चींटियों के आक्रमण को कैसे रोकें

एक बार चींटियों ने अपने घर या कार्यालय में जाने का फैसला किया है, उन्हें बाहर रखने का प्रयास दैनिक कार्य बन सकता है। हालांकि बाजार में कई विकर्षक रसायनों हैं, कई घर-निर्मित उपाय भी ठीक से काम करते हैं। पहले से संभवतः आपके पेंट्री में मौजूद कुछ प्राकृतिक चींटी विकर्षक का उपयोग कर एक चींटी आक्रमण को अवरोधित करें

कदम

विधि 1

एंथिल खोजें
1
चींटियों के निशान का पता लगाने के लिए कि वे भवन में कहां मिल सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर वृत्ति आपको चींटियों को मारने के लिए कह सकती है, जैसे कि आप उन्हें देख लेते हैं, यदि वे चींटियों को थोड़ी देर घूमने दें, तो वे आसानी से अनुसरण कर सकते हैं, इसलिए वे पता कर सकते हैं कि वे कहां से आ रहे हैं।
  • 2
    प्लास्टर जहां से वे प्रवेश करते हैं, उसमें से दरार या फ़िशर यदि आपके पास अपनी उंगलियों पर कोई प्लास्टर नहीं है, तो चींटियों को प्रवेश करने से रोकने के लिए क्षेत्र में वैसलीन फैल गया
  • 3
    स्वीप या वैक्यूम को आप निकाले सभी चींटियों को हटाने के लिए, और अधिक infestations के लिए बाहर देखने के लिए। यदि चींटियों को दर्ज करने का एक रास्ता मिलना जारी है, तो आप एक प्राकृतिक विकर्षक की कोशिश कर सकते हैं
  • विधि 2

    प्राकृतिक उपाय का प्रयोग करें
    1
    डिश साबुन के 3 भागों को मिलाएं, पानी का 1 भाग, और इस समाधान को स्प्रे करें जहां आप चींटियों को देखते हैं। यह समाधान सुगंधित निशान को मिटा देता है कि चींटियों को पीछे छोड़ने के लिए दूसरों का पालन करें।
  • 2
    एक प्राकृतिक विकर्षक के रूप में पीड़ित क्षेत्र के आसपास सिरका छिड़कें यदि आप थोड़ा गंध को पुनर्जीवित करना चाहते हैं तो आप सिरका के साथ नींबू का रस भी जोड़ सकते हैं
  • 3
    टकसाल तेल या पेपरमिंट के कुछ टुकड़े के साथ कपड़े या कपास के ऊन को कम करना, और पीड़ित क्षेत्र को रगड़ना सुनिश्चित करें कि आपने फर्श, झालर के बोर्ड, रसोई का काउंटर और पीड़ित क्षेत्र के पास के किसी अन्य क्षेत्र को शामिल किया है।



  • 4
    पीड़ित क्षेत्र के आसपास चींटियों के खिलाफ प्राकृतिक विकर्षक के साथ छिड़का हुआ कीमा बनाया हुआ लहसुन, काली मिर्च, मिर्च का काली मिर्च, दालचीनी, टकसाल या बिल्ली जड़ी बूटी का उपयोग करें।
  • 5
    अंडरहेल्स को कम करें और उन्हें खिड़की के दरवाजों, दरवाजों या अन्य जगहों पर रखें जहां चींटियों को घर तक पहुंच प्राप्त हो। अंडरशेल्स एक प्राकृतिक विकर्षक के रूप में काम करेंगे, और अगर चींटियों को उन पर काबू पाने का कोई रास्ता नहीं मिल सकता है, तो आप चींटियों के आक्रमण को बंद कर देंगे।
  • विधि 3

    चींटी ट्रैप बनाएं
    1
    मिठाई के लिए बोरेक्स को मिलाएं जो चींटियों को आकर्षित करती है, जैसे मूंगफली का मक्खन, शहद या सिर्फ चीनी। यह लंबे समय तक नहीं लगेगा, एक पूर्ण चम्मच कई चींटियों को खिलाने के लिए पर्याप्त होगा। मिठाई पदार्थ चींटियों को आकर्षित करेंगे, जबकि बोरैक्स उन्हें मार देगा।
  • 2
    एक प्लास्टिक के कंटेनर के अंदर समाधान डालिए, दही या क्रीम पनीर के जार की तरह, और ढक्कन में छेद करें, ताकि चींटियों को आसानी से प्रवेश कर सकें। आप एल्यूमीनियम पेपर की एक पट्टी पर मिश्रण को छिड़क सकते हैं, जिससे इसे प्रभावित क्षेत्र में रख सकते हैं।
  • 3
    कंटेनर को चिह्नित करें या एल्यूमीनियम पन्नी की पट्टी को छिपाने के लिए और अपने घर का बना चींटी जाल से बच्चों और पालतू जानवरों को दूर रखें। बोरेक्स, यदि निहित है, तो विषाक्त है।
  • टिप्स

    • चींटी की समस्या का समाधान करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि चींटियों को क्या आकर्षित किया जाए। यह कूड़े से रसोई के काउंटरटॉप पर छोड़ी एक कुकी से कुछ भी हो सकता है चींटियों को अपने घर से दूर रखना उतना ही आसान है जितना इसे साफ करना।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com