अपने पहले वयस्क तैराकी सबक के लिए कैसे तैयार करें

वयस्कों को तैराकी सिखाने में चुनौती इस तथ्य में निहित है कि वे व्यायाम करने से इनकार कर सकते हैं जिसमें उन्हें लगता है कि उन्हें कठिनाई होती है कई प्रशिक्षक वयस्कों को उसी तरह पढ़ते हैं जैसे वे बच्चों को पढ़ते हैं। हालांकि, परिपक्व लोगों को लड़कों की तुलना में अधिक फायदे हैं, क्योंकि इसमें अमूर्त अवधारणाएं और अच्छी तरह से विकसित मोटर कौशल शामिल हैं। किसी भी झिझक को समाप्त करके, वे जल्दी से सीखते हैं तैरना नृत्य की तरह है यह केवल सही आंदोलनों को जानने के बारे में है आपको व्यवहार और आसन का उपयोग करने की ज़रूरत होगी जो कि आप की सराहना कर सकते हैं कि आप क्या कर रहे हैं तैरना आंदोलनों को जानें और सबक लेने से पहले अपनी भावना में सुधार करें और सब से ऊपर, आप एक साधारण टब या उस भँवर में पानी से बहुत कुछ कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

तैरने में सांस लेने के बारे में जानें
अपने पहले वयस्क तैराक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
पूल के लिए अच्छे चश्मे की एक जोड़ी खरीदें। कुछ भी नहीं आँख में एक त्वरित तैरना अधिक पानी तबाह।
  • उन्हें ले लो ताकि वे आंख क्षेत्र में अच्छी तरह फिट हो। उन्हें नाक और मुंह को कवर नहीं करना चाहिए
अपने प्रथम वयस्क तैराक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 1 बुलेट 1
  • अपने प्रथम वयस्क तैराक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    स्नान में रहो या टब में बैठो जहां पानी कम है और उन्हें बाहर का प्रयास करें। आम तौर पर, आपको पट्टियों की एक जोड़ी समायोजित करने की आवश्यकता होती है और किसी पानी के प्रवेश को रोकने के लिए चेहरे पर उन्हें समायोजित करना पड़ता है।
  • आपकी प्रथम वयस्क तैराक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    चकाचौंध के साथ पानी में अपना चेहरा लगाने की आदत में जाओ।
  • अपने मुंह और नाक से हवा का शिकार करें अधिकांश भाग के लिए, आप अपने मुंह से श्वास लेंगे और श्वास लेंगे।
    अपना पहला वयस्क तैमक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 3 बुलेट 1
  • जानें कि पानी पर अपने मुंह को बंद करने के साथ कैसे श्वास करना। इससे आपको समय और आवेदन मिलेगा
    आपकी प्रथम वयस्क तैराक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 3 बुलेट 2
  • पानी में प्रवेश करने से रोकने के लिए केवल पर्याप्त श्वास लें इसे अपनी नाक लेना जैसे कुछ हॉर्सरैडिश निगलने जैसा है पूल के लिए एक नाक के साथ कपड़ेपिन खरीदें, अगर आपको समस्याएं हैं तो
    आपकी प्रथम वयस्क तैराक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 3 बुलेट 3
  • समय के साथ अपने चेहरे के नीचे दस तक गिनती करना सीखें और धीरे-धीरे अपने मुँह से हवा का पीछा करें। मुंह पानी में है, जबकि उच्छेदन होना चाहिए।
    अपने प्रथम वयस्क तैमक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 3 बुलेट 4
  • जब आप अपने सिर को पानी में बाकी चेहरे के साथ श्वास लेने के लिए उठाते हैं, तब से आराम करो। चिंता मत करो, यह मरने की तरह नहीं है। आप यह भी पता कर सकते हैं कि क्या आप ऐसा कर सकते हैं, अपने मुंह में कुछ पानी रख सकते हैं बस इसे थूकते हैं ... डॉल्फ़िन की तरह, हमारे पास एक प्रणाली है जो हमें अपने फेफड़ों में प्रवेश करने से पानी को रोकने में मदद करती है।
    अपने प्रथम वयस्क तैराक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 3 बुलेट 5
  • विधि 2

