आंखें पानी के नीचे खोलें कैसे रखें

कभी-कभी, काले चश्मे असुविधाजनक होते हैं या उन गरीब जवान होते हैं जो इस उपकरण को उन लोगों के लिए बेकार बनाते हैं जो तैराकी से प्यार करते हैं। अपनी आंखों को पानी के नीचे खोलते हुए, श्लेष्म झिल्ली (नाक और आंखों के क्षेत्र में) के जलन का खतरा होता है, लेकिन उनके बिना करना अक्सर असंभव होता है। इसलिए, पानी के नीचे के वातावरण और दृश्य विकृतियों के अनुकूल होने के लिए आवश्यक है, इसलिए पहला कदम आपकी आंखों को पानी के नीचे खोलने को सीखना है।

कदम

भाग 1

होमवर्क करना
इमेज शीर्षक रखो आईज़ पानी के नीचे खोलें चरण 1
1
बाथरूम में जाओ और पानी के साथ सिंक भरें। आपको नल के पानी के बजाय नल का पानी से परिचित करना शुरू करना है, एक प्राकृतिक स्रोत की मिठाई या समुद्र के नमकीन एक को। आपको सिंक भरना चाहिए ताकि आपके चेहरे को ढकने के लिए आधा हो ऑपरेशन को आसान बनाने के लिए, तापमान बहुत अधिक या बहुत कम होने से बचें, जो त्वचा को परेशानी या जलाया जा सकता है।
  • इमेज का शीर्षक रखें आंखें पानी के नीचे खोलें चरण 2
    2
    अपनी आँखें बंद करके अपना चेहरा डुबाना। अपने चेहरे को पानी के तापमान के लिए उपयोग करें और शांत और शांतिपूर्ण रहने की कोशिश करें। यदि इस मार्ग के दौरान नाक चिढ़ हो जाता है, तो रोकें क्योंकि आँखें क्लोरीन या हालेजन के लिए और अधिक संवेदनशील हो सकती हैं जो शहर के पानी कीटाइनाइज करने के लिए इस्तेमाल होती हैं।
  • इमेज शीर्षक रखो आईज़ पानी के नीचे खोलें चरण 3
    3
    अपने आप को बाथटब में विसर्जित करें अपने सांस को पकड़े हुए अपनी आँखें खुली रखने के बारे में जानें पानी ठंडा या गर्म होना चाहिए, जैसे कि पिछले चरण में पूल या सिंक। तब तक अभ्यास जारी रखें जब तक आपके पास और अधिक कठिनाइयां न हों और पानी के संपर्क में आंखों की जलन के बारे में अधिक ध्यान न दें।
  • भाग 2

    तैरना जबकि आंखें खोलें
    इमेज का शीर्षक रखें आंखें पानी के नीचे खोलें चरण 4
    1
    थोड़ा इलाज पानी में प्रयास करें ताजे पानी के पूल में तैरना या क्लोरीन मुक्त डिटर्जेंट के साथ इलाज यद्यपि इसे कॉर्निया को आँखों की जलन या क्षति होने के कारण नहीं दिखाया गया है, यह पाया गया है कि यह टैंक की सफाई के लिए डिटर्जेंट में मौजूद पदार्थों की कार्रवाई का समर्थन करता है। इसलिए, आपको बड़े पूल से बचना चाहिए, क्योंकि हाइपोक्लोराइट या मौलिक क्लोरीन का उपयोग पानी की गुणवत्ता को संरक्षित करने के लिए सबसे अधिक होने की संभावना है।



