वापसी की वापसी कैसे करें

रिटर्न धाराएं पानी के लंबे और संकीर्ण स्ट्रिप्स हैं जो अपने आसपास के समुद्र तट से और समुद्र की तरफ खींचती हैं। ये धाराएं खतरनाक होती हैं, और सीखना बेहतर है कि उन्हें कैसे पहचानना चाहिए और उनसे बचने के लिए। अगर, हालांकि, आप एक वापसी चालू में हैं, यदि आप जानते हैं कि क्या करना है तो यह बचने में अपेक्षाकृत आसान है

कदम

एक रिप्डीड चरण 1 से बचने वाली छवि
1
जब आप समुद्र में होते हैं और आप सर्फिंग कर रहे हैं, तो अपने पैरों को जितना संभव हो उतना नीचे रखें। रिटर्न की धारा सभी समुद्र या झीलों में मौजूद होती है जहां सर्फिंग (लहरों) के लिए उपयुक्त शर्तें हैं। अपने पैरों को जमीन पर मजबूती से रखने से आपको वर्तमान से खींचने से बचने में मदद मिलेगी।
  • छवि शीर्षक से एक रिप्डीड चरण 2 बचें
    2
    शांत रहने के लिए यदि कोई रिटर्न चालू होता है तो आप समुद्र तट से दूर खींच सकते हैं यदि आप अपने आप को एक वर्तमान में पाते हैं, तो आपका पहला वृत्ति आतंक के लिए होगा चिंता मत करो, आप वर्तमान से बच सकते हैं, लेकिन आपको नियंत्रण खोने से बचने के लिए होगा। याद रखें कि एक वापसी चालू शायद आपको पानी के नीचे खींच नहीं सकेगा - यह केवल तट से आपको दूर ले जाएगा।
  • छवि का शीर्षक एक राइतीइड चरण 3 जीवित है
    3
    यदि संभव हो तो तल को दबाएं। यदि वर्तमान में अपेक्षाकृत कमजोर है और आप उथले पानी में हैं, तो आप शायद नीचे को फिर से स्पर्श कर पाएंगे और आगे खींचने से बच सकते हैं। यदि आप नीचे को छू नहीं सकते हैं, तो वर्तमान से नहीं लड़ें। वापसी वाले धाराओं के पीड़ितों को डूबने के कारण वे उत्पादित प्रयासों से समाप्त हो जाते हैं। अपनी ऊर्जा को विवेकानुसार तैरने के लिए रखें और बचाए रखें
  • एक रिप्डीड चरण 4 जीवित रहने वाली छवि
    4



    अगर आप अच्छी तरह तैरना नहीं कर सकते तो मदद के लिए पूछें रिटर्न धाराएं विशेष रूप से उन लोगों के लिए खतरनाक होती हैं जो तैर ​​नहीं सकते हैं या विशेषज्ञ नहीं हैं। यदि आप एक अच्छा तैराक नहीं हैं, तो अपने हथियार को लहराते हुए और मदद के लिए पूछकर एक लाईफगार्ड या अन्य यात्री की ओर ध्यान दें।
  • एक रिप्डीड चरण 4 जीवित रहने वाली छवि
    5
    वर्तमान से बाहर निकलने के लिए तट के समानांतर तैरें। एक रिटर्न वर्तमान से घसी जाने के नाते एक ट्रेडमिल पर फंसने की तरह है जिसे आप बंद नहीं कर सकते। सौभाग्य से, जैसे ट्रेडमिल्स जैसे धाराएं, आमतौर पर काफी संकीर्ण होती हैं - शायद ही कभी 30 मीटर से अधिक हो जाती हैं - इसलिए आपको बचने के लिए सिर्फ उन्हें बाहर निकलना होगा। किनारे की ओर वर्तमान के खिलाफ तैरने के बजाय, इसके समानांतर तैरें। जब आप करते हैं, तो वापसी वाला आपको किनारे से दूर खींच देगा, लेकिन याद रखिए, आतंक नहीं। जब तक आप वर्तमान से बाहर निकलने तक तट के समानांतर तैरना जारी रखें - आम तौर पर पानी में प्रवेश के बिंदु से 30-45 मीटर की दूरी पर नहीं।
  • अपनी पीठ पर फ्लोट करें या अपने आप को दूर ले जाने के लिए अगर आप वर्तमान से बाहर नहीं निकल सकते हैं। यदि आप तैरना नहीं कर सकते हैं या यदि आप वर्तमान से बाहर निकलने से पहले थका हुआ हो, तो ऊर्जा बचाएं और बचाए रहें। यदि अन्य लोग मौजूद हैं तो मदद के लिए पूछना जारी रखें यदि आप अकेले हैं, तो आराम करें और आप अपने ऊर्जा को पुनर्प्राप्त करने तक और तैरने की तैयारी में रहें। रिटर्न धाराएं किनारे से आम तौर पर 15 से 30 मीटर तक कम होती हैं, इसलिए आपको अब और नहीं घसीटा जाएगा।
    एक रिप्डीड चरण 5 बुलेट 1 जीवित रहने वाला चित्र
  • एक रिप्डिड चरण 6 से बचने वाली छवि
    6
    वर्तमान में से बाहर एक बार किनारे पर तैरना जब आप वर्तमान, किनारे या अपतटीय से बाहर हैं, किनारे पर लौटें आम तौर पर यह एक अच्छा विचार है कि किनारे पर तिरछे तैरना और सीधे पीछे की तरफ तैरने के बजाय वर्तमान से दूर रहें, जिससे कि फिर से चूसा नहीं जा सके। आप इस बिंदु पर किनारे से कहीं ज्यादा मिल सकते हैं, इसलिए अपनी ऊर्जा को ठीक करने के लिए समय-समय पर रोक और फ्लोट करें।
  • टिप्स