    सतह पर रहने के लिए जानें

    तैराकी के दौरान आराम करना महत्वपूर्ण है जब श्वास होता है, शरीर की स्थिति और आंदोलनों का तंत्र उचित तरीके से होता है, एक आसानी से आराम करता है

    अपने प्रथम वयस्क तैराक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    पानी पर थोड़ा सा संस्कृति
    • पानी के साथ एक कप भरें और सतह पर एक सिलाई सुई फ्लोट। सुई केवल तरल जाएगा अगर इसे धीरे से बग़ल में रखा गया हो। यह सिद्धांत सुई पर लागू होता है, लेकिन यह भी लोगों और जहाजों के लिए, क्योंकि पानी की बूंदें एक-दूसरे को आकर्षित करती हैं वे साथ में शामिल हो जाते हैं यदि वस्तु चलती हुई पानी की सतह के अनुपात में बहुत ज्यादा नहीं होती है। आर्किमिडी से पूछो! यही कारण है कि सुई बग़ल में तैरती है और अंत में पहले सिंक करती है।
  • अपना पहला वयस्क तैमक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    अधिकतम सतह पर शरीर के वजन को संतुलित करने के लिए जानें, ताकि पानी आपको जहाज की तरह तैरता है। याद रखें कि सुई के साथ क्या होता है जब अंत में कप के नीचे सबसे पहले समाप्त होता है उचित शरीर नियंत्रण के बिना, पैर सुई के अंत की तरह कार्य करेगा!
  • पानी में होने का नाटक करते हुए बिस्तर पर शुरू करो। एक स्विंग के रूप में अपने शरीर की कल्पना करो आप ऐसा कर सकते हैं क्योंकि फ्लोटिंग का केंद्र, या शरीर के बिंदु जो बचा रहता है, और गुरुत्वाकर्षण के केंद्र या शरीर को खींचने वाला बिंदु, एक-दूसरे के बहुत करीब हैं फेफड़े में वायु के कारण फ्लोटिंग सेंटर छाती के स्तर पर है। गुरुत्वाकर्षण का केंद्र पक्षों पर है, जो उसी तरह पैर पर कार्य करता है कि सुई का अंत जब वह बचाए रहने की कोशिश करता है।
  • जब आप तैरते समय तैरते रहते हैं, नीचे देखो, अपने हथियारों को आगे बढ़ाएं, जैसे अस्थायी और संतुलित आंदोलन करने के लिए, जब सुपरमैन उड़ता है, और किक करता है दो शैलियों को छोड़कर सभी शैलियों, सही शरीर की स्थिति बनाए रखने के लिए चेहरे के सामने कम से कम एक हाथ बढ़ाए। एक ऊर्ध्वाधर स्थिति पर लौटने के लिए, अपना सिर बढ़ाएं, लात मारना बंद करें और श्वास छोड़ें। गुरुत्वाकर्षण का प्रबल होगा
  • अपने प्रथम वयस्क तैराक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 6
    3
    बिस्तर पर या मंजिल पर ट्रेन
  • अपने शरीर को एक ओर से थोड़ा सा घुमाएं और अपने सिर को बग़ल में सांस लेने के लिए बारी। साँस छोड़ने के लिए, अपना मुंह नीचे ले आओ। पीछे मुड़ें, फ्लोट या वापस तैरने के लिए। अपनी बाहों को बग़ल में ले जाएं और अपने हाथों को पानी में ले जाएं, नीचे खम्मा दें, उन्हें अपने कूल्हों से दूर रखें
  • लगातार, अपने पैरों को ऊपर और नीचे जल्दी ले जाएं, जैसे कि वे कैंची की एक जोड़ी थीं। यह पीठ पर और पीठ पर तैराकी के लिए मौलिक आंदोलन है। ऐसा करने में, अपने घुटनों को फ्लेक्स करें अपने पैरों को एक कुर्सी पर छिड़काते हुए अभ्यास करें, उन्हें थोड़ा मोटा और बढ़ाया पैर की उंगलियों के साथ। इस तरह अपने पैरों और कूल्हों को ऊपर उठाना, आप सीधे पानी की सतह पर रहेंगे। जल में आंदोलनों का स्विंग संतुलित होना चाहिए।
  • विधि 3

