कैसे एक रानी चींटी की पहचान करने के लिए

एक चींटी की पीड़ा हमेशा हर घर के मालिक के लिए एक संभावित समस्या है। यहां तक ​​कि अगर वे हानिरहित और विनम्र कीड़े हैं, यह तथ्य है कि वे घर पर आक्रमण अभी भी एक परेशान तथ्य है। जब एक घर आता है "अधिकृत" इन कष्टप्रद मेहमानों से, इसका मतलब है कि एक कॉलोनी ने घर में या उसके चारों ओर बस गए हैं। लेकिन याद रखें कि कॉलोनी रानी की उपस्थिति के बिना जीवित नहीं है, क्योंकि यह एकमात्र उदाहरण है प्रजनन के लिए जिम्मेदार है। रानी के बिना, पूरे कॉलोनी स्वयं को बनाए नहीं रख सकते हैं। यदि आप चींटियों को नष्ट करना चाहते हैं, तो आपको रूट समस्या से निपटना होगा और दूसरों से रानी की चींटी को अलग करना सीखना होगा।

कदम

भाग 1

चींटी के पहलू की जांच करें
छवि का नाम पहचानें एक रानी चींटी चरण 1
1
आयामों की जांच करें कई प्रजातियों में, रानी कार्यकर्ता चींटियों की तुलना में बहुत बड़ी है। यदि आप इस असामान्य रूप से बड़े कीट में आते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि यह रानी है
  • यह उपस्थित अन्य चींटियों की तुलना में बहुत अधिक दिखाई देगा या जिन्हें आपने देखा है।
  • यह चींटियों के प्रकार का भी मूल्यांकन करता है जो घर को पीड़ित कर रहे हैं। पत्तेदार चींटियों के मामले में, रानी श्रमिकों की तुलना में लगभग निश्चित रूप से बड़ी है हालांकि, अग्नि चींटियों, सुतार और एक ही कार्यकर्ता विभिन्न आकारों में से हो सकते हैं। इस मामले में, केवल आकार पर आधारित रानी को अलग करना अधिक कठिन हो सकता है।
  • छवि का नाम पहचानें एक रानी चींटी चरण 2
    2
    चींटी की पंखों की जांच करें कई कालोनियों में, रानी अपने वयस्क जीवन के दौरान पंखों से पैदा होती है, नई कॉलोनियों को खोजने के लिए उड़ान भरने के लिए और मिलन करने में सक्षम होना चाहिए। यदि आप इस पंख वाली कीट को देख चुके हैं, तो आप रानी होने की बहुत संभावना रखते हैं।
  • यहां तक ​​कि कुछ नर नमूनों के पंख होते हैं, लेकिन वे थोड़ा कम दिखाई देते हैं। पंख वाले पुरुष आमतौर पर एक पतले शरीर होते हैं जो वासना की तरह होते हैं, जो कि रानी से अलग होते हैं, जो आमतौर पर बड़े होते हैं।
  • छवि का नाम पहचानें एक रानी चींटी चरण 3
    3
    जांचें कि चींटी ने अपने पंख खो दिए हैं। यह रानियों की एक विशिष्ट विशेषता है, जो हमेशा अपने जीवन के एक निश्चित चरण में होती है। यदि आप कीट से संपर्क करते हैं और अपने शरीर के मध्य भाग को ध्यान से देख लें, तो आप दोनों तरफ से छोटे बंडे निकल सकते हैं। ये पंखों के हमले के अंक हैं और संकेत देते हैं कि इससे पहले कीट से लैस किया गया था। चूंकि यह रानी की एक विशेषता है, यदि आप पंखों के लगाव के अंक के साथ एक नमूना देखते हैं तो इसका मतलब है कि आप के सामने हैं "मां" पूरे कॉलोनी का
  • पहचानें एक रानी चींटी चरण 4 पहचानें
    4



    छाती की जांच करें यह शरीर का हिस्सा है जो पेट से गर्दन को जोड़ता है। रानी का काम आम तौर पर व्यापक होता है और श्रमिकों की तुलना में अधिक बड़ा होता है।
  • चूंकि शरीर के इस हिस्से को पंखों का समर्थन करना पड़ा है, इसलिए यह कार्यकर्ता चींटियों की तुलना में अधिक मजबूत और पेशी होना चाहिए।
  • रानी की सीने अपने संपूर्ण शरीर के आधे से अधिक का प्रतिनिधित्व करती है - इसलिए आप इसे नोटिस नहीं कर सकते हैं और इसे अन्य सामान्य चींटियों से अलग कर सकते हैं।
  • भाग 2

    अन्य कारकों का मूल्यांकन करें
    छवि का नाम पहचानें एक रानी चींटी चरण 5
    1
    उस स्थान पर विचार करें जहां आप कीट पाया। यदि आप रानी की उपस्थिति से केवल उसकी पहचान नहीं कर सकते हैं, तो आपको यह सोचना होगा कि आपने उसे कहाँ देखा था। याद रखें कि ये नमूने घोंसले के बीच में जाते हैं - वे झुंडों को पसंद करते हैं, जो अक्सर सड़े हुए लकड़ी में पाए जाते हैं। यदि आप घर के अंदर या बाहर गीला इलाके में छिपे चींटी को देखते हैं, खासकर अगर यह नम लकड़ी है, तो संभावना है कि यह एक रानी है।
  • पहचानें एक रानी चींटी चरण 6 पहचानें
    2
    मूल्यांकन अगर आप चींटियों के एक marabout आक्रमण है। ज्यादातर प्रजातियों में रानी बड़ा है, एक अधिक प्रमुख छाती है और दूसरों के बीच आसानी से पहचानने योग्य है। हालांकि, चींटियों अपवाद की इस प्रजाति: marabunta रानी एक छोटे छाती, ज्यादा कार्यकर्ताओं की तरह है, और इसलिए पता लगाने के लिए असंभव हो सकता है। कीटों की इस प्रजाति में अन्य चींटियों की तुलना में अधिक अंडाकार आकार होता है- इसका सिर पर एंटीना होता है और मुंह कैंची के समान दिखता है।
  • पहचानें एक रानी चींटी चरण 7 पहचानें
    3
    विशेषज्ञ से संपर्क करें अगर आपको रानी नहीं मिल रही है, तो पेशेवर पेशेवरों से संपर्क करें। एक चींटी की उपद्रव आपके घर में एक गंभीर समस्या पैदा कर सकता है। यदि आप अकेले रानी की पहचान करने या चींटियों की प्रजातियों की पहचान करने में सक्षम नहीं हैं, तो पीले पन्नों पर इस प्रकार के काम में विशेषज्ञता वाले किसी कंपनी की तलाश करें।
  • टिप्स

    • रानी से बातचीत करते समय सतर्क रहें चींटियों ने हमेशा उसकी रक्षा की और अगर आपको लगता है कि उन्हें धमकी दी जाती है तो आप पर हमला कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com