कैसे मक्खियों से घर को मुक्त करने के लिए

मक्खियों ज्यादातर घरों में, विशेष रूप से साल के सबसे महीनों के दौरान, एक अपरिहार्य उपद्रव हैं - हालांकि, कुछ ऐसी युक्तियां हैं जो आप अपनी मौजूदगी को कम से कम करने के लिए रख सकते हैं आप जाल का उपयोग कर उनमें से छुटकारा पाने के और swatters, कीटनाशकों, प्राकृतिक बाधा उड़ान भरने के, इस तरह के आवश्यक तेलों और जड़ी बूटियों और उन क्षेत्रों में जहाँ मक्खियों खाने और पुन: पेश करने के लिए कुछ प्यार साफ कदम उठाने के रूप में हवा में प्रसार करने के लिए वापस आने के लिए घर तंग करने के लिए रोकने कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

जाल
होम रिज ऑफ फ्लिज़ इन द हाउस चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
उनमें बड़ी संख्या में कब्जा करने के लिए उज्ज्वल जाल का प्रयोग करें। उन यूवी किरण मक्खियों और अन्य प्रजातियों की कीड़े या घर में प्रवेश करने वाले अपेक्षाकृत बड़े परजीवी को पकड़ने के लिए एकदम सही हैं। मक्खियों को प्रकाश से आकर्षित किया जाता है और फिर एक चिपचिपा अक्ष द्वारा फंसे या बिजली के झटके से मारे गए।
  • मंजिल से लगभग 1.2-1.8 मीटर पर डिवाइस रखो;
  • उन्हें स्थिति बनाएं ताकि वे घर के बाहर दिखाई न दें, जिससे कि प्रकाश अन्य मक्खियों को आकर्षित नहीं करता;
  • इनडोर उपयोग के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए गए जाल का प्रयोग करें, क्योंकि बाहरी लोगों के उच्च वोल्टेज एक स्वास्थ्य समस्या पैदा कर सकते हैं।
  • गेट रिड ऑफ़ फ्लिज़ इन द हाउस चरण 20
    2
    फ्लाइंग पेपर का उपयोग करें। वयस्क नमूनों की एक बड़ी संख्या को कैप्चर करने के लिए यह एक सरल उपकरण है एक या अधिक रोल खरीदें और घर के विभिन्न क्षेत्रों में स्ट्रिप्स लटकाएं जहां मक्खियों को क्लस्टर होता है।
  • उन्हें उन जगहों पर सीधे न रखें, जहां आप भोजन तैयार करते हैं या खाते हैं, क्योंकि जीवित मक्खियों या उनके शरीर चिपकने से निकलते हैं और गिर जाते हैं
  • होम रिज ऑफ फ्लिज़ इन द हाउस चरण 3 में शीर्षक वाली छवि
    3
    फल मक्खियों पर कब्जा करने के लिए सिरका-आधारित या शराब आधारित जाल का उपयोग करें इन कीड़ों को किण्वित फल, जैसे रेड वाइन और सेब के सिरका जैसे उत्पादों से अविश्वसनीय रूप से आकर्षित किया जाता है। आप वयस्क नमूनों को आकर्षित करने और मारने के लिए इन दो पदार्थों का उपयोग करके विभिन्न जाल की एक श्रृंखला बना सकते हैं:
  • थोड़ा सा सेब का सिरका एक बोतल या फूलदान में डालें और पारदर्शी फिल्म के साथ उद्घाटन को कवर करें, इसे स्थिर रखने के लिए एक रबर बैंड का उपयोग करें। फिल्म पर एक छोटा छेद बनाएं, ताकि फल मक्खियों को सिरका गंध लेते हैं और कंटेनर में प्रवेश करते हैं - उस समय, वे अब तरल में भागने और डूबने में सक्षम नहीं हैं।