    Muoverti में सफल होने के लिए पानी महसूस

    इस आंदोलन को तैरने में "रोइंग" कहा जाता है यह हाथों और हथियारों की एक ताल है जो आपको सतह पर रहने और जब भी आप चाहते हैं, स्थानांतरित करने की अनुमति देता है। जब आप बाथटब में हों, रोइंग की कोशिश करें!

    अपना पहला वयस्क तैराक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    बैठकर शुरू करो और अपने हाथों को ऊपर की ओर ऊपर की ओर ले जाएं। पानी से प्रतिरोध महसूस करने की कोशिश करो यदि आप नीचे धक्का देते हैं, तो शरीर आगे बढ़ता है यदि आप एक तरफ धक्का देते हैं, तो शरीर बदल जाता है यदि आप वापस धक्का देते हैं, तो आगे बढ़ें। इन आंदोलनों से परिचित हो जाओ ताकि आप किसी भी समर्थन के बिना पानी में बने रहें। यह पानी के साथ संबंध के "रोमांटिक" हिस्सा है।

    विधि 4

    शैलियाँ जानें
    अपने प्रथम वयस्क तैराक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 8
    1
    आप एक बेंच पर फैले शैलियों का प्रदर्शन कर सकते हैं। यह मौलिक हाथ आंदोलन है जिसमें आपको अभ्यास करना होगा। सभी आंदोलनों समान पानी के नीचे हैं और गलत तैराकी गतिविधि के कारण किसी भी चोट से बचने के लिए सही तरीके से प्रदर्शन किया जाना चाहिए। बेंच पर प्रशिक्षण बहुत प्रभावी ढंग से काम करता है जब आप तैराकी सबक के साथ चलते हैं, तो इस तरह से अपने पैरों और बाहों को ले जाएं या अपने ध्रुव को दर्पण के सामने बांट लें। इससे शरीर के साथ मन को समन्वय करने में मदद मिलेगी, क्योंकि जब आप पानी में रहते हैं तो आप खुद को नहीं देख सकेंगे। इसके बजाय, महसूस करने और समझने की कोशिश करें कि आप कैसे आगे बढ़ते हैं। यह क्षण होगा जब आपकी कहानी पानी से शुरू होती है

    विधि 5

    बग्नारती के लिए तैयार हो जाओ
    अपना पहला वयस्क तैराक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 9
    1
    एक उचित स्विमिंग सूट प्राप्त करें स्किम्पी बिकनीस या घुटने के लम्बे शॉर्ट्स को भूल जाओ
  • अपना पहला वयस्क तैमक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2
    हेडसेट का उपयोग करें लम्बे बाल बोनट पर है जैसे दूध बिस्कुट में है। अगर आप दूध में अपने बाल पसंद नहीं करते हैं, तो उन्हें पूल से बाहर रखें
  • अपना पहला वयस्क तैमक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 11
    3



