श्रम के दौरान श्वास कैसे करें

श्रम के दौरान साँस लेने की तकनीक का फायदा उठाने से दर्द का प्रबंधन करने में मदद मिल सकती है या कम से कम इसे नियंत्रण में रखने में मदद मिल सकती है। सबसे पहले, आपको एक विधि ढूंढनी होगी जो आपके लिए कारगर है और धीरे-धीरे अभ्यास करती है - इस तरह, एक बार श्रम शुरू हो गया है, आप स्थिति को संभालने के लिए अधिक तैयार हैं।

कदम

भाग 1

स्कीमा ढूंढना आपके लिए उपयुक्त है
छवि के शीर्षक में श्वास के दौरान लेबर चरण 1
1
एक के लिए दो श्वास से शुरु करें "श्वसन प्रक्रिया"। एक धीमी गति से प्रारंभिक पद्धति में प्रत्येक व्यक्ति साँस छोड़ने के लिए दो प्रेरणाएं होती हैं। यह सामान्य से एक उच्च आवृत्ति है, दो बार के रूप में तेजी से।
  • नाक से श्वास लेना और मुंह से श्वास छोड़ना, भले ही आप जो कर सकते हैं वह आप के लिए सबसे अधिक आरामदायक हो - आप श्रम के अंतिम चरण में इस तरह के श्वास का पालन करेंगे।
  • आप एक और भी अधिक ताल की कोशिश कर सकते हैं, उदाहरण के लिए प्रत्येक साँस छोड़ना या अधिक के लिए एक साँस लेना, जैसा कि आप प्रत्येक साँस छोड़ने के लिए प्रेरणा हैं
  • अलग-अलग कोशिश करें, जो आपके लिए सबसे अधिक उपयुक्त है - आपको आराम से महसूस करना चाहिए और आपको उस सम्मान का आसान होना चाहिए, जिसे सम्मान देना चाहिए।
  • छवि के शीर्षक में श्वास के दौरान लेबर चरण 2
    2
    धीमी और लयबद्ध श्वास बनाओ शांति से आगे बढ़ने से आपको बेहतर संकुचन का प्रबंधन करने में मदद मिलती है एक धीमी सांस की लय गति लगभग आधी की तुलना का पालन करना चाहिए का पालन करें कि normalmente-, शुरुआत में और धीमी गति से साँस लेने में सत्र के अंत में एक बहुत ही गहरी साँस प्रदर्शन करने के लिए बेहतर शुरुआत और के अंत के साथ संयोजन के रूप में उपयोगी हो सकता है संकुचन।
  • अपनी आंखों को बंद करो और चारों ओर नाक की गिनती के माध्यम से श्वास लें और फिर मुंह से चारों ओर गिनने से श्वास छोड़ दो- इस धीमी गति को रखें
  • ब्रीडर इन लेबर चरण 3 के शीर्षक वाली छवि
    3
    कुछ पर फोकस बाहरी तत्व पर ध्यान केंद्रित करने से आपको दर्द से ध्यान हटाने और बेहतर ढंग से सांस लेने में मदद मिल सकती है। आप एक वास्तविक वस्तु का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि एक पेंटिंग या यहां तक ​​कि एक जगह जिसे आप छत पर देखते हैं - वैकल्पिक रूप से, आप एक मानसिक चित्र बना सकते हैं या आपके पास कुछ चीज़ पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • भाग 2

    अभ्यास में श्वास डाल रहा है
    ब्रीडर इन लेबर चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    जब आपको बल दिया जाता है तो सांस लेने का अभ्यास करें आप तनाव और दर्द की प्रतिक्रिया के रूप में इस तकनीक का उपयोग कर सकते हैं - हालांकि, आप अपने दैनिक जीवन में भी आगे बढ़ सकते हैं - जब आप तनाव महसूस करते हैं, तो कुछ विशेष साँस लेने की कोशिश करें और अपने आप को शांत करने के लिए इसे जगह दें
    • यदि आप भावनात्मक रूप से उत्तेजित महसूस करते हैं, तो धीमी गति से श्वास लेने की कोशिश करें
  • बर्थे लेबर के चरण 5 में छवि का शीर्षक
    2
    जब आपको दर्द का अनुभव होता है तो सही साँस लेने की तकनीक का अभ्यास करें। सुनिश्चित करें कि साँस लेने की तकनीक बनाने - एक और तरीका है साँस लेने के इस प्रकार को सामान्य बनाने के लिए जब आप जैसे जब आप सिरदर्द है या यहाँ तक कि यदि आप एक दर्दनाक कटौती प्राप्त (आप साफ किया और पट्टी है) के रूप में दर्द में हैं, स्थान पर रखें करने के लिए है आप अपने आप को विचलित से विचलित करते हैं
  • जब आप दर्द से मुकाबला करने की कोशिश करते हैं तो एक तेज़ गति रखें
  • छवि के शीर्षक में श्वास के दौरान श्रम चरण 6
    3
    श्रम की अवस्था का प्रतीक है। क्या आपको पता आपके पास पर्याप्त exerted नहीं हस्ताक्षर करते हैं, तो सुधार करने के लिए एक तरह से एक आइस क्यूब धारण करने के लिए हाथ से और यह पकड़ा, ठंड और दर्द को दूर करने के साँस लेने की कोशिश कर रहा, नियमित रूप से जानने योजना है कि इस व्यायाम करने preferisci- उपयोग कर रहा है श्रम के दौरान इसे अभ्यास में डाल दिया।
  • व्यायाम के दौरान दोनों प्रकार की श्वास लेने की कोशिश करें।



