एक लकड़ी के बाड़ का निर्माण कैसे करें

आपके हाथों से निर्माण वस्तुओं में एक निश्चित संतोष है जो आप प्रतिदिन उपयोग कर सकते हैं और एक लकड़ी की बाड़ निश्चित रूप से शुरू करने के लिए एक अच्छी परियोजना है। यह शुरुआती लोगों के लिए भी काफी आसान काम है, क्योंकि कुछ उपकरण और कौशल की आवश्यकता होती है। मत भूलो कि इस तरह से आप बहुत ज्यादा पैसे बचा लेंगे! अपने घर की बाड़ को कैसे खड़ा करना सीखने के लिए पढ़ना शुरू करें

कदम

भाग 1

सुनिश्चित करें कि आप सफल होते हैं
1
प्रत्येक स्थानीय कानून और विनियम देखें आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि इसे बनाने से पहले आपकी बाड़ अवैध नहीं है! यदि इस मामले पर कोई प्रतिबंध हैं, चाहे वह पड़ोस या नगरपालिका हो, और टूटने, पता है कि आपकी नौकरी कम हो सकती है। अपनी परियोजना के साथ आगे बढ़ने से पहले अपने टाउन हॉल के तकनीकी कार्यालय या पड़ोस एसोसिएशन से संपर्क करें।
  • 2
    अनुरोध अनुमतियां अधिकांश नगर पालिकाओं को एक बाड़ लगाने के लिए एक इमारत परमिट की आवश्यकता होती है। इस तरह आप सुरक्षित रह सकते हैं! वास्तव में, कई विद्युत, गैस, सीवेज और पानी की व्यवस्था गहराई तक भूमिगत होती है जिस पर आप चले गए। जब आप निर्माण की अनुमति के लिए पूछते हैं, तो शहर जांच करेगा और आपको यह बताने देगा कि आप किन समस्याओं के बिना खो सकते हैं।
  • 3
    सामग्री चुनें जाहिर है यह लंबे समय तक चलने वाली लकड़ी लाने के लिए उचित है। यदि आप सबसे अच्छे जंगल का उपयोग करते हैं और ठीक से उनका इलाज करते हैं, तो बाड़ बीस साल या इससे भी अधिक समय तक चलेगा। लेकिन अगर आप गलत सामग्री खरीदते हैं, तो संरचना 5 साल से अधिक नहीं हो सकती है। अपनी आवश्यकताओं के लिए सही लकड़ी खोजने के लिए अपने क्षेत्र में एक आरीबिल से संपर्क करें।
  • 4
    एक शैली तय करें लकड़ी के बाड़ के लिए कई सौंदर्य मॉडल हैं शुरू करने से पहले कुछ शोध करें, तो आपको भविष्य में पछतावा नहीं होगा पैलेट बाड़, जाली, अवतल या उत्तल हैं, टेबल के साथ, कॉफ़र्ड और कई अन्य शैलियों, जो एक हज़ार रूपों में आगे बढ़े हैं। प्रत्येक मॉडल में विशिष्ट निर्माण तकनीकों का पालन किया जाना चाहिए जो कि पैनल के विशेष फिक्सिंग विधियों का पालन किया जाना चाहिए।
  • इस आलेख में दिए गए निर्देश सामान्य हैं और कई प्रकार की बाड़ पर लागू होते हैं, लेकिन आपको यहां पढ़ने वाले उन लोगों के पूरक के लिए अपने मॉडल के सटीक लोगों को देखना होगा।
  • भाग 2

