कैसे मॉसर्स से छुटकारा पायें

दुनिया भर में मातम आम हैं प्रत्येक मकान के पास मक्खियों, मच्छरों और चींटियां हैं। लेकिन कुछ कीड़े मक्खियों के रूप में कष्टप्रद हैं वे छोटे और बेहद परेशान हैं और, भले ही वे हानिरहित हैं, यह उन्हें अपने घरों के आसपास फहराता देखना अच्छा नहीं है सौभाग्य से इसे से छुटकारा पाने के लिए मुश्किल नहीं है और आप उन्हें वापस आने से रोकने के लिए कई सावधानियां ले सकते हैं। यहाँ यह कैसे करना है

कदम

भाग 1

मोसकर्स से छुटकारा पाएं
1
एक घर जाल तैयार करें मिडीज को खत्म करने के लिए सबसे आसान और सबसे सस्ता तरीकों में से एक एक जाल का निर्माण करना है खाली कैन या जार ढूंढें और इसे सेब साइडर सिरका के साथ भरें मक्खियों सिरका की गंध से आकर्षित कर रहे हैं इसे भरने के बाद, इसे अपने ढक्कन के साथ बंद कर दें, जिस पर आपने एक नाखून या एक स्क्रू के साथ छोटे छेद बनाए हैं। मिर्जर्स से पीड़ित क्षेत्र में जार रखो, संभवतः रसोई या भोजन कक्ष। यदि आवश्यक हो, तो आप महत्वपूर्ण बिंदुओं पर वितरित करने के लिए कई जाल तैयार कर सकते हैं।
  • मक्खियों को जार के अंदर उड़ना होगा लेकिन इससे बाहर निकलने में सक्षम नहीं होगा। जब जाल मिडीज़ से भरा होता है और आप इसे फहराता नहीं देखते हैं, तो जार को फेंक दो और अपनी समस्या को अलविदा कहें।
  • यदि आपके हाथ में सेब साइडर सिरका नहीं है, तो आप किसी भी प्रकार के सिरका का उपयोग कर सकते हैं। आमतौर पर सफेद वाले अधिक प्रभावी होते हैं, हालांकि आप जाल साबुन (अधिमानतः नींबू) के कुछ बूंदों को जोड़ सकते हैं ताकि जाल को और अधिक आकर्षक बनाया जा सके। वैकल्पिक रूप से, जार में एक कटा हुआ केला या उसके छील को रखें।
  • यदि आपके पास ढक्कन के साथ कोई नहीं हो सकता है, तो आप एक और जाल का निर्माण कर सकते हैं: एक बोतल की पीतल (प्लास्टिक) की गर्दन को काट कर बोतल में उल्टा रखें, जैसे कि यह एक फ़नल होता है। इसे सुरक्षित करने के लिए चिपकने वाली टेप का उपयोग करें।
  • 2
    एक पेशेवर स्प्रे कीटनाशक का उपयोग करें आप कई प्रकार के सुपरमार्केट और बागवानी दुकानों में मिल सकते हैं, और यह उड़ान कीड़े के लिए विशिष्ट हैं। बस, मक्खियों पर सीधे इसे स्प्रे करें।
  • यह पता लगाने के लिए लेबल पर निर्देशों की जांच करें कि स्प्रे पालतू जानवरों के लिए हानिकारक है या नहीं। उत्पाद की विषाक्तता पर निर्भर करते हुए, आप और आपके परिवार (पालतू जानवरों सहित) को रसायनों के फैलने से कई घंटे पहले घर से दूर रहने के लिए मजबूर किया जा सकता है।
  • 3
    रसोई के सिंक में वनस्पति तेल या जैतून का तेल डालो। यह नाली या कचरा बालों के आसपास गूंजने वाली मक्खियों को पकड़ लेगा। दांत तेल में उड़ जाएगा, अब खुद को मुक्त करने में असमर्थ। संभवत: आपको सभी कीड़ों को खत्म करने के लिए कई बार इस प्रक्रिया को दोहराना होगा, लेकिन यह बहुत प्रभावी है।
  • 4
    नाली के अंदर मिडीज को मारने के लिए अमोनिया का प्रयोग करें। अमोनिया के साथ अंडे और लार्वा भी मारते हैं। यह मक्खियों के सभी निशान हटाने के लिए एक बहुत प्रभावी उत्पाद है। बस सिंक का उपयोग करने से पहले बहुत सारे पानी नल में चलने दें, क्योंकि अमोनिया भी मनुष्यों के लिए विषाक्त है।
  • वैकल्पिक (अमोनिया की बुरी गंध से बचने के लिए) के रूप में, सिरका के एक कप के बाद नाली में बिकारबोनिट के कुछ बड़े चम्मच डालें चमकता हुआ मिश्रण नाली साफ करेगा - यह पानी चलाने से पहले दो घंटों तक काम करेगा।
  • 5
    पीड़ित पौधों का इलाज करें कुछ प्रकार के गंदे कुछ होमपैंटों की नम मिट्टी तक आकर्षित होते हैं और अपने अंडे जमा कर देते हैं। कई चीजें हैं जो आप अपने पौधों को बचाने के लिए कर सकते हैं। सबसे पहले, जब तक पहले 2-3 सेमी की मिट्टी की सूखी सूखने से भिगोना बंद करो इस प्रकार अंडे और लार्वा दोनों निर्जलीकरण से मर जाएंगे। दुर्भाग्य से, यहां तक ​​कि संयंत्र भी ठीक नहीं होगा, लेकिन जैसे ही आप इसे पानी से शुरू करते हैं, उतनी जल्दी ठीक हो जाना चाहिए।
  • इसके बाद, पानी के साथ नींबू पकवान साबुन के कुछ बूंदों को मिलाकर स्प्रे तैयार करें। इस मिश्रण का उपयोग पौधों को पत्तियों और स्टेम और जमीन दोनों पर स्प्रे करने के लिए करें।
  • दो घंटे के लिए स्प्रे छोड़ दें, इसे मक्खियों को मारना चाहिए। बाद में, साफ पानी से संयंत्र को स्प्रे करें, साबुन से कुल्ला और किसी भी क्षति से बचें।
  • यदि आप इन सभी सुझावों का पालन करते हैं लेकिन कोई परिणाम नहीं मिला, तो आपको नई मिट्टी के साथ संयंत्र को स्थानांतरित करना चाहिए।
  • भाग 2

