बिस्तर बग डंक पहचानने के लिए कैसे

संयुक्त राज्य में लोग अक्सर नर्सरी कविता के साथ शुभ रात्रि चाहते हैं जो कि बिस्तर की खामियों से घिरी नहीं होने का निमंत्रण है - हालांकि, उनकी स्टिंग को पहचानना इतना आसान नहीं है वास्तव में, यदि आप पहले किसी उपद्रव का प्रमाण नहीं पाते हैं, तो उन्हें निदान करना लगभग असंभव है जब आप किसी बग से हमला किया गया है, तो समझने का सबसे अच्छा तरीका त्वचा पर काटने या लाल उल्लू के विशिष्ट लक्षणों को देखना है। यदि आप सही ढंग से स्थापित करना चाहते हैं यदि यह वास्तव में इन कीड़े हैं, तो आपको उन लक्षणों की पहचान करनी चाहिए जो आपको उस क्षेत्र में अपनी वास्तविक उपस्थिति समझ सकें जहां आप सोते हैं।

कदम

विधि 1

डंक की जांच करें
चित्र पहचानें बिस्तर बग काटने चरण 1
1
उन्हें ध्यान से देखें। लगभग 2-5 मिमी व्यास के मुकाबले पिनहेड्स के समान लाल डाट्स के समान, और लगभग 2-5 मिमी में थोड़ा अंधेरे के लिए देखो - आप आसपास की त्वचा की तुलना में बहुत अधिक लाल रंग की छिद्रों को देख सकते हैं। यदि आप एक अधिक दुर्लभ लेकिन गंभीर प्रतिक्रिया का सामना कर रहे हैं, तो आपके पास 5 मिमी व्यास से भी अधिक ब्लैडर हो सकते हैं, जो आमतौर पर बिस्तर बग काटने के साथ विकसित होते हैं।
  • आप एक शासक का उपयोग कर सकते हैं जो घावों के व्यास का मूल्यांकन करने के लिए मिलीमीटर की सराहना करता है।
  • चित्र पहचानें बिस्तर बग काटने चरण 2
    2
    जब आप उठें तो नए काटने के लिए देखो यदि आप नए खुजली वाले घाव या मलहम के साथ जागते हैं, तो ये कीड़े आपके बिस्तर पर पीड़ित होने की संभावना है। ध्यान करता है, तो इस तरह के लक्षण एक ही उपस्थिति या उन मच्छर या पिस्सू की इसी भावना उत्पन्न - बिस्तर कीड़े से काटने अक्सर लाल और थोड़ा सूजन, खुजली और परेशान अन्य कीड़ों के उन लोगों के रूप में कर रहे हैं। देखें कि क्या कई व्यवस्थाएं इन-लाइन या त्वचा पर यादृच्छिक समूहों में हैं, चूंकि बेडबेग रात के दौरान कई बार डंकते हैं।
  • यदि आप दिन के दौरान नए घावों को देखते हैं, तो यह संभावना है कि ये बेडबेग नहीं हैं।
  • चित्र पहचानें बिस्तर बग काटने चरण 3
    3
    देखें कि आप पहले से कहां हैं उजागर त्वचा के क्षेत्रों में डंक की तलाश करें या रात में हल्के कपड़ों के साथ कवर करें। ध्यान रखें कि ये कीड़े अपने पैरों के तलवों के नीचे नहीं डंकते हैं, इस क्षेत्र में किसी भी चोट से आपको यह समझने चाहिए कि यह बिस्तर कीड़े नहीं है।
  • चित्र पहचानें बिस्तर बग काटने चरण 4
    4
    ध्यान दें अगर आप एलर्जी के लक्षण दिखाते हैं आप इन कीड़ों से एलर्जी हो, तो आप पित्ती या एक्जिमा की तरह त्वचा पर चकत्ते या संक्रमण micotiche- भी जाँच करता है विकसित करता है, तो काटने बड़ा, दर्दनाक सूजन हैं या मवाद पसीजना अगर, कीड़े एक एलर्जी के सभी ठेठ संकेत।
  • पता है कि आपके शरीर को इन पाखंडों पर पूरी तरह से प्रतिक्रिया करने के लिए दो सप्ताह लग सकते हैं।
  • यदि आप गंभीर प्रतिक्रिया का विकास करते हैं तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें
  • विधि 2