    बाड़ का निर्माण
    1
    सीमा की सीमा यह समझना बहुत जरूरी है कि आपकी संपत्ति का काम शुरू होने से पहले और समाप्त हो जाए, अतिक्रमण से बचने के लिए। आम तौर पर, जब आप शहर को बनाने के लिए अनुरोध करते हैं, तो तकनीकी कार्यालय आपको पड़ोसियों के सहयोग से, बिल्कुल समझने के लिए भूमि रजिस्ट्री नक्शे प्रदान करता है, जहां आप बाड़ खड़ा कर सकते हैं।
  • 2
    ऊंचाई तय करें आपको यह जानना होगा कि नौकरियों के साथ बहुत दूर होने से पहले यह कितना ऊंचा होगा। आमतौर पर एक बाड़ जो आपकी गोपनीयता की रक्षा के उद्देश्य से 180 सेंटीमीटर ऊंचा है, जिसमें 120 सेंटीमीटर मवेशी हैं, जबकि सजावटी बाड़ 90 सेमी हैं। लेकिन सावधान रहें, आपको अपनी नगरपालिका के तकनीकी कार्यालय से परामर्श करना है क्योंकि कई क्षेत्रों में बाड़ की ऊंचाई के लिए विशिष्ट नियम हैं, जिन्हें सड़क की सतह से मापा जाना चाहिए। जब आप अपनी बाड़ की कुल ऊंचाई को जानते हैं, तो आप समर्थन के सही ध्रुव खरीद सकते हैं।
  • 3
    संपत्ति के कोनों को पिन करें उन बिन्दुओं में रखो जहां अधिक या कम, अनुमान के अनुसार इमारत के कोने होंगे।
  • 4
    सीमा निर्धारित करें अपनी संपत्ति को रूपरेखा करने के लिए सुराग वाले कोनों पर दांव में शामिल हों यह सुनिश्चित करने के लिए कि किनारे 90 डिग्री हैं, स्तर या एक टीम का उपयोग करें।
  • आप यह भी सत्यापित कर सकते हैं कि कोण आपके द्वारा खींचने वाली स्ट्रिंग को मापकर सीधे हैं। एक ओर यह 3 मीटर का उपाय करता है और आप एक संकेत डालते हैं, आसन्न किनारे पर यह 4 मीटर का उपाय करता है अब विकर्ण दूरी को मापें जो इन दो बिंदुओं (हाइपोटिन्यूज) को अलग करती है: यदि यह 5 मीटर के बराबर है, तो कोण 90 डिग्री है
  • 5
    अंक बिठाने के लिए जहां आप मध्यवर्ती पद डाल देंगे। जिस स्ट्रिंग को आपने बढ़ाया है उसके साथ, समर्थन अंक को परिभाषित करने के लिए 240 सेमी लंबा (या उससे कम) मापें।
  • आम तौर पर हम बाड़ की कुल लंबाई को मापकर आगे बढ़ते हैं और इसे 240 सेमी तक विभाजित करके समझते हैं कि आपको कितने बवासीर चाहिए यदि आपका मान 240 से विभाज्य नहीं है, तो बाड़ को छोटे भागों में विभाजित करें। उदाहरण के लिए, यदि आपकी बाड़ 720 सेमी लंबा है, तो आपको तीन 240 सेमी खंड बनाने के लिए दो मध्यवर्ती डंडों की आवश्यकता होगी, लेकिन यदि यह 750 सेंटीमीटर है तो आपको 3 इंटरमीडिएट पोल्स की आवश्यकता होगी जो 187.5 सेंटीमीटर से एक दूसरे को बनाए रखने के लिए इमारत का एक समान रूप
  • लंबाई और सेगमेंट की एक बाड़ मूल्य विभाज्य 240 द्वारा नहीं विभाजित करने के लिए की संख्या को खोजने के लिए इस प्रकार के रूप में जारी: 240 लंबाई विभाजित करते और केवल इकाइयों की संख्या में मानता है और 1. जोड़ने फिर इस के लिए बाड़ की कुल लंबाई विभाजित संख्या, आप प्रत्येक सेगमेंट की लंबाई प्राप्त करेंगे।
  • 6
    खोदो छेद जिन बिंदुओं पर आप लगाया था, उनमें छेद ड्रिल करने के लिए स्क्रैबल क्लैंप का उपयोग करें प्रत्येक ध्रुव को इसकी लंबाई के लगभग 1/3 (उदाहरण के लिए एक 240 सेमी उच्च ध्रुव को 80 सेमी के लिए दफन किया जाना चाहिए) के लिए दफन किया जाना चाहिए। इस कारण से यह समर्थन पोल की लंबाई की 33% और कुछ अतिरिक्त सेंटीमीटर के बराबर एक छेद खोदता है।
  • छेद को एक बार डालने के बाद पोस्ट के चारों ओर कुछ स्थान छोड़ने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
  • चूंकि इलाके की स्थिति अलग-अलग हो सकती है और आपको अपनी बाड़ की ऊँचाई, शैली और अन्य कारकों को ध्यान में रखना होगा, अपनी विशेष जरूरतों के लिए छेद की गहराई की गणना करना याद रखें।



