पानी पर कंकड़ उछाल कैसे करें

पानी पर पत्थर शेख़ी करना एक ऐसा कौशल है, जो पिच की गति, रोटेशन और दायां कोण को देने की क्षमता के लिए स्वामित्व की आवश्यकता होती है। यह मजेदार मनोरंजन हो सकता है जब हम एक दिन झील में या पानी के किसी भी हिस्से में बिताते हैं और दोस्तों के साथ या हमारे परिवार के साथ अभ्यास कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में 51 रिबाउंड के साथ शामिल होने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं, तो एक समर्थक की तरह शुरू करने से छोटे लोगों को विस्मित करना मज़ेदार हो सकता है ध्यान रखना सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको सीखने के लिए कुछ अभ्यास की आवश्यकता होगी, लेकिन आपका काम निश्चित रूप से पुरस्कृत होगा।

कदम

एक पत्थर किनारे के साथ पानी का एक फ्लैट खिंचाव खोजें एक झील या नदी के किनारे आमतौर पर आदर्श होते हैं। महासागर के समुद्र तट सबसे अच्छा नहीं हैं, जब तक कि यह एक बहुत ही शांत दिन नहीं है। किसी भी मामले में, एक खाड़ी के शांत समुद्र तट एक झील के किनारे के समान अच्छा है। यदि आप किसी खारे पानी के पूल पर चट्टानों को उछालने के लिए चुनते हैं, तो आपको अपनी तकनीक को थोड़े `भारी पत्थरों का इस्तेमाल करना होगा, लहर के माध्यम से घुसना करने की कोशिश करना और पत्थर को छूने की दिशा प्रभावित होनी चाहिए। ध्यान रखें कि भारी पत्थर फेंकना अधिक मुश्किल है, इसलिए आप थोड़े से शुरू कर देंगे

1
  • यदि आपको पानी और एक पत्थर की मिट्टी के साथ एक उपयुक्त स्थान नहीं मिल सकता है, तो कुछ कंकड़ ले लो इस तकनीक को सीखना काफी कठिन है यदि आपको प्रत्येक स्पिन के लिए पत्थर की खोज करने में पांच मिनट लगते हैं
  • Skip रॉक स्टेप 2 नामक छवि
    2
    अपने पत्थर को गोली मारो एक हल्के, सपाट, गोल पत्थर की तलाश करें, जो आपके हाथ की हथेली के रूप में बड़ी है, भारी पर्याप्त हवा से नहीं ले जाया जा सकता है, लेकिन परिशुद्धता के साथ डाली जाने के लिए पर्याप्त प्रकाश है। संभव के रूप में पतले एक पत्थर खोजने की कोशिश करें अधिक पत्थर फ्लैट और पॉलिश है, यह पानी की सतह पर बेहतर बाउंस करेगा।
  • हालांकि, विश्व रिकार्ड धारक ने घोषित किया है कि एक पूरी तरह गोल और फ्लैट कंकड़ उसके हाथ से निकल सकता है - वह पत्थरों को एक छोटे से छिलकाने वाला या गब्बेटा पसंद करता है जो एक बड़ा रोटेशन देने की अनुमति देता है।
  • यह भी संभव है कि बहुत सी छिद्रों वाले एक पत्थर पानी के प्रतिरोध को कम करेगा और साथ ही साथ गोल्फ की गेंद पर डिप्लल्स हवा के प्रतिरोध को कम कर देंगे। विभिन्न प्रकार के पत्थरों की कोशिश करें ताकि आप को पसंद कर सकें।
  • यदि आपके हाथ कठोर और कॉलयुक्त हैं, तो आपके लिए एक चिकनी पत्थर पकड़ना आसान हो सकता है दूसरी ओर, यदि आपके हाथों की त्वचा चिकनी और मुलायम की तरह नरम होती है, तो सपाट पत्थर को संभालना मुश्किल हो सकता है।
  • Skip रॉक स्टेप 3 नामक छवि
    3
    पत्थर के किनारे के साथ सूचकांक रखो सतहों को एक तरफ अंगूठे के साथ फ्लैट पर रखें और दूसरे को बीच में रखें। यह पत्थर को चुनौती देने का एकमात्र तरीका है - महत्वपूर्ण बात, कम से कम, रोटेशन को प्रभावित करते हुए, पानी की सतह के समानांतर प्रक्षेपवक्र के साथ पत्थर को लॉन्च करने में सक्षम होना है। फ्लैट की सतह पर अंगूठे के साथ नियंत्रण रखने के लिए सूचकांक की वक्रता पर पत्थर रखना सुनिश्चित करें।
  • जैसा कि आप इस तकनीक को विकसित करते हैं, आपको अपने हाथों के आकार पर विचार करना चाहिए। यदि आपके पास छोटे हाथ हैं, तो उचित आकार की चट्टान का उपयोग करना उचित है, जिसे आप आसानी से संभाल सकते हैं।
  • Skip रॉक स्टेप 4 नामक छवि
    4
    अपने कंधों के अनुसार अपने पैरों के साथ पानी के बगल में रखें, कंधे से पानी के शरीर की ओर मुड़ने के साथ, आपकी गैर प्रमुख पक्ष किनारे के करीब होना चाहिए। लॉन्च के समय सीढ़ी हुई ताकि पानी की सतह के समान पत्थर लगभग समानांतर हो। वैज्ञानिकों ने निर्धारित किया है कि आदर्श प्रक्षेपवक्र कोण 20 डिग्री छोटा है, घर्षण लॉन्च को धीमा कर देगा- अगर यह अधिक है, तो पत्थर सतह के प्रतिरोध को तोड़ देगा और सिंक करेंगे।
  • यदि आप लंबा हैं, तो प्रक्षेपवक्र का कोण बहुत अधिक हो सकता है - इसके लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए आपको लॉन्च की गति बढ़ाने की आवश्यकता है। 20 डिग्री प्रक्षेपवक्र कोण पर चलने की कोशिश करो, भले ही पत्थर शुरुआत में उछाल न दें।
  • स्कैंक रॉक्स स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    5



