कैसे एक महान रेत कैसल बनाने के लिए

क्या आपने कभी समुद्र तट पर सैंडैक्टिंग प्रतियोगिता देखी है? क्या आपने कभी सोचा है कि पेशेवरों ने ऐसे महान और शानदार मूर्तियां कैसे बनाईं? खैर, थोड़ा धैर्य, उपकरण और बहुत से रेत के साथ, आप एक महल इतना शानदार बना सकते हैं कि आपके मित्र इस बारे में बात करना बंद नहीं करेंगे!

कदम

1
एक टीम बनाएं पहली बात यह है कि दोस्तों या रिश्तेदारों के एक समूह को एक साथ रखा गया है। अधीर या अधीर लोगों को चुनने से बचें, क्योंकि वे नौकरी बहुत मुश्किल बनाते हैं सबसे अच्छे लोग रचनात्मक, मजबूत और चुप हैं, और एक समूह में काम करने में सक्षम हैं।
  • 2
    एक समुद्र तट खोजें एक बार समूह का निर्माण करने के बाद आपको उपयुक्त समुद्र तट ढूंढना होगा। यह बेहतर होगा कि वह एक को खोजने के लिए जहां कई छोटे बच्चे नहीं हैं, जो चीजों को नष्ट करते हैं। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि यह एक बहुत रेतीले समुद्र तट है, क्योंकि आपको जितना भी हो उतना रेत की आवश्यकता होगी।
  • 3
    एक योजना तैयार करें मुझे रेत का महल बनाने में सक्षम होने के लिए सही दिन चुनना होगा एक सफ़ेद दिन आदर्श है, क्योंकि आप बहुत गर्म नहीं होंगे और महल ठोस होने की अधिक संभावना है। सुनिश्चित करें, हालांकि, यह बारिश नहीं करता है: महल का निर्माण असुविधाजनक और असंभव होगा हालांकि, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि समूह के सभी सदस्य उस तारीख को उपलब्ध हैं, इसलिए एक दिन चुनें, जो सभी को सूट करता है और यह सुनिश्चित करें कि सभी तारीख को जानते हैं। हर किसी को अद्यतित रखने का एक प्रभावी तरीका है कि वह ईमेल कैसे प्राप्त करें, जिसकी तारीख और दिशाएं हैं। यह भी समझने की कोशिश करें कि विभिन्न लोग क्या लाएंगे। यह आने के लिए एक अच्छी परेशानी होगी और पता चलता है कि कोई भी बाल्टी नहीं लाया है।
  • 4
    एक उपयुक्त जगह खोजें जब बड़ा दिन आता है तो आपको समुद्र तट पर आने की कोशिश करना है समुद्र तट भरने से पहले आपको महल के लिए एक अच्छी जगह खोजने का समय होगा। यह उच्च ज्वार रेखा से ऊपर रहने के लिए बेहतर होगा, ताकि रेत गीली हो लेकिन लहरों का कोई खतरा नहीं हो रहा है। यह भी सुनिश्चित करें कि महल किसी के लिए एक बाधा नहीं है यद्यपि यह आपको लगता है कि पिरामिड की आपकी अनुकरण सही है, बहुत से लोग इस तथ्य से असहमत हो सकते हैं कि मूर्तिकला स्नान से प्रवेश कर सकते हैं। याद रखें: समुद्र तट हर किसी के लिए हैं, न कि आपका
  • 5
    बिल्डिंग प्रारंभ करें सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जब रेत का महल का निर्माण करना एक ठोस नींव तैयार करना है। एक ठोस आधार के बिना महल आप इसे खत्म करने से पहले गिर जाएगा इस आधार का निर्माण करने के लिए, उस क्षेत्र में गीली रेत की एक परत फैलाएं जो महल के कब्जे में होगी। रेत को अच्छी तरह से कॉम्पैक्ट करें - आप इसे अपने हाथों और पैरों के साथ टैप करके या फावल से या रोलर की तरह एक बाल्टी रोल करके कर सकते हैं। जब तक आप एक अच्छी और ठोस नींव प्राप्त न करें जो कि महल के वजन का समर्थन करने में सक्षम हो।
  • 6



