स्विमिंग पूल में पानी के नीचे रहने के लिए

लोग, जैसे वस्तुओं, का पालन करें आर्किमिडीज का सिद्धांत

, फ्लोटिंग पर भौतिक कानून हम पानी की सतह पर तैर सकते हैं अगर विस्थापित पानी की मात्रा हमारे वजन को संतुलित करती है। हालांकि, संभवतः आप थोड़ी देर के लिए पानी के नीचे रहना पसंद करेंगे, उदाहरण के लिए अन्य लोगों के साथ खेलने के लिए, पूल के साथ तैरने के लिए या बस अपने आस-पास की दुनिया के बारे में एक और नज़र रखना हालांकि यह लंबे समय तक आपकी सांस को रोकने के लिए खतरनाक है, लेकिन आप इसे थोड़ी सी तैयारी के साथ कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

गोता लगाने में तैयार रहें
स्टे अंडरवाटर इन द स्विमिंग पूल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
दर कितनी देर तक आप अपने सांस को पानी से बाहर रख सकते हैं। अभी भी खड़े या बैठे रहो धीमी ताल के संबंध में कुछ गहरी और पूर्ण साँस लें। जब आप साँस लेना के शीर्ष पर होते हैं, तो अपने गले के पीछे को बंद करके अपनी सांस रोकें और सेकंड्स की गणना करने के लिए स्टॉपवॉच का उपयोग करें। यदि आप परिणाम से संतुष्ट हैं, तो आप पानी में प्रवेश करने के लिए तैयार महसूस कर सकते हैं। अन्यथा, आप कर सकते हैं फेफड़ों की क्षमता और शक्ति में सुधार साँस लेने के व्यायाम और नियमित शारीरिक गतिविधि के साथ
  • आपने सुना होगा कि कुछ लोग कई सालों तक अपने सांस को पानी में डाल सकते हैं। यह संभवतः धन्यवाद है डुबकी प्रतिबिंब, जो मुख्य भूमि से लंबी अवधि के लिए स्तनधारियों को अपने सांस को पानी के नीचे रखने की अनुमति देता है। यह एक बचपन की प्रवृत्ति है कि आपको पर भरोसा करने की ज़रूरत नहीं है. इसके अलावा, एथलीट्स जो एपनिया रिकॉर्ड सेट करते हैं, नियमित रूप से उनकी सहनशक्ति को सुधारने के लिए और खास स्थिति में ऐसा करते हैं।
  • स्टे अंडरवाटर इन द स्विमिंग पूल चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    डायाफ्राम के साथ सांस लेने का अभ्यास करें सिर्फ इसलिए कि आप लगातार सांस लेने का मतलब यह नहीं है कि आप अधिकतम दक्षता के साथ ऐसा करने में सक्षम हैं। पेट की सांस लेने के अभ्यास में फेफड़े और डायाफ्राम को मजबूत किया जाता है, पेशी जो पेट से पेट की गहराई को अलग करती है और इससे अधिक जागरूक और कुशलता से साँस लेने में मदद मिलती है।
  • एक सपाट सतह पर लेटें अपने सिर के पीछे एक तकिया रखो, यदि आप चाहें, और / या अपने घुटनों के नीचे, यदि आपको पीठ दर्द कम होता है