  • एक कटोरे में सिरका डालें और डिश साबुन के कुछ बूंदों को जोड़ने के लिए, सामग्री को मिश्रण करने के लिए सरगर्मी करें। डिटर्जेंट तरल की सतह के तनाव को तोड़ता है, जिससे वे मक्खियों को सिरका पर झुकाने की कोशिश करते समय डूब जाते हैं।
  • तल पर छोटी मात्रा में तरल के साथ खुली लाल वाइन की एक बोतल छोड़ दीजिए- मिडीज आसानी से प्रवेश कर पाती हैं, लेकिन फिर उन्हें बाहर निकलने में कठिनाई होती है।
  • वैकल्पिक रूप से, आप तैयार किए गए वाणिज्यिक जाल भी खरीद सकते हैं।
  • गेट रिड ऑफ़ फ्लिज़ इन द हाउस चरण 4 नामक छवि
    4
    एक इलेक्ट्रॉनिक रैकेट के साथ मक्खियों को पकड़ो यह पारंपरिक स्वैप pallets के लिए एक और अधिक स्वच्छ विकल्प है, क्योंकि यह इन संपर्कों और अन्य कीड़े को सरल संपर्क में मारता है, जिससे आपको उन्हें कुचलने की आवश्यकता होती है और उन्हें गंदगी को साफ करना पड़ता है।
  • यह एक काफी सुरक्षित साधन है, लेकिन यह अभी भी एक अप्रिय सदमे से भड़क सकता है - अपने रैकेट को पालतू जानवरों और बच्चों से दूर रखें
  • विधि 2

    कीटनाशक
    गेट रिड ऑफ़ फ्लिज़ इन द हाउस चरण 6
    1
    एक पैरेथ्रीन स्प्रे के साथ प्रवेश द्वारों का इलाज करें यह गुलदाउदी से निकाले गए एक काफी सुरक्षित प्राकृतिक कीटनाशक है। कृत्रिम उत्पादों में फूलों में पाए जाने वाले एक ही प्राकृतिक रसायनों के साथ बनाया जाता है, जिन्हें पिरेथ्रॉइड कहा जाता है। मक्खियों को हतोत्साहित करने के लिए घर के दरवाजे पर स्प्रे फैलाएं।
  • गेट रिड ऑफ़ फ्लिज़ इन द हाउस चरण 11
    2
    एक पयरेथ्रीन उत्पाद के साथ सीधे उन्हें मार डालें इसके अलावा दरवाजे पर फैल, आप कीट पर भी स्प्रे प्रत्यक्ष और उन्हें मारने तथापि rapidamente- कर सकते हैं, क्षेत्र है जहां आप तैयार या भोजन की खपत हालांकि pyrethrin एक अपेक्षाकृत सुरक्षित पदार्थ है में उत्पाद के इस प्रकार का उपयोग नहीं करने के लिए सावधान रहना है, यह खतरनाक हो सकता है लोगों और पालतू जानवरों के लिए अगर बड़ी मात्रा में निगलना या साँस लेना संकुल पर दिए निर्देशों का पालन करें।
  • गेट रिड ऑफ फ्लिज़ इन द हाउस चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    कीटनाशक चारा का प्रयोग करें आप बाजार पर इन उत्पादों की एक विस्तृत विविधता पा सकते हैं - मक्खियों को एक कीटनाशक और मरने के साथ जहर चारा खाते हैं। आप उन्हें पहले से तैयार जाल, गोली या तरल पदार्थों के रूप में खरीद सकते हैं जो मक्खियों द्वारा अक्सर आते हैं।
  • बाजार में कई मॉडल, जिनमें से एक गिलास से चिपक Windows- मक्खियों जहर चारा चिपकने वाला की सतह पर है कि खाने और मर जाते हैं, आमतौर पर सीधे पर या खिड़की के पास एक चिपकने से बना है कर रहे हैं।
  • ये जाल जानवरों और बच्चों के लिए खतरनाक हो सकते हैं, इसलिए सावधानीपूर्वक चेतावनियों और सुरक्षा उपायों का पालन करें और उन्हें अपनी पहुंच से बाहर रखें।
  • विधि 3

    Repellents और प्राकृतिक कीटनाशक