    रेत को ढेर करना आधार तैयार करने के बाद, रेत के ढेर को महल का आकार बनाते हैं। यदि आप 2.50 x 2.50 मीटर के चौकोर बेस के साथ लगभग 2 मीटर ऊंचे एक किले का निर्माण करना चाहते हैं, तो उस आकार का एक पिरामिड बनाएं - अगर आप एक अच्छा महल चाहते हैं, तो अगले चरण में देखेंगे।
  • 7
    खोदना। जब आपके पास बहुत सी रेत है, तो महल के आकार को प्राप्त करने के लिए मूर्तियां बनाने और रेत को घुमाने की शुरुआत करें यदि आप स्पायर्स और इस तरह की बातें चाहते हैं, तो अब उन्हें करने का समय है याद रखें कि एक तत्व पतला है और अधिक रेत ठोस होना होगा। यदि आप ऊपर से नीचे तक को ढंकना शुरू करते हैं, तो आप पहले से ही अपने पैरों के साथ मूर्ति खो चुके हैं। काम करते समय, रेत नम रखने के लिए एक स्प्रेयर का उपयोग करें, जो इसे चिपकाने के साथ काम करना आसान है। इसे अच्छी तरह से कॉम्पैक्ट करना सुनिश्चित करें और नीचे जाने से पहले शीर्ष भाग को पूरी तरह खत्म करने के लिए याद रखें। यदि आप सब कुछ फिर से करना नहीं चाहते हैं, तो यह केवल एक मौका है, जिसमें आपको विवरण जोड़ना होगा।
  • 8
    परिष्करण स्पर्श जोड़ें जबकि नीचे की मूर्ति को ढंकते हुए आप गोले, फूल और अन्य सजावट जोड़ सकते हैं। याद रखें कि किसी क्षेत्र को मूर्तिकला बनाने के बाद आप इसके ऊपर के क्षेत्र में काम नहीं कर पाएंगे, इसलिए अपना समय लें और सोचें कि आप क्या करना चाहते हैं। यदि आप सूखी बर्फ का उपयोग करते हैं तो आपको धुंध मिलेगा, जिससे महल के दृश्य प्रभाव में सुधार होगा। यहां तक ​​कि एक खाई के आसपास एक अच्छा प्रभाव हो जाता है
  • 9
    अपने काम का आनंद लें महल हमेशा के लिए नहीं चलेगा, इसलिए इसे दोस्तों को दिखाने के लिए तस्वीरें ले लीजिए जो भाग नहीं ले सके। आपके द्वारा देखे जाने के बाद, अन्य लोग आप में शामिल हो सकते हैं, और आप और भी शानदार मूर्तियां बनाने में सक्षम होंगे। यदि वे आपसे सवाल पूछते हैं यदि आप दोस्ताना और स्मार्ट बनते हैं, और अपनी नौकरी रखने के लिए, शायद अन्य लोग आपके महल को नष्ट करने से बचें
  • टिप्स

    • दुनिया में कई सैन्डकास्ट दौड़ें हैं यदि आप उन्हें देखने के लिए जाते हैं तो आप कई विचारों के साथ आ सकते हैं, और निर्माण तकनीक सीख सकते हैं। यदि वे स्वतंत्र हैं, तो बिल्डर्स से पूछें कि वे आपको सलाह दे सकते हैं। सबसे अच्छा सुझाव हमेशा पेशेवरों से आते हैं
    • यदि आवश्यक हो, तो नियमों को अनदेखा करें अगर कुछ आप में फिट नहीं है, तो कुछ और प्रयास करें

    चेतावनी

    • रेत बहुत अस्थिर हो सकती है। बड़ी मात्रा के साथ काम करते समय सावधान रहें।
    • ज्वार के लिए बाहर देखो, और समुद्र पर नज़र रखना कभी-कभी असामान्य लहरें समुद्र तट पर बहुत अधिक हो सकती हैं, और आपको दूर होने में सक्षम होना है।
    • उपकरणों का उपयोग करते समय सावधानी गलत तरीके से इस्तेमाल होने पर कुदाल बहुत खतरनाक हो सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • हुकुम (आदर्श प्रत्येक प्रतिभागी के लिए एक होगा)
    • बाल्टी
    • स्प्रेयर।
    • उपयुक्त रेत के साथ एक समुद्र तट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com