स्विमिंग के दौरान श्वास कैसे पकड़ सकता है

अपने सांस को पानी के नीचे पकड़ना एक ऐसा ऑपरेशन होता है जिसके लिए आपको इसका इस्तेमाल करने की आवश्यकता होती है, खासकर यदि आप तेजी से तैरते हुए अपने सभी ऑक्सीजन स्टॉक को तेजी से खपत करते हैं तैरने के दौरान अपनी सांस पकड़ने के लिए, इन निर्देशों का पालन करें

कदम

स्विमिंग चरण 1 के दौरान अपना सांस पकड़ो
1
ठंडे पानी में अभ्यास करें ठंडे पानी का जोखिम दिल की गति को धीमा कर देती है, ऑक्सीजन की खपत कम करती है।
  • स्टेजिंग के दौरान तैराकी के दौरान अपना श्वास पकड़ो
    2
    अपने सांस लेने और लेने से पहले धीरे-धीरे और गहराई से साँस लें यह आपके फेफड़ों को अपने सांस को रोकने की कोशिश करने से पहले खराब गुणवत्ता की हवा से मुक्त कर देगा।
  • स्विमिंग स्टेप 3 के दौरान अपना सांस पकड़ो
    3
    अपनी नाक में हवा को पकड़ो यदि आप पानी के नीचे तैरते हैं, तो आप पानी में प्रवेश करने के लिए अपनी नाक से सांस लेते हैं, बल्कि हवा को हवा में रखना सीखते हैं, क्योंकि आप ऑक्सीजन का अधिक कुशलता से प्रयोग करेंगे। हवा के साथ अपने फेफड़ों को भरने के लिए प्रयास करें, तालू के खिलाफ जीभ दबाने से आपके गले के पीछे बंद करने के लिए अपनी सांस पकड़े और आगे नीचे जा रहा nell`acqua- के बाद से नाक में हवा कहीं और नहीं जा सकते, , आपके नाक को अवरुद्ध कर देगा, प्रवेश करने से पानी को रोकने एक बार जब आप ऐसा करने में सहज महसूस करते हैं, तो अपने सिर को पानी के नीचे झुकाते रहें। करीब आपके सिर क्षैतिज रूप से जाएंगे, अधिक संभावना है कि हवाई बुलबुले बाहर निकल जाएंगे - हालांकि, गति की सीमा काफी अधिक है, इसलिए जानें कि आपकी सीमा क्या है। जब आप अपने दिमाग को सही कोण पर रखते हुए सहज महसूस करते हैं, तो उस तरह तैरने का अभ्यास करें केवल आपके फेफड़ों टायर करने के लिए शुरू या जब आप आगे सिर (उदाहरण के लिए नीचे जल्दी से आगे बढ़नेवाला या एक कलाबाज़ी कर) झुकाने के लिए की जरूरत है, तो आप नाक से बाहर हवा उड़ा चाहिए जब।
  • स्विमिंग चरण 4 में जबकि आपका सांस पकड़ो
    4
    धीरे धीरे श्लोक अचानक हवा में फेंकने से आपको अधिक हवा की जरूरत पड़ने से साँस लेने की संभावना है। जब भी आपको फेफड़ों के दबाव को दूर करने की आवश्यकता होती है, धीरे-धीरे श्वास छोड़ें - यह आपके ऑक्सीजन की आपूर्ति के बिना राहत प्रदान करेगा।
  • स्विमिंग चरण 5 में आपका सांस पकड़ो
    5
    जितनी जल्दी हो सके जब तक आप अभी भी हों, तब तक अपनी सांस पकड़ें। जितना अधिक आप आगे बढ़ते हैं, उतना ही आप ऑक्सीजन का उपभोग करते हैं, इसलिए लंबे समय तक अपनी सांस को पकड़ने के लिए इस्तेमाल करते हैं, जबकि आप तैरते समय ऐसा करने की कोशिश कर रहे होते हैं। धीरे धीरे चलो, यदि आवश्यक हो



