कैसे रानी चींटी को मारने के लिए

चींटियों को परेशान करने वाली कीड़े जो आपके घर या बगीचे से पीड़ित हो सकती हैं आप जो देख रहे हैं वह हत्या पूरी कॉलोनी को नष्ट करने की बहुत बड़ी समस्या को हल करने में मदद नहीं करती है - इसके लिए रानी को मारना आवश्यक है हालांकि यह एक मुश्किल काम हो सकता है, क्योंकि यह हमेशा घोंसले के अंदर रहता है। आगे बढ़ने के लिए, आपको पहले घोंसले मिलना चाहिए और सीधे रानी को खत्म करने की कोशिश करनी चाहिए, जाल का उपयोग करें या कुछ प्राकृतिक उपाय जैसे बोरेक्स या उबलते पानी का प्रयोग करें।

कदम

विधि 1
स्रोत ढूंढें

किल द क्वीन चीट चरण 1 नामक छवि
1
रानी का पता लगाएं चींटियों प्रबंधन कर रहे हैं की प्रजातियों पर निर्भर करता है, यह कुछ प्रजातियों में riconoscerla- में सफल होने के कम या ज्यादा आसान हो सकता है, इस नमूना दूसरों की तुलना में बहुत बड़ा है, हालांकि operaie- चींटियों, सरल सुराग कि आप इसे उपस्थिति है पता लगाने के लिए अनुमति देता है पंखों का ज्यादातर प्रजातियों में, रानी चींटी उसके जीवन के कुछ बिंदु पर पंख विकसित करती है।
  • चूंकि यह जीवन चक्र के दौरान विकसित होता है और इसके पंखों को खो देता है, इसलिए आप अभी भी यह देख पाएंगे कि वे कहां संलग्न हैं।
  • रानी में आम तौर पर एक थोरैक्स (शरीर का केंद्रीय भाग) होता है जो अन्य नमूनों की तुलना में बड़ा होता है।
  • किल द रानी चीट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    घोंसला ढूंढें यदि आप रानी को मारना चाहते हैं तो यह पहचानने में सक्षम होना जरूरी है और जिस साइट में वह मौजूद है वह चींटियों के प्रकार पर निर्भर करता है। कुछ प्रजातियां इसे लकड़ी या घर की मंजिल में बना देती हैं - अन्य जगहें बगीचे के झुंडों, पॉटिंग मिट्टी या वनस्पति उद्यानों को पसंद करती हैं, जबकि अन्य बगीचे में अभी भी अनन्त निर्माण करती हैं।
  • यदि आप नहीं जानते कि घर में कहां है, लेकिन कीड़ों को मारना नहीं है, लेकिन एंथिल के लिए अपने रास्ते का पालन करें।
  • किल द रानी चीट स्टेप 3 नामक छवि
    3
    रानी की तलाश करने के लिए घोंसले को नष्ट करें कभी-कभी आप tana- के आसपास के क्षेत्र में इस नमूना के पार चलो इसे बाहर पुश करने के लिए टटोला के लिए, आप थोड़ा `पहाड़ी है कि कॉलोनी का निर्माण किया है या अन्यथा किसी तरह से आपको परेशान बढ़ना है। अगर आप रानी को देख सकते हैं, उसे तुरंत मार डालो
  • इस प्रक्रिया के दौरान ध्यान न दें, जिसे काट नहीं लेना चाहिए और यदि आप उनका सामना कर रहे हैं तो इस पद्धति का कभी भी उपयोग न करें आग चींटियों.
  • विधि 2
    प्राकृतिक तरीके के साथ