    जब आप पत्थर फेंक देते हैं तो पूरी तरह से कलाई को पीछे की ओर मोड़ लेते हैं और फिर इसे जाने दो, जैसे कि यह एक वसंत था। इस आंदोलन के बारे में मत सोचो जैसे कि आप फ्रिसबी फेंक रहे थे, बल्कि जैसे कि आप सॉफ्टबॉल गेम में एक गेंद फेंक रहे थे या जैसे आप एक व्हाइप्लैश को सचेत करते थे। महत्वपूर्ण बात यह है कि गति को जमा करने के लिए पीछे की कलाई को मोड़ना है, फिर पथ दिशा के दाहिने कोण पर पत्थर फेंकना, जिससे यह दक्षिणावर्त बारी। संभव के रूप में यथासंभव स्थिति में शेष जितनी जल्दी हो सके इस आंदोलन को पूरा करें। प्रक्षेपवक्र कोण और रोटेशन गति से अधिक महत्वपूर्ण हैं।
  • विश्व रिकॉर्ड धारक को एक बेसबॉल पिचर के समान गति का उपयोग करते हुए देखा गया था।
  • स्कैंक रॉक्स स्टेप 6 नामक छवि
    6
    अपने पैरों का उपयोग करें शुरुआत में हाथ के काम पर ध्यान केंद्रित किया गया था - जब आप सहज महसूस करते हैं और आप पिच को वांछित गति, कोण और रोटेशन दे सकते हैं, तो आप अपनी शक्ति बढ़ाने के लिए और अपनी तकनीक को बेहतर बनाने के लिए अपने पैरों पर काम करना शुरू कर सकते हैं। पैरों के काम पर ध्यान केंद्रित करने से आप अपने समय को सुधार सकते हैं और उच्च तकनीक के स्तर पर संभवतः अपनी तकनीक ला सकते हैं। यहां आप ऐसा करने का प्रयास कर सकते हैं:
  • पैरों को कम से कम 30 सेंटीमीटर में मोड़ो। इस तरह आपकी लॉन्च की शक्ति बढ़ जाती है।
  • आगे की गति के लिए, विश्व रिकार्ड धारक की तरह, लगभग 15 सेमी के पानी के दर्पण के पास पैर उठाने की कोशिश करें, जबकि आप लोड करते हुए दूसरे पैर पर वजन बदलते हैं, और फिर इसे आंदोलन के साथ फेंक दें और वजन वापस पैर में लाते हैं अधिक उन्नत यह लॉन्च की शक्ति बढ़ाने के लिए भी उपयोगी हो सकता है। यह एक ही आंदोलन है जो बेसबॉल पिचर बनाता है।
  • आम तौर पर जब आप समुद्र तट पर होते हैं तो आप नंगे पैर होते हैं या आप फ्लिप-फ्लॉप पहनते हैं - लेकिन जिस चीज के बारे में मैं भावुक हूं मैं स्नीकर्स के एक जोड़ी पहनने की सलाह देता हूं यह आपको जमीन पर अधिक पकड़ देगा, आपको फिसलने से रोकना होगा।