  • तैराकी जबकि चरण 6 में आपका सांस पकड़ो
    6
    जैसे ही आप तैरते हैं, धीरे-धीरे अपनी गति बढ़ाते रहें। अपनी सांस लेने के तुरंत बाद, पूल के किनारे पर लात मारना शुरू करें जो आपको सही धक्का देने के लिए गति प्रदान करता है। अगली बार, अपने धीरज को विकसित करने के अपने प्रयासों के साथ इस गति को गठबंधन करें। अंत में, अपने सांस को पकड़े हुए अपनी गति को सुदृढ़ करना सीखो, जिसके लिए अधिक ऊर्जा की आवश्यकता होती है।
  • स्विमिंग चरण 7 में आपका सांस पकड़ो
    7
    वजन कम करें यदि आप तैराकी के बारे में गंभीर हैं, तो आप अधिक कुशलता से साँस लेने के लिए थोड़ा अतिरिक्त पाउंड खो देते हैं। आपकी वसा की दुकानों में जितना अधिक बोझिल होता है, उतना ही ऑक्सीजन आप उपभोग करेंगे।
  • तैराकी चरण 8 के दौरान अपना सांस पकड़ो
    8
    कार्डियोफिस्टिक बनाएं कम आराम दिल की दर के साथ एक मजबूत हृदय, कम ऑक्सीजन की खपत करता है त्वरित परिणामों के लिए, अंतराल प्रशिक्षण प्राप्त करें, जिसमें निम्न और उच्च तीव्रता वाली गतिविधियां (जैसे 10 मिनट जॉगिंग या तेज चलना, चलने के 2 मिनट के अंतःस्थापित) के वैकल्पिक रूप से होते हैं। यह हृदय के स्वास्थ्य और प्रतिरोध को बेहतर बनाने के लिए केवल एक विशेष रूप से प्रभावी तरीका नहीं है, बल्कि यह कार्डियो-फिटनेस के अन्य रूपों की तुलना में बहुत तेज़ प्रभाव पैदा करता है।
  • स्विमिंग चरण 9 के दौरान अपना सांस पकड़ो
    9
    अपने फेफड़े की क्षमता बढ़ाएं बड़ा फेफड़े अधिक हवा और इसलिए अधिक ऑक्सीजन पकड़ सकते हैं, जिससे आप अपनी सांस को अब तक पकड़ने में सक्षम बना सकते हैं। कैसे पढ़ें अपने फेफड़े की क्षमता बढ़ाएं अधिक जानकारी के लिए
  • टिप्स

    • पानी से बाहर तैरते समय अपनी सांस मत रखो। आप (उदाहरण के लिए, किसी न किसी तरह पानी तैराकी तितली में या जब) पानी नीचे से ऊपर आधा और आधा के लिए तैराकी कर रहे हैं, नियमित अंतराल पर नाक के माध्यम से साँस छोड़ते जब तुम पानी के नीचे थे और जब आप हवा के संपर्क में रहे हैं सांस लेते हैं, सावधान किया जा रहा है इसे जल्दी नहीं करने के लिए , अन्यथा आप हाइपरेंटिलेशन में आ सकते हैं। यदि आप प्रतिस्पर्धी स्तर पर तैर रहे हैं, तो सांस के बीच का समय फैलाने का अभ्यास करें, क्योंकि उन्हें लेने से आपको धीमा कर दिया जा सकता है।

    चेतावनी

    • जब तक आप कर सकते हैं तब तक अपनी सांस न रखें। अपने तोड़ने के बिंदु का पता लगाएं और सीखें कि वह कब तक पहुंचने से पहले साँस लेने आए। अन्यथा, आप प्रयास के साथ समाप्त हो जाएंगे और शायद डरने वाले पानी पी सकते हैं
    • अगर आपने इसे पहले कभी नहीं किया है, ऐसा किसी व्यक्ति की देखरेख में करें जो आपको पानी से बाहर निकालने में सक्षम हो, यदि आप चेतना खो देते हैं. तैरने से पहले हाइपरसेन्टिलेशन में गिरने से हाइपरटेंटीलेशन द्वारा सिंकोपी कहा जाता है और आपको डूब सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com