    गेट रिड ऑफ़ फ्लिज़ इन द हाउस चरण 8
    1
    आवश्यक तेलों का उपयोग करें कई पौधे ऐसे प्राकृतिक पदार्थों का उत्पादन करते हैं जो repellents और कीटनाशकों के रूप में कार्य करते हैं - आप घर से मक्खियों को मारने या निकालने के लिए अपेक्षाकृत सुरक्षित तरीके से इन आवश्यक तेलों का उपयोग कर सकते हैं। वे अजमोद, लौंग, जीरायम, तुलसी, लैवेंडर, लेम्ग्रासस और पेपरमिंट के सभी गुण हैं।
    • मक्खी पीड़ित क्षेत्रों के इलाज के लिए स्प्रे में एक का उपयोग करें।
    • एक आवश्यक तेल विसारक में कुछ तेल की बूँदें डाल दें और इसे उस कमरे में छोड़ दें जहां मक्खियों को विशेष रूप से परेशान किया जा रहा है।
  • गेट रिड ऑफ फ्लिज़ इन द हाउस चरण 9 में शीर्षक वाली छवि
    2
    विकर्षक प्रभाव के साथ खुशबूदार जड़ी बूटियों बढ़ो। तुलसी, बे पत्तियों, टकसाल, दौनी और लैवेंडर सभी पौधे मक्खियों के लिए अप्रिय हैं। रसोई की राख पर इनमें से कुछ का विकास कीट को दूर रखने का एक आदर्श तरीका है, ताजे मसाले और बर्तन में जोड़ने के लिए सुगंधित पौधों का हमेशा लाभ लेने के साथ।



  • गेट रिड ऑफ़ फ्लिज़ इन द हाउस चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    डायटोमेसियस पृथ्वी का उपयोग करें यह पाउडर में एक गैर विषैले कीटनाशक है जो कीड़े के एक्सोस्केलेटन को डिहाइडेटिंग और हानि पहुँचाते हुए काम करता है। पौधों की एक छोटी राशि फैलाएं, कचरे पर और अन्य सतहों पर जहां मक्खियों को इकट्ठा होता है।
  • विधि 4

    उन्हें घर से बाहर रखें
    गेट रिड ऑफ़ फ्लिज़ इन द हाउस चरण 11
    1
    भोजन से स्केच और बचा हुआ भोजन को तुरंत साफ करें मक्खियों गीला कार्बनिक पदार्थों से आकर्षित होती है, जो उन दोनों के लिए भोजन के स्रोत के रूप में और अंडे लगाने के लिए एक जगह के रूप में महत्वपूर्ण हैं। सुनिश्चित करें कि ये कीड़े घर पर भोजन, बाल्टी अपशिष्ट या खाद तक नहीं पहुंच सकते हैं।
    • सील कंटेनरों में रेफ्रिजरेटर में परिवार के सदस्यों और पालतू जानवरों के लिए भोजन रखें
    • तुरंत गंदे व्यंजन धोएं;
    • जैसे ही आप इसे नोट करते हैं, तब तक हर स्पिल को साफ करें;
    • एक ढक्कन या कचरा कम्पेक्टर (यदि आपके पास है तो) में बचे हुए और भोजन मलबे को एक बाल्टी में फेंक दें।
  • ग्रिड रिड ऑफ फ्लिज़ इन द हाउस चरण 12
    2
    उस क्षेत्र को रखें जहां आप कचरा डालते हैं, वह अच्छी तरह से बंद और साफ हो सकता है कचरे और खाद को सील कंटेनरों में फेंक दें और उन्हें बाहरी बॉक्स में अक्सर ले आओ। कंटेनर के ढक्कन के नीचे या दीवारों पर संभव लार्वा या कीड़े की उपस्थिति को ध्यान से देखें और कभी-कभी बाल्टी बहुत गर्म साबुन पानी से धो लें।
  • ग्रिड रिड ऑफ फ्लिज़ इन द हाउस चरण 13
    3
