दीमित्र द्वारा प्रोजेक्ट किए गए नुकसानों को कैसे पहचानें

प्रत्येक वर्ष, दीमक गर्म और सूखने वाले क्षेत्रों में संरचनाओं और क्षेत्रों को गंभीर नुकसान पहुंचाते हैं। विशेषज्ञों का अनुमान है कि घरवालों ने हर साल अपहरण के खिलाफ अरबों खर्च किए हैं और दीमकों द्वारा की गई क्षति को दूर करने के लिए। एक कॉलोनी की विनाशकारी क्षमता को सीमित करने के लिए तत्काल पहचान आवश्यक है, लेकिन यह आसान नहीं हो सकता है। मालिकों को शायद ही कभी दीमक को देखते हैं जो भूमिगत दिखते हैं और अंदर से लकड़ी का सेवन करते हैं, लेकिन उनकी मौजूदगी की पहचान करने के तरीके हैं। यदि आप इन पेटू जानवरों से पीड़ित क्षेत्रों में रहते हैं, तो उनके दिशानिर्देशों के लक्षणों को पहचानने के तरीके जानने के लिए निम्न दिशानिर्देशों का पालन करें।

कदम

चित्र शीर्षक स्पॉट दीमटाइट डेमेज चरण 1
1
अन्य घरेलू कीटों से दीमक को अलग करने के लिए जानें। दीमक सिर्फ कई किस्म की कीट कीड़े में से एक हैं, जो क्षति घरों में हैं। इसके अलावा कुछ प्रकार के चींटियों और तिलचट्टे लकड़ी पर भोजन करते हैं। कॉलोनी डिस्फेनेशन के सही रास्ते पर लेने के लिए परजीवी की पहचान करना महत्वपूर्ण है। यह समझने का सबसे आसान तरीका है कि यदि आपका घर दीमक या अन्य कीटों का शिकार है, तो यह कीट की बारीकी से जांच करना है। दीमक की कुछ चीजें चींटियों और तिलचट्टे के अलावा होती हैं
  • कार्यशील दीमक अक्सर पीले होते हैं और नरम शरीर होते हैं। बढ़ई चींटियों और तिलचट्टे बहुत गहरा हो जाते हैं और एक्सोस्केलेटन होते हैं।
  • दीमक सीधे एंटेना होते हैं, बढ़ई चींटियों के "क्रैंकित" लोगों से बहुत अलग होते हैं।
  • चूंकि दीमक आम तौर पर दृश्य से छिपा होता है, चूंकि कीट के पंख वाले संस्करण की जांच करके इस प्रकार के उपद्रव का निर्धारण करना आसान होता है जब दीमक की एक कॉलोनी बड़ी होती है, पंखों वाली नस्लों को एक नई कॉलोनी बनाने के लिए उग आएगा। इसे "झुंड" कहा जाता है, और यह केवल एक बार होता है जब दीमक खुले में आते हैं कीट के पंख को देखो दीमक एक ही आकार के पंखों के दो जोड़े हैं बढ़ई चींटियों के मुकाबले सामने के पंख बहुत पीछे हैं। तिलचट्टे के पास कड़े पंखों की एक जोड़ी होती है जो उड़ने के लिए इस्तेमाल होने वाले सबसे नाजुक लोगों की रक्षा करती है। कठोर पंख कीट के exoskeleton का हिस्सा हैं और उड़ान के दौरान खुला है।
  • दीमक शरीर के साथ अलग-अलग पहनावा नहीं है बढ़ई चींटियों के पास एक बहुत स्पष्ट पेडीकेल है जो छाती और पेट को जोड़ती है।
  • स्पॉट टिमेट डैमेज स्टेप 2 नामक छवि
    2
    दीमक उपद्रव के अन्य लक्षणों को देखें। बारीकी से देखते हुए, आप infestations उजागर करने के लिए सुराग पा सकते हैं, भले ही आप कीट ही नहीं देख सकता है। दीमक कॉलोनी के दृश्य संकेतों में ये शामिल हो सकते हैं:
  • "ट्यूबलर आश्रयों" जमीन से दिखाई लकड़ी तक लेकर जब भूमिगत दीमक उनके प्राकृतिक लकड़ी संसाधनों को खत्म करते हैं, तो वे संरचनाओं को पार करते हैं। वे निर्माण में एक सुरक्षित मार्ग की गारंटी के लिए, मार्ग, या पाइप, छोटे और बंद के निर्माण के द्वारा ऐसा करते हैं। पाइप पृथ्वी, लार, मल और अन्य पदार्थों से बने होते हैं ट्यूबों से पता चलता है कि दीमक सक्रिय हैं और इस मामले में, उनसे छुटकारा पाने के लिए उपाय किए जाने चाहिए।
  • सूखी लकड़ी दीमक लकड़ी के निर्माण में रहते हैं, जिनमें संरचनात्मक लकड़ी, फर्नीचर और लकड़ी की छत भी शामिल है। उन इलाकों में रहते हैं जहां वे भोजन करते हैं, वे कॉलोनी के बाहर लगभग कभी नहीं देख पा रहे हैं हालांकि, वे अपनी मौजूदगी के लक्षण छोड़ देते हैं, उदाहरण के लिए सुरंगों और कमरे के बाहर उत्सर्जन (जिसे "फ्रास" भी कहा जाता है) को दबाकर। इन लकड़ी के रंग के बवासीर जमीन पर फंसे हुए लकड़ी के टुकड़ों के नीचे ढंकते हैं।
  • बढ़ई चींटियों ने उपग्रह घोंसलों से लकड़ी के मकानों में स्क्रैप जारी किए हैं। वे ढीली से भिन्न होते हैं क्योंकि वे आम तौर पर विभिन्न सामग्रियों को शामिल करते हैं और आधार बोर्डों में किसी भी दरार के साथ बवासीर शंकु के आकार का होते हैं।