    • वापसी की धाराएं सम्मान के प्रति सम्मान करती हैं, लेकिन उन्हें आपको डरा नहीं जाना चाहिए कुछ मामलों में लाईफगार्ड उन्हें लहरों पर किसी तक पहुंचने के लिए फायदा उठाने का फायदा उठाते हैं, और सर्फर्स उन्हें बाहर निकालने और लहरों को पकड़ने के लिए इस्तेमाल करते हैं। लाईफगार्ड और सर्फर्स स्वाभाविक रूप से बहुत कुशल तैराक हैं, जो किसी न किसी समुद्र में अनुभवी हैं, इसलिए एक मध्यम गीलाई जानबूझकर वापसी चालू नहीं करनी चाहिए। उसने कहा, अगर आप को वर्तमान में घसीटा जा रहा है, तो शांत रहें।
    • कभी अकेले तैरना
    • मदद के लिए पूछने से डरो मत यदि आपको नहीं पता कि कैसे प्रतिक्रिया करते हैं, तो आपको लगता है कि आपको वर्तमान के साथ ले जाया जा रहा है और पास के लाईफगार्ड को नोटिस कर सकते हैं, तो अपने हाथों को अपने दिशा में हिलाएं। यह दोनों हथियारों को मिलाते हुए महत्वपूर्ण है, तैराकों के लिए बचाव का सार्वभौमिक संकेत लाइफगार्डों का अनुभव है और धाराओं का सामना करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है और आपको पता चल जाएगा कि आपकी मदद कैसे की जाती है।
    • पहले से न सोचा हुए पीड़ितों को हंसी करने के लिए तैरने की कोशिश करते हुए थका हुआ लड़ने की प्रवृत्ति होती है: याद रखें, वर्तमान से बचने के लिए बग़ल में तैरते हैं, जो कि नहीं बल्कि संकीर्ण है

    चेतावनी

    • वर्तमान के खिलाफ कभी तैरना नहीं आप आप से अधिक मजबूत और यह आपको नीचे उड़ा देगा, जिससे आप डूबने का खतरा पैदा कर सकते हैं। कई डूबने वाले लोग अनुभवी तैराकों का अनुभव करते हैं, जो लगता है कि वे वर्तमान से ज्यादा तेज तैर सकते हैं।
    • रिटर्न धाराएं हमेशा किनारे पर लंबवत यात्रा नहीं करती हैं, लेकिन कुछ मामलों में वे इसके समानांतर होंगे। किन किनारे पर चल रहे हैं यह देखने के लिए किनारे पर नज़र रखें
    • अगर संभव हो तो वापसी की धाराओं से बचें सभी नोटिस का पालन करें यात्रा करते समय, हमेशा सुनिश्चित करें कि अन्य तैराक मौजूद हैं। अन्यथा यह संभव है कि स्थानीय लोगों द्वारा समुद्र तट को खतरनाक माना जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com