कैसे शिविर और खेतों से दूर कोयोट्स को दूर रखें

कोयोट्स बहुत बुद्धिमान, अवसरवादी और रचनात्मक जानवर हैं - ये बहुत चालाक हैं कि वे यहां तक ​​कि छात्रों को अपने दोपहर के भोजन की टोकरी को जमीन पर छोड़ने के लिए पीछा करने के लिए सीखा! चूंकि कोयोट की आबादी बढ़ रही है, इसलिए वे हमारे मानव निर्मित वातावरण के लिए अधिक साहसी और तेजी से अनुकूलन कर रहे हैं, और उन्हें डराना बहुत मुश्किल है। बोल्ड कोयोट्स की उपस्थिति में, जो ग्रामीणों और डेरा डाले हुए क्षेत्रों के लिए जंगल में बाहर निकलना शुरू करते हैं, क्रम में मानव और जानवरों दोनों के लिए खतरों से बचने के लिए, हम दोनों की पहुंच और उन्हें आने से अवहेलना करने की जिम्मेदारी है बसे हुए क्षेत्रों या जहां मनुष्य अपनी गतिविधियां पूरी करता है

कदम

शिविर या होमस्टेड से रखें कोयोट्स ऐव शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
बाड़ स्थापित करें बाड़ में कम से कम 1.8 मीटर की ऊंचाई होना चाहिए और जमीन में लगभग तीस सेंटीमीटर के लिए लगाया जाना चाहिए। ऊर्ध्वाधर तत्व और दूसरे के बीच का स्थान 10 सेमी से अधिक नहीं होना चाहिए। क्योंकि कोयोट्स इतने चालाक होते हैं, कभी-कभी वे बाड़ को छोड़ सकते हैं या इसके नीचे आने के लिए एक छेद खो सकते हैं। यह अक्सर पशुधन के खेतों में होता है, जब भूखे कोयोट का प्रलोभ इतना महान होता है कि पशु प्रवेश करने के लिए सबकुछ करता है
  • जमीन पर पड़ी हुई कांटेदार तार, बाड़ के नीचे खुदाई से जानवर को हतोत्साहित करने के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • कोयोट आक्रमण द्वारा खेती और खेतों का बचाव किया जा सकता है, यदि बाड़ काफी लंबा और अच्छी तरह से जमीन पर लगाया जाता है यह सुनिश्चित कर लें कि पशुओं को बाड़े के अंदर है, या कम से कम यह कि कोई ऐसा व्यक्ति है जो उस समय की अवधि में इसे नियंत्रित करता है जब इसे स्थानांतरित किया जाता है या बाहर चरागा
  • अधिक महंगी बाड़ चिनाई नींव और कांटे के साथ बनाये जाते हैं- लागतों को बचाने के लिए वे मवेशी मेदों, शरण क्षेत्रों के लिए, पशुओं की बाड़ के लिए, या अलगाव क्षेत्रों के लिए बाड़ के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • पशुधन के लिए बड़े क्षेत्रों के लिए विद्युतीकृत बाड़ एक बहुत ही उपयोगी और उचित विकल्प हैं।
  • रात को मवेशियों को आश्रय में लाने के लिए सलाह दी जाती है।
  • पशुओं की सुरक्षा के लिए गधों और लालामाओं को संरक्षक जानवरों के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। गधों, मादा या अशिष्ट पुरुषों के लिए इस्तेमाल किया जाता है, क्योंकि अन्यथा वे बहुत आक्रामक होंगे। यदि आप गधे या ब्लेड का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको सावधान रहना चाहिए कि उन्हें न करना "सामूहीकरण करना" अन्य गदहों या लामास के साथ, अन्यथा वे पशुओं के झुंड की उपेक्षा करेंगे, जिन्हें उन्हें रक्षा करना चाहिए। भेड़, बकरियों और मवेशियों जैसे अलग-अलग प्रजातियां अलग-अलग होने की बजाय एक साथ चराई करते हैं, उनकी सुरक्षा के लिए लाभ प्रदान करते हैं।
  • शिविर या होमस्टेड से कदम रखें कोयोट्स ऐव का शीर्षक चित्र 2
    2
    शोर का प्रयोग करें शोर को कोयोट्स पर बहुत अच्छा प्रभाव पड़ता है जो आपके खेतों में घूमते हैं।
  • कोयोटों को डराकर, कचरा के डिब्बे की धातु की ढक्कन के साथ ज़ोर से आवाज़ बनाने की कोशिश करें या कुछ और जो एक कष्टप्रद शोर पैदा करता है।
  • चिल्लाओ और हर संभव तरीके से जोर से शोर करें
  • गति पता लगाने के साथ सक्रिय किए गए अलार्म उपयोगी हो सकते हैं। एक और अधिक तकनीकी विकल्प नई विरोधी कोयोट ध्वनि प्रणाली है यह प्रणाली इस तथ्य पर निर्भर करती है कि कभी-कभी कूगो कोयोट्स का शिकार होता है इसलिए प्रणाली पुमा की कविता को पुन: प्रस्तुत करती है और कोयोट्स को दूर रखना चाहिए।
