कैसे दालचीनी के साथ चींटियों से मुक्त हो जाओ

आप splints में दालचीनी का उपयोग कर चींटियों से छुटकारा पा सकते हैं, या उसे, हालांकि, आवश्यक तेल, इस मसाला नहीं उन्हें मार करने में सक्षम है, बल्कि उन्हें दूर ले जाने के लिए जब तक वे एक और घर खोजने जाता है। अधिकांश प्राकृतिक उपाय उसी तरह काम करते हैं, लेकिन आप एक विस्तृत विविधता की कोशिश कर सकते हैं यह देखने के लिए कि आपके लिए कौन सबसे अधिक प्रभावी है।

कदम

विधि 1

उन्हें दालचीनी के साथ निकालें
किल एंट्स विद सीनामन स्टॉप 1 नामक छवि
1
प्रवेश द्वार के निकट एक छोटे से छिड़क ` दालचीनी का उपयोग करने का सबसे आसान तरीका यह है कि आपके पास पेंट्री में क्या है उन चीजों में एक या दो मुट्ठी भर डालें जहां चींटियों को घर में प्रवेश करें। दालचीनी इतनी ताकतवर है कि यह कीड़ों द्वारा हर तरह के odorous बाएँ को नष्ट कर देता है, ताकि वे अब एक ही रास्ता नहीं पा सकते हैं।
  • किन्न एंट्स विद सीनामोन स्टेप 2 नामक छवि
    2
    एक बाधा बनाएँ बस इसे फैलाने के बजाय, आप दालचीनी का उपयोग एक लाइन बनाने के लिए कर सकते हैं जो चींटियों को संक्रमण को रोकता है। यदि आप उन्हें कुछ क्षेत्रों में देखते हैं, तो आप एक कपास की कली का उपयोग एक अप्रचलित सीमा को परिभाषित करने के लिए कर सकते हैं, इसे दालचीनी में रगड़ कर और एक पतली रेखा का पता लगा सकते हैं।
  • किल एंट्स विद दालमन स्टोन 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    दालचीनी आवश्यक तेल का उपयोग करें आप इस मसाले के साथ और अधिक करना चाहते हैं, तो आप के बजाय आवश्यक तेल पाउडर के रूप में उपयोग कर सकते हैं, क्योंकि यह है कि आम तौर पर अधिक potente- बस के तेल में एक कपास पट्टी सोख और क्षेत्र हैं जहां आप चींटियों को देखा है में रगड़ें।
  • यहां तक ​​कि इस तेल, कुछ अन्य लोगों के रूप में, घर में इसे लागू करने के लिए सबसे आसान तरीका है formiche- दूर वार्ड करने में सक्षम है पानी जो क्षेत्रों में स्प्रे कर सकते हैं जहां चींटियों की उपस्थिति अधिक से अधिक है के साथ एक समाधान तैयार करने के लिए है।
  • पानी की एक समान खुराक में 60 मिलीलीटर वोदका को कम करके प्रारंभ करें। शराब मिश्रण को सजातीय रखने में मदद करता है - हालांकि, यदि आपके पास यह उपलब्ध नहीं है, तो आप इसे 60 एमएल पानी के साथ बदल सकते हैं और उपयोग करने से पहले अच्छी तरह से हिला सकते हैं।
  • आवश्यक तेल जोड़ें - दालचीनी तेल के 20-25 बूंदों को जोड़ने और समाधान अच्छी तरह से हिलाएं।
  • आप अन्य प्रकार के तेल में आप 15 खट्टे तेल के 7 करने के लिए 15 चाय के पेड़, पुदीना की बूंदों और जरूरत कोशिश कर सकते हैं (जैसे संतरे, नींबू या नींबू के रूप में) - संभवतः खट्टे नाखून के तेल के तीन बूंदों के साथ की जगह ले सकता गुलनार। सावधानी से हिला याद रखें
  • हालांकि, ध्यान रखें कि यदि आप उस क्षेत्र में इस उपाय का उपयोग करना चाहते हैं जहां आप भोजन या खाने की तैयारी कर रहे हैं, तो आपको टेंक ऑयल के साथ मेलेलायका तेल की जगह लेनी चाहिए।
  • किन्न एंट्स विद दालचीनी चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    जगह दालचीनी की छड़ें एक और समाधान जो कम गड़बड़ी पैदा करता है, वह धूल के बजाय लाठी रखता है - उन्हें घर के दरवाजे के पास या उन क्षेत्रों में रखिए जहां आप चींटियों की उपस्थिति पर ध्यान देते हैं। सुपरमार्केट के स्पाइस डिपार्टमेंट में दालचीनी की छड़ें बिक्री पर हैं
  • विधि 2

    अन्य प्राकृतिक उपचार का उपयोग करें


    किन्न एंट्स विद सीनामोन चरण 5 नामक छवि
    1
    सफेद सिरका की कोशिश करो इसकी एक तीव्र गंध की गंध है, जो चींटियों से बचने के लिए जाते हैं। इसे स्प्रे बोतल में डालें और रसोई में इसे फैलाएं, यह एक बिल्कुल सुरक्षित पदार्थ है - आपको बस काउंटर को साफ करने की जरूरत है और फिर सिरका को धीरे से छिड़क दें। इसे सूखने दें, इसकी गंध जल्दी से नष्ट हो जाती है
    • वास्तव में, यदि आप चींटियों पर सीधे स्प्रे करते हैं, तो आप उन्हें मार सकते हैं।
    • इसे फिर से लागू करें यदि आप अन्य कीड़े देखते हैं
  • किल एंट्स विद सीनामोन चरण 6 नामक छवि
    2
    Diatom पृथ्वी फैलाओ यह, के रूप में एक प्राकृतिक बाधा चींटियों से छुटकारा पाने के वर्षों के लिए इस्तेमाल किया है, क्योंकि यह एक गैर विषैले पदार्थ है और इसलिए सुरक्षित जब बच्चों और पालतू जानवरों के पास जाता है। हालांकि, घूस के सुरक्षित किस्मों और नहीं एक है कि आम तौर पर pools- फिल्टर के लिए प्रयोग किया जाता है बस इसे स्प्रे घर जिन क्षेत्रों में आप इन कीड़ों की उपस्थिति पर ध्यान दिया है पर लेने के लिए सुनिश्चित करें।
  • किन्न एंट्स विद दालचीनी चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    बाहर बवासीर पर उबलते पानी डालो यह चींटियों की संख्या को कम करने का एक वैकल्पिक तरीका है - उबलते पानी पूरे कॉलोनी को खत्म नहीं करता है, लेकिन वर्तमान में कीड़ों के लगभग 2/3 की मौत होती है। प्रत्येक बड़े चींटी के लिए लगभग 12 लीटर पानी उबाल लें, जिसे आप देखते हैं।
  • इस उपाय के लिए चुनते समय बहुत सतर्क रहें, क्योंकि आप पानी और भाप के साथ खुद को जला सकते हैं।
  • किल एंट्स विद सीनामोन स्टेप 8 नामक छवि
    4
    कुछ बे पत्तियों को फैलाओ। एक प्राचीन लेकिन अभी भी प्रभावी तरीके का प्रतिनिधित्व करता है - आप सुपरमार्केट के मसाला विभाग में ये पत्ते पा सकते हैं और आम तौर पर पूरे होते हैं (लेकिन आप उन्हें भी कटा कर सकते हैं) उन जगहों पर उन्हें वितरित करें जहां आप चींटियों को देख चुके हैं, जो इस समय कई बार वापस नहीं आते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com