कैसे Woodworms के इलाज के लिए

वुडवर्म एक प्रकार का उपद्रव है जो फर्नीचर और अन्य लकड़ी के सामान को नुकसान पहुंचा सकता है। हालांकि यह विभिन्न प्रकार के नरम जंगल के लिए विशेष रूप से विनाशकारी है, लेकिन यह विभिन्न प्रकार के दृढ़ लकड़ी से बना वस्तुओं को भी नष्ट कर सकता है। लकड़ी की वस्तुओं को अग्रिम रूप से इलाज करने से एक उपद्रव की संभावना कम हो सकती है, और यदि पहले से ही कीड़ा पहले से मौजूद है तो नुकसान को कम करने में सहायता करता है।

कदम

ट्रीट वुडवर्म चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
देखो अगर आपको लकड़ी की जड़ मौजूद है। आप आसानी से लकड़ी की सतह को ध्यान से जांच कर इसे नोटिस कर सकते हैं लकड़ी की कीड़े लकड़ी की सतह पर छोटे छेदों की एक श्रृंखला से अलग-थलग होती है, जो छोटे पिन की एक श्रृंखला के समान होती है। पूरी सतह का निरीक्षण करना सुनिश्चित करें, क्योंकि स्थिति केवल एक छोटे क्षेत्र को प्रभावित कर सकती है।
  • छवि शीर्षक ट्रीट वुडवर्म चरण 2
    2
    नुकसान की सीमा निर्धारित करता है कई मामलों में, कीड़ा लकड़ी की ऊपरी परत में पाए जाते हैं, जिससे दिल और आसपास की परतें बरकरार रहती हैं। जब यह मामला है, लकड़ी संरचना अभी भी अपेक्षाकृत मजबूत है और फर्नीचर या ऑब्जेक्ट को पुनर्प्राप्त किया जा सकता है। यदि लकड़ी को आसानी से टूटने या टूटने के लिए जाता है, तो इसका मतलब है कि इलाज के साथ भी, इसे बचाने की बहुत उम्मीद नहीं है।
  • ट्रीट वुडवर्म चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    3
    इलाज के लिए एक उपयुक्त कपड़े रखो। बाजार में कई तरल उत्पाद हैं जो कि लकड़ी की कांटा उपचार के रूप में उपयोग किया जाता है। सभी रसायनों में शामिल होते हैं, जो श्वास लेते हैं, धुएं का उत्पादन कर सकते हैं जिससे रोग या कुछ प्रकार की प्रतिकूल प्रतिक्रिया हो सकती है। समाधान के साथ काम करने से पहले, चेहरे का मुखौटा, चश्मा और दस्ताने की एक जोड़ी पहनने के लिए समय निकालें। यह त्वचा और आंखों के जोखिम को कम करता है, साथ ही इस प्रक्रिया के दौरान उत्सर्जित गैसों के साँस लेना रोकता है।
  • ट्रीट वुडवर्म टिप 4 शीर्षक वाली छवि



    4
    उपचार समाधान तैयार करें। लकड़ीवर्म उत्पादों में से कई केंद्रित हैं इससे उत्पाद को एक निश्चित मात्रा में पानी के साथ मिश्रण करना आवश्यक होता है यह निर्देश निर्धारित करने के लिए निर्देशों को पढ़ें ताकि इसे शुद्ध या इसे पानी में पतला होना चाहिए।
  • ट्रीट वुडवर्म टिप शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    एक बगीचे स्प्रेयर में तैयार उत्पाद डालो स्प्रे के लिए एक सरल पंप ठीक है। उपचार शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि समाधान के आकस्मिक फैलले को रोकने के लिए स्प्रेयर को अच्छी तरह से सील कर दिया गया है।
  • ट्रीट वुडवर्म टिप शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    क्षतिग्रस्त लकड़ी की सतह को कवर करें किसी भी वर्तमान उपद्रव को मारने के लिए एक समान स्तर पर लागू करें और लकड़ी की सतह को और अधिक क्षति से रोकें। लकड़ी को जाने से पहले लागू परत को सूखे छोड़ दें इस तरह से समाधान पूरी तरह से अवशोषित हो जाता है और वुडवॉर्म के उन्मूलन को तेज करता है।
  • टिप्स

    • एक बार woodworm उपचार समाप्त हो गया है, समाधान एक कम से कम पूरे दिन के लिए लकड़ी पर हल हो और किसी भी लगातार बीटल कि छेद में बनी हो सकती है मारने दें। इस समय के दौरान, बच्चों और पालतू जानवरों को लकड़ी से दूर रखें, ताकि वे धुएं का सामना न करें या उत्पाद के संपर्क में न आएं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • गार्डन बुझानेवाले
    • फेस मास्क
    • काले चश्मे
    • सुरक्षा दस्ताने
    • वुडवॉर्म उपचार के लिए समाधान
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com