कैसे तैरने के लिए सीखने के डर पर काबू पाने के लिए

यदि आप तैराकी से डरते हैं, तो पानी में जाने के तरीके सीखने में एक बड़ी समस्या हो सकती है। हालांकि, यदि आप अपने आप को इस डर का सामना करने के लिए तैयार करते हैं और धीरे-धीरे टब में अकेले रहने के लिए तैयार होते हैं, तो आप इसे जीत सकते हैं और आपका ध्यान केंद्रित कर सकते हैं ताकि आप तैरना सीख सकें।

सामग्री

कदम

भाग 1

अपने भय का सामना करना
स्टेम चरण 1 को तैरने के लिए जानें
1
तैराकी के डर को स्वीकार करें जब आप तैराकी या पानी में रहने से डरते हैं, तो आपको शर्म महसूस करना सामान्य है, लेकिन याद रखना: आप केवल एक ही नहीं हैं! वहां इतने सारे वयस्क हैं जो तैरते हैं जहां पानी गहरे हैं। एक बार जब आपने स्वीकार कर लिया और स्वीकार कर लिया कि यह भय पूरी तरह से सामान्य है, तो आप इसे दूर करने के लिए आवश्यक उपाय कर सकते हैं।
  • स्टेप 2 तैरने के लिए सीखने का आपका डर सीखें
    2
    अपने भय को हटा दें तैरना सीखने और पानी और तैरने के भौतिक सिद्धांतों के बारे में आपको सूचित करने से आप इस कार्य के लिए खुद को तैयार करने में सक्षम होंगे। तैराकी या पानी के डरे पर एक साधारण इंटरनेट की खोज से आपको चुनने के लिए धन की जानकारी मिल जाएगी जितना अधिक आपको सूचित किया जाता है उतना ही आप यह समझ पाएंगे कि इस खेल में जादुई या जटिल नहीं है।
  • तैराकी करने के लिए सीखने के अपने डर पर काबू पाने वाली छवि चरण 3
    3
    कुछ छूट तकनीक का अभ्यास करें जब आप पानी में आना चाहते हैं, भौतिक रूप से आराम करने या डरने से बचने के लिए, गहन साँस लें या अन्य तकनीकों का उपयोग करें। आराम से, आप भय को कम कर सकते हैं और निर्देशों को जानने और प्राप्त करने के लिए तैयार कर सकते हैं।
  • स्टेम 4 में तैरने के लिए जानें
    4
    चिंता को रोकने के लिए विज़ुअलाइज़ेशन का उपयोग करें यदि तैराकी को सीखने की डर या चिंता आपको जांच में रखती है, तो एक आरामदायक, तनाव मुक्त वातावरण में तैरने की कल्पना करें। इस तरह से आप चिंता को कम कर देंगे और आप पर ध्यान केंद्रित करने में कम कठिनाई होगी।
  • भाग 2

    पानी से परिचित करें
    स्टेम 5 में तैरने के लिए जानें
    1
    एक दोस्त के साथ अभ्यास करें चाहे आप एक स्विमिंग कोर्स ले जाना चाहते हैं या अपने आप से सीखना चाहते हैं, जिस पर आप भरोसा करते हैं, उसके साथ तैरते हुए, आप तनाव से छुटकारा पा सकते हैं और अधिक आरामदायक महसूस कर सकते हैं
  • तैराकी करने के लिए सीखने के अपने डर पर काबू पाने वाली छवि चरण 6



    2
    एक बिंदु से शुरू करें जहां पानी उथला है। जहां से आप आसानी से अपने पैरों के साथ नीचे छू सकते हैं, अपनी गर्दन या सिर की सूई के बिना, आप सुरक्षित महसूस करेंगे जैसे कि आप तैराकी के बुनियादी सिद्धांतों को सीखते हैं। यदि आपको डर लगता है, बस खड़े हो जाओ, एक गहरी सांस ले और आराम करो।
  • स्टेम 7 तैरने के लिए सीखने का आपका डर सीखने का शीर्षक
    3
    पानी में अपने पैर डुबकी पूल में अपने पैरों के साथ पूल साइड बैठो और आरामदायक होने के लिए कुछ मिनट लगें। याद रखें कि कोई जल्दी नहीं है यदि आप आराम कर रहे हैं और आप क्या कर रहे हैं पर ध्यान केंद्रित, आप सुरक्षित महसूस करेंगे
  • स्टेम 8 तैरने के लिए सीखने का आपका डर सीखने का शीर्षक
    4
    पानी धीरे-धीरे दर्ज करें यदि पूल में एक सीढ़ी से लैस है, तो एक समय में कदम एक कदम उठाने के लिए, हर समय आपको सहज और सुरक्षित महसूस करने की आवश्यकता होती है। पूल फ्लोर पर पहुंचने के बाद, गहन साँस लें और आराम करें।
  • स्टेम 9 को तैरने के लिए लर्निंग का डर सीखना शीर्षक
    5
    अपने चेहरे को विसर्जित करने का अभ्यास करें कई महत्वाकांक्षी तैराकों के लिए सबसे बड़ी बाधाओं में से एक पानी के नीचे जाने का डर है। अपना चेहरा गीला करना शुरू करें, जैसे कि आप इसे धोना चाहते थे एक बार जब आप तैयार हो जाएं, तो एक गहरी सांस लें और अपने चेहरे को दूर दबाएं और अपने चेहरे को विसर्जित कर दें। जब तक आप अपने पूरे सिर से पानी के नीचे नहीं जाते तब तक इसे सोखना जारी रखें।
  • स्टेम 10 स्टेम करने के लिए लर्निंग के अपने डर पर काबू पाने वाला इमेज
    6
    सफ़लता रहने का अभ्यास एक बार जब आप अपना चेहरा और सिर विसर्जित करना सीख गए हैं, तो आप फ्लोट की कोशिश करने के लिए तैयार हो जाएंगे। अधिकांश लोग स्वाभाविक रूप से बचाए रखने का प्रबंधन करते हैं, इसलिए भी मुश्किल लगता है, यह बिल्कुल नहीं है! आपको बस झुकना पड़ता है, जैसा आपने सीखा है, पूल की तरफ से उन्हें छीलकर और पानी की सतह पर अपने हथियार फैलाने से दोनों पैरों को आराम करो। जब आप किसी ऊर्ध्वाधर स्थिति में लौटना चाहते हैं, तो पैरों के नीचे शांति से अपने पैरों को शांत रखें।
  • स्टेम चरण 11 के लिए सीखने का आपका शीर्षक जानें
    7
    तैराकी कोर्स के लिए साइन अप करें एक बार जब आप पानी में अधिक आरामदायक और सुरक्षित महसूस करते हैं, तो आप तैरना सीखना शुरू कर सकते हैं। प्रशिक्षु की मदद उन लोगों के लिए महत्वपूर्ण है जो इस डर के साथ हैं। चूंकि पानी का डर इतना व्यापक है, आपको प्रौढ़ शुरुआती के लिए तैराकी कोर्स खोजने में कोई कठिनाई नहीं होगी।
  • अपने शहर के पूल में शुरुआती स्विमिंग कोर्स के लिए इंटरनेट खोजें।
  • वैकल्पिक रूप से, जिम पर जाकर या किसी ऐसे संघ को कॉल करें जो सदस्यों को पूलों तक पहुंच प्रदान करता है या शुरुआती पाठ्यक्रमों के बारे में जानकारी मांगने के लिए खेल पूल में जाता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com