कैसे आग चींटियों डंक से बचने के लिए

फायर एंट्स कर सकते हैं डंक

संक्रमण के लिए गंभीर पीनो होने के कारण - कुछ लोग इन कीड़ों के जहर से एलर्जी हो सकते हैं और पंकचर के मामले में खतरनाक नकारात्मक प्रतिक्रिया प्रकट कर सकते हैं। फायर एंट सामान्य तौर पर बाहरी इलाकों में पाए जाते हैं जैसे कि लॉन, खेल के मैदान, पार्क और निकटवर्ती सड़कों के रूप में सूरज से अवगत कराया जाता है - जब आप घर से दूर हो जाते हैं और सीखते हैं कि आप अपने पैरों को कहाँ रखते हैं घोंसले को पहचानें

कदम

विधि 1

अपने को सुरक्षित रखें
प्रीव्लेंट फायर इंट डिंग्स स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
जिन क्षेत्रों में आप चल रहे हैं, उन पर ध्यान दें अधिकांश लोगों को आग की चींटियों से काट लिया जाता है क्योंकि वे अपने पैरों पर रखे हुए नियंत्रण नहीं करते - जमीन देखकर आपको एक दर्दनाक और खतरनाक हमला बचा सकता है। एक अंक प्राप्त करने के लिए बस एक चींटी पहाड़ी पर कुछ सेकंड रहें।
  • जब आप इन कीड़ों द्वारा अक्सर एक क्षेत्र में चले जाते हैं, तो उस इलाके को देखो जिस पर आप चल रहे हैं
  • सावधानी के साथ आगे बढ़ें, जब आप दृश्य को देखने, तस्वीरें लेना, तम्बू में सोते हैं या गली में चारों ओर जमीन पर बैठते हैं।
  • प्रीव्लेंट फायर चींटी स्टिंग्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    एंथल्स को परेशान मत करो समस्याओं से बचने के सबसे आसान तरीकों में से एक ने मिट्टी के ढेर को छोड़ना है जो घोंसले के शिकार की उपस्थिति से संकेत मिलता है, कीड़े गिरते हैं, जो सैकड़ों अपने शरण छोड़ देते हैं। जिस रास्ते पर आप चल रहे हैं उसे देखो, और अगर आप घोंसले के पास हैं, तो उसे कुचलने के बिना इसे बायपास करने का प्रयास करें।
  • यहां तक ​​कि अगर आप एंथिल के पास खड़े रहें, तो आप पर हमला होने के जोखिम के लिए खुद को बेनकाब करते हैं, क्योंकि कुछ नमूनों के आसपास के इलाकों पर हो सकता है।
  • प्रीव्लेंट फायर चींटी स्टिंग्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    देखभाल से जमीन से वस्तुओं को उठाता है फायर एंटिस जमीन के तत्वों के नीचे एक साथ आते हैं - जब आप ट्रंक, कचरा या मृत जानवर उठाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि इन कीड़ों द्वारा कवर नहीं किया गया है।
  • ऑब्जेक्ट को एक पैर से टैप करें कि यह देखने के लिए कि क्या कुछ चींटियां बचती हैं - दस्ताने पहनते हैं, जबकि यह धीरे-धीरे उठाने के लिए सुनिश्चित करें कि नीचे कोई छुपे हुए कीड़े नहीं हैं।
  • प्रीव्लेंट फायर चींटी स्टिंग्स स्टेप 4 नामक छवि
    4
    सुरक्षात्मक कपड़े पहनें जो वस्त्र पूरी तरह से त्वचा को कवर करते हैं वह काटने के जोखिम को कम करता है। मोजे, लंबे पैंट या चड्डी पैर और कीड़े, काटने चकमा दे रहा है या नमूनों की संख्या कि ferirti- कर सकते हैं अगर आप एक पीड़ित क्षेत्र में रहते हैं, सुरक्षात्मक कपड़े पहनने को कम करने की त्वचा के बीच एक बाधा है।
  • जब आप घोंसले में कदम रखते हैं तो पैर सबसे अधिक प्रकृति वाले क्षेत्र हैं - यदि आप जमीन पर झूठ बोलने वाले कुछ स्पर्श करते हैं, तो एक लंबे बाजू की शर्ट या दस्ताने पहनने के लिए सावधानी बरतें।
  • प्रीव्लेंट फायर इंट डिंग्स स्टेप 5 शीर्षक वाला इमेज
    5
    एक विकर्षक का उपयोग करें यह जूते और कपड़े पर छिड़काव करके आप काटने के जोखिम को कम कर सकते हैं। डीईईटी या आईसीरिडिना युक्त उत्पाद चुनें और इसे जूते, मोज़े और पतलून पैरों पर लागू करें - यदि आप जमीन से वस्तुओं को लेने का इरादा रखते हैं, तो दस्ताने और शर्ट आस्तीन पर स्प्रे करें।
  • प्रीव्लेंट फायर चींटी स्टिंग्स स्टेप 6 नामक छवि
    6
    आग चींटियों के लिए बाहर निकलने का फैलाव दुर्व्यवहार रोकने से बचने का एक सुरक्षित तरीका है, क्योंकि वहां कोई कीड़े नहीं हैं जो हमला कर सकते हैं। यदि आप चारा लगाते हैं, तो आप बगीचे में और एंथिल के पास कॉलोनी और क्वीन-स्कैटर को मार सकते हैं।
  • दोनों वसंत और शरद ऋतु में फँसाना चाहे लागू करें
  • प्रीव्लेंट फायर एंटी स्टिंग्स स्टेप 7 नामक छवि
    7
    बहुत सावधान रहें जब आप बच्चों के साथ बाहर हों बच्चों को उत्सुकता से बाहर घोंसले का सामना करना पड़ सकता है या क्योंकि वे इसे आकर्षित कर सकते हैं और कुछ ही सेकंड में चींटियों से खुद को कवर कर सकते हैं। जब आपके बच्चे बाहर निकलते हैं, तो उन्हें चेक करें और अग्नि चींटियों की एक कॉलोनी से संबंधित खतरों को समझाएं।
  • उन इलाकों से अवगत रहें जहां आप बच्चे को घुमक्कड़, गाड़ियां या शिशु कैरियर्स छोड़ते हैं - अगर आप उन्हें घोंसले या पीड़ित इलाके के पास रखते हैं, तो चींटियां बच्चे पर हमला कर सकती हैं
  • विधि 2