  • छाती पर एक हाथ, दिल से ऊपर, और दूसरी ओर रिब पिंजरे के नीचे रखें।
  • धीरे-धीरे नाक के माध्यम से साँस लें आपके पेट पर हाथ उठाया जाना चाहिए, लेकिन आपकी छाती पर एक फर्म होना चाहिए।
  • पेट की मांसपेशियों को अनुबंधित करें और कर्ल होंठ के माध्यम से छह सेकंड के लिए धीरे धीरे बाष्पीभवन करें - यहां तक ​​कि इस मामले में, छाती पर हाथ नहीं बढ़ना चाहिए।
  • 5-10 मिनट के लिए इस क्रम को दोबारा दोहराएं, कुछ दिन एक बार। जैसा कि आंदोलन आसान और अधिक स्वचालित हो जाता है, आप डायाफ्राम की शक्ति को बढ़ाने के लिए पेट पर एक पुस्तक, चावल या रेत (योग उपकरण स्टोर में उपलब्ध) का एक बैग रख सकते हैं
  • स्टे अंडरवाटर इन द स्विमिंग पूल चरण 3 पर शीर्षक वाली छवि
    3
    हृदय गतिविधियों में नियमित रूप से लगे हुए। यह एक व्यायाम है जो हृदय गति को बढ़ाता है एक बेहतर हृदय-श्वसन समारोह और ऑक्सीजन का अधिक कुशल उपयोग केवल कुछ फायदे हैं जो आप निरंतर फिटनेस रूटीन से प्राप्त कर सकते हैं। अच्छे सामान्य स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए, वयस्कों को सप्ताह के अधिकांश दिनों में 30 मिनट या अधिक मध्यम शारीरिक गतिविधि करना चाहिए।
  • चल रहा है, साइकिल चलाना, तैराकी, एरोबिक्स और यहां तक ​​कि नृत्य भी सभी एरोबिक व्यायाम हैं। आप क्या पसंद करते हैं यह जानने के लिए अलग-अलग कोशिश करें - अगर शारीरिक गतिविधि मज़ेदार है, तो आप प्रतिबद्धता का सम्मान करने के लिए अधिक इच्छुक हैं।
  • एक प्रशिक्षण दिनचर्या को व्यवस्थित करें इस तरह, शारीरिक गतिविधि एक आदत बन जाती है यह समझने के लिए कि आपके लिए सबसे सुविधाजनक समय क्या है, दिन और शाम को अलग-अलग समय पर ऐसा करने का प्रयास करें।
  • यहां तक ​​कि 5-10 मिनट की पैदल की तरह थोड़ा सा व्यायाम भी शारीरिक स्वास्थ्य में सुधार कर सकता है। प्रति दिन व्यायाम की कुल 30 मिनट तक पहुंचने का प्रयास करें।
  • स्टे अंडरवाटर इन द स्विमिंग पूल चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    जाँच करें कि क्या स्विमिंग पूल में आप लंबे समय तक अपनी सांस पकड़ने की अनुमति है। कई सार्वजनिक पूल हाइपोक्सिया (ऑक्सीजन की कमी) के खतरे की वजह से इस अभ्यास पर रोक लगाते हैं, जो मस्तिष्क समारोह को बदलती है, चेतना के कारणों का कारण बनता है और मौत का कारण बनता है।
  • भाग 2