  • 7
    लोड-असर वाले पोल की स्थिति प्रत्येक छेद के तल पर 7-10 सेंटीमीटर की बजरी रखो, पोल को सम्मिलित करें ताकि यह पूरी तरह परिपूर्ण हो। सुनिश्चित करें कि किनारे हमेशा एक भावना स्तर की सहायता से 90 डिग्री होते हैं। यह भी जांचें कि वे सभी एक ही ऊंचाई पर हैं
  • 8
    सीमेंट को छेद में डालें प्रत्येक ध्रुव को जगह में रखना, प्रत्येक छेद में त्वरित-सेटिंग सीमेंट डालना और 2/3 के लिए इसे भरें। कुछ पानी जोड़ें और सीमेंट के साथ मिश्रण करने के लिए एक छड़ी का उपयोग करें। यदि आवश्यक हो तो अस्थायी ब्रैकेट का उपयोग करके पोस्ट स्थिर करें और निर्माता के निर्देशों के अनुसार सीमेंट को स्थिर करने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • 9
    सीमेंट कठोर होने के बाद रिक्त स्थान को गंदगी के साथ छेद में भरें।
  • 10
    चिनाई सुराग जोड़ें जमीन से एक ही ऊँचाई पर हमेशा एक ढेर से दूसरे में खींचो, अधिमानतः लोड-लोडिंग डंडे के ऊपर। बाड़ की ऊंचाई को पूरी लंबाई के साथ रखने के लिए यह एक दिशानिर्देश होगा
  • 11
    समर्थन बीम जोड़ें सही लंबाई के 5x10 सेंटीमीटर अनुभाग की क्रॉसस्पेस कट करें ताकि वे एक समय में केंद्र से केंद्र में, दो बेअरिंग पोल जोड़ सकें। यदि आप चाहें, तो आप एक लंबे क्रॉसबार का उपयोग भी कर सकते हैं जो एक समय में अधिक पोल जोड़ता है। सुनिश्चित करें कि वे एक-दूसरे से 60 से अधिक सेमी तक दूरी पर नहीं हैं, इसलिए 2 या अधिक स्लीपरों की आवश्यकता हो सकती है। इसे बाहरी उपयोग के लिए लकड़ी शिकंजा के साथ ठीक करें
  • 12
    कुल्हाड़ियों जोड़ें अब जब कि क्रॉस्डर्स तैनात होते हैं, आप ऊर्ध्वाधर कुल्हाड़ियों को ठीक कर सकते हैं जो बाड़ को बंद करते हैं। काम के इस चरण के साथ आगे बढ़ने के लिए कई तरीके और शैलियों हैं, जो आप अपने बाड़ को देना चाहते हैं। सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला तरीका उन दोनों के बीच एक न्यूनतम दूरी के साथ-साथ किनारे के किनारे होता है निर्माण की समानता सुनिश्चित करने के लिए स्पक्र्स का उपयोग करें
  • इन बोर्डों में आम तौर पर 2.5x15 सेमी का एक हिस्सा होता है और मोटे होते हैं, लेकिन आप समाप्त और अनुकूलित भी खरीद सकते हैं।
  • यदि आप हाथों से बोर्डों को खंगाल करते हैं, तो एक सर्पिल शंक के साथ 8 डी जस्ती नाखून का उपयोग करें।
  • 13
    कुल्हाड़ियों का इलाज करें अब जब संरचना स्थापित हो गई है, तो आपको लकड़ी को टिकाऊ बनाने के लिए इलाज करना होगा। आप बाड़ को पेंट कर सकते हैं, इसे एक अभेद्य या सरल पानी से बचाने वाली क्रीम के साथ इलाज कर सकते हैं, इस तरह से यह वर्षों के लिए बहुत अच्छा लगेगा!
  • अक्सर इन उत्पादों में सिलिकॉन या अलसी का तेल होता है यदि आप बाड़ को पेंट करने का फैसला करते हैं, तो एक तेल आधारित मुहर, एक तेल आधारित पॉलिर्यरिएन वार्निश या एक आउटडोर शीशे का उपयोग करें।
  • टिप्स

