पशु विलुप्त होने की रोकथाम में योगदान कैसे करें

हाल के दिनों में पशु विलुप्त होने का सबसे आम कारण पशु और प्राकृतिक उत्पादों के मनुष्यों की बढ़ती मांग है। जल्दी या बाद में, अगर यह जारी रहता है, तो मनुष्य प्रकृति का इतना शोषण करेगा कि दुनिया में कुछ भी नहीं बचा होगा - हमें जानवरों के विलुप्त होने से रोकने के तरीकों को खोजना होगा!

सामग्री

कदम

1
यदि आप लोग जानते हैं जो शिकार करना चाहते हैं, तो उन्हें ऐसा करने से अव्यवहार करने की कोशिश करें और उन्हें अपने कार्यों के परिणामों को समझें।
  • 2
    जानवरों पर परीक्षण किए गए उत्पादों को खरीदना न करें। ऐसा करने से, आप जानवरों पर किए गए क्रूरता को भी रोक सकते हैं।
  • 3



    बाघ बाम, हाथी दाग ​​आदि जैसे पशु उत्पादों को खरीदना न करें। इन उत्पादों को इन जानवरों के हिंसक हत्याओं से प्राप्त किया जाता है।
  • 4
    पशु कल्याण संगठनों (उदाहरण के लिए डब्ल्यूडब्ल्यूएफ) का समर्थन करने की कोशिश करें जो जानवरों के विलुप्त होने से बचने के लिए लड़ रहे हैं।
  • 5
    हमें पशु प्रजातियों के विलुप्त होने से बचने के लिए सभी मदद की आवश्यकता है। हम इसे पावरपॉइंट प्रस्तुतियों बनाने और जागरूकता अभियानों को व्यवस्थित करके प्राप्त कर सकते हैं। यह उन लोगों का कर्तव्य है जो पहले से ही जानवरों के महत्व और उनके विलुप्त होने के संभावित परिणामों से अवगत हैं।
  • चेतावनी

    • किसी संगठन को समर्थन या प्रायोजित करने का निर्णय लेने से पहले, हमेशा याद रखना याद रखें कि आपके पास उचित प्रमाणपत्र और आवश्यकताएं हैं। दूसरे शब्दों में, सुनिश्चित करें कि वे नकली संगठन नहीं हैं - अपने पैसे को वास्तव में जानवरों की मदद करने में सक्षम होना चाहिए!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com