  • खेतों और खेतों से कोयोट हटाने के लिए प्रोपेन तोपों का इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • शिविर या होमस्टेड से कदम रखें कोयोट्स ऐव का शीर्षक चित्र 3
    3
    यदि आप अपने प्रजनन या भूमि में एक कोयोट में आते हैं, तो उसे डराने के लिए आश्चर्यजनक प्रभाव का लाभ उठाएं। ऐसी कुछ चीजें हैं जो आप करने की कोशिश कर सकते हैं, जैसे शोर कदम कोयोट्स असामान्य उत्तेजनाओं को पसंद नहीं करते हैं, और उन्हें डरा देने के उद्देश्य से कम से कम शुरू में उन्हें डराया जा सकता है। हालांकि, एक कोयोट के साथ अपनी टकटकी को पार करने की कोशिश न करें, अपनी पीठ बारी या भागो, क्योंकि अन्यथा आप कोयोट पर आक्रामकता का संकेत फेंक दें या आपको शिकार करने और हमला करने का निमंत्रण दें। यदि आप जीवित रहना चाहते हैं, तो शांत रहें या कोयोट को डराने के लिए इनमें से किसी एक को लागू करने की कोशिश करें:
  • पानी के लिए एक पाइप के साथ कोयोट में पानी की चमक।
  • बहुत अधिक शोर बनाने और लगातार चलते हुए डरावना देखने की कोशिश करें - अपनी बाहों को लहराते हुए और अपने पैरों के साथ लात मारें। इस तरह आप यह स्पष्ट कर लेंगे कि कयोट किस पर नियंत्रण और रखता है।
  • शोर बनाने के लिए, बच्चों के खिलौने का उपयोग करें, जैसे खिलौना बंदूकें, सायरन, घंटी आदि।
  • गति संवेदक के साथ रोशनी का प्रयोग करें, जो प्रकाशमय हो जाता है जब एक कोयोट आपकी संपत्ति के किसी विशेष क्षेत्र को पार करता है। शाम को सुबह से रोशनी होने से कोयोट्स को रोकना पड़ सकता है जो प्रकाशित क्षेत्र में प्रवेश करने के लिए निराश हो जाएंगे। सायरन के साथ स्ट्रोब रोशनी भी होती है, अगर निर्माता द्वारा निर्धारित अनुसार इस्तेमाल किया जाता है तो कोयोट्स लोनोटन रख सकते हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर कोई वाहन अस्थायी रूप से कोयोट्स को दूर कर सकता है, खासकर अगर यह असंयम चाल में आ जाता है, तो यह अंततः एक छिपी जगह के रूप में कार्य करने के लिए एक उत्तेजना बन सकता है जिससे हमले शुरू हो सकते हैं, इस प्रणाली पर निर्भर होने से पहले सावधान रहें।
  • शिविर या होमस्टेड से रखें कोयोट्स ऐव शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    भोजन स्रोतों को हटा दें जो कोयोट्स की तरह पसंद करें यद्यपि मांस (विशेष रूप से कृन्तकों की) की तरह कोयोट्स, क्योंकि वे अवसरों से खाकर खाने जाते हैं, जो उनके साथ होता है। इसलिए उसे परिवेश में भोजन खोजने से रोकने के लिए महत्वपूर्ण है। किसी और चीज से पहले, किसी कोयोट को खिलाने की कोशिश न करें ताकि उसे खिलाने में मदद मिल सके या उन्हें मदद कर सकें, उन्हें सिर्फ कमजोर व्यवहार को मजबूत करने की एक प्रणाली है, और इससे उन्हें ताड़ना करने में सक्षम होने के बिना उन्हें लौटने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है। खेतों और कैंप की जगहों में खाद्य स्रोतों को कम करने के लिए कुछ ऐसे व्यवहार जो निम्नानुसार हैं:
  • कोयोट प्रूफ कंटेनर में कचरा डालें मूल रूप से यह जानवर को दूर रखेगा यदि वह कसकर बंद हो जाता है और इसे आसानी से नहीं खोला जा सकता है। इस प्रकार के कंटेनर के साथ दुकानों को प्रदान नहीं की जाने वाली घटनाओं में, स्थानीय अधिकारियों से जानकारी मांगते हैं।
  • घर या घर पर सभी कार्बनिक कचरे का निपटान करना सुनिश्चित करें। खाद्य कचरे को कचरा में या कसकर बंद किए गए खाद बिन में रखा जाना चाहिए। चारों ओर खाना अवशेषों को मत छोड़ो
  • पेड़ों से पके फल जब्त करें और जमीन पर गिरने वाले एक को इकट्ठा करें इससे पहले कि यह कोयोट भोज बन जाए।
  • शिविर या होमस्टेड से रखें कोयोट्स ऐव का शीर्षक चित्र 4
    5



