हाथी-निवास देश में यात्रा करना चाहते हैं या इन जानवरों के साथ काम करना है। लक्ष्य जीवित रहना है!

कदम

विधि 1

निर्धारित करें कि शुल्क वास्तविक है या केवल एक खतरा है
एक चार्जिंग एलिफेंट चरण 1 से बचने वाली छवि
1
यह पता लगाने की कोशिश करें कि हाथी वास्तव में आप पर हमला करना चाहता है यह माना जाता है कि कई आरोप "रिक्त" हैं - व्यवहार में, हाथी यह दिखाता है कि आप खतरे का निर्माण करते हैं या नहीं। गुस्से में से एक संरक्षक हाथी को पहचानना आपकी त्वचा को बचा सकता है।
  • एक चार्जिंग एलिफेंट चरण 2 से बचने वाली छवि
    2
    हाथियों के कानों को देखो
  • यदि हाथी अपने कानों को शांत रखता है, तो वह संभवत: एक आरोप लगा रहा है। कान एक प्रशंसक में फैल रहे हैं तो एक ही बात है।

  • यदि कान के बजाय शरीर की ओर कान की चपटे होती हैं, तो यह एक अच्छा मौका है कि यह गंभीरता से लोड हो रहा है। इस मामले में, सूंड पर ध्यान दें: यदि धमकी असली है, तो इसे अंदर की ओर घुमाया जाएगा।

  • एक चार्जिंग एलिफेंट स्टेप 3 से बचने वाली छवि
    3
    चेतावनियों को सुनो हमले के मामले में, हमला करने से पहले हाथी हड़ताल करेंगे
  • एक चार्जिंग एलिफेंट चरण 4 से बचने वाली छवि
    4
    विविध युद्धाभ्यास के लिए जाँच करें एक हाथी के सच्चे इरादों का पता लगाने के लिए अन्य संकेतक भी हैं। विशेष रूप से, जांच लें कि क्या जानवर सूंड से पता चलता है या उसे वापस आगे पीछे झुकाकर पंजा चलाता है। खोज के लिए जिम्मेदार जीवविज्ञानी, डॉ। जॉर्ज स्क्लर, डर के एक अभिव्यक्ति के साथ इन "विविधतावादी युद्धाभ्यास" से जुड़े - इसलिए यह संभव नहीं है कि इस मामले में हाथी वास्तव में कार्रवाई में खतरे का अनुवाद करने का इरादा रखता है।
  • विधि 2