    चश्मे लाने और उपयोग करने के लिए मत भूलना
  • विधि 6

    पानी प्यार करने के लिए जानें
    अपना पहला वयस्क तैराक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 12
    1
    थोड़ा गहरा पानी में चलना शुरू करो, जहां आप अभी भी अपने सिर के साथ खड़े हो सकते हैं।
  • अपना पहला वयस्क तैराक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 13
    2
    पूल के किनारे पर रहें और पानी में ऊपर और नीचे चलना शुरू करें, अपने मुंह से सांस लेना जब आप बाहर निकलते हैं और जब आप इसके नीचे होते हैं जब आप पानी के नीचे होते हैं, तो हमेशा अपने मुंह से साँस छोड़ें
  • आपकी प्रथम वयस्क तैराक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 14
    3
    जब आप तैयार हो जाते हैं, तो टब के किनारे से दूर रहें ऊपर जाने के लिए अपने पैरों के साथ खुद को धक्का दे। रोइंग और बचाए रहने के लिए लात मार।
  • अपना पहला वयस्क तैराक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 15
    4
    एक बिंदु पर जहां सीधे बैठना आसान है, शरीर की स्थिति को संतुलित करने, कुछ मिनट किक करने के लिए धक्का देना, पानी में अपना चेहरा डालें और खड़े होकर खड़ी रहें।
  • अपने प्रथम वयस्क तैमक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 16
    5
    पानी में खेलें आराम करो और नियंत्रण रखें, फिर बड़े आंदोलन बनाने की कोशिश करें। पानी में अपना चेहरा रखने और आपके शरीर को आराम करने के लिए इस्तेमाल करें यह सलाह दी जाती है कि किसी औजार का उपयोग करें जो आपको बचाए रहने और पानी के नीचे जाने का डर खत्म करने में मदद करता है। वापस चढ़ने से पहले आप थोड़ा नीचे भी तैर सकते हैं यह केवल आराम की बात है और अपनी क्षमताओं का उपयोग करना है, जो तब बेहतर होगा। इसमें कुछ समय लगेगा और कुछ महीनों तक गहन प्रशिक्षण मिलेगा। निराश मत हो हर कोई इन चरणों के माध्यम से चला जाता है। पानी में आपकी पहली प्रतिक्रिया सतह, रोइंग, लात मारना, श्वास और आराम से होने पर होना चाहिए। एक अदृश्य सीढ़ी चढ़ने की कोशिश मत करो।
  • विधि 7

    आंदोलन की स्वतंत्रता खरीदें
    अपने प्रथम वयस्क तैराक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 17
    1
    एक गोली या एक रबर ट्यूब पकड़ो, अपनी ठोड़ी को पानी में खींचकर लात मारें। 5-10 मीटर इस तरह से, पानी में अपने चेहरे के साथ छिलके, जहां पानी उथला है और आप रह सकते हैं सतह पर सहज महसूस करने के बाद, उन क्षेत्रों में जा रहे हैं जहां आप स्पर्श नहीं करते हैं, यह समस्या नहीं होगी, क्योंकि आप हमेशा बचाए रहेंगे। यह आदर्श होगा यदि मैं इसे किसी भी उदारीकरण समर्थन के बिना कर सकता हूं।
  • आपकी प्रथम वयस्क तैराक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 18
    2
    अब, आप आगे बढ़ने के लिए रोइंग के सामने फैले हथियारों के साथ कुछ ताजा हवा ले लो।
  • अपना पहला वयस्क तैराक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    3
    इसलिए, अपने कूल्हों पर अपनी बाहों से लात मारना और रोइंग वापस करें। आप बढ़ते बिना सतह पर हैं फ्लोट करें, आराम करो और लगभग 30 सेकंड के लिए उस रास्ते पर रहने का प्रयास करें इस तरह, आप पानी में नियंत्रण और कल्याण हासिल करने के लिए महसूस करेंगे।
  • अपनी पीठ से पहले फ्लोट करना सीखना आदर्श है। पानी में खड़े चेहरे की बजाए, अस्थायी, वापस उड़ाने यह असली सबक के लिए तैयारी है इसे ज़्यादा मत करो और बड़े परिणामों की अपेक्षा न करें। सुधार में समय लगता है
  • विधि 8

    आंदोलनों को परिशोधित करें

    सीधे गहरे पानी में फ्लोट करने के लिए, आपको अपना चेहरा बाहर करना होगा, अपने हाथों की रोइंग और आपके पैर की लात मारना होगा। सुई याद रखें जब आप इसे ठीक से लात और पैडल करने में सक्षम होने के बिना ऐसा करने की कोशिश करते हैं।