    कोयोट्स से पालतू जानवरों को दूर रखें कुत्ते, बिल्लियों और अन्य पालतू जानवर हमले, संभोग या संभव भोजन के कारण हो सकते हैं। यदि आप कोयोट्स द्वारा प्रभावित क्षेत्र में रहते हैं या यदि आप अपने पालतू जानवरों के साथ डेरा डाले हुए हैं, तो इन युक्तियों का पालन करने के लिए उनका बचाव करें:
  • रात में उन्हें घर के अंदर प्रवेश करें (कुत्ते की बिल्लियां), और दिन के दौरान एक कोयोट में आने से बचने के लिए नज़र रखें ताकि उनका अगला हमला हो या भोजन हो।
  • घर के अंदर या उन जगहों से जाते रहने के लिए खाना रखो जहां एक कोयोट छेड़ सकता है। यदि आप जानवरों को खाने के लिए चाहते हैं, जैसे ही पालतू भोजन समाप्त हो चुका है, जैसे ही वे खाना छोड़ते हैं, उन्हें वापस डाल दें।
  • Castra या अपने कुत्ते बाँझ। कुत्तों को संभोग करने के लिए तैयार होने पर, कोयोट उनके साथ मिलन करने का प्रयास करते हैं
  • यदि आपका कुत्ता विशेष रूप से प्रशिक्षित नहीं है, तो उसे कोयोट्स के खिलाफ वॉचडॉग न बनाएं। ये कुत्ते, ताकि पशुओं को कोयोट हमलों से बचाने में सक्षम होने के लिए, उचित प्रजनन और प्रशिक्षण की आवश्यकता हो, अन्यथा वे स्वयं का शिकार बन जाएंगे
  • मछली के साथ तालाबों को कवर करें कोयोट्स भी सुनहरी छोड़ दिया सुनहरी मछली खाते हैं।
  • पक्षियों के लिए बीज फैल न करें यद्यपि वे कोयोट्स के लिए उपयुक्त भोजन की तरह नहीं दिखते हैं, वे चिड़ियों की तरफ आकर्षित होते हैं। पक्षियों ने खाया है, शेष बीजों को इकट्ठा करने या अन्यथा उनको खिलाने के लिए एक अलग प्रणाली का उपयोग करें, जो कि बीज को उलट नहीं करता।
  • शिविर या होमस्टेड से रखें कोयोट्स ऐव शीर्षक वाला छवि चरण 6
    6
    अपनी संपत्ति से कचरा ढेर निकालें वे शिकार और शिकारी को छिपाने के लिए अक्सर सेवा करते हैं खरगोश और अन्य शिकार कोयोट्स जैसे कि कूड़े के बवासीर का उपयोग करने के लिए पुनरुत्पादन और अंदर सो सकते हैं, इसलिए वे कोयोट को आकर्षित करते हैं इसके अलावा, कोयोट्स एक हमले शुरू करने से पहले छिपाने के लिए कूड़े के ढेर का उपयोग करते हैं। कचरे के ढेर को हटाने के कई अन्य लाभ भी हैं, जैसे साँप, जहरीले कीड़े, मकड़ियों या बिच्छू के लिए भी छिपने की संभावना को कम करना, और पर्यावरण को अधिक मनोरंजक बनाना।
  • एलीमना खेत या कैंपिंग के आसपास पानी के सभी स्रोत - कोयोट को आकर्षित कर सकते हैं।
  • शिविर या होमस्टेड से रखें कोयोट्स ऐव का शीर्षक चित्र 7
    7
    वुल्फ मूत्र का उपयोग करने की कोशिश करें कोयोट की बढ़ती समस्या का एक प्राकृतिक और अभिनव समाधान निवारक के रूप में वुल्फ मूत्र का उपयोग होता है। भेड़ियों को कोयोट्स के प्राकृतिक शिकारियों में से एक है, और कोयोट की आबादी प्रत्येक समय घट जाती है, जहां भेड़ियों को किसी क्षेत्र में पुनः शुरू किया जाता है।
  • एक और गंध जो कोयोट्स को दूर रख सकते हैं वह है कि राइफल्स या अमोनिया के साथ गर्भवती रग्बी उन्हें खेत या शिविर के आसपास रणनीतिक बिंदुओं पर स्थित करें
  • शिविर या होमस्टेड से रखें कोयोट्स ऐव शीर्षक वाला छवि चरण 8
    8
    यदि ये रूढ़िवादी समाधान पर्याप्त नहीं हैं, तो आपको एक पेशेवर कॉल करने पर विचार करना होगा। जंगली जानवरों के कई पेशेवर शिकारियों ने इस तरह से जीने के जाल का इस्तेमाल किया है कि कोयोट को अपनी जिंदगी से सीमा पार करने का अपराध नहीं करना पड़ेगा। हालांकि, आपको अवगत होना चाहिए कि हस्तांतरण प्रभावी नहीं है, इसलिए उपर्युक्त बाधाओं को प्राप्त करना बेहतर है, ताकि आप कोयोट की आबादी के अनुरूप रह सकें।
  • टिप्स