    बेड की जांच करें
    छवि पहचानें बिस्तर कीड़े का पता लगाएं चरण 5
    1
    बिस्तर में रहने वाले बेडबेग्स के लिए खोजें अगर आप सपाट कीड़े, लाल-भूरे रंग के रंग और लगभग 1-7 मिमी के पंखों के साथ-साथ गद्दे और चादरों की परतों के बीच ध्यान न देखें तो ध्यान दें। देखें कि क्या उन्होंने एक्सओस्केलेटन खो दिया है - वे सफेद या पतले अंडे या गोले भी देखते हैं, जो 1 मिमी का व्यास या एक ही आकार के लार्वा हो सकता है।
    • कीड़ों और उनके अवशेषों को जमा करने के लिए एक क्रेडिट कार्ड के समान कार्ड के साथ सतहों को स्क्रैप करना, एक सटीक निरीक्षण करना।
  • चित्र पहचानें बिस्तर बग काटने चरण 6



    2
    चादरें जांचें लाल या जंग रंग के धब्बे के लिए देखो - वे एक ही कुचल कीड़े या उनके मलमल सामग्री हो सकती है हर अंधेरे या लाल डॉट को देखने की कोशिश करें - यदि दाग चौड़ा हो या बदबू हो जाए, तो यह बहुत ही ख़राब होने की संभावना है `मल
  • चित्र पहचानें बिस्तर बग काटने चरण 7
    3
    बेड फ्रेम की जांच करें ढांचे और दीवार के बीच के बीच और साथ ही हेडबोर्ड के फ्रेम के बीच के किसी भी लक्षण की तलाश करें - गद्दे, शीट और नेट के किनारों, सीवन और लेबल पर ध्यान दें। इसके अलावा पिलकेके और अन्य सभी सजावटी तकियों के अंदर देखना सुनिश्चित करें
  • 4
    बिस्तर की स्थितियों का मूल्यांकन करें कम गंभीर मामलों में बिस्तर कीड़े मौजूद हो सकती हैं भले ही आप उन्हें नग्न आंखों से नहीं देख पाएं- गद्दे और सनी की उम्र को ध्यान में रखें। यदि आप होटल के कमरे में हैं, तो जांच लें कि क्या गद्दा एक प्लास्टिक शीट से ढंका है - अन्यथा, यह बहुत अधिक मौका है कि यह प्रभावित हो जाएगा।
  • विधि 3

    उनकी उपस्थिति के अन्य लक्षण खोजें
    चित्र पहचानें बिस्तर बग काटने चरण 8
    1
    जांचें कि क्या अन्य फर्नीचर में बेड की बग़ों का भीषण लक्षण है। सीट कुशन के नीचे देखो और कुर्सियों और सोफे के तेजी को जांचें - दराज जोड़ों की भी जांच करें।
  • चित्र पहचानें बिस्तर बग काटने चरण 9
    2
    अन्य रिक्त स्थान की जांच करें आपको ढीले वॉलपेपर और टेपेस्ट्री के तहत इन कीड़ों की उपस्थिति को भी देखना चाहिए - यह विद्युत कुर्सियां ​​और दीवारों और छत या फर्श के बीच कनेक्शन के बिंदुओं की भी जांच करता है। पर्दे की परतों में जांचना मत भूलना
  • चित्र पहचानें बिस्तर बग काटने चरण 10
    3
    उन जगहों को गंध लें जहां आपको उनकी उपस्थिति पर संदेह है। आपको थोड़ा सा मिठाई और मांसल गंध महसूस करना चाहिए - आप इन कीड़ों द्वारा जारी एक सेलाट्रो गंध या कुछ अन्य सुगंधित निशान को भी गंध कर सकते हैं। अगर संदिग्ध क्षेत्र में पुराने घर के गीले क्षेत्रों की गंध होती है या अन्य बदबू आ रही है, तो बिस्तर की बग वास्तव में मौजूद हो सकती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com