चींटियों के आक्रमण का प्रबंधन कैसे करें

समय-समय पर या गलती से, आप अपने आप को चींटियों के आक्रमण से संघर्ष कर सकते हैं, विशेष रूप से रसोई में जहां भोजन और पानी मौजूद हैं। चींटियों, भोजन की तलाश में हैं, वे घर में उद्यम, छोटे दरारें और दरारों के माध्यम से गुजर: आप उन्हें मारने के लिए नहीं करना चाहते हैं, वहाँ कुछ उपचार कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, सुनिश्चित करें कि वे घर कील बाहर के टुकड़ों या अन्य छोटे स्क्रैप खोजने के लिए और के भीतर खोज करने की जरूरत महसूस नहीं करते हैं: हां, तो उन्हें रसोई मंजिल के आसपास चल रहा है नहीं देखना चाहते तो, इसे बनाने के लिए अच्छा है, विशेष रूप से के दौरान गर्म मौसम, वे एक नियंत्रित तरीके से अपनी आजीविका के लिए कुछ उपाय करने का प्रबंधन करते हैं। यह, हालांकि, अन्य कारणों से चींटियों उदाहरण के लिए घर में जाने के लिए तय है क्योंकि कचरे की मौजूदगी से आकर्षित किया, विशेष रूप से नम, या जानवरों जो, सामान्य रूप से, मंजिल पर स्थित है के लिए भोजन में हो सकता है। कम अक्सर, लेकिन असंभव नहीं, वे पानी की तलाश से धक्का जाते हैं

कदम

कंटेंट एंट्स स्टेप 2 नामक छवि
1
कचरा तैयार करें चींटियों को आकर्षित करने के लिए आप बचे हुए मांस, आइसक्रीम कंटेनर का उपयोग कर सकते हैं जहां अवशेष छोड़े गए हैं, और विशेष रूप से मीठी पेय की बोतलें। कचरा बैग को चींटियों के लिए एक आसान पहुंच बिंदु पर रखने की कोशिश करें, शायद बालकनी पर या बगीचे में।
  • छवि का शीर्षक नियंत्रण चींटियां चरण 3
    2
    खिड़की या दरवाज़े के पास कचरे के डिब्बे की व्यवस्था करें, अगर आप घर से दूर हैं तो बेहतर होगा। एक बार चींटियों कचरा बैग में बड़े भोजन के साथ संघर्ष कर रहे हैं, इसे कचरे के डिब्बे या कचरा कंटेनरों के पास ले जाएं।
  • कंटेंट एंट्स स्टेप 4 नामक छवि



    3
    यदि आप एक बिन का उपयोग करते हैं, तो आधे-खुले ढक्कन को इस तरह से छोड़ने के लिए याद रखें कि इसे बाधाओं के बिना प्रसारित करने की अनुमति है। जैसे ही वे स्क्रैप और बचे हुए चीजों की उपस्थिति देखते हैं, चींटियों को बड़े पैमाने पर पहुंचने के लिए, नम पर दौड़ना होगा। एक बार जब चींटियों को बैग में केंद्रित किया जाता है, तो आप चींटियों की झुंझलाहट के बिना, अपने बिन का पुनर्नान्त कर सकते हैं और इसे रसोई में वापस डाल सकते हैं। यदि आपके पास अपने निपटान में एक नगरपालिका संग्रह बिन नहीं है, तो आप हमेशा डिएई स्टोर में एक प्लास्टिक खरीद सकते हैं या एक खरोंच से बना सकते हैं।
  • कंटेंट एंटीस चरण 5 नामक छवि
    4
    जब नगरपालिका के डिब्बे खाली हो जाते हैं, तो चींटियों को बिना कुछ दिनों तक रहना पड़ता है, लेकिन सिस्टम को काम करना जारी रखना चाहिए।
  • टिप्स

    • यह विधि कुछ प्रकार की चींटियों के साथ ही प्रभावी हो सकती है, दूसरों के लिए आपको अन्य समाधानों की कोशिश करनी होगी। इस विषय पर कई लेख हैं, जो आप का उल्लेख कर सकते हैं यदि आप कीटनाशकों का उपयोग करने से बचने के लिए चाहते हैं।

    चेतावनी

    • चींटियों को आकर्षित करने के लिए, मांस का उपयोग करें, यह बहुत स्वादिष्ट लगता है हालांकि, विशेष रूप से गर्म महीनों में, कचरे में मांस बहुत लंबे समय तक नहीं छोड़ने की कोशिश करें, या आप कीड़े और कीड़े के आक्रमण के साथ समाप्त होंगे।
    • चींटी के प्रकार पर ध्यान दें, कुछ प्रजातियां जो डंकने या काट सकती हैं: अभी भी आज भी वे इटली में काफी दुर्लभ हैं, लेकिन वे स्थानीय प्रजातियों के साथ फैल और ओवरलैप शुरू कर रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com