    पूल के नीचे जाएं
    स्टे अंडरवाटर इन द स्विमिंग पूल चरण 5
    1
    नीचे जाने के लिए एक बिंदु चुनें आप अपने क्षेत्र में पूरी तरह से विसर्जित कर सकते हैं जहां पानी आपकी ऊंचाई से अधिक गहरा है या जहां आप बैठे हो (या झूठ बोल रहे हैं, जैसा कि छोटे इन्फैटेबल पूल में होता है) जहां आप अपने सिर को कवर कर सकते हैं। गोता बिंदु चुनने पर विचार करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण कारक है आसपास के वातावरण का निरीक्षण. हमेशा अपने सांस को पानी के नीचे बहुत सावधानी से रखने के लिए तैयार रहें, खासकर एक भीड़ भरे सार्वजनिक पूल में, जहां लोग अलग-अलग गतिविधियों में व्यस्त हैं और दूसरों पर ध्यान नहीं देते हैं
    • यदि आप पूल के नीचे तक पहुंचना चाहते हैं, तो आप सोच सकते हैं कि दीवारों के पास एक बिंदु सबसे सुरक्षित है हालांकि, आपको यह विचार करना होगा कि लोग सभी किनारों से सीधे पानी में आते हैं। यह अपेक्षाकृत पृथक क्षेत्र चुनने के लिए अधिक उपयुक्त हो सकता है, पूल और दोस्तों के बड़े समूहों तक पहुंचने वाले लोगों से दूर हो सकता है। आपको नालियों से भी दूर रहना चाहिए जो एक बहुत तीव्र सक्शन बल, चोटों और यहां तक ​​कि मौत का कारण बन सकता है। सुनिश्चित करें कि पास के एक दोस्त हैं जो स्थिति को नियंत्रित करते हैं जब आप पानी के नीचे होते हैं
    • यदि आप पानी के नीचे तैर रहे हैं, तो लोगों के आंदोलन की जांच करें और याद रखें कि अन्य तैराक जरूरी आपके लिए परवाह नहीं करते हैं। सिद्धांत रूप में, आपको मानसिक रूप से पूल के दूसरी तरफ आपके सामने एक मुफ्त मार्ग को परिभाषित करना चाहिए, एक रास्ता जो स्पष्ट हो गया जब तक कि आप यात्रा पूरी नहीं करते।
  • स्टे अंडरवाटर इन द स्विमिंग पूल चरण 6
    2
    अपने पैरों के नीचे पानी में ऊर्ध्वाधर स्थिति लें यदि आप उथले पानी के क्षेत्र में हैं, तो आप शायद खड़े हो सकते हैं - यदि आप गहरे पानी में हैं (अपनी ऊंचाई से अधिक), तो शरीर स्वाभाविक रूप से एक ऊर्ध्वाधर स्थिति मानता है, क्योंकि आमतौर पर निचले हिस्से में उस से भारी है अधिक है।
  • स्टे अंडरवाटर इन द स्विमिंग पूल चरण 7
    3
    ऑक्सीजन के साथ फेफड़ों को भरने के लिए कुछ धीमी, गहरी साँस लें। डायविंग करने से पहले अनुक्रम में तेजी से श्वास लेने के लिए, hyperventilating नहीं है "खतरनाक व्यवहार"क्योंकि यह हाइपोक्सिया से बेहोशी पैदा कर सकता है, जिसके बदले मस्तिष्क को नुकसान पहुंचाता है, जिससे लोग बेहोश हो जाते हैं और मर जाते हैं।
  • स्टे अंडरवाटर इन द स्विमिंग पूल चरण 8
    4
    एक संकीर्ण स्थिति ले लो अपने घुटनों को अपनी सीने में लाओ और उन्हें एक साथ बंद करो, उन्हें गले लगाओ। इस तरह, शरीर के उस स्थान के संबंध में शरीर की सतह को कम करें जिससे आप पानी में रह सकते हैं, तो आप नीचे गहराई तक जा सकते हैं और वहां अधिक आसानी से रह सकते हैं।
  • यदि पानी की तुलना में अधिक घनत्व है तो वस्तुएं और निकायों तल पर जाते हैं किसी वस्तु का घनत्व इसके द्रव्यमान और इसकी मात्रा पर निर्भर करता है, यानी वह स्थान जिस पर स्थित है। यदि आप कर्ल लगाते हैं, तो उस स्थान को कम मत करो जो आप पर कब्जा करते हैं, लेकिन इसे इस तरह वितरित करें कि पानी और शरीर के बीच संपर्क सतह छोटा है - फलस्वरूप, ऊपर की तरफ एक छोटे क्षेत्र और शरीर पर लगाया जाता है यह अधिक आसानी से सिंक करने के लिए जाता है
  • स्टे अंडरवाटर इन द स्विमिंग पूल चरण 9
    5