    निष्कासन
    एक चार्जिंग एलिफेंट चरण 5 से बचने वाली छवि
    1
    हमेशा हाथी के नीचे की तरफ रहें आप उन्हें सूंघना और अपनी स्थिति का पता लगाने के लिए मुश्किल बना सकते हैं (हाथियों का गंध का एक बहुत विकसित अर्थ है) यदि आप अपने आप को नीचे की ओर से छिपाने का प्रबंधन करते हैं, तो आप अन्य अप्रिय मुठभेड़ों से दूर चले जाते हैं और उससे बच सकते हैं। वही लागू होता है यदि आप भागने का निर्णय लेते हैं: आपकी गंध के बिना अनुसरण करने के लिए, आप अपनी ऊँची एड़ी के जूते में सक्षम नहीं होंगे।
  • एक चार्जिंग एलिफेंट चरण 6 से बचने वाली छवि
    2
    यदि आपको लगता है कि हाथी चार्ज करने का नाटक कर रहा है, तो आप पूरी तरह से अभी भी रहने का फैसला कर सकते हैं। एकमात्र समस्या अभी भी मौके पर बैठने में सक्षम है, जबकि एक हाथी आप पर गिरने की धमकी देता है - लेकिन अगर आपको ऐसा करना पड़ता है, तो आप जानवर को दिखाते हैं कि आप खतरे नहीं हैं और इसलिए शिकार बंद करो। हालांकि, आक्रामकता और उस हाथी का आकार जिस पर आप काम कर रहे हैं, के आधार पर सफलता की संभावनाओं का मूल्यांकन करें।
  • एक चार्जिंग एलिफेंट चरण 7 से बचने वाली छवि
    3
    बहुत शोर करें यदि आप के बीच पर्याप्त जगह है तो आप बहुत शोर पैदा करके हाथी को हटा सकते हैं यह समीचीन विशेष रूप से उपयुक्त माना जाता है जब आप वाहन के अंदर होते हैं दूसरी ओर, यदि आप पैर पर हैं और एक हाथी आपको थोड़ी दूरी से धमकी दे रहा है, तो ज्यादातर लोग सोचते हैं कि चुप रहने का एक बेहतर विकल्प है। जीवविज्ञानी माइकल फही की राय के अनुसार, चिल्ला और चिल्ला बहुत प्रभावी कमियां हैं हालांकि, इस समाधान का समाधान करना बेहतर होगा यदि आप सुनिश्चित हों कि प्रभार का खतरा वास्तविक नहीं है।
  • आप पेड़ों, बैगों को भी हिला सकते हैं, अपने हाथों पर आने वाले किसी वस्तु के साथ शोर कर सकते हैं।
  • यदि आप किसी और चीज के बारे में सोच नहीं सकते हैं, तो वह बार-बार "नहीं" आपके शरीर में मौजूद सभी श्वासों के साथ चिल्लाती है
  • कृपया ध्यान दें कि माइकल फेहे एक अपेक्षाकृत छोटे हाथी को दूर करता है मुझे नहीं पता है कि आप गर्मी में एक पुरुष हाथी पर चीखना चाहते हैं, एक ऐसी अवधि जब हाथी काफी आक्रामक हो जाते हैं और नष्ट होने के इरादे से हमले की संभावना अधिक होती है।
  • एक चार्जिंग एलिफेंट चरण 8 से बचने वाली छवि
    4
    एक हाथी पर अपनी पीठ बारी मत करो चारों ओर मत जाओ और भागो मत! चलने से हाथियों को आप का पीछा करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है (यदि आप अपना गुस्सा खो देते हैं और भागते हैं, तो बाद में बताए चरणों का पालन करें) जीवविज्ञानी माइकल फहेली ने कहा है कि "अगर आप चलना शुरू करते हैं तो भी अगर आप अभी भी रहते हैं तो मारे जाने की संभावना कम है"।
  • एक चार्जिंग एलिफेंट स्टेप 9 से बचने वाली छवि
    5



