कैसे दर्द को रोकने के लिए

आप तेजी से चला रहे हैं और अचानक आप अपने सही पक्ष में एक मामूली दर्द महसूस, बस पसलियों के नीचे और, अगर इसे चलाने के लिए जारी है, घने बढ़ जाती है दर्द में अधिक झुकना। जब आप रोकते हैं, दर्द आमतौर पर गायब हो जाता है

कदम

प्रतिरक्षित साइड ऐच चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
जब आपको एक झुकाव लगता है, तुरंत चलना बंद करो, अपनी उंगलियों को अपने दाहिनी ओर, पेट पर रखें और यकृत पर दबाएं। उसी समय वह अपने होठों के साथ सांस लेता है, जैसे कि वे मोमबत्तियों पर उड़ रहे हैं। अब आप किसी दर्द का सामना किए बिना फिर से दौड़ना शुरू कर सकते हैं।
  • प्रतिरक्षित साइड ऐच चरण 2 नामक छवि
    2
    पार्श्व दर्द को रोकने के लिए सबसे अच्छा तरीका है श्वास की कमी से बचने के लिए, जो प्रत्येक फेफड़ों की क्षमता का केवल एक छोटा सा भाग का उपयोग करके प्रत्येक साँस के साथ छोटी मात्रा में हवा में साँस लेना है। जब यह होता है, स्ट्रोक के दौरान, डायाफ्राम लगातार उच्च रहता है और कभी भी कम नहीं करता है जिससे जिगर के संयोजी स्नायुबंधन को आराम करने की अनुमति मिलती है। इस तरह, डायाफ्राम पर जोर दिया जाता है जिससे ऐंठन और जुड़वां होते हैं। चलते समय, आपको डायाफ्रामिक श्वास का प्रयोग करके गहरे साँस लेना चाहिए, जिससे डायाफ्राम पूरी तरह से कम हो जाता है, तनाव कम हो सकता है।
  • यहाँ प्रयास करने के लिए एक व्यायाम है फर्श पर झूठ बोलना, अपने पेट पर हाथ डालकर गहराई से साँस लें। आप ठीक से डायाफ्रामिक श्वास कर रहे हैं यदि आपको लगता है कि आपका हाथ धीरे धीरे बढ़ता है यदि आप केवल अपनी छाती को ले जाते हैं, तो आप गहराई से पर्याप्त साँस नहीं ले रहे हैं।
  • प्रतिरक्षित साइड ऐच चरण 3 नामक छवि
    3



    चलने के दौरान तरफ दर्द को रोकने के लिए एक बहुत ही उपयोगी तकनीक, थोड़ी देर के दौरान होंठों को ठेठ करना है, जैसे कि आप मोमबत्तियों पर उड़ रहे हैं। फिर, इसके प्रभावी होने के लिए गहराई से श्वास जरूरी है।
  • प्रतिरक्षित साइड ऐंच चरण 4 नामक छवि
    4
    एक और तकनीक जो मदद कर सकती है, जब बाएं पैर जमीन को छूती है, दाएं के बजाय। डायाफ्राम के करीब शरीर के बाईं तरफ स्थित अंग, दाएं पर के रूप में बड़े नहीं हैं, इसलिए डायाफ्राम पर एक कम बल लगाया जाता है।
  • फेफड़ों में हवा को पेश करने के दौरान डायाफ्राम कम हो जाता है। जब आप साँस छोड़ते हैं, तो डायाफ्राम बढ़ जाता है ये विवरण बाद में महत्वपूर्ण होगा।
  • डायाफ्राम का ऐंठन होता है क्योंकि आंतरिक अंगों को झटके चलते हुए और दबाव बढ़ जाता है और जब यह बढ़ता है तब डायाफ्राम का दबाव होता है, तब ही जब आप श्वास छोड़ते हैं।
  • आमतौर पर, विशेष रूप से जिगर कारण है यह दो स्नायुबंधन द्वारा डायाफ्राम से जुड़ा हुआ है। यकृत पेट के गुहा का सबसे बड़ा अंग है और पेट के ऊपरी दाएं पर रखा गया है यही कारण है कि ज्यादातर लोग पसलियों के ठीक नीचे घने सही महसूस करते हैं। यहां तक ​​कि एक पूर्ण पेट कारण हो सकता है, इसलिए नहीं करने की कोशिश करें "व्यापार से बाहर जाओ"। आप जल्द ही पता चल जाएंगे कि पक्ष में दर्द धीरे-धीरे दूसरी तरफ आ जाएगा। दो तरफ दर्द एक से बेहतर नहीं है!
  • टिप्स

    • अपनी बाहों को नीचे रखें और तनाव में न रखें। दौड़ने से पहले खाने और पीने से भी दर्द में दर्द होता है
    • सुनिश्चित करें कि आप अच्छी तरह से हाइड्रेटेड हैं, स्ट्रेचिंग और वार्मिंग अप करते हैं ऐंठन आमतौर पर निर्जलीकरण का परिणाम होता है, जो इलेक्ट्रोलाइट स्तर में असंतुलन पैदा कर सकता है। पीने के पानी या एक सक्रिय पेय आप हाइड्रेटेड रख सकते हैं। ऐंठन पोटेशियम के निम्न स्तर का भी परिणाम है, जिसे केले खाने या पोटेशियम की खुराक लेने से रोका जा सकता है। यहां तक ​​कि गर्मी न होने से भी मांसपेशियों की ऐंठन हो सकती है। सुनिश्चित करें कि आप चलने से पहले खींचते और गर्म होते हैं
    • डाउनहिल रनिंग वेदनाओं को पक्ष में बढ़ जाती है क्योंकि यह प्रत्येक चरण के साथ पूरे शरीर पर लगाए गए बल को बढ़ाता है। शुरुआती सवारों को डाउनहिल चलना चाहिए जब तक कि साँस लेने की तकनीक में महारत हासिल हो।
    • दौड़ से एक घंटे पहले खाना न खाओ और चलने से पहले ही तीन घंटे तक केवल हल्के चीजें ही खाएं। "बहुत से पी लो"। पेट बहुत जल्दी से तरल पदार्थ नालता है निर्जलीकरण थकान का सबसे सामान्य कारणों में से एक है और इसे बचा जाना चाहिए।
    • आपको ऊपर वर्णित तकनीकों का उपयोग करके परेशानियों को रोकें यदि आप चलते समय एक दमक महसूस करते हैं, तो अनुबंधित होंठ की विधि का उपयोग करने की कोशिश करें, अर्थात् मोमबत्तियों की तरह उड़ना यदि दर्द जारी है, तो चलना बंद करना और गहरी साँस पर ध्यान केंद्रित करके चलना शुरू करना बेहतर है। घने पारित होने के बाद आप चलना शुरू कर सकते हैं।
    • जब आप चलते हैं, तो अपनी कमर के आस-पास एक भारी जैकेट या एक सफ़ेद शॉर्टकट लें।

    चेतावनी

    • कभी भी एक पूर्ण पेट पर न चलें!
    • पूरे दिन हाइड्रेटेड, चलने से पहले बहुत कुछ मत पीओ!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • इतना पानी या एक isotonic पेय आप हाइड्रेटेड रखने के लिए!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com