कैसे समुद्र तट रेत से साफ और पोछो

समुद्र तट की रेत को साफ करने के लिए कई तकनीकें हैं जिनका उपयोग आप शिल्प परियोजनाओं के लिए करना चाहते हैं। आप इसे पत्थर और अन्य अवशेषों को निकालने के लिए निकाल सकते हैं - जैविक सामग्री से छुटकारा पाने के लिए और गंदे अवक्षेपों को आप इसे कुल्ला करना चाहते हैं। यदि आपको बाष्पीकृत रेत की जरूरत है, तो इसे 45 मिनट के लिए गरम ओवन में डालने की कोशिश करें- अगर आप नमक को हटाना चाहते हैं तो इसे पानी में उबाल लें और फिर इसे एक अमेरिकी कॉफी फिल्टर में डालें। समुद्र तट की यात्रा के बाद, घर में रेत लाने से बचने के लिए कार में आने से पहले सुसज्जित समुद्र तटों की बारिश का उपयोग करें, खिलौने और अन्य मदों को कुल्ला करें। चरम मामलों में, याद रखें कि तालक पाउडर त्वचा से इसे हटाने के लिए एकदम सही है। यदि अन्य उपाय संतोषजनक परिणाम नहीं लेते हैं, तो यात्री कम्पार्टमेंट और घर को साफ करने के लिए पोर्टेबल वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें।

कदम

विधि 1

शिल्प परियोजनाओं के लिए रेत साफ करें
छवि का शीर्षक स्वच्छ समुद्र तट रेत चरण 1
1
जितनी चाहें उतना रेत इकट्ठा करें यह संभावना है कि सफाई प्रक्रिया के दौरान इस कारण से एक हिस्सा खो जाना चाहिए, इस परियोजना के लिए गणना की तुलना में एक डबल खुराक लेना चाहिए। इस तरह, आप धोने के बाद भी पर्याप्त होना सुनिश्चित करेंगे
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ समुद्र तट रेत चरण 2
    2
    पत्थरों और अवशेषों को निकालने के लिए इसे झारना। यदि आपके पास एक पुरानी झरनी या छलनी है, तो आप इसे सभी विदेशी निकायों को निकालने के लिए उपयोग कर सकते हैं - वैकल्पिक रूप से, आप एक कंटेनर और कुछ ट्यूल का उपयोग कर सकते हैं एक रबर बैंड का उपयोग करके कंटेनर के खुलने पर कपड़े को ठीक करें, फिर कपड़े के माध्यम से रेत डालें।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ समुद्र तट रेत चरण 3
    3
    कार्बनिक सामग्री और सभी अवांछित कणों को कुल्ला समुद्र तट की रेत गोबर, सूक्ष्म जीव, गाद और अन्य छोटे अवशेषों के टुकड़े जैसे गंदगी से भरा है - उनमें से छुटकारा पाने के लिए, आधे अपनी क्षमता के लिए पानी के साथ एक बाल्टी भरें। धीरे-धीरे धीरे-धीरे तरल दूर फेंक दो मिनटों के लिए धीरे-धीरे धीरे-धीरे फेंक दो।
  • बहुत अधिक रेत फेंकने से बचने के लिए धीरे-धीरे आगे बढ़ें।
  • कुल्ला जब तक आप फेंक रहे पानी को पारदर्शी नहीं दोहराएं।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ समुद्र तट रेत चरण 4
    4
    इसे ओवन में सेवन करें वास्तव में पूरी तरह से सफाई के लिए, आप कर सकते हैं "पकाना" यह धोने के बाद ओवन में रेत जितना संभव हो उतना तरल निकालें और फिर रेत को लेकार्डेस में स्थानांतरित करें और ओवन को 150 डिग्री सेल्सियस पर सेट करें और 45 मिनट के लिए सामग्री को बाँझ लें।
  • समुद्र तटों की रेत सूक्ष्म जीवों से भरा होता है। यदि आपको कुछ हासिल करना है जो आप बहुत संभाल करने का इरादा रखते हैं, जैसे किनेटिक रेत, तो आपको इसे बाँझ बनाना चाहिए।
  • यदि आप एक संत के केकड़े के निवास के लिए रेत का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको इसे साफ करना चाहिए ताकि जानवरों को कवक या बैक्टीरिया में उजागर न करें।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ समुद्र तट रेत चरण 5
    5
    नमक को पानी में उबालकर निकालें। इसे एक बड़े बर्तन में स्थानांतरित करें और उसे कवर करने के लिए पर्याप्त पानी जोड़ें। चूल्हे पर कड़ाही गरम करें जब तक तरल, उबाल गर्मी को कम करने और अधिक पानी जोड़ने अगर नमक घुल जब तक कुछ मिनट के लिए प्रतीक्षा vivacemente-, गर्मी से हटा दें उबालने के लिए शुरू कर दिया करने के लिए शुरू होता है और कॉफी के लिए एक बड़ा फिल्टर का उपयोग करता है रेत इकट्ठा करने के लिए
  • एक रबर बैंड का उपयोग करके बड़े खोलने के लिए फ़िल्टर को ठीक करें - इस तरह, आप नमक पानी से ठोस हिस्से को अलग करने में सक्षम होना चाहिए। गरम पॉट को संभालने के दौरान सावधान रहें और जब तक यह स्वीकार्य तापमान तक नहीं पहुंच जाए तब तक पानी शांत हो जाए।
  • यदि आप रंग के साथ रेत मिश्रण करना चाहते हैं, तो आप आगे बढ़ने से पहले नमक निकालना चाहिए, क्योंकि यह पदार्थ समय के साथ कैनवास या कागज को कुचलना कर सकता है।
  • विधि 2