    नीचे जाएं धीरे-धीरे अपनी नाक से हवा के बुलबुले निकाल लें आप उन्हें अपने मुंह से निकाल सकते हैं, वे बड़ा हो जाएंगे, लेकिन आप जल्दी से जल्दी नहीं डूब जाएंगे शरीर को गहरे नीचे जाने दें और जब आपके पैर पूल के फर्श को छूएं, आराम से बैठें, उदाहरण के लिए आपके पैरों को पार किया गया या आपके सामने घुटने झुकाए।
  • स्टे अंडरवाटर इन द स्विमिंग पूल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    6
    संगठित। जब आप तैयार हों या सांस लेने की आवश्यकता हो, तो सुनिश्चित करें कि सतह पर कोई बाधा नहीं है। चाहे आप खड़े हो या बैठे हों, अपने पैरों को पूल के फर्श पर मजबूती से दबाएं और अपनी बाहों को लांच या तैरने के लिए बढ़ाएं।
  • भाग 3

    पूल की पूरी लंबाई के लिए तैरना
    एक पूल पूल में रहो अंडरवाटर में शीर्षक वाली छवि चरण 11
    1
    ऑक्सीजन के साथ फेफड़ों को भरने के लिए कई धीमी और गहरी साँस लें। याद रखें कि आपको हाइपरेंटिलेशन से बचना चाहिए, जो तेज़ और सतही साँस है - यह व्यवहार खतरनाक है, क्योंकि यह शरीर को ऑक्सीजन को और अधिक तेज़ी से खो देता है, जिसके कारण हाइपोक्सिया और यहां तक ​​कि मौत के बेहोश हो जाते हैं।
  • स्टे अंडरवाटर इन द स्विमिंग पूल चरण 12
    2
    एक पतला आसन के साथ अपने सिर और शरीर को डुबकी। जैसे ही आप पानी की सतह से नीचे होते हैं, पूल के निचले हिस्से में समानांतर क्षैतिज स्थिति में खड़े हो जाओ। अपनी आँखें और आँखें फर्श की ओर एक तटस्थ स्थिति में रखें, अपने सिर को अपने सिर पर लाकर और अपने कानों पर थोड़ा दबाएं।
  • स्टे अंडरवाटर इन द स्विमिंग पूल चरण 13
    3
    पूल की दीवार पर कड़ी मेहनत करने के लिए अपने पैरों का उपयोग करें अपने धड़ और हथियार को एक hydrodynamic स्थिति में रखें, अपने घुटनों को मोड़ लें और अपने दोनों पैरों को दीवार पर रखें अपने आप को आगे बढ़ाने और गति बढ़ाने के लिए मजबूती से दबाएं
  • स्टे अंडरवाटर इन द स्विमिंग पूल चरण 14
    4
    एक का उपयोग करें डॉल्फिन के लिए जुआ खेलने पानी में आगे बढ़ने के लिए निचले अंगों के इस आंदोलन को पानी के नीचे की तैराकी के लिए सबसे शक्तिशाली माना जाता है। अपने पैरों और पैरों को अपने घुटनों को थोड़ा झुकाकर रखो। सिंक में दोनों पैरों के साथ घुटने, अंगों के साथ आंदोलन को समाप्त शरीर से थोड़ा अधिक है। दोहराएं जब तक आप पूल के दूसरी तरफ तक नहीं पहुंचते हैं, समय-समय पर उभरते हैं, अगर आपको हवा की आवश्यकता होती है
  • डॉल्फिन के आकार का पैर द्वारा उत्पन्न शक्ति को एक चाबुक आंदोलन के लिए धन्यवाद प्राप्त होता है। अधिकतम शक्ति विकसित करने के लिए पैरों का पूरी तरह से विस्तार करने का ध्यान रखें।
  • स्टे अंडरवाटर इन द स्विमिंग पूल चरण 15
    5
    जब आप तैराकी कर रहे हों तो अपने हाथ और हथियार अपने सामने रखें। पतला स्थान जितनी जल्दी हो सके पानी को घुसना सबसे प्रभावी होता है और आपको अपने सामने बाधाओं को समझने की अनुमति मिलती है।
  • स्टे अंडरवाटर इन द स्विमिंग पूल चरण 16
    6
    पानी से उभरना जब आपके हाथ दूसरे पूल की दीवार को स्पर्श करते हैं, तो अपने आप को धक्का और सतह तक बढ़ने के लिए उनका उपयोग करें
  • टिप्स

    • तैराकी मुखौटा या चश्मे पहने हुए कुछ लोग अपनी आंखों को पानी के नीचे बंद करते हैं, लेकिन एक पूल में डुबोए जाने का मजेदार पहलू यह है कि आप अपने चारों ओर क्या चल रहा है

    चेतावनी

    • अपने सांस को पानी के नीचे पकड़ कर आप ऑक्सीजन की कमी की वजह से डूब सकते हैं जो जल्दी से मृत्यु की ओर जाता है। संयुक्त राज्य अमेरिका में विशेष रूप से बच्चों के बीच दुर्घटना में डूबना मौत का प्रमुख कारण है पता है कि हर साल लोग उथले पानी में डूब जाते हैं और कई सरकारी एजेंसियां ​​और गैर-लाभकारी संगठन जागरूकता अभियानों को व्यवस्थित करते हैं ताकि उनके सांस को पानी के नीचे खतरे के खतरे के बारे में जागरूकता पैदा की जा सके। सुरक्षा कारणों के लिए, सुनिश्चित करें कि हमेशा जो कोई आपको नियंत्रित करता है, वह हमेशा होता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com