ऑटिस्टिक बच्चों को तैराकी कैसे सिखाना

निम्नलिखित युक्तियाँ आपको ऑटिस्टिक बच्चे को तैराकी सिखाने में सहायता कर सकती हैं। आत्मकेंद्रित बच्चों के अलग-अलग संवेदनशीलता उन्हें डर या नफरत करने वाले पानी का नेतृत्व कर सकती हैं: इसलिए उनकी चिंता कम करने के लिए एक विशेष प्रयास आवश्यक है, जो कि बच्चों को आम तौर पर पानी में प्रवेश करने के विचार पर महसूस होता है।

कदम

आत्मकेंद्रित के साथ तैरना बच्चों को सिखाओ छवि चरण 1
1
अपने छात्रों को दिखाएं केवल सही तकनीक जब ऑटिस्टिक बच्चों को पढ़ाते हैं, तो हमें तकनीक की पढ़ाई से बचने चाहिए जो गलत तरीके से गलत तरीके से तुलना करें। ऑटिस्टिक बच्चे कई विवरणों को पकड़ते हैं और कभी-कभी उन्हें महत्वपूर्ण और अप्रासंगिक लोगों को भेद करने में कठिनाई होती है। यदि आप उन्हें कुछ करने का गलत तरीका दिखाते हैं, तो यह एक जोखिम है कि वे उसे प्रथा में डाल देंगे। दूसरे शब्दों में, आपको विशेष रूप से अपने विद्यार्थियों को केवल और वास्तव में दिखाने के लिए सावधान रहना चाहिए कि आप उन्हें क्या करना चाहते हैं।
  • आत्मकेंद्रित चरण 2 के साथ तैरना बच्चों को सिखाओ छवि
    2
    किसी बच्चे के विशेष हितों का लाभ उठाएं ऑटिज़्म वाले लोग अक्सर किसी विशेष ऑब्जेक्ट या विषय में गहरी रुचि दिखाते हैं। अपने हितों का उपयोग करना, पाठों के दौरान अपना ध्यान रखने और ध्यान रखने के लिए सबसे महत्वपूर्ण तकनीक हो सकता है। इन हितों के रूप में बच्चे स्वयं के रूप में कई हो सकते हैं - नतीजतन, विज्ञान से सुपरमैन को जेलीफ़िश या यहां तक ​​कि शार्क के लिए तैयार किया गया है! आपके छात्र के लिए पर्याप्त: एक शामिल छात्र एक छात्र है जो सीख रहा है। पाठ के दौरान, अपने छात्र के विशेष रुचि को सम्मिलित करना जारी रखें
  • आत्मकेंद्रित के साथ तैरना बच्चों को सिखाओ छवि चरण 3



    3
    दृश्य मीडिया का उपयोग करें कुछ बच्चों को श्रवण संबंधी जानकारी पर कार्रवाई करना मुश्किल हो सकता है, इसलिए विजुअल तत्व सभी प्रासंगिक जानकारी एकत्र करने में मदद करते हैं चूंकि कई ऑटिस्टिक बच्चों नेत्रहीन सीखते हैं, इसलिए यह बेहद जरूरी है कि आप अपने नियम, तकनीकों और उम्मीदों को इस तरीके से बनाते हैं। उदाहरण के लिए, सही तकनीक का पर्दाफाश करने के लिए चित्रों का उपयोग करने की कोशिश करें, उदाहरण के लिए, तैराकी में अपनाए जाने वाले वायुगतिकीय आकृति और मुक्त शैली के हाथ
  • आत्मकेंद्रित के साथ तैरना बच्चों को सिखाओ छवि चरण 4
    4
    सबक को सावधानीपूर्वक योजना बनाएं प्रत्येक पाठ में गर्मी और कूलिंग अभ्यास की श्रृंखला शामिल होनी चाहिए। ये अभ्यास प्रत्येक पाठ में समान रहें और सरल हों: उदाहरण के लिए, पानी में छप, एक कदम पर कदम या बुलबुले उड़ाने दोहराव बच्चे के तंत्रिकाओं को शांत करने और अपने कार्यों को पूरा करने में सक्षम होने पर उनका आत्मविश्वास बढ़ाने में मदद करेगा।
  • टिप्स

    • बच्चे की इंद्रियों को ध्यान में रखें
    • ध्वनि: स्पष्ट रूप से और शांति से बोलें कुछ ऑटिस्टिक बच्चों को अतिसंवेदनशीलता से शोर तक का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए रोने में उन्हें दर्द और भ्रम पैदा हो सकता है।
    • चातुर्य: जब एक ऑटिस्टिक बच्चे तैराकी सबक में भाग लेता है और आने के लिए प्रतीक्षा करता है, तो एक ऐसी गतिविधि को आवंटित करें, जो इंतजार करते समय पूरा करना आसान हो। क्रियाएँ बुलबुले उड़ाने, एक बाल्टी में गेंद डाल कर या एक मालिश की गेंद को फैलाएंगे। इन गतिविधियों के बिना, वे आसानी से विचलित हो सकते हैं
    • दृष्टि: ऑटिस्टिक बच्चों को पढ़ाने में इस्तेमाल की जाने वाली एक अन्य विधि उनकी दृष्टि पर ध्यान केंद्रित करना है। पूल या रंगीन संकेतों की गलियों के लिए एक रस्सी का इस्तेमाल किया जा सकता है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि बच्चा उस सीमा को समझता है जिसके भीतर उस स्थान पर ध्यान केंद्रित किया जा सकता है।

    चेतावनी

    • चिल्लाओ मत। ऑटिस्टिक बच्चे भ्रमित, भद्दे और भयभीत महसूस कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com