जानवरों को क्रूरता को रोकने के लिए कैसे कार्य करें

जानवरों के प्रति क्रूर व्यवहार हर साल कई मौतों और चोटों के कारण होता है और कुछ लोग अब इस स्थिति को सहन नहीं कर सकते। यदि आप पशु क्रूरता को रोकने के लिए कैसे हस्तक्षेप करना और योगदान करना सीखना चाहते हैं, तो पढ़ना जारी रखें।

कदम

1
बनना शाकाहारी या शाकाहारी. यदि आप नाश्ते के लिए बेकन खाते हैं तो आप उन लोगों का विरोध कैसे कर सकते हैं जो जानवरों के प्रति क्रूर व्यवहार करते हैं? कोई भी आपको गंभीरता से नहीं ले जाएगा, जब तक आप ईमानदार और सावधान रहने के लिए नहीं दिखाते हैं इसका अर्थ यह नहीं है कि आप शाकाहारी हैं और फिर अपनी शर्ट में चुपके से अपने सॉसेज छिपाएं आप शाकाहारी हो सकते हैं, लेकिन शाकाहारी बनना भी बेहतर है, क्योंकि इसका अर्थ है कि जानवरों की कुछ भी खा नहीं है और गारंटी देता है कि कोई भी यह नहीं कह सकता कि आप जानवरों के साथ क्रूर हैं।
  • 2
    दूसरों को अपनी लड़ाई में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करें. अगर आपके पास कोई भी आपकी सहायता करने वाला नहीं है, तो कोई आपको गंभीरता से नहीं लेगा आप घटनाओं के आयोजन द्वारा समर्थकों को पा सकते हैं या आप एक याचिका लिख ​​सकते हैं
  • 3
    विरोध प्रदर्शन और रैलियों को व्यवस्थित करें. आप रैलियों को कहीं भी बना सकते हैं लेकिन सावधान रहें: यदि आप सेवा की एक विधि के खिलाफ विरोध कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उन लोगों की संपत्ति पर नहीं हैं जिन पर आप स्थिति की रिपोर्ट करते हैं, अन्यथा वे कानूनी कार्रवाई कर सकते हैं और पुलिस को कॉल कर सकते हैं। इसलिए आप फिर भी विरोध कर सकते हैं पास जहां तक ​​आप अपनी संपत्ति पर नहीं हैं, वहां उस क्षेत्र में जहां वास्तविकता है कि आप चुनाव लड़ रहे हैं। उदाहरण के लिए: यदि आप मैक डोनाल्ड के खिलाफ विरोध का आयोजन करना चाहते हैं, तो आप अपने रेस्तरां के सामने प्रदर्शन को इकट्ठा करने का निर्णय ले सकते हैं आप कहीं भी हो सकते हैं, जब तक कि यह एक स्थान और एक कानूनी संदर्भ है: एक पार्क, एक संगीत कार्यक्रम या उस जानवर के क्रूरता को बढ़ावा देने वाली कंपनी की दूसरी तरफ। किसी नेता की पहचान करना उचित है जो तिथि और जगह को स्थापित करता है जहां प्रकट होता है और इस कारण में शामिल कई समर्थकों को एक साथ लाता है। एक दिवालियापन की अभिव्यक्ति का एक उदाहरण होगा यदि केवल आप और आयोजक ने आपको सभा में प्रस्तुत किया। पहले से यह सुनिश्चित करें कि विरोध करने के लिए एक मजबूत मतदान है, कि वे सभी आश्वस्त लोग हैं और वे समस्या का ख्याल रखते हैं। यदि आप इस घटना में दिखाए जाने के लिए संकेत तैयार करते हैं, तो अन्य प्रतिभागियों के लिए भी कई लिखिए, यदि वे तैयार नहीं हैं
  • 4
    अपने समर्थन समूह का समर्थन करें. आप एसोसिएशन फॉर द डिफेन्स ऑफ एनिमल (एआईडीए) या एंटिविविसेक्शन लीग (एलएवी) जैसे समूह में शामिल हो सकते हैं। आप एक आर्थिक योगदान भी कर सकते हैं या स्वेच्छा से पहल में भाग ले सकते हैं। इन समूहों में आप निश्चित रूप से कई अन्य शाकाहारियों और वेगान्स पाएंगे जो इस कारण में योगदान करना चाहते हैं। इन एसोसिएशन की वेबसाइट नियमित रूप से आगामी कार्यक्रमों के बारे में रिपोर्ट करते हैं और जानवरों को क्रूरता के खिलाफ लड़ाई पर अपडेट भेजते हैं। आप अपने दोस्तों को इन समूहों में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित भी कर सकते हैं। ऑनलाइन खोजें और निकटतम स्थान खोजें आप अपील और याचिकाओं पर हस्ताक्षर कर सकते हैं और पहल में सक्रिय रूप से योगदान कर सकते हैं।
  • 5