    इस्तेमाल किए गए डायपर और जानवरों के मल से छुटकारा पाएं अगर आपके पास एक बिल्ली है, तो अक्सर कूड़े में बदलाव करें- यहां तक ​​कि लंगोट की टोकरी ऐसी जगहों में से एक हो सकती है जो सबसे ज्यादा मक्खियों को आकर्षित करती हैं, इसलिए आपको जितनी जल्दी हो सके घर से इस कचरे को दूर रखने के लिए बैग लेना चाहिए।
  • गेट रिड ऑफ़ फ्लिज़ इन द हाउस चरण 14
    4
    उपकरणों और आस-पास के क्षेत्रों के नीचे फर्श को साफ करें रेफ्रिजरेटर और अन्य रसोई सामान के आसपास की दीवारों की उपेक्षा न करें, खासकर जहां संक्षेपण में जमा होता है - इस ऑपरेशन के लिए गर्म साबुन पानी का उपयोग करें। सफाई करने के बाद, ध्यान से कुल्ला करें और एमओपी और आपके द्वारा उपयोग किए गए लत्ता को बाहर निकालना और उन्हें लटका दें - मक्खियों को एमओपी और कपड़ों के गीले स्ट्रिप्स के बीच पुन: उत्पन्न कर सकते हैं।
  • गेट रिड ऑफ़ फ्लिज़ इन द हाउस चरण 15
    5
    निकास का इलाज करता है पाइप में जमा होने वाली कार्बनिक सामग्री मक्खियों की कुछ प्रजातियों को आकर्षित कर सकती है। ठंडा या धीमी नालियों से इस गंदगी को निकालने के लिए एक सवार या किसी अन्य समान उपकरण का उपयोग करें - फिर एक कड़ी बाल खड़ी ब्रश के साथ नाली को साफ करें।
  • नाली के लिए ब्लीच और डिटर्जेंट पाइप अवरोधन को समाप्त करने के लिए आम तौर पर प्रभावी नहीं हैं।
  • अगर मैकेनिकल एक्शन पर्याप्त नहीं है, तो पाइप के लिए एक विशिष्ट जीवाणुरोधी डिटर्जेंट की कोशिश करें। अपने घर में स्थापित सेप्टिक टैंक के प्रकार के साथ संगत उत्पाद चुनना याद रखें - आमतौर पर, आपको वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए कुछ हफ्तों में इन पदार्थों का कई बार उपयोग करना पड़ता है।
  • यह हाइड्रोप्रेनियों के साथ डिस्चार्जों को नियंत्रित करता है, जो थोड़ा आक्रामक कीटनाशक है जो लार्वा के विकास को रोकता है।
  • गेट रिड ऑफ़ फ्लिज़ इन द हाउस चरण 16 नामक छवि
    6
    मच्छर नेट माउंट। कीड़ों के लिए सबसे आसान पहुंच मार्ग खुला दरवाजे और खिड़कियां हैं। यदि आप अपने घर में अच्छा वायु संचलन करना चाहते हैं, मच्छरदानी जाल के साथ मक्खियों से बचने के लिए याद रखें, अक्सर मक्खियों को छेदों की तलाश में प्रवेश करने के लिए और उन्हें क्षतिग्रस्त होने पर जगह देने के लिए।
  • गेट रिड ऑफ़ फ्लिज़ इन द हाउस चरण 17
    7
    हवा का सेवन भी कवर करें मक्खियों एक तार की जाली है कि `के पारित होने के ब्लॉक नहीं करता साथ कवर करना चाहिए छत और फर्श, की एयर वेंट्स के माध्यम से और साथ ही अन्य सभी छोटे खुलने कि अंदर dell`abitazione- साथ बाहर कनेक्ट से प्रवेश कर सकते हैं हवा, लेकिन कीड़ों तक पहुंच रोकें।
  • गेट रिड ऑफ़ फ्लिज़ इन द हाउस चरण 18
    8
    पाइप्स के आसपास दरारें, दरारें और रिक्त स्थान भरें। यदि आपको डर है कि परजीवी इन खुदाओं के माध्यम से प्रवेश करते हैं, उन्हें पोटीन, फोम या सिलिकॉन के साथ मुहरें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com