एक एक्वाटिक ट्राइटन की देखभाल कैसे करें

जल ट्राटोन विशेष रूप से मज़ेदार और जानवरों की नस्ल के लिए आसान है। एक ectotherm होने के लिए, वे अपेक्षाकृत सक्रिय, लंबे समय तक और सौंदर्यवादी सुंदर हैं वे स्वेच्छा से गोली फ़ीड स्वीकार करते हैं और छिपाने के लिए एक स्थान और dechlorished पानी के कुछ सेंटीमीटर के साथ प्रदान कीड़े के लिए कंटेनरों में रखा जा सकता है। कई लोगों के लिए वे आदर्श पालतू बन सकते हैं

कदम

एक शीर्षक के लिए देखभाल के लिए नामित एक एक्वाटिक न्यूट चरण 1
1
खरीद के साथ आगे बढ़ने से पहले अपने भविष्य के न्यूटी के अच्छे घर के लिए सिस्टम। एक 35 लीटर कंटेनर, जहां पशु एक वयस्क के रूप में भी आरामदायक होगा, यह आदर्श है। प्रजातियों जो आमतौर पर दुकान में पाए जाते हैं, Cynops pyrrhogaster, अधिकतम 10-13 सेंटीमीटर तक और 35 लीटर कंटेनर के साथ बढ़ने पर, बड़े आकार के कंटेनर खरीदने की ज़रूरत नहीं होगी, जब पशु आकार में बढ़ेगा।
  • पानी और सूखे भाग के बीच का रिश्ता तीन से एक तक होना चाहिए। न्यूट के पास एक सूखी क्षेत्र होना चाहिए जहां वह अपने शरीर की पूरी लंबाई के लिए फैल सकता है। आप कंटेनर के एक कोने में एक छोटा सा द्वीप बना सकते हैं या एक बड़े पत्थर महत्वपूर्ण बात यह है कि सतह फिसलन नहीं है में डाल दिया, कि न्यूट चेहरा पानी से उभरने के लिए संघर्ष कर से बचने के लिए करने के लिए चट्टानों हो सकता है।
  • पानी को गरम करना आवश्यक नहीं है, क्योंकि न्यूटेट्स को ठंडे पानी (10-20 डिग्री) पसंद है, लेकिन कंटेनर को ड्राफ्ट और खिड़कियों से दूर रखना (विशेषकर सर्दियों में) याद रखना चाहिए।
  • पानी फिल्टर भी जरूरी नहीं है, लेकिन अगर आप चाहें तब भी आप एक का उपयोग कर सकते हैं आप इसे, Trovan एक छोटा सा उपयोग करने के लिए, इतना है कि यह जल स्तर के नीचे छिपा और रहता फैसला करते हैं तो भी मजबूत एक मौजूदा उत्पन्न नहीं करता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह ठीक से काम करता है, इसे कंटेनर में न्यूट रखने से 24 घंटे तक चलने दें। आप कंटेनर और जो के किनारों से लटका एक फिल्टर का उपयोग कर रहे हैं, तो ऊपर से पानी फैला देता है, बांध के एक प्रकार के तहत piazzagli ताकि पानी नीचे, बजाय झरना गिरने का टपकता (एक संयंत्र या एक चट्टान ठीक हो सकता है)। आपको इसे चौबीस घंटे सक्रिय रखने की ज़रूरत नहीं है, बस पानी को साफ रखने के लिए इसे कुछ घंटों में चलाएं। यहां तक ​​कि एक फिल्टर के साथ, आपको अब भी समय समय पर पानी बदलने की ज़रूरत है - इसे हर 2-3 सप्ताह में करें जब तक आपको लगता है कि पानी अच्छा गुणवत्ता नहीं है तब तक प्रयोग करें