  • स्पॉट दीमेट डेमेज स्टेप 3 नामक छवि
    3
    सुराग को सुनो अपने घर की आवधिक निरीक्षण करते समय, एक बड़ी पेचकश के साथ लकड़ी के हिस्सों को टैप करें। यदि लकड़ी खाली दिखती है, तो लकड़ी के कीटों से यह क्षतिग्रस्त हो सकता है। अलग-अलग दीवारों के खिलाफ घर पर एक स्टेथोस्कोप या अन्य डिवाइस रखें आप दीमकों को सुनने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन बढ़ईदार चींटियों ने नलिकाओं के माध्यम से आगे बढ़ने के साथ-साथ हल्का झरने बनते हैं।
  • स्पॉट टिमेट डैमेज स्टेप 4 नामक छवि
    4
    लकड़ी की क्षति का निरीक्षण करें यदि आपको एक दीमक पीड़ित होने पर संदेह है, तो संभवतः क्षेत्र से लकड़ी का एक टुकड़ा निकाल दें, यदि संभव हो तो विभिन्न प्रकार के दीमक लकड़ी के नुकसान के काफी अलग निशान छोड़ते हैं।
  • भूमिगत दीमक नरम लकड़ी खाकर और नसों के साथ खाती हैं। यह लकड़ी में एक स्पष्ट मधुमक्खी पैटर्न पैदा करता है जैसे ही उपद्रव की खोज की जाती है, उतनी ही इस प्रकार के दीमक को रोकने के लिए आवश्यक है। एक प्रकार, शब्द "फॉर्मोजान", बड़ी आबादी के कारण विशेष रूप से पेटू, है। इस प्रकार के कालोनियों में लाखों नमूने शामिल हो सकते हैं अगर उन्हें नियंत्रण में नहीं रखा जाता है, तो ये परजीवी घरों, बाड़ और टेलीफोन पिल्लों को गंभीर नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • सूखी लकड़ी दीमक के साथ-साथ नसों के खिलाफ चबाने वाली लकड़ी के बड़े वर्ग खड़े होते हैं उनकी उपस्थिति गंभीर है, लेकिन भूमिगत दीमक की जितनी ज्यादा उतनी नहीं है। इस प्रकार के कालोनियों में आमतौर पर केवल कुछ हज़ार सदस्य हैं और उस आंकड़े तक पहुंचने के लिए कई सालों की आवश्यकता होती है। यहां तक ​​कि एक बार तक पहुंचने पर, पूरी कॉलोनी एक साल में लगभग 200 ग्राम लकड़ी खाती है।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पेचकश
    • सेगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com