    हमेशा आप और हाथी पर हमला करने के बीच कुछ रखने की कोशिश करें। आश्रय के लिए चारों तरफ देखें, जिसके पीछे झुकना या ढाल करने के लिए कुछ। उदाहरण के लिए, एक वाहन, एक इमारत, मलबे का एक ढेर, एक पेड़, आदि। कुछ मामलों में, एक पेड़ के अंदर आश्रय, जब संभव हो, एक अच्छा आश्रय हो सकता है। यह बचने वाला रास्ता गैबोन शिकारी के समान है, जो मार्श पेड़ की उभरा हुई जड़ों के बीच खतरे के मामले में निचोड़ते थे, ऐसा लगता है कि, एक हाथी के क्रोध से पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करता है।
  • एक बार छिपाने में आश्रय के बाद आप पाते हैं कि आप बहुत भाग्यशाली थे, फिर भी रहने और बहुत चुप रहना याद रखें: हाथियों की सुनवाई बहुत अच्छी है
  • अगर आपके पास एक वाहन उपलब्ध है और आपके पास पैंतरेबाज़ी करने की संभावना है, तो इसे शुरू करें ध्यान रखें, हालांकि, अगर हाथी कार के पास पहले से ही है, तो वह उसे हमला करने का फैसला कर सकता है। कुछ हाथी एक कार को उखाड़ने और इसे कुचलने के लिए काफी मजबूत हैं।
  • एक चार्जिंग एलिफेंट चरण 10 से बचने वाली छवि
    6
    यदि आप वास्तव में चलना शुरू करना है, हाथी को भ्रमित करने के लिए एक झिग-ज़ैग ट्रॉजेक्टरी के साथ जाएं। एक चार्जिंग हाथी एक व्यक्ति की तुलना में तेज़ी से चला सकता है, लेकिन एक अप्रत्याशित तरीके से आगे बढ़ने से आपको उसे भ्रमित करने का असर पड़ेगा। आकार को देखते हुए, किसी हाथी को एक आदमी की चपेट में दिशा बदलना आसान नहीं है। और निश्चित रूप से इस बिंदु पर आप जितना तेज़ी से चला सकते हैं - आपका जीवन इस पर निर्भर करता है।
  • आपका मुख्य इरादा आपको और हाथी के बीच जितना संभव हो उतना दूरी देना है। डरे हुए, परेशान या गुस्से में हाथी - बस आपको संदर्भ मूल्य देने के लिए - 35-40 किमी / घंटा की गति तक चला सकते हैं, जबकि विश्व में सबसे तेजी से आदमी 37 किमी / घंटा तक पहुंच गया है - और यह लगभग था छोटी दूरी पर एक स्प्रिंट
  • एक दुखद लेकिन सच्चा तथ्य - हाथी धीमी धावक की एड़ी पर होगा अगर आप एक समूह में हैं तो यह आपका जीवन बीमा हो सकता है हालांकि, कोई भी दूसरे की व्यय पर बचे नहीं दिखता है - इसलिए समूह में दूसरों को सटीक निर्देश देने के लिए सलाह दी जाएगी जिससे कि हर कोई आपको बचा सके।
  • एक चार्जिंग एलिफेंट चरण 11 से बचने वाली छवि
    7
    चढ़ने। यहां एक बात है जो हाथी नहीं कर सकते हैं लेकिन आप करते हैं मान लें कि आप एक काफी मजबूत और लंबा पेड़ पा सकते हैं, यह आपको पागल हाथी से दूर रहने की अनुमति दे सकता है।
  • यह असंभव नहीं है कि हाथी उस पेड़ को तोड़ने की कोशिश करता है जिस पर आप चढ़ गए। इसलिए एक ट्रंक के साथ एक को चुनना सुनिश्चित करें जो प्रभाव का सामना कर सकते हैं!
  • चेतावनी! पानी में डाइविंग से भागने की कोशिश करने के लिए यह आपके लिए बुद्धिमान नहीं होगा इस तथ्य के अलावा कि पानी में आप अन्य अप्रिय जानवरों से मिल सकते हैं, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि हाथियों में नाराज शानदार तैराक हैं। इसलिए आपका अनुसरणकर्ता, न केवल कम से कम निराश हो जाएगा, लेकिन आपको नीचे शिकार करने के लिए जारी रख सकता है।
  • मेक ए ट्रेन्च चरण 7 नामक छवि
    8
    एक खाई में कूदो कई मामलों में, हाथियों द्वारा पीछा लोगों को एक खाई या नहर में तुरंत शुभारंभ करके और दृष्टि के अपने क्षेत्र के बाहर शेष मुक्ति मिल गई है। लेकिन अगर छेद या नहर व्यापक या गहराई से नहीं था, तो हाथी को ठीक करने का रास्ता मिल सकता था।
  • विधि 3

    थोड़ी दूरी पर खाड़ी में हाथी रखें
    एक चार्जिंग एलिफेंट चरण 13 से बचने वाली छवि
    1
    आपका ध्यान अलग करें यदि दौड़ में अपनी गति के बावजूद हाथी करीब से करीब आता है, तो आप से टी-शर्ट, एक टोपी, एक बैग या एक शाखा फेंकने का प्रयास करें। हाथियों पर हमला करने और पीछा छोड़ने के लिए हाथी को धक्का देने के लिए पर्याप्त मोड़ हो सकता है यदि हाथी जाल में गिर जाता है, तो खड़े रहो और देखो!
  • एक चार्जिंग एलिफेंट चरण 14 से बचने वाली छवि
    2
    शोर के साथ फिर से प्रयास करें जैसा कि ऊपर वर्णित है, शोर बनाने का आपका आखिरी उपाय हो सकता है, इसलिए शेर की तरह घूमकर गड़ें।
  • एक चार्जिंग एलिफेंट स्टेप 15 से बचने वाली छवि
    3
    मृत करो यह अंतिम समाधान है, क्योंकि यह आपको खतरे से उजागर करता है कि हाथी आप पर चलता है, या तो उद्देश्य या अनैतिक रूप से लेकिन अगर आप अपनी पीठ पर दीवार के साथ हैं, जमीन पर लेटते हैं, घुमावदार होते हैं, अपने सिर को अपने हाथों (या बैकपैक) से बचाने के लिए और मृत का ढोंग करते हैं जब तक हाथी तुम्हारा थक नहीं जाता है और दूर जाता है तब तक रुको। कुचलने के बिना, उम्मीद है कि
  • एक चार्जिंग एलिफेंट चरण 16 से बचने वाली छवि
    4
    यदि आप जीवित रहते हैं, तो जांच लें कि हर कोई ठीक है घायल लोगों की देखभाल करें और मदद लें पार्क रेंजरों, देखभाल करने वालों, पुलिस और किसी को भी सूचित करें जो आपके साथ क्या हुआ, इसमें रुचि हो सकती है।
  • टिप्स