  • यदि आप किसी फ़िल्टर का उपयोग नहीं करते हैं, तो हर सप्ताह 25% पानी बदलें। कंटेनर के नीचे से पानी निकालने के लिए एक साइफन का उपयोग करें अगर पानी की सतह (और केवल सतह) थोड़ा बादल छाए रहती है, तो आपको इसकी चिंता नहीं है। यदि आप मछलीघर से नया लेते हैं, तो इसे एक सुरक्षा लॉक के साथ एक कंटेनर में रखें (ताकि वह बच न सके)। आपके द्वारा dechlorished पानी से हटाए गए पानी की मात्रा को बदलें
  • आपको अपने कंटेनर के लिए कवर की आवश्यकता होगी ट्रिपन सच भागने के कलाकार हैं और छोटे से विस्फोट के माध्यम से जाने में सक्षम हैं।
  • शरण लेने के लिए एक मर्मन के लिए एक सुरक्षित स्थान होना ज़रूरी है। मछली घर जो पालतू दुकानों में बहुत कम बदलाव के लिए पाया जा सकता है ट्रिपन के लिए बहुत अच्छा है (सबसे अच्छा विकल्प छोटा "मी" आकार का घर है)। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या उपयोग करते हैं, लेकिन एक पत्थर या लकड़ी का टुकड़ा एक मर्मन के लिए एकदम सही छुपा स्थान है। घर के बाहर एकत्र वस्तुओं का उपयोग न करें, लेकिन केवल मछलीघर के लिए सुरक्षित वस्तुओं का उपयोग करें कई newts (नकली भी) जिस पर चढ़ाई करने के लिए (वे मांसाहारी जानवर हैं और वहाँ जोखिम है कि किसी भी हानिकारक पौधों cibino है) उपलब्ध अंकुर, साथ ही पत्थरों और बजरी जहां खुदाई करने के लिए है प्यार करता हूँ। सुनिश्चित करें कि मछलीघर में मौजूद तत्वों को एक स्थिर तरीके से रखा गया है, ताकि मर्मन, खुदाई के कार्य में संभावित घातक ढहने का कारण न हो।
  • एक थर्मामीटर भी कड़ाई से जरूरी नहीं है, लेकिन यह अभी भी उपयोग करने का एक अच्छा विचार है
  • एक शीर्षक के लिए देखभाल के लिए चित्र एक एक्वाटिक न्यूट चरण 2
    2
    अपने मर्मन खरीदें
  • एक विश्वसनीय डीलर से परामर्श करें और (जाहिर है) एक मस्तिष्क को एक जहाज से नहीं खरीदना है जहां मृत नमूने हैं।
  • एक जीवंत चुनें जो बीमारी के स्पष्ट संकेत नहीं दिखाता है जब जमीन पर तैरते या तैरता है तो उसे चपलता और सुंदरता के साथ आगे बढ़ना चाहिए
  • आंखों की स्थिति का मूल्यांकन करें, जो स्पष्ट होना चाहिए, उंगलियों (प्रत्येक पैर के लिए चार), पीठ, जो चिकनी और पूंछ होना चाहिए, जो काटने के निशान के बिना बरकरार होना चाहिए। उस कंटेनर की जांच करें जहां यह सुनिश्चित करने के लिए संग्रहीत किया गया था कि पशु स्वस्थ है
  • एक नामांकित छवि के लिए देखभाल के लिए एक एक्वाटिक न्यूट चरण 3
    3
    वह तुरंत मर्मन घर लाता है अपने घर पर तैयार कंटेनर में पानी से पानी डालना न दें बैग से जानवर को निकालने के लिए शुद्ध या हाथ का उपयोग करें और इसे अपने नए घर में डालें। यदि आप अपने हाथों का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपने पहले उन्हें साबुन से धोया है और अच्छी तरह से धोया है - पूंछ से नया न लें, लेकिन अपने पेट के नीचे एक कप चाय रखो।
  • एक नामांकित छवि के लिए देखभाल के लिए एक एक्वाटिक न्यूट चरण 4
    4