    काटने के जोखिम को कम करें
    प्रीव्लेंट फायर चींटी स्टिंग्स स्टेप 8 नामक छवि



    1
    यदि आप शरीर पर चींटी देखते हैं, तो शांत रहें। उस क्षेत्र से दूर चले जाएं जहां कीटें हैं और एक अप्रतिबंधित क्षेत्र तक पहुंचें - यह पार्क का एक अन्य हिस्सा हो सकता है या फिर एंथिल से।
  • प्रीव्लेंट फायर चींटी स्टिंग्स स्टेप 9 नामक छवि
    2
    आप पर चलने वाले चींटियों को दूर दबाएं इन कीड़े बहुत मजबूत जबड़े कि त्वचा घुसना कर सकते हैं यदि आप अपने शरीर पर चलने वाली एक नमूने देखते हैं या देख सकते हैं, तो जितनी जल्दी हो सके उसे रगड़ें। शायद आप इसे से छुटकारा पाने से पहले इसे काट सकते हैं या अपने जबड़े के साथ आपकी त्वचा पर चिपक कर सकते हैं - इसे अंगों से दूर ले जाएं और इसे अपने हाथ या पैरों के ऊपर दबाएं।
  • प्रीव्लेंट फायर चींटी स्टिंग्स स्टेप 10 नामक छवि
    3
    तुरंत कपड़े निकालें यदि आप देखते हैं कि आपके पास अपने शरीर पर कीड़े हैं, तुरंत कपड़े निकालना और सभी कपड़े, जूते और मोजे शामिल हैं- आग की चींटियों को कपड़े के घंटों में घंटों तक छिपाया जा सकता है। यदि आप एक कॉलोनी के संपर्क में आने से डरते हैं, तो अपने कपड़े का ध्यानपूर्वक निरीक्षण करें
  • प्रीव्लेंट फायर चींटी स्टिंग्स स्टेप 11 नामक छवि
    4
    चींटियों से छुटकारा पाने के लिए पानी का उपयोग न करें आपको विश्वास हो सकता है कि पानी से धोकर आप इन कीड़ों से छुटकारा पा सकते हैं - सच में आप केवल चीजों को और भी बदतर बना सकते हैं। पानी उन्हें अधिक तीव्रता के साथ काटने और भी ज्यादा डंक करने के लिए कारण होता है।
  • विधि 3