    • यदि आप एक मार्गदर्शक, अभिभावक या अन्य जिम्मेदार व्यक्ति का अनुसरण कर रहे हैं, तो उनके निर्देशों का पालन करें और पालन करें!
    • हाथी नाराज मत बनो। उसकी उपस्थिति में अचानक आंदोलन मत बनो और उसे आँखों में न देखें।
    • यदि आप एक हाथी के साथ एक संलग्न स्थान में हैं - चिड़ियाघर में, उदाहरण के लिए, या एक सफारी पार्क में - सुनिश्चित करें कि आप सभी सुरक्षा प्रक्रियाओं को जानते हैं और आपातकालीन निकास के करीब रहते हैं
    • हमेशा शांत रहो जितना भयानक होता है उतना ही अपने हाथों पर एक विशाल, जंगली और गुस्सा जानवर के साथ मिलना, अपने खून को ठंडा रखने से आपको अपना मन साफ़ और एक बचने की रणनीतियों को उजागर करने में मदद मिलेगी।
    • कुछ मामलों में, रेंजरों या गाइडों के पास गोली मार दी जाती है - कभी भी बिना चार्ज हाथियों को बारी बारी से

    चेतावनी

    • कद्दू में नमक वाले लोग सफारी के दौरान अपने वाहनों को त्याग नहीं करते हैं।
    • हाथी कृन्तकों से डरते नहीं हैं - एक अपनी जेब में रखते हुए आपकी मदद नहीं करेगा
    • देखें कि आपने अपने पैरों को कहाँ रखा। ठोकरें से बचने की योजनाएं उड़ा देंगी और आपको हाथी का पीछा करने के लिए एक आदर्श डूमरैट में बदल जाएगा।
    • एक चरम संसाधन के रूप में चलने का उपयोग करें - हाथी पर अपनी पीठ को बदलना वास्तव में आखिरी चीज है जो आपको करना चाहिए ...
    • यहां तक ​​कि हथियार आपको चार्ज करने वाले हाथी के चेहरे में मुक्ति की कोई गारंटी नहीं हैं। वास्तव में यह आरोप इतनी चकित हो सकता है कि आपके पास उन्हें पकड़ने का समय भी नहीं है।
    • यदि हाथी आप तक पहुंचने में सक्षम थे, तो फेंगों से सावधान रहें। वे बहुत ही खतरनाक उपकरण हैं और आप को चोट पहुंचाने के लिए उनका उपयोग कैसे करें।
    • यदि आप पेड़ों पर चढ़ गए हैं तो दीमक की आबादी के लिए आश्रय की पेशकश की जाती है, यह कंबों या इसी तरह के अच्छे पौधे की सुविधा से आच्छादित है, एक समस्या से अब आपके पास दो होते हैं भाग्यशाली मामलों में आपको केवल एलर्जी की प्रतिक्रिया होगी - अपनी उंगलियों पर एपिनेफ्रीन की खुराक रखें बुरी घटनाओं के लिए - जैसे आपकी सुरक्षा के लिए खतरे - आपको दूसरे समाधान के बारे में सोचना होगा, और जल्दी से
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com