    मोस्टर की वापसी की रोकथाम
    1



    मिगर्स के लिए भोजन हो सकता है कि सब कुछ को हटा दें अन्य सभी कीटों की तरह, खुली हवा में बचे हुए अवशेषों पर मक्खियों को छोड़ दिया जाता है। सबसे अच्छी बात यह नहीं है "उन्हें खिलाने"। नियमित रूप से रसोई और डाइनिंग रूम को साफ करें और बचा हुआ और रसोई का स्क्रैप समाप्त करें - यह मिडीज को समस्या बनने से रोक देगा।
    • भोजन जमा करते समय, वायुरोधी कंटेनर का उपयोग करें या इसे प्लास्टिक की रस्सी में पेंट्री या फ्रिज में रखने से पहले लपेटो। फल को फ्रिज में रखने के लिए इसे पके हुए और कीड़ों को आकर्षित करने से रोकने के लिए।
    • कभी सिंक में गंदे व्यंजन न छोड़ें, क्योंकि खाद्य अवशेष मिडीज के लिए अनूठा हो सकते हैं। प्रत्येक भोजन के तुरंत बाद व्यंजन धोएं और स्वच्छ, सूखे कपड़े के साथ जल निकासी बोर्ड को कवर करें।
  • 2
    कचरा बंद कर सकते हैं किसी भी प्रकार के उपद्रव से बचने के लिए कचरा के डिब्बे को बंद कर दिया जाना चाहिए। यदि आपके घर के बाहर कचरा उजागर हो जाएगा, तो मक्खियों को आकर्षित किया जाएगा और फिर वे आपके घर में प्रवेश करेंगे। डिब्बे बंद करो और मक्खियों को अपने बचा हुआ करने के लिए धन्यवाद बचने का मौका नहीं देते।
  • रात के दौरान घर पर कचरा बैग रखने से बचें हर रात इसे बाहर ले जाओ और सुनिश्चित करें कि बिन बंद है।
  • ब्लीच का उपयोग करके डिब्बे को साफ करें यह उत्पाद केवल संपर्क पर मक्खियों को मारता है
  • 3
    अपार्टमेंट प्लांटों को बहुत ज्यादा गीला न करें कुछ प्रजातियां गंदगी बहुत गीली मिट्टी और स्थिर पानी के आसपास (और अंडे देती हैं) प्यार करती हैं ऐसा करने के लिए, मिट्टी की जाँच करें, इसे केवल नम को छोड़ दें और इसे पानी से न छिड़कें। यह भी सुनिश्चित करें कि संयंत्र अच्छी तरह से सूखा है
  • 4
    दरवाजे और खिड़कियां की जांच करें यदि आप मक्खियों को घर से बाहर देखते हैं, तो जांच लें कि उद्घाटन ठीक से मुहरबंद है और कोई दरारें नहीं हैं, जिससे कीड़े प्रवेश कर सकते हैं। यदि आपको खिड़कियों या दरवाजों को खोलने की ज़रूरत है, तो मच्छरदानी स्थापित करें और सुनिश्चित करें कि कोई छेद नहीं है।
  • 5
    यह देखने के लिए जांचें कि क्या झीलों हैं। मक्खियों को पानी के स्रोतों के पास पुन: पेश किया जाता है, इसलिए घर में रसोई और अन्य कमरों में नमी बनाने की अनुमति न दें। इन बिंदुओं को सूखा और फिर उन्हें ब्लीच (या अन्य निस्संक्रामक) के साथ किसी भी उपद्रव को रोकने के लिए साफ करें। गीले तौलिये या नॅपकिन्स को न छोड़ें, नमी को रोकने के लिए कपड़े और गद्दे को सूरज में डाल दें।
  • टिप्स

    • मक्खियों की कई प्रजातियां हैं जो पहचानना मुश्किल हैं, जो अनावश्यक है। जब आप समझते हैं कि वे कहां से आते हैं, तो आपको ऊपर से ऊपर सूचीबद्ध तरीकों में से एक को लागू करने में सक्षम होना चाहिए, उनकी प्रजातियों की परवाह किए बिना।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com