    आग चींटियों के घोंसले को पहचानें
    प्रीव्लेंट फायर चींटी स्टिंग्स स्टेप 12 नामक छवि
    1
    चींटी को पहचानें उन्हें पहचानकर आप उनसे बच सकते हैं और अपने आप को काटने से बचा सकते हैं। आग चींटियों के घोंसले आम तौर पर बड़े होते हैं, 45 सेमी की ऊंचाई और 30 सेंटीमीटर व्यास तक पहुंच सकते हैं।
    • उनके शीर्ष पर कोई छेद नहीं है जो कीड़े को प्रवेश या छोड़ने की अनुमति देते हैं - चींटियों भूमिगत सुरंगों से अपने घर में आती हैं
  • प्रीव्लेंट फायर चींटी स्टिंग्स स्टेप 13 नामक छवि
    2
    धूप क्षेत्रों में विशेष रूप से सावधान रहें इन कीड़े सूरज की रोशनी या भोजन के निकट स्रोतों के संपर्क में आने वाले क्षेत्रों में अपने घोंसले का निर्माण करना पसंद करते हैं - आप पेड़ों के स्टंप के आसपास, पेड़ों के पास, सड़क के किनारे या सड़ने वाले सड़कों के पास उन्हें पा सकते हैं। वे फूलों, खेल के मैदानों और खेल क्षेत्रों में निवास भी ले सकते हैं।
  • इटली में इस कीट में रुक जाने का जोखिम, कम से कम है, क्योंकि यह उष्ण कटिबंधीय क्षेत्रों के मूल निवासी है, लेकिन जलवायु परिवर्तन की घटना कालोनियों एक सा `हर जगह संयुक्त राज्य अमेरिका में एक स्वास्थ्य आपात स्थिति का प्रतिनिधित्व करने की बात करने के विस्तार करने के लिए, खड़ी कर रहा है। सामान्य तौर पर, आग की एंटियां हल्के मौसम से लगातार नमी दर से प्यार करती हैं।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में इन कीड़ों पर जैविक नियंत्रण का एक प्रोजेक्ट है, ऐसा लगता है कि कुछ किस्मों ने दूसरों को परजीवित किया है, इस प्रकार आबादी को नियंत्रित करना।
  • प्रीव्लेंट फायर चींटी स्टिंग्स स्टेप 14 नामक छवि
    3
    इन चींटियों की उपस्थिति के संकेत के लिए क्षेत्र का निरीक्षण करें। आम तौर पर, वे किसी भी धूप क्षेत्र में रहते हैं जहां घास, लकड़ी या फसलों हैं - आप पेड़ों पर और यहां तक ​​कि पानी में भी मिल सकते हैं। काम करने या आउटडोर क्षेत्र में समय व्यतीत करने से पहले, सुनिश्चित करें कि यह सुरक्षित है यह सुनिश्चित करने के लिए एक टोही दौरे ले लो
  • आपकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एन्थिलिंग उपयोगी होती है - भले ही आपको घोंसले नहीं मिल पाएं, यह जानते हुए कि इन कीड़े आपके पास अधिक सतर्क होने का कारण बनते हैं, ध्यान देने के लिए जहां आप अपने पैर डालते हैं या आप क्या स्पर्श करते हैं
  • आग की चींटियों की तलाश में स्टंप, पेड़ों और सड़ी हुई शाखाओं के चारों ओर देखो - आप उन्हें पिकनिक के इलाकों में भी मिल सकते हैं, कचरा के डिब्बे और सड़क के किनारे के पास।
  • प्रीव्लेंट फायर चींटी स्टिंग्स स्टेप 15 नामक छवि
    4
    उन्हें पहचानना सीखें मुरझाए जाने से बचने के लिए, आपको कीड़ों की उपस्थिति से दूर रहने के लिए पता होना चाहिए। आग की चीटों में 3 और 6 मिमी के बीच का एक आकार और अन्य किस्मों की तुलना में एक लाल रंग अधिक गहन होता है - ये लाल-भूरे और काले रंग के होते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com