    किल द रानी चीट स्टेप 4 नामक छवि
    1
    उबलते पानी का उपयोग करें क्वीन चींटी की कोशिश करने और मारने का एक स्वाभाविक तरीका है, कॉलोनी पर उबलते पानी डालना 8-12 लीटर तैयार करके और एंथिल पर सीधे डालें - इस तरह आप उन सभी को मारने में सक्षम होना चाहिए, जिनमें रानी शामिल है
    • हालांकि, अगर आप आग की चींटियों का सामना कर रहे हैं, तो इस पद्धति का पालन न करें - अगर उनमें से एक गलती से आपके शरीर तक पहुंचता है, तो इससे आपको नुकसान हो सकता है।
  • किल द रानी चीट स्टेप 5 नामक छवि
    2
    बोरेक्स के साथ प्रयास करें उपद्रव से छुटकारा पाने के लिए आप बोरिक एसिड और मिर्च पदार्थ के आधार पर एक समाधान तैयार कर सकते हैं। 200 ग्राम मेपल सिरप या शहद को माइक्रोवेव ओवन में 60 ग्राम बोराकस के साथ मिलाकर अच्छे से दो पदार्थ मिलाएं जब तक कि वे अच्छी तरह मिश्रित न हों और एक नरम स्थिरता नहीं लेते हैं। यह प्रौढ़ चींटियों के लिए एक तरल प्रलोभन है - लार्वा को मारने वाले कणों को बनाने के लिए, समान भागों में चीनी और बोरैक्स का उपयोग करें, जब तक कि वे अच्छी तरह मिश्रित न हो जाएं।
  • चींटियों, दीवारों, रेलिंग या included- फुटपाथ के रास्ते के बीच में इस प्रलोभन के कई बड़े बूँदें रखो चींटियों हाथ आप घोंसला के पास ले के मार्ग के किनारे ठोस और द्रव मिश्रण pours। यदि आप देखते हैं कि कीड़े अलग-अलग रास्तों का पालन करते हैं, तो उनमें से प्रत्येक में थोड़ी चारा आना
  • बगीचे में या मैदान में बोरैक्स को लागू न करने के लिए सावधान रहें - यदि चींटियां बगीचे में हैं, तो आपको पौधों या पृथ्वी के संपर्क में आने से रोकने के लिए ठोस सामग्री पर मिश्रण रखना चाहिए।
  • बोरेक्स फार्मेसियों या हार्डवेयर स्टोर्स में बेचा जाता है।
  • ध्यान रखें कि यह एक जहरीले पदार्थ है - यह सुनिश्चित करें कि बच्चों और पालतू जानवर इससे दूर रहें।
  • किल द रानी चीट स्टेप 6 नामक छवि
    3
    कॉर्नस्टार्क की कोशिश करो एक अन्य प्राकृतिक पद्धति का प्रतिनिधित्व करता है जो आप चींटी रानी के छंदों को कॉलिनी द्वारा निर्मित एंथिल या घोंसले के चारों ओर एक पट्टी मारने का प्रयास कर सकते हैं। कीड़े अंदर स्टार्च ले जाते हैं और इसे भोजन के रूप में इस्तेमाल करते हैं, हालांकि इसमें तंतुओं को फुलाया जाता है और उन्हें मार सकता है - रानी को भी इस परिणाम से छूट नहीं दी जाती है अगर वह इसे खाने का फैसला करती है।
  • इस विधि को परिणाम लाने में कुछ समय लग सकता है, लेकिन यह बहुत प्रभावी है और एक लंबे समय तक रहता है।
  • विधि 3
    रासायनिक पदार्थों के साथ




    किल द रानी चीट स्टेप 7 नामक छवि
    1
    एक कीटनाशक का प्रयोग करें यदि आप जानते हैं कि घर में कहां है, तो आप कॉलोनी पर एक कीटनाशक स्प्रे का इस्तेमाल कर सकते हैं। लेबल पढ़ें ऐसे bifenthrin के रूप में विशिष्ट सामग्री, पता करने के लिए, पर्मेथ्रिन या निर्देशों को ध्यान से पालन करने के लिए, जब से तुम एक जहरीले उत्पाद संभाल रहे हैं यकीन है कि deltametrina-।
    • घर में कीटनाशकों का उपयोग करते समय सतर्कता से आगे बढ़ो - आपको बच्चों और पालतू जानवरों की रक्षा करना चाहिए, उन्हें उनके साथ संपर्क में आने से रोकना चाहिए।
  • किल द रानी चीट स्टेप 8 नामक छवि
    2
    घरेलू क्लीनर के साथ प्रयास करें यदि उबलते पानी अकेले वांछित परिणाम नहीं लेता है, तो कॉलोनी पर कुछ सफाई वाले उत्पादों को डालें - जिन लोगों को आप घर पर रखते हैं आप एंथिल पर फेंकने के लिए उबलते पानी के साथ मिश्रित डिशवैशिंग तरल के साथ कोशिश कर सकते हैं।
  • यदि आप कुछ और आक्रामक समाधान की कोशिश करना चाहते हैं, तो आप डिटर्जेंट या ब्लीच का मिश्रण डाल सकते हैं।
  • सावधान रहें कि इन उत्पादों को बच्चों और पालतू जानवरों द्वारा अक्सर आने वाले स्थानों में इस्तेमाल न करें।
  • किल द रानी चीट स्टेप 9 नामक छवि
    3
    एक चारा का उपयोग करें यह एक प्रकार की कीटनाशक है जो चींटियों को जहर देती है- एक मीठे पदार्थ को जहर से मिलाया जाता है, जो कीड़े को आकर्षित करती है, जो इसे भोजन से भ्रमित करते हैं और घोंसले में इसे खाने के लिए ले जाते हैं।
  • विष को एंथिल में लाया जाता है और कीड़ों द्वारा पाई जाती है। यदि एक नमूना मर जाता है और अन्य इसे खा लेते हैं, तो वे बदले में जहरीले होते हैं जब तक पदार्थ पूरी कॉलोनी में फैलता है, जिसमें रानी भी शामिल है
  • इसमें 3 सप्ताह लग सकते हैं
  • किल द रानी चीट स्टेप 10 नामक छवि
    4
    पेशेवर पेश करें यदि आप रानी से छुटकारा नहीं पा सकते हैं और आप चींटियों से छुटकारा नहीं पा सकते हैं, तो एक ऐसी कंपनी को बुलाओ जिसे विसर्जित करने में माहिर है। ऑपरेटर विभिन्न तरीकों और पदार्थों का उपयोग करने के लिए कीड़े विनाश और infestations रोका जा सकता है - हालांकि यह एक महंगा समाधान है, तो आप उन्हें संपर्क करने से पहले अन्य तकनीकों का प्रयास करना चाहिए।
  • विधि 4
    फ्यूचर अनफेशेशंस को रोकें