    समुद्र की यात्रा के बाद रेत से साफ करें
    छवि का शीर्षक स्वच्छ समुद्र तट रेत चरण 6
    1
    सीटें और पुराने चादरों के साथ कार का ट्रंक कवर से बचें कि रेत सीटें और कार के पीछे की दरारों में प्रवेश करती है, आप समुद्र तट पर एक दिन के बाद पूरी तरह से सफाई की परेशानी को बचाते हैं। घर छोड़ने से पहले, पुरानी शीट लें और अंदर की सतहों को कवर करें।
    • अपनी वापसी पर, चादरें को ध्यान से हटा दें, उन्हें सूखे में लटका दें, फिर उन्हें रेत से छुटकारा पाने के लिए हिलाएं और उन्हें धो लें।



  • छवि का शीर्षक स्वच्छ समुद्र तट रेत चरण 7
    2
    समुद्र तट छोड़ने से पहले रेतदार वस्तुओं को कुल्ला। यदि क्षेत्र में बारिश या नल से सुसज्जित है, तो कार में प्रवेश करने से पहले जितना संभव हो उतना रेत को दूर करने का प्रयास करें। अपने पैरों, कुर्सियां, खिलौने और अन्य सभी वस्तुओं को बौछारें और कुल्ला लें - यदि संभव हो तो, जब आप समुद्र तट पर हों, तो अपने कपड़े बदल दें और प्लास्टिक की थैलियों में अपना गीला स्नान करें।
  • अगर कोई बारिश या नल नहीं है, तो आप घर से एक टब या बेसिन ला सकते हैं - इसे पानी से भरकर कार में प्रवेश करने से पहले अपने पैरों और खिलौने को लपेटें।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ समुद्र तट रेत चरण 8
    3
    बच्चों के लिए तालक पाउडर का उपयोग करें यदि समुद्र तट शावर से सुसज्जित नहीं है या आप उन का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो पैरों, पैरों, हथियार और तालक के साथ कवर किए गए सभी क्षेत्रों- अंत में, तौलिया से रगड़ें।
  • तालक बेहतर काम करता है अगर त्वचा शुष्क होती है
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ समुद्र तट रेत चरण 9
    4
    जैसे ही आप घर आते हैं, खुली हवा में आने वाली वस्तुओं को लटकाओ। आपके सभी प्रयासों के बावजूद, यह बहुत संभावना है कि कुछ रेत शरीर में रहती है, वस्तुओं के लिए और यह घर में फैलती है। ऐसा होने से रोकने के लिए, घर के अंदर तौलिये, बैग और अन्य समुद्र तट वस्तुओं को नहीं लाएं, खासकर अगर वे नम हैं - उन्हें बजाय बाहर लटकाएं और उन्हें सूखे के दौरान हिलाएं।
  • जब समुद्र तट के सामान, जैसे कि समुद्र तट तौलिये, शुष्क होते हैं, उन्हें साफ करना आसान होता है
  • घर के बाहर की दीवारों के समान एक रंग के साथ एक सुखाने रैक को चित्रित करने की कोशिश करें और इसे एक दीवार पर संलग्न करें जो पीछे बगीचे को नजरअंदाज करते हैं। आप तौलिये को सूखने के लिए या डेकचेयर या फ्लिप फ्लॉप से ​​कुल्ला करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ समुद्र तट रेत चरण 10
    5
    एक ऐसे स्थान की स्थापना करें जहां आप कपड़े बदल सकते हैं। एक करें "ड्रेसिंग रूम" अंतरंग लेकिन अपने घर के बाहर, बगीचे में एक कपड़े के कमरे पर या आँगन पर फांसी की चादरें। यदि यह समाधान संभव नहीं है और लोगों को अंदर बदलने की जरूरत है, तो प्रवेश द्वार के आगे एक कमरे का चयन करें - जितना संभव हो उतना रेत रखने के लिए फर्श पर शीट या तौलिये का प्रबंध करें।
  • यदि हर कोई अपने कपड़ों को समुद्र तट पर बदलता है, तो यह अधिक संभावना है कि घर साफ रहेगा
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ समुद्र तट रेत चरण 11
    6
    हाथ से पोशाक धो लें इसे सिंक में रखें और इसे ठंडे पानी से कुल्ला दें - फिर सिंक को अधिक ठंडे पानी और तटस्थ डिटर्जेंट के एक चम्मच से भरें। 15 मिनट के लिए सोख करने के लिए कपड़े छोड़ दें, पानी निकालें और साबुन के सभी निशान निकाल दें।
  • यदि आप वाशिंग मशीन में रेतदार कपड़े धोते हैं, तो आप उपकरण को दूषित कर सकते हैं और वेशभूषा को नुकसान पहुंचा सकते हैं, खासकर महिलाएं
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ समुद्र तट रेत चरण 12
    7
    पोर्टेबल वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें अन्य उपायों (जो काफी संभावना है) अच्छे परिणाम के लिए नेतृत्व नहीं है, तो आप फर्श या कार साफ करने के लिए एक वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करना चाहिए। उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा उपकरण एक पोर्टेबल वैक्यूम क्लीनर बैटरी जो, कोनों में प्रवेश समुद्र तट बैग की तह तक पहुंचने, और कोई बाधा केबल के बाद, आप इसे कार में उपयोग कर सकते हैं करने में सक्षम है है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com