    • नकारात्मक परिणामों के कारण क्रोमियम मढ़वाया कॉपर आर्सेनेट के साथ लकड़ी का उपयोग बाजार से हटा दिया गया है। चतुर्भुज क्षारीय तांबा नमक के साथ लकड़ी का इलाज ठीक है, लेकिन उस भाग के लिए अतिरिक्त उपचार करना सुनिश्चित करें जिसे भूमिगत होना होगा इसके अलावा, पता है कि लकड़ी के कुछ प्रकार बहुत कठिन और आमतौर पर पाइन या देवदार के रूप में लंबे समय तक चलेगा। लकड़ी की बहुत आसानी से चित्रित किया जा सकता है, लेकिन आपको अभी भी एक टिकाऊ या पूर्व में इलाज किया जाना चाहिए
    • उन कार्यालयों से संपर्क करें जो विभिन्न प्रयोक्ताओं को यह पता करने के लिए प्रबंधित करते हैं कि वे अपनी लाइनें कैसे पार करते हैं, भले ही आपके पास सभी उपयोगिताओं (केबल टीवी, बिजली, गैस, टेलीफोन, आदि) न हो, अन्यथा आप किसी और दिन को बर्बाद कर सकते हैं या , अपने और अपने पड़ोसियों को मार डालो
    • स्क्रू का उपयोग करें - नाखून पुराने बाड़ में तय नहीं रहें।
    • बवासीर के निचले हिस्से को अलसी तेल या किसी अन्य इन्सुलेट सामग्री के साथ गर्भवती करना उचित है।
    • डंडे और बाड़ के लिए उपयुक्त लकड़ी का उपयोग करें ऐसे जंगल का इलाज किया जाता है जो कीड़े का विरोध करते हैं और सड़ांध नहीं करते हैं। सुगन्धित देवदार, जुनिपर और सायप्रो शायद ही खराब हो जाते हैं।
    • यदि आप अपने पड़ोसियों के साथ सीमा रेखा पर बाड़ का निर्माण कर रहे हैं, तो इससे पहले कि आप शुरू करें, उनकी तुलना करें, यह देखने के लिए कि उनके पास कोई आपत्ति है और यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सीमा रेखा से सहमत हैं एक विशेषज्ञ आपको सीमा रेखा निर्धारित करने में मदद कर सकता है, अगर संघर्ष हो। आपको अपने अधिकार क्षेत्र में उन लोगों के साथ भी चर्चा करनी चाहिए, क्योंकि आपकी नगरपालिका परमिट का अनुरोध कर सकते हैं
    • पहाड़ी या खड़ी इलाके पर एक बाड़ का निर्माण मुश्किल हो सकता है। उन बिंदुओं पर मुख्य पदों को रखें जहां जमीन के कोण बदलते हैं, और बाड़ की ऊंचाई की गणना करें ताकि यह संभव के रूप में अच्छा लग सकता है यदि आपकी संपत्ति में ऊंचाई में दो से अधिक परिवर्तन हैं, तो संभवतः आपको एक पेशेवर की मदद का सहारा लेना होगा
    • पदों के ऊपर चौरसाई और उन्हें वाइनिल या धातु के साथ कवर करने से नमी अवशोषण को रोकने में मदद मिलती है और लकड़ी को पिछले लंबे समय तक बना दिया जाएगा।
    • यह देखने के लिए कि क्या आपकी नगर पालिका में बाड़ के निर्माण पर नियम हैं - पता है कि हमेशा कानून हैं, महत्वपूर्ण बात यह जानना है कि वे क्या हैं।
    • 10x10 सेमी ध्रुव बिगाड़ना और विकृत होते हैं, विशेषकर उच्च नमी वाले क्षेत्रों में। एक अच्छा विकल्प 10x10 सेंटीमीटर के बजाय 2 x 5x10 सेमी बोर्डों को एक साथ पकड़ा जाएगा। दो कुल्हाड़ियों को एक दूसरे को स्थिर करने की प्रवृत्ति होती है, इस प्रकार एक ध्रुव प्राप्त होता है जो सीधे रहता है।
    • नमी सबूत हैं और रखरखाव की आवश्यकता नहीं है कि बाड़ और vinyl पदों रहे हैं।

    चेतावनी

    • कठिन या चट्टानी इलाके में हाथ से छेद खोदना बहुत मुश्किल हो सकता है। आप एक दुकान में एक किराया किराए पर ले सकते हैं जो निर्माण सामग्री पट्टे पर ले जाता है, लेकिन सावधान रहें क्योंकि यह बहुत खतरनाक है।
    • सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपकी संपत्ति की सीमा कहां से पहले आप बाड़ का निर्माण शुरू करते हैं
    • अपने बाड़ को स्थापित करने से पहले किसी भी आवश्यक परमिट के लिए उचित कार्यालय से जांच करें। कुछ पड़ोस संगठनों के पास दिशानिर्देश या नियम हैं जो भवनों को विनियमित करते हैं।
    • जब आप काम करते हैं तब सुरक्षात्मक चश्मा और दस्ताने पहनें
    • विभिन्न उपयोगकर्ताओं और / या सिंचाई पाइपों के सिस्टम के पथ को खुदाई करने से पहले निर्धारित करें। आपको व्यक्तिगत रूप से उन कंपनियों को कॉल करना पड़ सकता है जो उन्हें अपने घर आने के लिए चलाते हैं और अपनी रेखाएं बताते हैं, लेकिन एक भी सेवा संख्या भी हो सकती है जो सभी के लिए काम करती है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्क्रेपर सरौता
    • पाली। ये 10x10 सेंटीमीटर दबाए गए पाइन, देवदार या अन्य लकड़ी हो सकते हैं जो शायद ही रोट्स हो।
    • 5x10 सेमी के एक्सिस, या तो दबाए गए या पहले ही उल्लेख किए गए जैसे ही सड़ांध।
    • बाड़ के लिए धुरी ये आम तौर पर इस प्रकार के उपयोग के लिए विशेष रूप से कट जाता है। वे आम तौर पर गोल होते हैं, 1.5 सेमी मोटे, 15 सेमी चौड़े और 185 सेमी ऊंचे होते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com