    अपना पहला वयस्क तैराक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 20
    1
    अपने कौशल को सुधारने का प्रयास करते समय पानी या बेल्ट में व्यायाम उपकरण का प्रयोग करें, जिससे आप अपनी कमर के आसपास तैरते रहें। तैरने के लिए सीखने के बाद भी यह ट्रेन का शानदार तरीका है। जब आप बेल्ट के साथ सीधा फेंका तब आप ऐसा कर सकते हैं।
  • अपने प्रथम वयस्क तैराक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 21
    2
    एक समय में एक हाथ से अपना हाथ नीचे और पीछे ले जाएं। सबसे पहले, यह केवल सतह के सापेक्ष 45 डिग्री साइड को स्थानांतरित करता है। अपना हाथ रोको, अपनी कोहनी बढ़ाएं और अपना हाथ वापस सतह पर लाएं। जब आप सभी मामलों में तैराकी कर रहे हैं तो यह ऐसा करने का आंदोलन है
  • विधि 9

    एक्वाटिक वर्ल्ड में आपका स्वागत है

    अब आप अपना पहला तैराक सबक शुरू करने के लिए तैयार हैं। चिंता को दूर करने और समझने की कोशिश करें कि आपके कौशल में सुधार करने के लिए क्या लक्ष्य हैं, ताकि आप बुनियादी चीजें डाल सकें जिन्हें आप सिखाएंगे।

    अपना पहला वयस्क तैमक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 22
    1
    पाठ्यक्रम का पालन करें, अपने कौशल में भरोसा रखें, और आप अपने इरादे में सफल होंगे
  • अपने पहले वयस्क तैराक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 23
    2
    मज़े। जानने के लिए कि कैसे तैरने के लिए खेल की एक नई दुनिया को खुल जाता है ताकि वह प्रयास करें और लाभ उठाएं। बस याद रखें कि पानी हमेशा एक दोस्त नहीं है हमें उन्हें सम्मान देना चाहिए। क्या सावधानी से सीखा है
  • टिप्स

    • पानी में सकारात्मक दृष्टिकोण हासिल करने की कोशिश करते समय श्वास ठीक से सबसे कठिन हिस्सा है।
    • घबराए हुए पानी में लोग एक अदृश्य सीढ़ी को चढ़ने की कोशिश करते हैं और बचाए रहते हैं। सिर ऊपर और पैर नीचे चला गया वे अपने हाथों से पानी में थप्पड़ मारते हैं और सांस लेना भूल जाते हैं। आवश्यक बिंदु, जब तैरना सीखना, पानी का उपयोग करने के लिए समझना है, इसे लड़ने के लिए नहीं।
    • तैरने के लिए आवश्यक ऑक्सीजन की मात्रा उसी तरह होती है जो चलने के लिए इस्तेमाल होती है। हवा की बड़ी साँस लेने की ज़रूरत नहीं है हर दिन इस्तेमाल किए जाने वाले श्वास में एक ही ताल है। पानी के नीचे जाओ और वापस पूल में, एक सामान्य स्नान या भँवर में, एक झील, सागर में, या जब एक खेल आप पानी से भरा एक टब में अपनी दांतों से सेब हड़पने हमेशा प्रशिक्षित करने के लिए अच्छा है अपने साँस लेने में।
    • पानी की सतह पर शरीर की संरेखण सही ढंग से तैराकी के लिए सबसे महत्वपूर्ण तत्व है। इसके बिना, आप बहुत अधिक ऊर्जा का उपभोग करेंगे। जल एक ऐसा संदर्भ है जिसमें आप जीतने में सक्षम नहीं होंगे, चाहे आप कितना मजबूत हो। यही कारण है कि पानी के नीचे अपना चेहरा डालना इतना ज़रूरी है मुंह सतह के ठीक ऊपर है, जबकि श्वास में शरीर के महत्वपूर्ण संरेखण रहता है। हमेशा सुई प्रयोग याद रखें
    • हर दिन तैरने में सक्षम होने के नाते सीखने में तेजी लाता है
    • फ्लोट के लिए टूल का उपयोग करने पर विचार करें। चार प्रकार के आकार हैं सुनिश्चित करें कि यह फोम और inflatable नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com