    एक याचिका शुरू करें संख्याबद्ध रेखाओं के साथ और पहले पृष्ठ पर कुछ शीट मुद्रित करें, लिखें "चलो पशु क्रूरता बंद करो"। आप इन चादरों को ले जा सकते हैं जहां कहीं भी जाते हैं और उन सभी लोगों से पूछते हैं जिनसे आप हस्ताक्षर करने के लिए मिलते हैं। लेकिन इस बात से अवगत रहें कि आप जहां मांस परोस रहे रेस्तरां में हस्ताक्षर इकट्ठा करने के बारे में सोचने में सक्षम नहीं होंगे, क्योंकि उसके मालिक सोच सकते हैं कि आप उनकी कुछ गतिविधियों को बर्बाद करना चाहते हैं। उपयुक्त जगह है जहां आप हस्ताक्षर एकत्र कर सकते हैं सार्वजनिक पार्कों या सम्मेलनों में है, क्योंकि ये याचिका के लिए सही स्थान हैं।
  • 6
    जानवरों पर प्रयोग के खिलाफ खुद को दिखाएं. बहुत से लोग मांस खाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जबकि पशु परीक्षण एक गंभीर समस्या है। आप अपने बैज और बैज खरीद सकते हैं या बना सकते हैं जो स्पष्ट रूप से बताती हैं कि आप जानवरों के परीक्षण के खिलाफ हैं और इसे अन्य लोगों के लिए वितरित कर सकते हैं।
  • 7
    दूसरों को सूचित करें. बहुत से लोग क्रूरता से अवगत नहीं हैं छिपा हुआ जो हर दिन लागू होते हैं और आपकी नौकरी सिर्फ यह खत्म करने के लिए है। क्या हो रहा है और क्या इसे रोकने के लिए लोग क्या कर सकते हैं के बारे में सूचना देते हैं कि पत्रक वितरित। यदि आप उन लोगों को ब्रोशर देने का समय बर्बाद नहीं करना चाहते हैं जो उन्हें नहीं चाहते हैं और रुचि नहीं रखते हैं, तो उन लोगों से पूछिए कि वे क्या हो रहा है, इस बारे में पता है कि क्या सड़क पार हो जाती है। यदि वे दावा नहीं करने का दावा करते हैं, तो उन्हें विस्तारक या विवरणिका को विस्तार से समझाए। मेलबॉक्से में यात्रियों को डालने से यह तरीका निश्चित रूप से अधिक प्रभावी है, क्योंकि आप सीधे लोगों के साथ इंटरफेस कर सकते हैं।
  • 8
    पत्र लिखें आपकी आवाज़ सुनने के लिए एक और तरीका है कि कुछ ऐसे मुद्दों पर स्थानीय और राष्ट्रीय राजनेताओं को पत्र लिखना है जहां आप दृढ़ता से जुड़े हैं। इस अवसर पर आप प्रयासों और आपके द्वारा किए गए कार्य को दिखाने के लिए और पत्र को और अधिक वजन देने के लिए याचिकाओं की प्रतियां भी शामिल कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • यह लगातार लोगों को बताती है कि आप पूरी तरह से पशु क्रूरता के खिलाफ हैं, यदि वे आपको कुछ पसंद करते हैं जो इसे पसंद करते हैं।
    • दूसरों के प्रति सम्मान करें, हर किसी को आपकी दृष्टि में नहीं देखता
    • स्टिकर और पिंस जैसे वस्तुओं को क्रूरता चिह्नों के साथ वितरित करें
    • शाकाहारी या शाकाहारी बनें

    चेतावनी

    • प्रचार करने और / या उन लोगों से न पूछें, जो आपकी बात सुनते हैं, क्योंकि वे नहीं करेंगे। नैतिक रूप से बेहतर दृष्टिकोण के बिना सूचित और समझाओ। अगर लोग अपने निजी विकल्पों से जुड़ी महसूस करते हैं तो लोग पीछे हटते हैं और जल्दी से बंद होते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com