    जानें कैसे अपने मॉर्मन को संभालना है कुछ लोग आपको बताएंगे कि आपके हाथों से ऐसे जानवर को छूने के लिए बिल्कुल गलत है। इसमें कोई जोखिम नहीं है, लेकिन यह कुछ सावधानी के साथ किया जाना चाहिए। ट्रिटोन त्वचा के अंदर जहरीले पदार्थ का उत्पादन करते हैं और यह आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है अवांछित परिणामों से बचने के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि एक को छूने से पहले अपने हाथों को अच्छी तरह धोना अपने छोटे दोस्त रखते हुए और फिर, जबकि जब उसकी त्वचा स्पर्श (लगभग पांच मिनट) के लिए चिपचिपा हो जाता है गीले हाथों रखें, यह अपने कंटेनर में वापस रख दिया और अपने हाथ अच्छी तरह से फिर से धोया। एक न्यूट या सैलामैंडर से निपटने के बाद अपने चेहरे को स्पर्श नहीं करते और अपने हाथों से भोजन नहीं लेते से पहले essertele सुनिश्चित करें कि जिन लोगों के आप newts भी ऐसा ही करने को छूने के लिए देने के लिए बनाने के rilavate-। इन सावधानियों के बाद यह सुनिश्चित होगा कि आपके स्वास्थ्य और आपके छोटे जानवरों के अनावश्यक जोखिम नहीं चलेंगे उभयचर बहुत झरझरा एपिडर्मिस और अपने हाथ की सतह पर कोई रसायन न्यूट के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकती है। इन floundering जानवरों कभी कभी या अप्रत्याशित आती है और इसलिए गिर सकता है के लिए जमीन को गंभीरता से उसकी रीढ़ की हड्डी घायल - इसके अलावा, बेहतर एक न्यूट पकड़ नहीं है, जबकि आप खड़े हैं (जब तक कि वे अपने मामले पर हाथ रखने के लिए)।
  • एक नामांकित छवि के लिए देखभाल एक एक्वाटिक न्यूट चरण 5
    5
    अपने मर्मन को खिलाओ अपने प्राकृतिक वातावरण में, ट्रिपन चीजों को आगे बढ़ने के लिए आकर्षित होते हैं (वे लगातार शिकार के लिए खोज रहे हैं)। कीड़े, जो आपके न्यूट के आहार के लिए मुख्य भोजन फार्म चाहिए, पालतू दुकानों पर खोजने के लिए मुश्किल नहीं होना चाहिए। तुम भी अपने आप को कीड़े (मच्छरों के लार्वा और कीचड़ कीड़े आदर्श हैं) उठा सकती है। कीड़े की कई प्रजातियों खिला newts और सैलामैंडर के लिए अच्छे हैं: कीड़े Grindal, Lumbriculus variegatus, मच्छरों के लार्वा और कीचड़ की कीड़े के नमूनों, hermetia लार्वा, mealworms, क्रिकेट illucens और, कभी कभी, कीट लार्वा वैक्स, लार्वा कीट, ईसेनिया फेडीडा या अन्य कीटनाशकों के नमूने। अगर न्यूट या सैलामीनर बड़े होते हैं, तो वे उन्हें अधिक व्यापक शिकार दे सकते हैं। आपका मॉर्मन कुछ जमे हुए मच्छर लार्वा को भी पसंद कर सकता है।
  • कैरेट के लिए शीर्षक एक चित्रकारी न्यूट चरण 6
    6
    शुरुआत में यह सही मात्रा का पता लगाने के लिए न्यूट को देने के लिए भोजन की मात्रा में भिन्नता है। यदि आपको समस्याएं हैं, तो इसे खाने से कम खाने से थोड़ा अधिक खाएं। ट्रिपन एक या दो सप्ताह के खाने के बिना कर सकते हैं, जो आम तौर पर मॉलिंग अवधि के दौरान होता है। आपको ध्यान देना चाहिए कि जब मर्मम म्यूट शुरू होता है, क्योंकि त्वचा बहुत पतली हो जाती है, लगभग पारदर्शी होती है। कई ट्रिपन, एक बार पैक समाप्त हो गया है, पुरानी त्वचा पर फ़ीड (यह बिल्कुल सामान्य है!)
  • टिप्स

