रन के दौरान सांस को कैसे नियंत्रित किया जाए

जब आप चलते हैं, तो अपने श्वास को नियंत्रित करना कठिन होता है, और यह व्यस्त हो सकता है और हांफी शुरू हो सकता है, लेकिन इन सरल चरणों का पालन करके आप सीख सकते हैं कि क्रॉस-कंट्री स्कीयर की तरह कैसे साँस लें। नीचे दिखाया गया तरीका आसान है और यह सुनिश्चित करेगा कि श्वास लेने का समय साँस छोड़ने के लिए आवश्यक समय के बराबर है, इस प्रकार साँस लेने की दर निरंतर बना। यह आपको बहुत अधिक ध्यान देने के बिना भी एक शानदार परिणाम देगा।

कदम

1
रिलैक्स। यदि आप नियमित रूप से नियमित रूप से श्वास को बनाए रखने के लिए तनाव या प्रतिबिंबित करते हैं, तो पता है कि यह रवैया कुछ भी नहीं बल्कि चीजों को बदतर बना देता है। इसके बजाय, आपको शांत होना चाहिए और अपने मन को मुक्त करना होगा और श्वास अधिक प्राकृतिक होना शुरू हो जाएगा
  • 2
    चार के ब्लॉक में अपने कदमों की गिनती शुरू करें हर बार जब आप एक कदम उठाते हैं, इसकी गिनती करते हैं, और जब आप चौथे तक पहुंचते हैं, तो फिर से शुरू करें- गिनती होगी: 1, 2, 3, 4, 1, 2, 3, 4, आदि।



  • 3
    गिनती के साथ अपनी श्वास को सिंक्रनाइज़ करें नंबर 1 और 2 पर 3 और 4 साँस छोड़ते वक्त साँस लें। यह आपकी श्वास के लिए एक नियमित ताल प्रदान करेगा - अगर यह काम नहीं करता है, तो दूसरे के लिए देखो जो आपके लिए अधिक है। एक उदाहरण एक ताल के साथ एक गीत हो सकता है जिसके लिए आप अपने श्वास को अनुकूलित कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • अधिकतम ऑक्सीजन को बढ़ावा देने के लिए सांस को लगातार और नियमित रूप से संभव रखें।
    • इस पद्धति का पालन करते समय, आपकी छोटी छोटी छड़ी होगी, आपके श्वास को तेज हो जाएगा। इसलिए इस कारक को ध्यान में रखकर रखें यदि आप धावक हैं या बस एक रन की जगह है जो कि एक छोटी सी छोटी छांटें है।
    • इसके बारे में बहुत ज्यादा मत सोचो क्योंकि यह सामान्य रूप से दौड़ से आपको विचलित कर सकता है। प्रकार के अपने विचारों में एक संतुलन स्थापित करने का प्रयास करें "भागो, साँस लें, भागो, साँस लें"।
    • बहुत बार ट्रेन! समय के साथ यह आपके सांस को नियंत्रण में रखने के लिए आसान और आसान हो जाएगा।
    • आराम करो और कठिनाई के बिना श्वास सामान्य बना दें। इस प्रकार यह इसे विनियमित करने के लिए बहुत आसान होगा।
    • विचार करें कि साँस छोड़ने के दौरान समर्थन अधिक सख्त होते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप 2x2 प्रतिमान के अनुसार सांस लेते हैं और हमेशा अपने बाएं पैर पर बाष्पीभवना शुरू करते हैं, तो इसका मतलब होगा कि आपके बाएं पैर / पैर को अधिक तनाव, आदि के अधीन किया जाएगा। एक विषम पैटर्न के बाद साँस लेने की कोशिश करें, अर्थात् हर तीन चरणों में साँस लें और हर दो में बाष्पीभवन करें। यह आपको उन पैरों को वैकल्पिक करने की अनुमति देगा जिन पर आप साँस छोड़ते हैं। या, अगर आपको अधिक बार सांस लेने की ज़रूरत हो, तो बड़े हिस्सों को भी बाहर करने के लिए पक्ष बदल दें

    चेतावनी

    • यदि मुझे बहुत ही कमजोर श्वास करना शुरू करना पड़ा और मुझे लगा कि मैं साँस नहीं ले सकता था: चलना बंद करो. आप एक गंभीर स्वास्थ्य समस्या हो सकती है और बाहर गुजारें।
    • जब आप बल देते हैं, तो अपने शरीर को स्थायी रूप से नुकसान पहुंचा सकते हैं, क्योंकि बहुत अधिक धक्का न रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com