  • Skip रॉक स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    आंदोलन के साथ पत्थर गर्तिका से बाहर निकलते समय हाथ को रोकना न करें इस तरह आंदोलन पूर्ण नहीं है। इसके बजाय, एक बार कलाई भरी हुई है, हाथ एक गोल परिपथ में चलो, जब तक कि दूसरे कंधे तक नहीं पहुंच जाए इस तरह से आंदोलन के साथ सभी शक्ति और गति का लाभ उठाते हैं और पत्थर आगे बढ़ेगा, फिर से पलटाव की संख्या में वृद्धि
  • इस आंदोलन के बारे में सोचें जैसे कि आप बेसबॉल फेंक रहे हैं या सीधे टेनिस में बना रहे हैं। परिणाम को अधिकतम करने के लिए आपको आंदोलन पूरी तरह से करना होगा।
  • Skip रॉक स्टेप्स 8 नामक छवि
    8
    अभ्यास करना जारी रखें अगर पत्थर आप फेंक देते हैं तो एक बहुत ही उच्च पलटाव बनाता है, तो आप शायद इसे बहुत करीब फेंक रहे हैं (प्रक्षेपवक्र कोण बहुत चौड़ा है) - इसे आगे लांच करने का प्रयास करें ऐसा इसलिए होता है क्योंकि पानी का प्रतिरोध पत्थर के ऊपर की तरफ बढ़ता है और बहुत अधिक बल के साथ, खड़ी बढ़ जाती है और बहुत चौड़े कोण के साथ उतरता है, डूब रहा है। यदि आप इसे बहुत दूर फेंक देते हैं, पत्थर "पाल जाएगा" पानी की सतह पर (उछलने के बजाय) और पानी का प्रतिरोध पत्थर को धीमा कर देगा, जिसके कारण यह सिंक होगा।
  • आप विभिन्न वजन और आकार के पत्थरों का उपयोग कर सकते हैं। आप पा सकते हैं कि आप छोटे और हल्के पत्थरों या बड़े और भारी वाले को पसंद करते हैं।
  • यदि यह गर्मी है और आपके पास कुछ खाली समय है, तो आप प्रति दिन लगभग 20 लॉन्च कर सकते हैं। याद रखें कि आप इसे मज़े के लिए कर रहे हैं, विश्व चैंपियन बनने के लिए नहीं।
  • टिप्स

    • छोटे और हल्के पत्थर अधिक पलटाव और आगे बढ़ते हैं, लेकिन एक मध्यम आकार के पत्थर को शुरू करने के लिए बेहतर है।
    • कुछ लोगों का मानना ​​है कि बैकहैंड लॉन्च करना आसान है। अपने आप को पानी के शरीर के बगल में रखें, लेकिन इस मामले में हाथ के साथ आप पानी के करीब फेंकने के लिए उपयोग करते हैं। पानी की ओर हाथ के पीछे लांस, जैसे कि आप कुछ पक्षी भोजन फेंक रहे थे।
    • एक घुमावदार किनारे वाला एक पत्थर जब पानी को मारता है तो कभी-कभी दिशा बदल जाती है, जैसे बुमेरांग
    • बहुत बड़े पत्थर, पत्थरों की तरह, दोनों हाथों से रिवर्स तकनीक का उपयोग करके लॉन्च किया जा सकता है, लेकिन वे बहुत दूर नहीं जाते हैं।

    चेतावनी

    • लोगों या जानवरों को लक्षित न करें
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com