  • छवि के शीर्षक में श्वास के दौरान लेबर चरण 7
    4
    आपकी मदद करने के लिए किसी को ढूँढें अगर यह एक ही है कि parto- के समय इस तरह से उपस्थित रहेंगे है यह किसी ने मुझे श्वास, और भी बेहतर में आपकी मदद के लिए अगले करने के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है, अगर आपको लगता है कि आप सही स्कीमा को पूरा करने में सफल नहीं है, सहयोगी मदद कर सकते हैं को "ट्रैक पर वापस जाओ"।
  • जब आप दर्द को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप के करीब रहें-आप अपने साथ साँस लेने की तकनीक कर सकते हैं या शब्दों के साथ मदद कर सकते हैं और आपको आज्ञा दे सकते हैं: "साँस लें, सांस लें, बाहर साँस लें - सांस लें, सांस लें, सांस ले जाओ"।
  • भाग 3

    श्रम के दौरान श्वास का प्रयोग करें
    छवि के शीर्षक में श्वास के दौरान लेबर चरण 8
    1
    धीमी गति से साँस लेने की योजना से प्रारंभ करें जब पहली संकुचन शुरू होती है और आपको पल की गतिविधि को जारी रखने से रोकने के लिए पर्याप्त तीव्र हो जाता है, तो आपको धीमी गति से श्वास का अभ्यास करना शुरू करना होगा। नाक के माध्यम से गहरा साँस लें और जब आप मुंह से उगलते हैं, तो शरीर को पूरी तरह से आराम किया जाता है - धीमी और गहरी साँसों के साथ जारी रखें, तनाव को छोड़ने वाले शरीर पर ध्यान केंद्रित कर।
  • बर्थे लेबर के दौरान चरण 9
    2
    तीव्र श्वास पैटर्न का सम्मान करें जब संकुचन अधिक तीव्र और एक साथ बंद होने लगते हैं, तो आप सांस लेने की विधि का अभ्यास करना शुरू कर सकते हैं। अगर वे और अधिक दर्दनाक हो जाते हैं, आप एक तेजी से अनुक्रम और छोटा है, आप disagio- को राहत देने के लिए यदि आप की जरूरत महसूस में मदद मिलेगी के साथ आगे बढ़ना, मत भूलना एक तस्वीर या यहाँ तक कि अपने साथी की तरह, कुछ पर ध्यान केंद्रित करने की है।
  • पैंट की कोशिश करो जब दर्द अधिक तीव्र हो जाता है, तो आपको श्वास कम और उथला होना चाहिए, कुत्ते की तरह लगभग हांफना चाहिए।
  • बर्थे लेबर के चरण 10 के शीर्षक वाले चित्र
    3
    उस व्यक्ति को सुनो जो आपकी मदद कर रहा है चिकित्सा टीम आपको प्रसव के लिए सहायता करती है और आपकी सहायता करने वाला व्यक्ति आपकी सहायता करने के लिए है। जाहिर है, आप क्या सही लगता है क्या करना है, लेकिन वे सही साँस लेने में ताल आदर करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं, जब आप कम करने के लिए, उन्हें एकाग्रता पर सुनने के रूप में वे लय को खोजने के लिए आप मदद कर रहे हैं शुरू करते हैं।
  • छवि का शीर्षक श्वास के दौरान लेबर चरण 11
    4
    भावनाओं को दिलाना रोना, चीख या विलाप करने से डरो मत। श्रम के दौरान आप क्या उपयोगी समझते हैं। चिकित्सा टीम का उपयोग सब कुछ सुनने के लिए किया जाता है और कोई शोर करने के लिए आप पल से दूर करने में मदद करना चाहते हैं - इसके अलावा, अधिकांश आवाज़ें पूरी तरह से अनजाने में हैं
  • छवि के शीर्षक में श्वास के दौरान लेबर चरण 12
    5
    अपनी लय ढूंढें श्रम के दौरान आप पा सकते हैं कि जिस पद्धति पर आप पहले चुना था वह उतना उपयोगी नहीं है जितना आप आशा करते थे। शरीर को आपको मार्गदर्शन करने दें - प्रसव प्रक्रिया का समर्थन करने वाले किसी भी श्वास पैटर्न को रखें, क्योंकि यह निश्चित रूप से इस विशिष्ट समय में सबसे अच्छा है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com