    • खरीद के समय नॉटिट पर बारीकी से देखें सुनिश्चित करें कि आप अच्छे हैं कि स्पष्ट और जीवंत आंखें हैं और आप सामान्य रूप से खाने और सांस लेते हैं।
    • कंटेनर से भोजन निकालें "मृत"। लाइव कीड़े ट्रिटन के कंटेनर में रह सकते हैं और उनके लिए भोजन की एक अतिरिक्त खुराक बन सकती है। पानी पशु बदलें (कंटेनर में नई पानी गिरने से पहले, यह कम से कम 48 घंटे के लिए बैठते हैं, यह सुनिश्चित करें कि इस तरह के रूप में किसी भी क्लोरीन संभावित हानिकारक पदार्थ,, लुप्त हो जाने) के लिए एक स्वस्थ वातावरण में जीने के लिए सुनिश्चित करेगा।

    चेतावनी

    • आप नहीं कर सकते नल से सीधे ली गई पानी का उपयोग करें, क्योंकि इसके अंदर के रसायनों ने अपने मर्मन को मार डाला होगा। ट्रिपन के कंटेनर में पानी डालने से पहले, आपको कम से कम 48 घंटों के लिए पानी का एक खुले कंटेनर में पानी देना चाहिए ताकि हानिकारक पदार्थ वाष्प हो जाए।
    • एक ही कंटेनर में विभिन्न प्रजातियों के ट्रिपन मत डालें। वे एक-दूसरे से लड़ सकते हैं और एक-दूसरे को खा सकते हैं या अपने मूल निवास से लाए गए संभावित घातक रोगों से संक्रमित हो सकते हैं।
    • एक पालतू जानवर कभी मुफ्त नहीं! ऐसे ही एक प्राणी अपनी आजीविका के लिए मकान मालिक पर निर्भर करता है और नहीं करता है, तो एक जंगली वातावरण में caverebbe। इसके अलावा - और भी अधिक महत्वपूर्ण बात - एक वास है कि संबंधित नहीं है (दूर देशों से रोगाणुओं के साथ भोजन या contagiandole के लिए उन लोगों के साथ प्रतिस्पर्धा द्वारा) देशी प्रजातियों के विलुप्त होने का कारण बन सकता में एक विदेशी पशु लागू करने के लिए। इसलिए भले ही आपका न्यूट सड़क पर पकड़ा गया है, उसे मुक्त नहीं करते हैं लेकिन एक दोस्त को उसे सौंप, इसे बेचने या इसे भुगतना बनाने के बिना इसे दबाने के लिए एक पशु चिकित्सक से पूछें।
    • जंगली जानवरों पर कब्जा करने के बारे में स्थानीय कानूनों के बारे में सूचित होने से पहले न्यूट्स या सलामंडरों को मत पकड़ो। पारिस्थितिक तंत्र को धमकी देने के लिए आपको एक अच्छा टिकट मिल सकता है!
    • अगर ध्यान से डाला जाता है, तो मछलीघर पौधे पानी के लिए एक प्राकृतिक फिल्टर के रूप में कार्य करते हैं और शैवाल के गठन का विरोध करते हैं। अपने कंटेनर के लिए पौधों को खरीदने से पहले आवश्यक आकलन करें, अन्यथा आप अपने आप को जंगली रोपे के साथ पा सकते हैं, जो आपको जलीय या अर्ध-जलीय के लिए पारित कर सकते हैं गलत पौधों का इस्तेमाल करने से समस्याएं हो सकती हैं, क्योंकि वे खराब पानी की गुणवत्ता को खराब कर सकती हैं या योगदान कर सकती हैं।
    • एक नया छूने से पहले और बाद में अपने हाथों को अच्छी तरह धो लें कई न्यूट्स खतरनाक विषाक्त पदार्थों को छिपाना सुनिश्चित करें कि अन्य पालतू जानवर, बच्चे या नशे में लोग अपने मर्मन को चाटना या यहां तक ​​नहीं खाएं
    • इसे खरीदने से पहले अपने भविष्य के पालतू जानवरों के बारे में जितनी संभव हो उतनी जानकारी लीजिए कई पालतू दुकानों में वे जो कि वे बेचते हैं और अनुचित तरीके से न्यूट्स और सलामंडर की विशेषताओं को ध्यान में रखते हैं - संभवतः वे उन्हें उच्च तापमान पर रख देते हैं या उन्हें पशु प्रजातियों के साथ एक साथ रख देते हैं ताकि उन्हें संपर्क में नहीं आना चाहिए। सबसे अच्छी चीज कैद में पैदा हुई एक नमूना खरीदना है आम तौर पर इन जानवरों को बेहतर स्थिति में रखा जाता है, जो कि आदमी के संपर्क में रहने के आदी होने के कारण होते हैं- इन्हें कैद के कारण आघात नहीं पड़ा है, भेजा जाने वाले तथ्य के बारे में पता है कि एक छोटे से कंटेनर में और अन्य नमूनों के साथ खाने के लिए कब प्रतिस्पर्धा करना है ( इसके अलावा तनाव से कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली के साथ)
    • यदि आपके पास पानी की गुणवत्ता की किट उपलब्ध नहीं है, तो दो दो हफ्तों में पालतू जानवरों के नल का नमूना लें। वहां वे पानी का विश्लेषण करने में सक्षम होंगे और आपको बताएंगे कि अगर सब कुछ ठीक है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • ट्राइटन
    • पानी
    • भोजन
    • जल फिल्टर (वैकल्पिक लेकिन उपयोगी)
    • मर्मन के लिए जगह छुपा रही है
    • पात्र
    • dechlorinator
    • कंकड़
    • सजावटी तत्व (वैकल्पिक)
    • पौधे (सच्चे या नकली)
    • प्रकाश प्रणाली
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com