  • छवि का शीर्षक रखें आंखें पानी के नीचे खोलें चरण 5
    2
    अपने आप को विसर्जित करें और अपनी आँखें खोलें यदि आप ताजे पानी में तैरते हैं, तो कुछ आंखों की असुविधा की अपेक्षा करते हैं, लेकिन इलाज या समुद्र के पानी के संपर्क में अधिक होने की संभावना अधिक होती है। यदि आप बहुत अधिक समय बिताने के लिए नहीं बिताते हैं, तो आप आंखों की जलन और कॉर्निया के बावजूद दृश्य तीक्ष्णता खो देंगे।
  • इमेज शीर्षक रखो आईज़ पानी के नीचे खोलें चरण 6
    3
    उन्हें लंबे समय तक खुलने का अभ्यास करें दृश्य असुविधा की भावना के आधार पर धीरे-धीरे आगे बढ़ें या आपको थका हुआ महसूस हो रहा है। जब तक आप अपने सांस को पकड़ नहीं रख देते तब तक जारी रखे रहें। हर बार जब आप पानी के नीचे जाते हैं, तो उस पर ध्यान केंद्रित करके धीरे-धीरे प्रतिरोध में वृद्धि करें गहरे या खतरनाक क्षेत्रों से बचें, यदि आप विशेषज्ञ तैराक नहीं हैं
  • इमेज शीर्षक रखो आईज़ पानी के नीचे खोलें चरण 7
    4
    उन्हें खुले रखने और पानी के नीचे दिखने के लिए इस्तेमाल करें। शायद आपको इस कसरत को कई सत्रों में विभाजित करने की आवश्यकता होगी ताकि क्लोरीन या नमक के पानी के संपर्क में आपकी आंखों को परेशान करने से बचें, हालांकि आप शायद थोड़े समय में इसे इस्तेमाल कर सकें। आपको विभिन्न प्रकार के पानी में अभ्यास करना चाहिए, क्योंकि दृश्यता और रंग काफी भिन्न हो सकते हैं। स्थिर या अशुद्ध क्षेत्रों में अभ्यास न करें। झीलों और छोटे घाटियों में संक्रमण आम हैं
  • यदि आप पानी के नीचे होते हैं तो आपको सावधानीपूर्वक विज़ुअल सूचनाओं का विश्लेषण करने के लिए अधिक अभ्यास करने की आवश्यकता होगी। अपनी स्थिति और वस्तुओं की दूरी के बारे में अनुमान लगाने के बारे में जानें जो एक निश्चित गहराई पर हैं और आप इस प्रकार के वातावरण में कैसे प्रतिक्रिया कर सकते हैं यह स्पष्ट रूप से जानने के लिए कि आप उन्हें कितने समय तक पहुंचेंगे।
  • यदि आप स्कूबा डाइविंग के लिए उपयुक्त उपकरणों के बिना गोता लगाने, बहुत गहरा जा रहा से बचें। सतह चढ़ाई के दौरान दबाव परिवर्तन केशिकाओं को तोड़ सकते हैं और कानों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप तैरना सीखने के बाद एक बार क्षतिपूर्ति कैसे करें
  • टिप्स

    • यदि आप अपने पूल में व्यायाम करते हैं, तो डिटर्जेंट खरीदने पर विचार करें जो क्लोरीन या क्लोरीन-रहित में आंखों की जलन को कम करने और कॉर्नियल क्षति के जोखिम को कम करता है।
    • कॉर्निया और नेत्र जलन के नुकसान के जोखिम को कम करने के लिए रसायनों या समुद्र में इलाज किए गए पानी में चकाचौंध का उपयोग करना उचित है। हालांकि, क्लोरीन आधारित डिटर्जेंट सीधे तैराकों के बीच दृष्टि के नुकसान से सीधे संबंधित नहीं हैं, यह दिखाया गया है कि इन उत्पादों में मौजूद पदार्थ और पानी के गुणों जैसे पीएच या ओस्मोलरायटी के प्रभाव, श्लेष्म झिल्ली को परेशान करते हैं और कॉर्निया

    चेतावनी

    • तैराकी से बचें या पूलों में अपनी आंख खोलें, जहां पानी स्थिर या अनुपचारित है संक्रमित संक्रमण का खतरा अधिक होता है, जब श्लेष्म झिल्ली सूक्ष्मजीवों के संपर्क में आते हैं जो कि रसायनों के साथ जल का प्रयोग नहीं करते।
    • क्लोरीन के साथ इलाज किए गए पूल से बचें, खासकर अगर आपको समस्याओं में श्वास है, क्योंकि रिश्ते गैसी अवस्था में क्लोरीन की सांद्रता और तैराकों में सांस लेने में कठिनाई के बीच पाए गए हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com