    • अपने बच्चों को दूरी रखने के द्वारा प्रकृति और जंगली जानवरों का सम्मान करने के लिए सिखाएं कोयोट्स के नजदीक होने पर अपने बच्चों को नज़र रखें।
    • डेरा डाले जाने पर, कृपया क्षेत्र में हो सकता है कोयोट्स के बारे में वन गार्ड या अन्य शिविर अधिकारियों द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें। किसी भी परिस्थिति में कभी भी आप कोयोट फ़ीड या प्रोत्साहित नहीं करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप अपना भोजन नहीं छोड़ते हैं और सौंदर्य प्रसाधनों सहित आकर्षक लगते हैं। भालू को दूर रखने के लिए इस्तेमाल होने वाली एक ही सावधानियां सहायक हो सकती हैं

    चेतावनी

    • कोयोट शर्मीली जानवर हैं, लेकिन अगर वे उकसाए जाते हैं या उन्हें धमकी दी जाती है तो वे हमले पर जाते हैं हमेशा अपनी दूरी रखो, और याद रखें कि कोयोट जंगली जानवर हैं। बच्चों को सम्मानपूर्वक संदिग्ध होना सिखाएं
    • कोयोट जाल के लिए कोयोट नेट टूटना बहुत आसान है उन्हें बाधाओं के रूप में उपयोग न करें, लेकिन केवल जानवरों को रखने के लिए बाड़ के रूप में अंदर एक बाड़ जो ठीक से काम करता है
    • अपने क्षेत्र में कोयोट्स के संरक्षण से संबंधित कानूनों और नियमों के बारे में जानें। कुछ राज्यों और प्रांतों में यह एक कोयोट को मारना गैरकानूनी है, और अन्य क्षेत्रों में शिकार के कोयोट्स के लिए सटीक नियम और मौसम हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बाड़
    • गंध, रोशनी और शोर जो आपको रोकते हैं
    • जानवरों की रक्षा करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com