    किल द रानी चीट स्टेप 11 नामक छवि
    1
    घर साफ करो चींटियों को मिठाई और मीठे खाद्य पदार्थों के लिए आकर्षित किया जाता है यदि घर बहुत ही गंदा है, तो बहुत सारे खाद्य अवशेषों (विशेष रूप से मिठाई टुकड़ों) के साथ, आप अपने आप को एक उपद्रव के साथ पा सकते हैं - इन जीवों में भी पानी की तलाश है, खासकर शुष्क जलवायु में। घर की सफाई आप प्रत्येक को समाप्त कर सकते हैं "प्रलोभन" चींटियों के लिए, रानी में शामिल थे, मूल के आक्रमण को रोकना
    • आपको एक सटीक काम करने की ज़रूरत होती है। के तहत और फर्नीचर के पीछे क्षेत्र की उपेक्षा मत करो, पेय या मीठा खाद्य पदार्थ के निशान रसोई, भोजन कक्ष पर अधिक ध्यान दें और बच्चों-बिस्तर से बेडरूम फ्रिज के नीचे लग रहा है, दराज में और पेंट्री में खोला पैकेज की खोज करने, वे चींटियों को आकर्षित कर सकते हैं
  • किल द रानी चीट स्टेप 12 नामक छवि
    2
    पथों को नष्ट करें ये कीड़े एक सुगंधित निशान को छोड़ देते हैं जो कॉलोनी के बाकी हिस्सों को ड्राइव करता है। सफाई और वाशिंग सतहें समस्या का समाधान नहीं करती हैं - आपको इसके बजाय सिरका का उपयोग करना होगा "दूर धो लो" चींटियों की गंध जो उन्हें घोंसले से खाने और इसके विपरीत में ले जाती है।
  • किल द रानी चीट स्टेप 13 नामक छवि
    3
    प्राकृतिक प्रणोदक का उपयोग करें अगर आपको चींटियों को दूर रखने में मदद की ज़रूरत है, तो प्राकृतिक समाधानों की कोशिश करें खिड़की sills पर और घर तुम भी दालचीनी का उपयोग कर सकते की दहलीज पर छिड़ककर कॉफी आधार, कटा हुआ लाल मिर्च, कुचल नीलगिरी, लाल मिर्च, डायटोमेसियस पृथ्वी या कपूर तेल सड़कों के घर पर प्रवेश करने से चींटियों को रोकने के लिए ।
  • अलमारी और पेंट्री में लहसुन का एक लौंग एक विकर्षक के रूप में उपयोगी हो सकता है।
  • आप लैवेंडर जैसे घर के पौधे भी रख सकते हैं, जो इन कीड़ों के लिए अप्रिय हैं। यह विधि रसायनों के उपयोग से संबंधित जोखिम को कम करती है और सुंदर पौधों के साथ घर को सुशोभित करती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com